Connect with us

प्रदेश

मायावती की अपील, गरीबों को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति फ्री में करे सरकार

Published

on

लखनऊ। भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दूसरी तरफ सरकार ने इस महामारी को रोकने के लिए पूरे देश को लाॅक डाउन कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 14 अप्रैल तक लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की है। जिसके बाद सभी राज्यों में सख्ती भी बढ़ गयी है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने यूपी की सरकार से अपील की है कि सरकार गरीबों को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति फ्री में या फिर कम दामों पर करें।

इस संबंध में केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को भी निर्देश दिया था कि जनता को आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई उनके घर तक की जाए और आवश्यक सेवाओं को बंद न किया जाए। हालांकि पीएम मोदी की अपील के बाद भी राशन की दुकानों पर भीड़ लग गई थी। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी जनता को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति का भरोसा दिलाया था।

यह भी पढ़ें-लखनऊ: लाॅकडाउन के बीच राजधानी के कई क्षेत्र किए गए सेनिटाइज

वहीँ मुख्यमंत्री के आदेश पर बुधवार से डोर टू डोर डिलीवरी सिस्टम शुरु कर दिया गया है । प्रदेश की जनता को राशन सब्जी और दूसरी आवश्यक वस्तुओं की कोई दिक्कत ना हो उसके लिए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के मुख्य सचिव सहित बड़े अधिकारियों के साथ बैठक बुलाकर यह निर्देश जारी किया है।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

यूपी: बुधवार को कोरोना के चार नए मरीज मिले, अब कुल संख्या हुई 37

Published

on

लखनऊ। राजधानी समेत पूरे प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से हड़कम्प मचा हुआ है। कोरोना वायरस संक्रमित 4 और नए मरीज़ मिले हैं। इनमें से 3 नोएडा और एक शामली में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज़ पाया गया है। इस तरह से सोमवार को जहां कोरोना वायरस संक्रमित मरीज़ों की संख्या 33 थी। वहीं अब बढ़कर इसकी संख्या 37 हो गई है। वहीं इन 37 लोगों में सबसे अधिक मरीज़ नोएडा के 11 हैं, इसके बाद लखनऊ और आगरा के 8-8 और ग़ाजिय़ाबाद के 3 मरीज़ में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।

यह भी पढ़ें-चीन से भी ज्यादा स्पेन पर टूटा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 738 लोगों की मौत

शामली, लखीमपुर-खीरी, पीलीभीत, वाराणसी, मुरादाबाद, कानपुर और जौनपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक-एक मरीज़ पाए गए हैं। इनमें से 11 मरीज़ स्वस्थ हो गए हैं और उन सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इनमें आगरा के 7, गाजियाबाद के 2 और लखनऊ और नोएडा का एक-एक मरीज़ शामिल है। आपको बताते यह चलें कि, प्रदेश के विभिन्न जि़लों के अस्पतालों में मंगलवार को कोरोना संदिग्ध 72 मरीज़ अस्पतालों में भर्ती किए गए हैं। कोरोना प्रभावित देशों से अब तक 18334 लोग प्रदेश में लौटे हैं। इनमें से अभी भी 5849 लोगों को 28 दिन की निगरानी में रखा गया है।

देश भर में अब तक 12 की मौत, 622 संक्रमित

पूरे देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। बुधवार को तमिलनाडु और मध्य प्रदेश में एक-एक मौत के साथ अब तक देश भर में कुल 12 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। वहीं 622 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। 25 मार्च को देश में कोरोना से पीडि.त 86 नए मरीज सामने आए। बुधवार को तमिलनाडु के मदुरै शहर के 54 वर्षीय जबकि मध्य प्रदेश के उज्जैन की 65 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गयी। अब तक देश के 25 राज्यों में कोरोना वायरस पहंुच चुका है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

कोरोना के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत, लॉक डाउन में करें सहयोग : अखिलेश यादव

Published

on

लखनऊ। कोरोना की महामारी को रोकने लिए देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन का समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समर्थन किया है। इसके साथ ही अखिलेश ने सभी लोगों से इसका समर्थन करने की अपील की है। अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट का कहा कि प्रत्येक नागरिक को सभी भेद-भाव व मतभेदों को छोड़कर कोरोना के खिलाफ एकजुट होने की जरुरत है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, “हर नागरिक को सब भेदभाव व मतभेद छोड़कर कोरोना के ख़िलाफ़ सामाजिक रूप से अलग व भावात्मक रूप से एकजुट होने की ज़रूरत है। ये 21 दिन भारत के सुखद भविष्य के निर्माण में ऐतिहासिक भूमिका निभाएंगे। जन-जन से अपील है कि वो इस कार्य में जुटे प्रत्येक व्यक्ति व विभाग के साथ सहयोग करे।

यह भी पढ़ें-#UPlockdown: योगी सरकार ने शुरू की डोर स्टेप डिलीवरी

अखिलेश यादव ने एक और ट्वीट किया और लिखा, “अपनी सांसद निधि से 1 करोड़ की राशि आज़मगढ़ मेडिकल कॉलेज के समस्त चिकित्सकों-स्वास्थ्यकर्मियों के ‘पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विप्मेंट’ व कोरोना जांच की  ‘टेस्टिंग किट’ हेतु देते हुए मैं समस्त जनता से इस कठिन समय में सहयोग की अपील करता हूँ।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

#UPlockdown: योगी सरकार ने शुरू की डोर स्टेप डिलीवरी

Published

on

लखनऊ। लाॅकडाउन के दौरान जनता को जरूरी सामान पहुँचाने के लिए योगी प्रदेश सरकार ने डोर स्टेप डिलीवरी शुरू कर दी है। इस सेवा का नियंत्रण और नियमन खाद्य एवं रसद विभाग करेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस काम के लिए प्रदेश भर में 10 हजार वाहनों को अधिकृत करने का निर्देश दिया है। इनमें पुलिस पीआरवी और 108 व 102 आपातकालीन सेवा एम्बुलेंस को भी शामिल किया गया है। विभाग के टोल फ्री नंबर पर संपर्क करने पर पुलिस के जवान और प्रशासनिक अधिकारी लोगों के घरों पर जाकर सामान उपलब्ध कराएंगे।

बता दें कि 25 मार्च से पूरे देश को 14 अपै्रल तक पूरी तरह से लाॅकडाउन कर दिया गया है। इसकी घोषणा मंगलवार रात राष्ट के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने की। प्रधानमंत्री ने कहा कि अगले 21 दिन तक लोग अपने घरोें से बाहर न निकलें। किसी आपात स्थिति में ही घर से बाहर निकलें। जरूरी सामान की आपूर्ति को बाधित नहीं किया जाएगा। जरूरी सेवाओं पर भी पाबंदी नहीं लगायी जाएगी। लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें-लॉकडाउन का असर, पुलिस ने ज्यादा सख्त रूख अपनाया

प्रधानमंत्री की इस घोषणा के बाद देश भर में लोग बेचैन हो उठे। रात में ही सब्जी, राशन आदि की दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इस बीच सीएम योगी ने घोषणा की कि यूपी में सरकार खुद लोगों के घरों तक जरूरी सामान पहुंचाएगी। लोगों को घरों से निकलने की जरूरत नहीं है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

March 25, 2020, 8:48 pm
Partly cloudy
Partly cloudy
27°C
real feel: 26°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 47%
wind speed: 2 m/s WNW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:35 am
sunset: 5:50 pm
 

Recent Posts

Trending