Connect with us

प्रदेश

लोकदल के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मुलायम सिंह का नाम सबसे ऊपर

Published

on

 

लखनऊ। कैराना में होने वाले उपचुनाव के लिए लोकदल ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में सबसे ऊपर नाम सपा संरक्षक मुलायम सिंह का है। उत्तर प्रदेश के कैरान लोकसभा और नूरपुर विधान सभा के उपचुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां पूरे दम-खम के साथ जनता को लुभाने के लिए जमीन पर उतर चुकी हैं। लेकिन इस चुनाव में समाजदवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल की ओर से जो स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई है उसमें मुलायम सिंह, शिवपाल यादव और रामगोपाल यादव का नाम गायब था। जबकि लोकदल ने मुलायम के नाम को सबसे ऊपर रखा है। लोक दल के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह के आलावा अभिनेत्री अमीषा पटेल और राजपाल यादव, इशान खान भी शामिल है। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

वाराणसीः संस्कृत विवि में एनएसयूआई को शानदार सफलता, एबीवीपी का हुआ सफाया

Published

on

लखनऊ। वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) को शानदार सफलता मिली है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) को करारी मात देते हुए NSUI ने सभी सीटों पर कब्जा कर लिया है। पिछले साल सभी सीटों पर ABVP ने सफलता हासिल की थी। अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के शिवम शुक्ला ने एबीवीपी के हर्षित पांडेय से दो गुना से भी ज्यादा वोट हासिल किये। उपाध्यक्ष पद पर चंदन कुमार मिश्र, महामंत्री पद पर अवनीश कुमार मिश्र और पुस्तकालय मंत्री पद पर रजनीकांत दूबे चुने गए।

खराब मौसम के बीच बुधवार को मतदान की शुरूआत हुई। दोपहर बारह बजे के बाद मतदान ने तेजी पकड़ी मगर 50.82 फीसदी ही वोटिंग हो सकी। कुल 1950 वोटों में 991 वोट पड़े। इसमें 931 छात्र और 60 छात्रों ने मताधिकार का प्रयोग किया। दोपहर दो बजे तक मतदान और तीन बजे मतगणना शुरू हुई।

यह भी पढ़ें: आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार को मिली सामाजिक मदद

करीब साढ़े पांच बजे चुनाव अधिकारी प्रो. शैलेश कुमार मिश्र ने चुनाव परिणाम की घोषणा की। इसके बाद कुलपति प्रो.राजाराम शुक्ल ने नए पदाधिकारियों को संस्कृत में शपथ दिलाई। शपथ के बाद यूनिवर्सिटी में किसी प्रकार का कोई जुलूस न निकले और किसी प्रकार के विवाद से बचने के लिए पुलिस ने विजयी प्रत्याशियों को उनके घर भेजा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

अधिवक्ता की हत्या पर बोले अजय कुमार लल्लू, लखनऊ अपराध की राजधानी

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राजधानी में हो रही घटनाओं को लेकर भाजपा सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा है कि लखनऊ अपराध की राजधानी बन चुकी है। आए दिन हत्या आम बात हो गयी है। मंगलवार रात को ही युवा अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की जिस निर्ममता के साथ हत्या की गयी है। उससे यही लगता है कि हमारी प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नही रह गयी है। अभी कुछ दिन पहले ही एक अधिवक्ता की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी गई थी। लखनऊ पुलिस बेगुनाह लोगों को तो तुरन्त पकड़ लेती है, लेकिन अपराधी उसकी पकड़ में नहीं आते हैं। कांग्रेस ने वकील की हत्या पर दुख व्यक्त किया है और अपराधियों को तुरन्त गिरफ्तार किए जाने की मांग की है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पूरा प्रदेश जंगलराज में तब्दील होता जा रहा है। इलाहाबाद में एक पूरे परिवार की पाॅंच सदस्यों की निर्मम हत्या कर दी गई थी। प्रदेश का आदमी डरा व सहमा है। कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। कांग्रेस पार्टी सरकार से मांग करती है कि प्रदेश की सरकार बेगुनाह और संविधान समर्थकों की गिरफ्तारी करने के बजाय प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने पर ध्यान दे तो ज्यादा बेहतर होगा।

यह भी पढ़ें:- भाजपा के कारनामों से यूपी बना हत्या प्रदेशः अखिलेश यादव

कांग्रेस के पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने मृतक परिवार को ढ़ाढस बधाते हुए कहा कि दुःख की इस घड़ी में कांग्रेस पार्टी आपके साथ है और आपकी हरसम्भव मदद करेगी। वहीं मृतक के अंतिम संस्कार में कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेन्द्र चौधरी, श्याम किशोर शुक्ला, लखनऊ के प्रभारी रमेश शुक्ला, वीरेन्द्र मदान, सरोज शुक्ला और बृजेन्द्र कुमार सिंह शामिल हुए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

भाजपा के कारनामों से यूपी बना हत्या प्रदेशः अखिलेश यादव

Published

on

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बदले की भावना से काम करती है। प्रदेश में अन्याय, अत्याचार और भ्रष्टाचार दिन पर दिन बढ़ता जा रहा हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। कर्ज की डूबे किसान, नियुक्ति से वंचित शिक्षामित्र, बेरोजगार युवा और दुष्कर्म से पीड़ित युवतियां आत्महत्या करने को मजबूर हो रही हैं।

यूपी को भाजपा के कारनामों ने ‘हत्या प्रदेश‘ बना दिया है। जिस पर देश ही नहीं विदेशों तक में उंगलियां उठाई जाने लगी हैं। लखनऊ के निगोहा में एक की भूख से मौत हुई। बाराबंकी में एल.एल.बी. की रेप पीड़ित छात्रा ने पुलिस की लापरवाही से तंग आकर आत्महत्या कर ली हैं। राम सनेही घाट बाराबंकी में एक बैद्य की हत्या हो गई है। बांदा में एक व्यापारी की लूट के बाद हत्या हुई। उसकी आंख भी फोड़ दी गई।

यह भी पढ़ें:- नए साल में जनता की उम्मीदों पर खरी नही उतरी बीजेपी सरकारः अखिलेश यादव

नोएडा में एक कम्पनी के रीजनल मैनेजर की लूट कर हत्या कर दी गई। मंगलवार को लखनऊ में एक अधिवक्ता की हत्या कर दी गई। राजधानी सहित पूरे प्रदेश में अपराध की घटनाएं कम होने का नाम नही ले रही हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी की राज्यपाल को प्रदेश में सबकुछ सही दिखाई दें रहा हैं। वहीं बीजेपी भी मानती है कि उसकी सरकार में सब अच्छा हो रहा है। उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति किसी भी दशा में सुधरने वाली नहीं है। थानों में पुलिस पीड़ितों की एफआईआर ही नहीं लिखती। यह सच्चाई ज्यादा दिन चलने वाली नहीं हैं। जनता इसका जवाब देगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 9, 2020, 7:23 am
Fog
Fog
11°C
real feel: 12°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 100%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:00 pm
 

Recent Posts

Trending