Connect with us

प्रदेश

अयोध्या फैसले के खिलाफ मुस्लिम पक्षकार ने दाखिल की रिव्यू पिटीशन

Published

on

लखनऊ। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद अब मुस्लिम पक्ष की तरफ से सोमवार को पुनर्विचार याचिका दायर कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक, कोर्ट के फैसले के खिलाफ मौलाना सैयद अशद राशिदी ने एम सिद्दीक की तरफ से 217 पेज की याचिका दाखिल की है।

अयोध्या केस में 9 नवंबर 2019 को आए फैसले के खिलाफ कुल चार रिव्यू पिटीशन दायर होंगी। जमीयत उलेमा-ए-हिन्द और मुस्लिम पक्षकार की याचिकाएं भी इनमें शामिल हैं। वहीं ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड भी 6 दिसंबर को याचिका दाखिल कर सकता है।

एक तरफ मुस्लिम पक्षकार फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं वहीं, सुन्नी वक्फ बोर्ड ने इन याचिकाओं से दूरी बना रखी है। सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने पुनर्विचार याचिका दाखिल न करने का फैसला लिया है। गौरतलब है कि सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड इस मामले में सबसे बड़ा पक्षकार है।

ये भी पढ़ें: आदेश के बाद भी पुरानी वर्दी में नजर आ रही यूपी ट्रैफिक पुलिस

बता दें, 19 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों वाली संवैधानिक पीठ ने सर्वसम्मति से अयोध्या विवाद पर फैसला दिया था। जिसमें विवादित भूमि को हिंदुओं को देने का फैसला सुनाया गया था। वहीं, अयोध्या में मुस्लिम समुदाय के लिए 5 एकड़ जमीन मस्जिद के लिए देने का फैसला सुनाया था। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

आदेश के बाद भी पुरानी वर्दी में नजर आ रही यूपी ट्रैफिक पुलिस

Published

on

लखनऊ। एक दिसंबर से उत्तर प्रदेश ट्रैफिक पुलिस की ड्रेस चेंज का आदेश लागू हो गया है। हालांकि, अभी भी ट्रैफिक पुलिस पुरानी वर्दी में ही ज्यादातर जगहों पर देखी जा रही है। चौराहों पर खड़े पुलिसकर्मी पुरानी वर्दी में ही ड्यूटी करते दिखाई पड़ रहे हैं।

पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह के साथ बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया था कि यातायात पुलिसकर्मी खाकी पैंट के बजाय फिर से नीली पैंट पहनेंगे, ताकि उनकी अलग से पहचान हो सके। यह निर्णय एक दिसंबर से लागू हो गया है। आदेश सिर्फ कागजों पर ही लागू हुआ है, सड़कों पर अवहेलना होती साफ दिख रही है। पुलिसकर्मियों का कहना है कि यह फैसला ठीक नहीं है। लाल जूते अधिकारियों की शान होती है, काला जूता अच्छा भी नहीं लगेगा। वहीं, उनका यह भी कहना है कि वह आदेश का पालन करेंगे लेकिन टेलर को वर्दी सिलने में भी समय लगेगा। ऐसे में आदेश का पालन करने के लिए कुछ समय चाहिए। बता दें, सरकार ने वर्दी के लिये हर साल प्रतिकर्मी 2,250 रुपये आवंटित भी किये हैं।

ये भी पढ़ें: जमीनी विवाद में बुजुर्ग पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला, सिर में लगे दर्जनों टांके

माया-अखिलेश ने भी बदला था वर्दी का रंग

बसपा सरकार में अप्रैल 2008 में मायावती ने यातायात पुलिसकर्मियों की पैंट का रंग सफेद से बदलकर नीला कर दिया था। इसके पीछे तर्क था कि प्रदूषण के कारण सफेद पैंट जल्दी गंदी हो जाती है। विपक्षी दलों ने तत्कालीन सरकार के इस कदम को विरोध भी किया था, उनका कहना था कि नीली वर्दी में ट्रैफिक पुलिस बसपा कार्यकर्ता नजर आ रही है। यही कारण था कि जब 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो अखिलेश यादव ने मायावती के फैसले को पलटते हुए पुलिसकर्मियों की पतलून का रंग खाकी तय किया था। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

सेल्फी का क्रेज पड़ा भारी, नहर में गिरे तीन दोस्तों में से एक की मौत…

Published

on

गोसाईगंज

फाइल फोटो

लखनऊ। गोसाईगंज थाना क्षेत्र के ड्रीम वैली पार्क के पास इंदिरा नहर पर बने पुल पर सेल्फी लेने के चक्कर में तीन दोस्त नहर में गिर गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से डूब रहे युवकों को अनन-फानन में बाहर निकाला। जिसमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें:SSP कलानिधि नैथानी ने हजरतगंज को जोन में किया विभाजित…

इंस्पेक्टर गोसाईगंज डीके उपाध्याय के मुताबिक, तिवारी गंज चिनहट निवासी संदीप, आकाश, संजीत, राम गुप्ता बाइक से घूमने आए थे। जिसमें संदीप, संजीत व राम सेल्फी लेने के लिए नहर की रेलिग पर चढ़ कर सेल्फी लेने लगे। अचानक संदीप का पैर फीसल गया। जिसके साथ तीनों नहर में गिर गए। ऐसे में चौथे दोस्त आकाश ने आनन-फानन में इस घटना की सूचना गोसाईगंज पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची गोसाईगंज पुलिस ने संजीत व राम को सकुशल बाहर निकाल लिया। वहीं पानी मे ज्यादा देर तक रहने के कारण संदीप की हालत बिगड़ गई। जिसे इलाज के लिए ट्रामा में भर्ती कराया गया है। हालांकि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। http://www.satyodaya.com 

Continue Reading

प्रदेश

SSP कलानिधि नैथानी ने हजरतगंज को जोन में किया विभाजित…

Published

on

हजरतगंज

फाइल फोटो

लखनऊ। कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने हजरतगंज को जोन में विभाजित कर दिया है। इसके साथ ही एसएसपी ने अटल चौराहा, सिकन्दरबाग चौराहा, बन्दरियाबाग चौराहा, लालबत्ती चौराहा, प्रेरणा केंद्र, बापू भवन व लोकभवन के अंतर्गत स्थित क्षेत्र को 5 सेक्टर में बांट दिया है। इन चौराहों को विभाजित करते हुए हजरतगंज को स्पेशल ज़ोन घोषित किया है।

ये भी पढ़ें:बेसिक शिक्षा परिषद अप्रैल में करेगा निशुल्क किताब व यूनिफॉर्म का वितरण…

इसके साथ ही एसपी पूर्वी सुरेश चंद्र रावत के पर्यवेक्षण में क्षेत्राधिकारी हज़रतगंज अभय कुमार मिश्रा को नोडल अधिकारी बनाया गया है। वहीं निरीक्षक रंजना सचान को प्रभारी स्पेशल जोन बनाया गया है। अब से दो शिफ्टों में 10 उपनिरीक्षक व कांस्टेबल 24×7 वायरलेस सेट सहित पांच दोपहिया वाहन भी तैनात किए जाएंगे। जिसके बाद संदिग्ध व घुमन्तु प्रवत्ति के अपराधियों की सतत निगरानी व यातायात व्यवस्था पर कड़ी नजर रखी जाएगी। वहीं इसके साथ-साथ चौराहों पर अवरोध न उत्पन्न होने देने के साथ आत्मदाह जैसी स्थिति पर भी विशेष नजर रखी जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

December 2, 2019, 4:48 pm
Cloudy
Cloudy
21°C
real feel: 19°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 56%
wind speed: 3 m/s W
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:08 am
sunset: 4:43 pm
 

Recent Posts

Trending