Connect with us

प्रदेश

सोनम ही नहीं पंखुड़ी भी हो सकती है बेवफा! जानें क्या है इसके पीछे की कहानी

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सपा का सबसे ग्लैमरस चेहरे के रूप में देखी जाने वाली पंखुड़ी पाठक ने साइकिल का साथ छोड़ दिया है। दरअसल पंखुड़ी पाठक का सपा से किनारा करने की कर्ई वजह बतायी जा रही है। सपा से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी की तरफ से सोमवार को टीवी चैनलों पर डिबेट के लिए पैनलिस्टों की जारी सूची में नाम नहीं होने की वजह से वह बेहद खफा नजर आ रही थी जिसके बाद उन्होंने सपा से अलग होने का फैसला कर लिया है। उनके पार्र्टी छोडऩे के कुछ देर बाद सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। जिसमें दो हजार का नोट है और उस पर लिखा है कि पंखुड़ी पाठक बेवफा है। इस फोटो के सामने आने के बाद फेसबुक पर खूब मजा लिया जा रहा है। इससे पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुए ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’लिखे नोट, यूजर्स ने खूब मजे लिए थे।

अब इस नये प्रकरण को भी लेकर लोगों में खूब इस फोटो को देखने की होड़ मच गई है। लोग इसे शेयर भी कर रहे हैं और खूब मजा ले रहे हैं। सोशल मीडिया पर पंखुड़ी पाठक बेवफा है लिखे हुए नोट तेजी से वायरल हो रहे हैं। हालांकि नोटों पर लिखना बेहद गलत माना जाता है। कानून की नजर में यह गलत है लेकिन लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं। इस प्रकरण में भी माना जा रहा है कि किसी सपा के समर्थक ने ऐसी हरकत की है और वह 2000 की नोट पर पंखुड़ी पाठक बेवफा है लिख कर अपनी नाराजगी जता रहा है। इससे पहले दस रुपये के नोट पर ‘ सोनम गुप्ता बेवफा है’ लिखा था जो रातों-रात सुर्खियों में आ गया था, अब देखना होगा कि अब इस नये प्रकरण में पंखुड़ी पाठक बेवफा है को लोग किस तरह से लेते हैं।


गौरतलब हो कि सोमवार को सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने 24 नेताओं की सूची जारी की जो इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया में पार्टी का पक्ष रखने के लिए अधिकृत होंगे। इस लिस्ट में पंखु?ी पाठक का नाम नहीं है।

 

इसके बाद  पाठक ने ट्वीट करके कहा है कि 8 साल पहले वह सपा की विचारधारा व युवा नेतृत्व से प्रभावित होकर मैं इस पार्टी से जुड़ी थीं। लेकिन, आज न वह विचारधारा दिखती है और न ही वह नेतृत्व। जिस तरह की राजनीति चलती है, उसमें दम घुटता है। उन्होंने में ट्वीट में लिखा है, ‘कभी जाति और कभी धर्म तो कभी लिंग को लेकर जिस तरह की अभद्र टिप्पणियां की जाती है, पर पार्टी नेतृत्व सबकुछ जानकर भी शांत रहता है. यह दिखता है कि नेतृत्व ने भी इस स्तर की राजनीति को स्वीकार कर लिया है। ऐसे माहौल में अपने स्वाभिमान के समझौता करके पार्टी में बने रहना मुमकिन नहीं रह गया था।”

प्रदेश

फिरोजाबादः ट्रक ने मारी कार में जोरदार टक्कर, 9 लोग घायल…

Published

on

सड़क हादसों

लखनऊ: फिरोजाबाद जनपद के थाना जसराना के कादीपुर के निकट एक ट्रक ने कार में जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें कार सवार चार महिलाओं सहित पांच लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए मौके पर अस्पताल भेजा गया। जहां से दो युवतियों की हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें आगरा रेफर किया गया है। 

ये भी पढ़ें: चोरों ने सपा नेता के कार्यालय में सेंधमारी कर दिया चोरी की वारदात को अंजाम

बताया जा रहा है कि कार सवार ब्रह्माकुमारी महिलाएं कासगंज कार्यालय जा रहीं थीं। इस बीच थाना जसराना के कादीपुर के पास यह सड़क हादसा हो गया। सभी लोग ब्रह्माकुमारी आश्रम सिरसागंज नगला सिंघम के निवासी हैं। हादसे की सूचना मिलते ही आश्रम से लोग मौके पर पहुंचे। कार सवार घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

पुलिस कार्रवाई पर मायावती ने उठाए सवाल, कहा- निर्दोषों को रिहा करे सरकार

Published

on

मायावती

फाइल फोटो

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा है। मायावती ने हिंसा को लेकर यूपी पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं। मायावती ने कहा पुलिस ने बिना जांच प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई की। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि पुलिस की कार्रवाई शर्मनाक और निंदनीय है। यूपी सरकार तुरंत निर्दोषों को रिहा करे। पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए। 

ऐसे में रविवार सुबह मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि- यूपी में सीएए और एनआरसी के विरोध में किए गए प्रदर्शनों में बिना जांच-पड़ताल के ही विशेषकर बिजनौर, सम्भल, मुजफ्फरनगर, मेरठ, फिरोज़ाबाद व अन्य और जिलों में भी जिन निर्दोषों को जेल भेज दिया है, जिसे मीडिया ने भी उजागर किया है, यह अति-शर्मनाक व निंदनीय है।

ये भी पढ़ें:संदिग्ध परिस्थितियों में सबइंस्पेक्टर की हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस

यूपी सरकार इनको तुरंत छोड़े व इसके लिए सरकार को अपनी गलती की माफी भी मांगनी चाहिए। इसके साथ ही, इसमें जिन निर्दोषों की मृत्यु हो गई है, राज्य सरकार को उन परिवारों की न्यायोचित आर्थिक मदद भी जरूर करनी चाहिए। ये बीएसपी की मांग है। मायावती ने आगे लिखा कि ऐसे में अब इस पूरे राज्य-स्तरीय प्रकरण की न्यायिक जांच होना बहुत जरूरी है। इसकी मांग के लिए माननीया गर्वनर को एक लिखित ज्ञापन भी बीएसपी प्रतिनिधिमंडल द्वारा कल 6 जनवरी को प्रातः 11 बजे राजभवन में दिया जाएगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपी में 2 आतंकियों के घुसने की सूचना, गोरखपुर जोन में हाई अलर्ट

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। यूपी में 2 आतंकी के घुसने की सूचना के बाद गोरखपुर जोन में हाई अलर्ट जारी किया गया है।  खुफिया एजेंसियों के अनुसार दोनों आतंकी भारत-नेपाल से सटे किसी भी जिले से नेपाल भाग सकते हैं। इन दोनों को आखिरी बार पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखा गया था।

बता दें कि ISIS से जुड़े दक्षिण भारत में सक्रिय रहे ख्वाजा मोइनद्दीन को साल 2017 के सितंबर माह में NIA ने चेन्नई से पकड़ा था। जांच में पता चला था कि सीरिया से लौटने के बाद वह दक्षिण भारत के अलावा देश के कई राज्यों में युवाओं का ब्रेनवॉश कर उन्हें ISIS से जोड़ता था। इसके अलावा पाक समर्थित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के भी संपर्क में है।

यह भी पढ़ें:संदिग्ध परिस्थितियों में सबइंस्पेक्टर की हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस

दक्षिण भारत में ही सक्रिय दूसरे आतंकी अब्दुल समद को साल 2018 के फरवरी माह में पकड़ा गया था। पुणे विस्फोट से जुड़े आतंकी संगठन लस्कर-ए-तैयबा के सदस्य को समद ने हवाला के जरिए खाड़ी देश से मिले साढ़े तीन लाख रुपये पहुंचाए थे। इसके अलावा अब्दुल समद का संबंध सिमी से भी था। वह आतंकियों को हथियार भी सप्लाई करता है। दोनों आतंकी 16 दिसंबर तक पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखे गए थे। ऐसा पता चला है कि मौजूदा समय में दोनों यूपी में प्रवेश कर चुके हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 5, 2020, 3:58 pm
Partly sunny
Partly sunny
19°C
real feel: 18°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 77%
wind speed: 3 m/s W
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 6:26 am
sunset: 4:57 pm
 

Recent Posts

Trending