Connect with us

प्रदेश

प्लॉट मिला न पैसा वापस किया, ग्राहकों ने शाइन सिटी ग्रुप के कार्यालय का किया घेराव

Published

on

रियल एस्टेट

फाइल फोटो

लखनऊ। जमीन व प्लॉट के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी का शाइन सिटी पर आरोप लगा है। अभी हाल ही में गोमतीनगर पुलिस ने रियल एस्टेट समेत तमाम कंपनियों की आड़ में करोड़ों रुपये ठगने की आरोपी शाइन सिटी इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड की कर्मचारी उत्तमा अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। सोमवार को गोमतीनगर के एसआरएस मॉल के पास स्थित शाइन सिटी ग्रुप के कार्यालय में दर्जनों ग्राहक इकठ्ठा हुए।

शाइन सिटी से जमीन और अपना पैसा न मिलने की वजह से ग्राहक लगातार कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। वहीं जब पैसे और जमीन के बारे में ग्राहकों से बातचीत की गयी तो उन्होंने बताया कि न तो हमारा पैसा मिला और न ही कार्यालय में कोई हमारी समस्या सुनने वाला है। ऐसे में अब ग्राहकों को ऑफिस में किसी के न होने की वजह से अपने लाखों डूबने का डर भी सता रहा है।

ये भी पढ़ें:धोखाधड़ी व ठगी के मामलों में शाइन सिटी की एचओडी उत्तमा अग्रवाल गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक अभी हाल ही में शाइन सिटी की एचडी उत्तमा अग्रवाल को गिरफ्तार है इतना ही नहीं पुलिस ने उन्हें धोखाधड़ी के मामले में जेल भी भेज चुकी है।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

इंटरनेशनल सिख वेलफेयर बनवाएगा अयोध्या में राम मंदिर: जसवीर सिंह मंडेर

Published

on

अयोध्या। राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पूरे देश में चर्चाओं का दौर गर्म है। मंदिर निर्माण के ट्रस्ट का कब गठित होगा? निर्माण कार्य कब शुरू होगा? ट्रस्ट में किन-किन लोगों को प्रतिनिधित्व मिलेगा? ऐसे ही न जाने कितने सवालों के जवाब मिलने का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच सोमवार को अयोध्या पहुंचे इंटरनेशनल सिख वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन के जनरल सेक्रेटरी सरदार जसवीर सिंह मंडेर ने एक चौंकाने वाला दावा कर डाला। जसवीर सिंह मंडेर ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण सिख वेलफेयर कराएगा। इसके लिए कोई चंदा लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। सिख नेता ने कहा कि सिख वेलफेयर कारसेवा करके राम मंदिर का निर्माण कराएगा। श्री मंडेर इस समय अयोध्या दौरे पर हैं।

यह भी पढ़ें-ऐतिहासिक आनंद भवन पर 4 करोड़ का हाउस टैक्स बकाया, नोटिस जारी

उन्होंने कहा कि राम मंदिर ट्रस्ट का अध्यक्ष मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बनाया जाए। वह एक काबिल मुख्यमंत्री होने के साथ विद्धान भी हैं। श्री मंडेर ने अयोध्या के संतों-महंतों को सलाह देते हुए कहा, ट्रस्ट को लेकर साधु-संत आपस में लड़ाई झगड़ा न करें। वह अपना मठ और मंदिर संभालें। मंडेर ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह और सिखों के दसों गुरु के बाद गद्दी गुरु ग्रंथ साहब को सौंप दी गई कोई विवाद नहीं हुआ और कभी कोई झगड़ा नहीं है।

मंडेर ने कहा, हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध व अन्य धर्मों के लोग श्रीराम के आदर्शों को मानते हैं। सिख नेता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिमों का दावा खारिज कर दिया है और मुस्लिम पक्षकार भी पीछे हट गए हैं। पूरे विश्व के राम भक्त जन्मभूमि पर जल्द से जल्द भव्य राम मंदिर का निर्माण चाहते हैं। बता दें कि जसवीर सिंह मंडेर आरएसएस के प्रचारक इंद्रेश कुमार के सहयोगी एवं राम मंदिर निर्माण सहयोग मंच के राष्ट्रीय सह संयोजक भी हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

गोरखपुर: बदमाशों ने पेट्रोल पंप मैनेजर को मारी गोली, 11 लाख लूटकर फरार

Published

on

गोरखपुर: बेलीपार क्षेत्र में महरौली पेट्रोल पंप के मैनेजर को बदमाशों ने गोली मारकर 11.22 लाख रुपए लूट लिए और मौके से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि पेट्रोल पम्‍प के मैनेजर आनंद स्‍वरूप मिश्र अपने एक कर्मचारी के साथ बाइक से स्‍टेट बैंक की महावीर छपरा स्थित शाखा में रुपए जमा कराने जा रहे थे, तभी बदमाशों ने इस लूट की वारदात को अंजाम दिया।  

ये भी पढ़ें: पीजीआई थाने में पुलिसकर्मियों और वकील के बीच तहरीर को लेकर हुई मारपीट…

जानकरी के मुताबिक पेट्रोल पम्‍प का सारा कैश कलेक्‍शन सुबह-सुबह बैंक में जमा करना मैनेजर का रोज का रूटीन था। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक महावीर छपरा चौराहे से थोड़ा पहले बंद पड़े एक पेट्रोल पम्‍प के सामने बाइक सवार दो बदमाशों ने मैनेजर को घेर लिया और फायरिंग कर दी। जिसमें एक गोली पेट्रोल पम्‍प मैनेजर के पैर और दूसरी सीने में जा लगी और वह जमीन पर गिर पड़े।

जिसके बाद बदमाश सारा कैश लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पेट्रोल पम्‍प मैनेजर को अस्‍पताल पहुंचाया, जहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। वहीं पुलिस अधीक्षक व अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों ने घटनास्‍थल का मुआयना किया। पुलिस की कई टीमें बदमाशों की तलाश में जुट  गई हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

उन्नाव: जमीन मुआवजा विवाद को लेकर मायावती ने किया ट्वीट, कही ये बात…..

Published

on

उन्नाव

फाइल फोटो

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के उन्नाव में पिछले काफी दिनों से राज्य औद्योगिक विकास निगम की ट्रांस गंगा सिटी परियोजना के लिए अधिग्रहीत जमीन का उचित मुआवजा न मिलने से किसान नाराज हैं। ऐसे में नाराज किसानों ने शनिवार को प्रदर्शन भी किया था, प्रदर्शन के दौरान गुस्साए किसानों ने सब स्टेशन पर हमला करते हुए प्लांट की पाइपों को आग के हवाले कर दिया। दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं।

बता दें इससे पहले शनिवार को जिले के किसानों ने ट्रांस गंगा सिटी प्रोजेक्ट की जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया था। किसानों का आरोप है कि उन्हें जमीन का उचित मुआवजा नहीं दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ जिलाधिकारी देवेंद्र पांडेय ने कहा कि किसानों को मुआवजा दिया जा चुका है और प्रशासन के पास उनका कोई बकाया नहीं है।

ये भी पढ़ें:PF घोटाले के विरोध में अपनी मांगों को लेकर 2 दिवसीय हड़ताल पर बिजली कर्मचारी…

ऐसे में अब यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर लिखा है कि उप्र सरकार को उन्नाव में पिछले कई दिनों से चल रहे जमीन मुआवजे के विवाद/हिंसा के लगातार उलझते जा रहे मामले को जमीन मालिकों के साथ बैठकर जल्दी सुलझाना चाहिए ना कि उनके ऊपर पुलिस लाठीचार्ज व उनका शोषण आदि कराना चाहिये जो अति-निन्दनीय है। इसे सरकार को अति गम्भीरता से लेना चाहिये।

जानकारी के मुताबिक बता दें किसानों और पुलिस के बीच हुई झड़प और लाठीचार्ज के बाद लगभग 12 थानों की फोर्स के साथ पीएसी बल को तैनात की गई। किसान नेता सनोज यादव का आरोप है कि सरकार ने गलत तरीके से किसानों की जमीन अधिग्रहीत की है। ऐसे में किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा उन्हें नौकरी व डेवलेपमेंट लैंड जमीन भी दी जाए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 18, 2019, 3:44 pm
Mostly sunny
Mostly sunny
28°C
real feel: 27°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 34%
wind speed: 3 m/s NW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:58 am
sunset: 4:45 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending