Connect with us

प्रदेश

प्लॉट मिला न पैसा वापस किया, ग्राहकों ने शाइन सिटी ग्रुप के कार्यालय का किया घेराव

Published

on

रियल एस्टेट

फाइल फोटो

लखनऊ। जमीन व प्लॉट के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी का शाइन सिटी पर आरोप लगा है। अभी हाल ही में गोमतीनगर पुलिस ने रियल एस्टेट समेत तमाम कंपनियों की आड़ में करोड़ों रुपये ठगने की आरोपी शाइन सिटी इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड की कर्मचारी उत्तमा अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। सोमवार को गोमतीनगर के एसआरएस मॉल के पास स्थित शाइन सिटी ग्रुप के कार्यालय में दर्जनों ग्राहक इकठ्ठा हुए।

शाइन सिटी से जमीन और अपना पैसा न मिलने की वजह से ग्राहक लगातार कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। वहीं जब पैसे और जमीन के बारे में ग्राहकों से बातचीत की गयी तो उन्होंने बताया कि न तो हमारा पैसा मिला और न ही कार्यालय में कोई हमारी समस्या सुनने वाला है। ऐसे में अब ग्राहकों को ऑफिस में किसी के न होने की वजह से अपने लाखों डूबने का डर भी सता रहा है।

ये भी पढ़ें:धोखाधड़ी व ठगी के मामलों में शाइन सिटी की एचओडी उत्तमा अग्रवाल गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक अभी हाल ही में शाइन सिटी की एचडी उत्तमा अग्रवाल को गिरफ्तार है इतना ही नहीं पुलिस ने उन्हें धोखाधड़ी के मामले में जेल भी भेज चुकी है।http://www.satyodaya.com

कोरोना वायरस

यूपी में कोरोना हुआ बेकाबू, प्रदेश में 4814 व लखनऊ में 671 नए मामले

Published

on

राजधानी में पिछले 24 घंटे में 14 लोगों की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान 4,814 नए मामले सामने आए है। इस दौरान 58 लोगों की जान चली गई है। लखनऊ में शनिवार को 671 नए पाॅजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं 14 लोगों मौत हो गई है। 24 घंटे के दौरान राजधानी में 387 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

लखनऊ में कोरोना के 7462 केस सक्रिय

लखनऊ में कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 16,656 पहुंच गया है। वहीं अभी तक 200 लोगों की कोविड संक्रमण से जान गवा चुके है। अबतक 8,994 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। राजधानी में 7,462 केस अभी भी सक्रिय है। जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इजाल चल रहा है। स्वास्थ विभाग के आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा गोमती नगर, इंदिरा नगर, जानकीपुरम, आलमबाग और महानगर में मरीज मिले हैं। कैसरबाग में 20, चौक में 10, हसनगंज में 15, हुसैनगंज और आशियाना में 5-5, लाल कुआं में 2 और सहआदतगंज में 15 लोग संक्रमित मिले हैं। सीएमओ डॉक्टर आरपी सिंह ने बताया कि संक्रमण पर काबू पाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं अधिक से अधिक लोगों की जांच कराई जा रही है।

गोरखपुर में 310 नए मामले

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले में गोरखपुर दूसरे स्थान पर रहा है। जहां शनिवार को 310 नए मामले सामने आए है। इसके अलावा कानपुर नगर में 250, प्रयागराज में 203, बरेली में 177, रामपुर में 164, गाजियाबाद में 144, वाराणसी में 141, मुरादाबाद में 107 और गौतमबुद्ध नगर में 102 कोरोना के नए मरीज पाए गए है।

यह भी पढ़ें:- विकास दुबे के गांव में नहीं हुआ ध्वजारोहण, बिना तिरंगा फहराए ही चले गए शिक्षक

अपर स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि यूपी में संक्रमितों का आकंड़ा 1,50,061 पहुंच गया है। शनिवार को 3,742 लोगों को अस्पताल के छुट्टी दी जा चुकी है। इसी के साथ अबतक 92,231 कोरोना मरीजों को अस्पताल के इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि 51,437 कोरोना के मामले अभी भी सक्रिय है। जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इनमें से कुछ लोग होम आइसोलेट में है। वहीं अबतक कोविड से 2,495 लोगों की जान जा चुकी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

समाजवादियों को ‘एक’ करने के लिए मैं कोई भी त्याग करने को तैयार: शिवपाल यादव

Published

on

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर समाजवादी पार्टी को फिर से ‘एक’ करने की इच्छा जाहिर की है। इटावा में संवाददाताओं के साथ बातचीत में पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा, मेरी इच्छा है कि सभी समाजवादी फिर से एक हो जाएं। इसके मैं कोई भी त्याग देने को तैयार हूं। अखिलेश का नाम लिए बिना शिवपाल ने इशारे में कहा, मैंने तो 2022 की लड़ाई के लिए सब कुछ त्याग करने के लिए कह दिया है। लेकिन यदि सपा एक न हुई तो जनता जो फैसला करेगी, मैं उसका सम्मान करूंगा।

यह भी पढ़ें-भारत का एक ऐसा क्षेत्र जहां 15 नहीं बल्कि 16 अगस्त को मनाया जाता है स्वतंत्रता दिवस

प्रसपा नेता ने आज इटावा के चौधरी चरण सिंह डिग्री कॉलेज में ध्वजारोहण किया। स्वतंत्रता दिवस समारोह में अपने विचार रखते हुए शिवपाल ने कहा, तर्क, सहिष्णुता, मानवता की उर्वर जमीन पर हमारे लोकतंत्र का पौधा फले-फूले। स्वतंत्रता, समानता व बंधुत्व के मूल्य इसकी जड़ों को हमेशा उर्वरता देते रहें।

बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी की कमान के लिए अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल सिंह यादव के बीच जमकर विवाद हुआ था। जिसके बाद शिवपाल ने सपा से अलग होकर अक्टूबर 2018 में नई पार्टी बनाई।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

UPLMRC व लखनऊ रेल मंडल कार्यालय में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

Published

on

मेट्रो रेल कारपोरेशन में कुमार केशव और उत्तर रेलवे में मण्डल रेल प्रबंधक डाॅ. मोनिका अग्निहोत्री ने फहराया तिरंगा

लखनऊ। 74वें स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन और उत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के प्रबन्धक कार्यालय में ध्वजारोहण किया गया। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (यूपीएमआरसी) ने अपने गोमती नगर स्थित प्रशासनिक भवन व ट्रांसपोर्ट नगर स्थित मेट्रो डिपो में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया। यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी। सभी निदेशकों और उच्च अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति में राष्ट्रगान के साथ स्वतंत्रता सेनानियों श्रद्धांजलि दी गई। समारोह में कोरोना प्रोटोकाल भी ख्याल रखा गया।

समारोह को संबोधित करते हुए प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और शहीद भगत सिंह के ऐतिहासिक भाषणों का जिक्र किया। साथ ही उन्होंने सभी कर्मचारियों से महात्मा गांधी के आदर्शों पर आगे बढ़ने और कर्तव्यनिष्ठा का आह्वान किया। कानपुर मेट्रो परियोजना के लखनपुर स्थित कास्टिंग यार्ड में भी स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। कानपुर मेट्रो परियोजना के निदेशक अरविंद सिंह ने कास्टिंग यार्ड परिसर में ध्वजारोहण किया।

यह भी पढ़ें-आजम खां को जेल में वीवीआईपी ट्रीटमेंट देने का आरोप, शासन ने बैठाई जांच

समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हम सभी का एक ही लक्ष्य होना चाहिए कि हमें कानपुर मेट्रो परियोजना के प्रयॉरिटी कॉरिडोर को विश्वस्तरीय मानकों के साथ नियत समय पर पूरा करना है। साथ ही, हमें परियोजना के आगामी कॉरिडोर्स के लिए भी तैयार रहना है।

मंडल रेल प्रबंधक डा. मोनिका अग्निहोत्री ने फहराया तिरंगा

पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मंडल रेल प्रबंधक डा. मोनिका अग्निहोत्री लखनऊ स्थित अपने कार्यालय में ध्वजारोहण किया। डा. अग्निहोत्री ने सभी रेलकर्मियों व रेल उपयोगकर्ताओं को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों के त्याग एवं अभूतपूर्व बलिदान को याद करते उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। कहा कि सेना और अर्धसैनिक बलों के उन वीर जवानों, खुफिया एजेंसियों के कार्मिकों को नमन करती हॅू, जो अनेक विषम परिस्थितियों में अपना सर्वोच्च बलिदान देकर देश की अखण्डता एवं संप्रभुता के साथ-साथ हमारी रक्षा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-कोरोना पाॅजिटिव पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान की किडनी फेल, वेंटिलेटर पर रखे गए

कोविड-19 के विरूद्ध दिन-रात सेवा कार्य में लगे कोरोना योद्धाओं जैसे डाक्टर, नर्सेस, पैरामेडिकल स्टाफ, आर.पी.एफ एवं पुलिस कर्मी इत्यादि के प्रति आभार व्यक्त किया। इसके उपरांत मण्डल चिकित्सालय, बादशाहनगर में पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल महिला कल्याण संगठन के सहयोग से चिकित्सालय स्टाफ द्वारा रोगियों को फल वितरित किया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

लखनऊ जं. स्टेशन पर किया गया पौधरोपण

स्वतंत्रता दिवस पर लखनऊ जं. स्टेशन पर स्टेशन निदेशक गिरीश कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पर्यवेक्षकों ने पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन के लिए एरिका पाम के 22 पौधों का रोपण किया। एरिका पाम पौधों की देखभाल के लिए संबंधित अधिकारी एवं पर्यवेक्षकों ने एक-एक गमला गोद भी लिया। इस अवसर पर अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (परिचालन) शिशिर सोमवंशी, अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (प्रशासन) राघवेन्द्र कुमार, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. संजय श्रीवास्तव एवं सभी शाखाधिकारी व पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन की सदस्याएं व रेल कर्मचारी तथा उनके परिवारीजन उपस्थित थे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 15, 2020, 7:41 pm
Fog
Fog
31°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 83%
wind speed: 2 m/s E
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:08 am
sunset: 6:13 pm
 

Recent Posts

Trending