Connect with us

प्रदेश

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वाले को पुलिस ने भेजा जेल

Published

on

अयोध्या

फाइल फोटो

लखनऊ। अयोध्या रामजन्मभूमि पर ऐतिहासिक फैसला आने के बाद एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए हैं। जिसके बाद भड़काऊ पोस्ट करने वाले रमेश पाल को गिरफ्तार किया कर लिया गया है।

सीओ हज़रतगंज अभय कुमार मिश्रा के नेतृत्व में साइबर क्राइम सेल ने रमेश पाल को सलाखों की पीछे भेज दिया है। वहीं फेसबुक, ट्वीटर, इन्स्टाग्राम पर साइबर सेल लगातार नजर बनाये हुए है। वह सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही है।

आपको बता दें लखनऊ में सोशल मीडिया अभद्र टिप्पणी करने वालों में राम पाल की पहली गिरफ्तारी हुई है। वहीं एक तरफ जहां लखनऊ पुलिस एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देशों का सख्ती से पालन कर रही है, दूसरी तरफ मलिहाबाद पुलिस उनके दावों का दम निकालती दिखाई पड़ रही है।

ये भी पढ़ें:राम मंदिर पर फैसला आने के बाद पुलिस ने WhatsAapp यूजर्स को दी ये चेतावनी….

ऐसे में मलिहाबाद के रमघड़ा गांव निवासी शिवा मिश्रा ने फेसबुक पर अपलोड की अमर्यादित पोस्ट, एसएसपी के निर्देश पर सीओ हज़रतगंज अभय कुमार मिश्र ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद मलिहाबाद पुलिस ने आरोपी शिवा के घर पहुंचकर पोस्ट को डिलीट करवाया है। वहीं स्थानीय लोगों का आरोप है कि शिवा के इंस्पेक्टर मलिहाबाद से हैं दोस्ताना सम्बन्ध, जिसकी वजह से दोस्ती निभा रही पुलिस ने एसएसपी के आदेशों की धज्जियां उड़ाते आरोपी को सलाखों के पीछे नहीं भेजा है।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

संकट की घड़ी में भी भाजपा को दिख रहा अगला चुनाव: अखिलेश यादव

Published

on

कहा, राहत पहुंचाने के नाम पर जनता को धोखा दे रही भाजपा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को भाजपा के स्थापना दिवस को लेकर कहा है कि किसान और नौजवान अपने जीवन के सबसे बड़े संकट के दौर से गुजर रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा स्थापना दिवस की आड़ में राजनीति करना किसी भी तरह नैतिक नहीं है। जनता जब कोरोना संकट के समय अपनी दिक्कतों को भुलाकर एकजुट होकर सरकारी निर्देशों का पालन कर रही है। भाजपा अपनी राजनीति साधने में सभी लोकतांत्रिक मान्यताओं को जिलांजलि देने पर तुल गई है। देश के सामने समस्याओं का पहाड़ है। परन्तु भाजपा नेतृत्व है कि उसे इस वक्त भी अगला चुनाव नज़र आ रहा है और भाजपा धन्यवाद पत्र के माध्यम से वोट के लिए केन्द्रित करने में लगी है। जबकि धन्यवाद पत्र सरकार को देना चाहिए।

यह भी पढ़ें-मुकेश अंबानी ने अपने कर्मचारियों को महामारी के खिलाफ बताया ‘अग्रणी योद्धा’

भाजपा राहत पहुंचाने के नाम पर भी धोखा दे रही है। तमाम संगठन और नागरिक स्वेच्छा से जो भोजन या खाद्य सामग्री दे रहे है। उसे आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ता अपनी ओर से राहत बता रहे हैं। ग्रामीण जनता तथा सड़कों से दूर रहने वाले गरीबों को फांकाकशी ही करनी पड़ रही है। राहत सामग्री के वितरण में भी भेदभाव और पक्षपात हो रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

कोरोना हाॅटस्पाॅट क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर लोगों का होगा परीक्षण

Published

on

कोरोना एन्टीबाॅडी टेस्ट के माध्यम से संक्रमण की स्थिति पर रखी जाएगी नजर

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस से निपटने और लॉकडाउन की स्थिति को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य और गृह मंत्रालय की संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस हुई। इस मौके पर संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 693 नए कोरेाना वायरस के मामले सामने आए हैं। इससे भारत में मामलों की कुल संख्या 4067 हो गई है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के डॉक्टर रमन गंगाखेडकर ने कहा कि COVID-19 के लिए 5 लाख टेस्टिंग किट का ऑर्डर किया गया है। 8-9 अप्रैल को 2.5 लाख किट डिलीवर होंगे। जिससे हॉटस्पॉट क्षेत्रों में कोविड-19 का बड़ी संख्या में परीक्षण किया जाएगा। हॉटस्पॉट उन क्षेत्रों को कहा जाता है जहां सबसे ज्यादा मामले सामने आते हैं। आईसीएमआर को चरणबद्ध तरीके से डिलीवरी मिलेगी। उम्मीद है कि उन्हें एक चरण में पांच लाख किट मिलेंगी। जिनके लिए ऑर्डर दिया जा चुका है। 

यह भी पढ़ें-लखनऊ: कल से सिर्फ अपनी ड्यूटी करेगी पुलिस, लाॅकडाउन पर होगा पूरा फोकस

आईसीएमआर के डॉक्टर खेड़कर ने कहा हमने कई हॉटस्पॉट क्षेत्रों की पहचान की है। इन क्षेत्रों में बड़ी संख्या में कोविड-19 के मामले सामने आ रहे हैं। यहां यह पता लगाने के लिए कि बीमारी क्षेत्र में फैल रही है या नहीं, त्वरित एंटीबॉडी टेस्ट सबसे उपयुक्त हैं। इसके अलावा त्वरित एंटीबॉडी टेस्ट जल्द परिणाम देते हैं। यदि त्वरित एंटीबॉडी टेस्ट में कोई व्यक्ति पॉजिटिव आता है तो उसे 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन (एकांतवास) में रखा जाना चाहिए। पुष्टि के लिए उसका आरटी-पीसीआर टेस्ट भी करना चाहिए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

लॉकडाउन: सीएम योगी आदित्यनाथ ने एनेक्सी में कंट्रोल रूम का किया उद्घाटन

Published

on

लखनऊ। सीएम योगी ने आज एनेक्सी में कोरोना कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया। इसके साथ ही सीएम ने राज्य के डिजास्टर कंट्रोल रुम के साथ समीक्षा भी की और कोरोना वायरस को लेकर कंट्रोल रुम बनाया गया कंट्रोल रुम के माध्यम से एक एक समस्या का निस्तारण किया जाएगा। कंट्रोल रुम द्वारा 24 घंटे कोरोना से सम्बंधित मामलों की निगरानी की जाएगा। मुख्यमंत्री ने चिंता जताते हुए कहा कि प्रदेश की 23 करोड़ जनता की जिम्मेदारी हमारी प्राथमिकता है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 11 समितियों का गठन किया है। इन समितियों में अलग-अलग विभाग के प्रमुख सचिव और अन्य अधिकारी शामिल थे। इन्हें लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामान को पहुंचाने और सुविधाए प्रदान करवाने के साथ-साथ मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी दी गई है। समिति हर 3 दिन पर सीएम योगी को रिपोर्ट सौपेंगी।

कोरोना वायरस से बचाव और रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रदेश पर निगाह बनाए हुए हैं। रविवार शाम धर्मगुरुओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करने के बाद सोमवार सुबह ही वह जिला कोरोना कंट्रोल रूम का हाल जानने के लिए एनेक्सी पहुँचे।

इसे भी पढ़ें-कोरोना के कर्मवीरों के लिए CM नीतीश ने अपने आवास पर जलाए कैंडल

मुख्यमंत्री ने कोरोना से सम्बंधित आने वाली शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की। साथ ही चेतावनी दी कि कंट्रोल रूम में आने वाली हर एक कॉल का तत्काल जवाब दिया जाए और शिकायत का 15 मिनट के भीतर निस्तारण करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोई लापरवाही पाई जाती है तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुबह 10:30 बजे जिला कोरोना कंट्रोल रूम में लगे सिस्टम के जरिये वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर अधिकारियों से जुड़े। उन्होंने डीएम से कंट्रोल रूम में आई शिकायतों की संख्या, उनके निस्तारण का प्रतिशत, शिकायतों की जानकारी ली।

बरेलीः लाॅकडाउन का पालन कराने गई पुलिस टीम पर सैकड़ों ग्रामीणों ने किया हमला

वीडियो कांफ्रेंसिंग में उपस्थित डीएम ने बताया कि अधिकांश शिकायतें खाने व स्वास्थ्य सुविधाओं से संबंधित आ रही हैं। जिनका तत्काल निस्तारण कराया जा रहा है। कोई भी शिकायत लंबित नहीं रखी जा रही है। शिकायत का निस्तारण होने के बाद संबंधित अधिकारी क्षेत्र के पार्षद यहां ग्राम पंचायत के प्रधान सहित शिकायतकर्ता से फीडबैक लेते हैं, जिसे कोरोना कंट्रोल रूम में दर्ज कराया जाता है।

इसके साथ ही कंट्रोल रूम में तैनात किए कर्मचारी उस शिकायत के निस्तारण का क्रॉस चेक करने के लिए 24 घंटे में एक बार संबंधित शिकायतकर्ता को फोन करते हैं। अब तक करीब 400 शिकायतें आ चुकी हैं। सभी का निस्तारण किया जा चुका है। इस बैठक में जिला कोरोना कंट्रोल रूम प्रभारी समेत अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 6, 2020, 11:37 pm
Mostly clear
Mostly clear
25°C
real feel: 25°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 37%
wind speed: 0 m/s NW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:22 am
sunset: 5:56 pm
 

Recent Posts

Trending