Connect with us

देश

प्रमोद तिवारी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा ‘पीएम ने राम के नाम पर की है राजनीति ‘

Published

on

लखनऊ । #लोकसभा चुनाव के स्टार प्रचारक व पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर रामनवमी पर्व के लिए बधाई देते हुए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार की असफलता की शुरूआत हो गयी है । जो भाजपा की सीटें थी अब वह हाँथ सी निकलती नजर आ रही है । पीएम ने राम के नाम पर  की राजनीति की है और राम के नाम पे सारे देश को छला है । अभी तक राम मंदिर बना नही केवल राम के नाम पे वोट लिए गए है । मोदी कभी अयोध्या नहीं गए जो राष्ट्रवाद की बात करते है । जिसके पास समय नहीं है ही नही वह राम का नाम लेता है । इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है ।

यहां भी पढ़ें :वित्तविहीन शिक्षक कार्यकारिणी ने प्रेसवार्ता कर प्रत्याशियों के नाम का किया ऐलान

वहीं आगे कहा कि अनिल अंबानी जिनका टैक्स का बकाया आज तक जमा नही हुआ जिस पर पीएम मोदी की कृपा हो जाती है । 10 अप्रैल 2018 को राफेल की डील की गई जिसमें 36 राफेल विमान की डील रिलायंस से हो जाती है । मैं आरोप नही लगा रहा हूं मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है । मानो संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी पर तंज कसते हुए प्रमोद ने कहा कि स्मृति ये बताए कि उनकी डिग्री क्या है । कभी बीए फेल हो जाती है तो कभी पास हो जाती है । एक तरफ कांग्रेस ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई की थी और एक तरफ वो लोग थे जो अंग्रेजी विचार धारा के साथ थे । जलिया वाला बाग के 100वी वर्षगांठ पर प्रमोद ने बोला कि दुर्भाग्य है ये कि देश के पीएम 5 मिनट का समय नही निकाल सके उन शहीदों के लिए जो देश के लिए शहीद हुए। http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

चालान कटने से नाराज लोग भी कर रहे नए मोटर व्हीकल एक्ट का सपोर्ट: नितिन गडकरी

Published

on

नई दिल्ली। मोटर व्हीकल एक्ट (संशोधित) 2019 को लेकर पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा हो रही है। भारत के कई जगहों से भारी चालान काटे जाने की खबरें आईं। यहां तक कई राज्यों में चालान की राशि कम करने का फैसला लिया गया। उत्तर प्रदेश में तो यातायात निदेशालय को सभी जिलों के कप्तानों को निर्देश तक देना पड़ा कि लोगों को चालान के नाम पर जबरदस्ती परेशान न किया जाए। ऐसे में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बयान आया है। उन्होंने कहा कि इस एक्ट को आम लोगों की सराहना मिल रही है। अलग-अलग दल भी इस एक्ट की सराहना कर रहे हैं।

इतना ही नहीं गडकरी ने कहा कि जो लोग जुर्माना लगने से नाराज हैं वो भी इस एक्ट को सपोर्ट कर रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि चालान काट के जो भी राशि वसूल की जा रही है वो पूरी राशि राज्य सरकार को ही मिल रही है। चालान की राशि 500 से लेकर पांच हजार तक है।

ये भी पढ़ें: खेत देखने गई महिला का नाले में मिला शव, पुलिस जांच में जुटी

इस नए मोटर व्हीकल एक्ट पर कांग्रेस का भी कहना है कि वो सैद्धांतिक तौर पर इस एक्ट का समर्थन करती है लेकिन इसकी वजह से जो लोगों को परेशानी हो रही है उसका पार्टी विरोध करती है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इस एक्ट का समर्थन किया है। हालांकि, कुछ बीजेपी शासित राज्य भी हैं जो इस भारी जुर्माना लगाने से सहमत नहीं हैं। गुजरात ने भी फाइन की राशि में कमी कर दी है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

स्वच्छता पखवाड़ा के तहत रेलवे ने आयोजित किया श्रम दान कार्यक्रम

Published

on

नई दिल्ली। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर भारतीय रेलवे स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन कर रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक व्यापाक श्रम दान कार्यक्रम के तहत प्लास्टिक कचरे को एकत्रित किया गया। इस श्रम दान कार्यक्रम में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव सहित रेलवे बोर्ड के सदस्य रोलिंग स्टाॅक राजेश अग्रवाल, सदस्य यातायात पीएस मिश्रा, उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह, दिल्ली मंडल के रेल प्रबंधक एससी जैन और रेलवे बोर्ड व उत्तर रेलवे के अधिकारी कर्मचारी भी उपस्थित रहे। श्रम दान कार्यक्रम में संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन, ग्रीन पीस और ग्रीन हैंड्स जैसे संगठनों ने भी भाग लिया। इस तरह के श्रम दान कार्यक्रम प्रत्येक स्टेशन और उसके आस-पास के इलाकों, स्टेशनों के नजदीक और देश भर में रेल पटरियों के नजदीक आयोजित किए गए। श्रमदान कार्यक्रम कारखानों, डिपो, शैडों और कार्यस्थलों पर भी आयोजित किया गया।

इस अवसर पर रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव ने लोगों को “स्वच्छता की शपथ” दिलाई। प्लास्टिक के उपयोग से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया। यात्रियों को जूट के बैग भी वितरित किए गए। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष रेलवे बोर्ड के सदस्यगणों और उत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक ने ट्रैक क्लिनिंग के लिए इस्तेमाल होने वाली जैट मशीन और फर्श साफ करने के लिए इस्तेमाल होने वाली स्वीपर मशीन को चलाने का अनुभव लिया।

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी के जन्मदिन पर मिला तोहफा, 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को होगा फायदा

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि स्टेशनों के आस-पास के क्षेत्र में स्वच्छता के साथ-साथ सभी रेल परिसरों में प्लास्टिक को एकत्रित करने जैसी बातों पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। दुकानदारों को भी प्लास्टिक का उपयोग न किए जाने के लिए जागरूक किया जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि विभिन्न रूपों में प्लास्टिक के उपयोग को कम करना, उसका पुनउर्पयोग और उसके रि-साइकिल को रोकना हमारा उद्देश्य है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, कहा- पीओके भी हमारा होगा

Published

on

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो चुके हैं। मंगलवार को विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने एक प्रेस कांफे्रंस कर अपने मंत्रालय के कार्यों को गिनाया। विदेश मंत्री ने इस दौरान कई मुद्दों पर बात की लेकिन सबसे बड़ा बयान उन्होंने पीओके पर दिया। गृहमंत्री अमित शाह की बात को दोहराते हुए विदेश मंत्री जयशंकर प्रसाद ने कहा, पीओके भारत का हिस्सा है, मुझे उम्मीद है एक दिन हम इसे लेकर रहेंगे। विदेश मंत्री ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 खत्म करने का निर्णय भारत का आंतरिक मुद्दा है। जयशंकर ने बिना नाम लिए कहा, हमारा एक पड़ोसी लगातार नई तरह की चुनौती पेश कर रहा है।
प्रेस कांफे्रंस में विदेश मंत्री ने अपने काम का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करते हुए कहा कि पिछले 100 दिनों में हमारी सरकार ने कई देशों के साथ संबंध मजबूत किए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रूस, बहरीन और मालदीव समेत कई देशों का दौरा किया है। हमारी सरकार ने विदेश नीति को राष्टीय सुरक्षा नीति से जोड़ा है। एस. जयशंकर ने अपने रखने की शुरूआत पूर्व विदेश मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज को याद करते हुए किया। जयशंकर ने कहा कि सुषमा स्वराज ने भारतीय विदेश नीति को नई ऊंचाई पर पहंुचाया। विदेश मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश संबंधों के मोर्चे पर भारत मजबूत हुआ है। वैश्विक एजेंडा तय करने में भारत की क्षमता में पहले के मुकाबले बहुत ज्यादा मजबूती आई है।
सार्क पर बात करते हुए केन्द्रीय विदेश मंत्री ने कहा, सार्क क्षेत्रीय मुद्दों के बारे में है। जिसका गठन व्यापार, कनेक्टिविटी आदि पर सहयोग के लिए न कि आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए। जयशंकर ने कहा कि यह सदस्य देशों को तय करना है कि कौन सा देश सार्क को बढ़ावा देता है और कौन आतंकवाद को। पिछले दिनों लद्दाख में पांगोंग झील करीब भारत और चीनी सेना के आमने-सामने आने की खबरों पर जयशंकर ने कहा, वहां दोनों देशों की सेनाओं के बीच कोई विवाद नहीं हुआ था। वहां दोनों देशों के सैनिक तैनात है और मामले का समाधान हो गया है।

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी के जन्मदिन पर मिला तोहफा, 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को होगा फायदा

पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव के मामले में विदेश मंत्री ने कहा, हमारा उद्देश्य उन्हें कांसुलर एक्सेस दिलाना था। अब हम निर्दोष व्यक्ति को अपने देश वापस लाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक के मुद्दे पर विदेश मंत्री ने कहा कि हम उसे वापस भारत लाना चाहते हैं, और इस पर काम भी हो रहा है। विदेश मंत्री ने कहा कि अफ्रीका को लेकर हम काफी उत्साहित हैं। अफ्रीका हमारे एजेंडे में ऊपर है। वहां 18 भारतीय दूतावास खोले जाने का काम हो रहा है। राष्टपति रामनाथ कोविंद ने पिछले दिनों कई अफ्रीकी देशों का दौरा भी किया था। हाल ही में पीएम मोदी भी युगांडा गए थे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 17, 2019, 7:56 pm
Fog
Fog
28°C
real feel: 34°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 94%
wind speed: 3 m/s E
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:22 am
sunset: 5:39 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending