Connect with us

प्रदेश

एयर स्ट्राइक पर प्रधानमंत्री मोदी बोले- आतंक के आका समझ लें, ये नया भारत है

Published

on

नोएडा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ग्रेटर नोएडा में नवनिर्मित पं. दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान का उद्घाटन किया। साथ ही उन्होंने परिसर में नवनिर्मित पं. दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति का अनावरण किया। इसके बाद पीएम मोदी ने नोएडा मेट्रो सिटी सेंटर-इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेंटर सेक्शन का शुभारंभ किया। इसके साथ ही उन्होंने यहीं से यूपी के खुर्जा में सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट और बिहार के बक्सर में 1320 मेगावाट थर्मल पावर प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी।

इस अवसर पर बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां आप मोदी-मोदी कर रहे हैं और वहां कुछ लोगों की नींद हराम हो रही है। उन्होंने कहा कि एक समय था नोएडा-ग्रेनो की पहचान भ्रष्टाचार, टेंडरों में धांधली और जमीन घोटालों में धांधली की वजह से होती थी। लेकिन अब इसकी पहचान विकास से, रोजगार सृजन से होती है। आज नोएडा मेक इंडिया के बड़े हब के तौर पर विकसित हो रहा है। आज मोबाइल बनाने में भारत नंबर दो पर है, जिसका श्रेय नोएडा को जाता है।

इस अवसर पर पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर भी जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद आतंक के आकाओं को समझ में आ गया है कि ये पुराना भारत नहीं है। देश के वीर जवान उन्हें जवाब दे रहे हैं, लेकिन इस देश के नागरिक के तौर पर सतर्क रहकर हमें भी अपना दायित्व निभाना है। एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगने वालों पर पीएम ने निशाना साधते हुए कहा कि वे सवाल भारत के वीरों पर उठा रहे हैं और उनके बयान पर पाकिस्तान में तालियां बज रही है। ऐसे लोगों को सही रास्ते पर लाने का काम जनता को करना होगा। पुलवामा हमला हुआ तो भारत के वीरों ने जो काम किया ऐसा काम दशकों तक नहीं हुआ। हमारे वीरों ने आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा है।

पीएम मोदी ने 26/11 मुंबई हमले का जिक्र करते हुए कहा कि मुंबई में पाकिस्तान से आए आतंकियों ने आतंकी हमला किया था। सारे सबूत पाकिस्तान में बैठे आतंक के आकाओं की तरफ जा रहे थे। लेकिन भारत ने क्या किया, पाकिस्तान को कैसे जवाब दिया। उन्होंने मनमोहन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि खबरें तो ये भी हैं कि उस समय भी हमारी वायुसेना ने कहा था कि हमें खुली छूट दीजिए। लेकिन हमारे सुरक्षाबलों को छूट नहीं दी गई। उनके हाथ-पैर बांध कर कहा गया कि आतंक का मुकाबला करिए। क्या ऐसे देश की सुरक्षा होती है, क्या देश के दुश्मन के साथ ऐसी नरमी दिखनी चाहिए।

पीएम मोदी ने इस अवसर पर अपनी योजनाओं को भी विस्तार से वर्णन किया। उन्होंने कहा कि अधिकतर मोबाइल, फ्रिज आदि इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने वाली कंपनियां नोएडा में हैं जो युवाओं को रोजगार दे रही है। पीएम बोले नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेंटर तक चलने वाली मेट्रो से कनेक्टिविटी बढ़ेगी। जेवर में देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनने जा रहा है। इससे जुड़ी तमाम प्रक्रियाओं को तेजी से पूरा किया जा रहा है। इससे यहां की एयर कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी और लोगों को दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह पश्चिम यूपी के लिए स्वर्णिम अवसर है। उड़ान योजना के तहत बरेली से भी उड़ानें शुरू होंगी।

उड़ान योजना के तहत 120 उड़ानों को शुरू किया गया है। इससे देश के टीयर टू टीयर थ्री शहरों में भी एयर कनेक्टिविटी बढ़ी है। दो और बड़े पॉवर प्लांट का शिलान्यास यहां से किया गया है। यूपी के खुर्जा में सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट और बिहार के बक्सर में 1320 मेगावाट थर्मल पावर प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी।

12000 करोड़ रुपए खुर्जा प्लांट पर और 10000 करोड़ रुपए बिहार वाले प्लांट पर खर्च होगा। दोनों प्लांट तैयार होने से यूपी और बिहार को पर्याप्त बिजली मिलेगी। बिहार वाले प्लांट से पूर्वी भारत को भी बिजली मिल सकेगी। इस तरह इन शहरों में उद्योग लगाने वालों को आराम से बिजली मिल सकेगी।    http://www.satyodaya.com

Featured

सातवें चरण का चुनाव होने के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू ने की प्रेस वाता

Published

on

लखनऊ। 2019 लोकसभा चुनाव के सातवें अंतिम चरण में कुल 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहे थे जिस पर मुक्ता प्रधानमंत्री की संसदीय क्षेत्र वाराणसी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ कहे जाने वाले गोरखपुर जैसे क्षेत्रों पर जिन पर कुल 57 प्रतिशत मतदान हुआ है। जिसको लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू ने प्रेस वार्ता करके जानकारी दी और साथ में उत्तर प्रदेश के लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार भी रहे। वहीं उन्होंने चुनाव आयोग की पूरी टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया और चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मीडिया को इस लोकसभा चुनाव का अभिन्न हिस्सा भी बताया।

यह भी पढ़ें :हृदय नारायण दीक्षित की पुस्तक का राज्यपाल ने किया लोकार्पण-

वहीं मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सातवें और आखिरी चरण में प्रदेश के कई जगहों पर 2019 लोकसभा उनमें जो मतदान प्रतिशत रहा था उससे इस बार का प्रतिशत बढ़ कर के आया है जिसकी खुशी पूरे निर्वाचन आयोग में है। आगे उन्होंने चंदौली में चुनाव से पहले उंगली में स्याही लगाने के मामले पर बताया कि कुछ लोगों के खिलाफ मामले पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आगे विधिक कार्यवाही भी चल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि चंदौली में विधायक का साधना सिंह का वायरल वीडियो होने के बाद 2 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है।

वहीं एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार ने बताया कि प्रदेश में दिन पर अपराधिक गतिविधियां वह मुकदमा पहले से डरते थे उन पर पुलिस प्रशासन पैनी नजर रखे हुए था और उनको रेड कार्ड भी जारी किया गया था जिसके चलते प्रदेश में और बेहतर और शांतिपूर्ण ढंग से मतदान रहा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपी के 11 जनपदों की 13 लोकसभा सीटों में दोपहर 3 बजे तक कुल 46.17% प्रतिशत पड़े वोट

Published

on


लोकसभा चुनाव 2019 यानी 17वीं लोकसभा के चयन के लिए सातवें और अंतिम चरण में आज पूर्वांचल के 11 जिले के 13 संसदीय क्षेत्रों में मतदान चल रहा है। दोपहर तीन बजे तक 46.17 फीसदी मतदान हो चुका है। अभी कुछ घंटो का समय मतदान के लिए शेष है। ऐसा माना जा रहा है कि अंतिम चरण में सबसे अधिक मतदाता मतदान दे सकते हैं।

दोपहर तीन बजे तक महराजगंज ने सबसे ज्यादा मतदान प्रतिशत में अपनी बढ़त बनाए रखी और जिसमें 52.40 प्रतिशत मतदान हुआ। मिर्जापुर में कुल 50.01 मतदान प्रतिशत हुआ। वाराणसी में कुल 43.71 प्रतिशत मतदान व गोरखपुर में 46.91 प्रतिशत मतदान हुआ। आपको बता दें कि 1 से 3 बजे के बीच में सबसे कम मतदान बलिया में 42.56 प्रतिशत रहा। वहीं महराजगंज में 9 से 11 बजे तक प्रदेश में सर्वाधिक मतदान हुआ था। जिसके बाद 1 बजे तक भी महराजगंज में सर्वाधिक 38.68 प्रतिशत मतदान हो गया था। कुशीनगर में कुल 47.60 प्रतिशत मतदान हुआ और देवरिया में  45.26 फ़ीसदी मतदान हुआ।

ये भी पढ़े: आम चुनाव का 7वां चरण: शाम 4 बजे तक 52 प्रतिशत हुआ मतदान

इसी कड़ी में बांसगांव में कुल 44.92 फीसदी और घोसी में 45.32 वोट पड़े । सलेमपुर में कुल 43 प्रतिशत मतदाम हुआ और बलिया में इससे एक प्रतिशत कम 42.56 फीसदी मतदान हुआ । वहीं गाजीपुर में कुल 45.89 प्रतिशत मतदान हुआ और चंदौली में भी 45 प्रतिशत मतदान हुआ। मिर्जापुर में कुल  50.01 फीसदी और राबर्ट्सगंज में कुल 47.30% मतदान हुआ।

http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

11 जनपदों की 13 लोकसभा सीटों में दोपहर 1 बजे तक कुल 36.44 प्रतिशत हुआ मतदान

Published

on

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में आज मतदान हो रहें हैं । इस सातवें और अंतिम चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। वहीं सातवें और अन्तिम चरण के चुनाव में उत्तरप्रदेश के पूर्वांचल के 11 जनपदों की 13 लोकसभा सीटों में दोपहर 1 बजे तक कुल 36.44 फीसदी मतदान हुआ है। जिसके बाद अभी भी प्रदेश की 13 सीटों पर मतदाता केंद्रों के बाहर अभी से लाइनों में लगे हैं। सत्रहवीं लोकसभा के लिए चुनाव में आज अंतिम चरण के मतदान में उत्तर प्रदेश की 13 सीट पर लोगों का उत्साह चरम पर है।

महराजगंज में कुल 38.68 फीसदी मतदान हुआ

गोरखपुर में कुल 38.16 फीसदी मतदान हुआ

कुशीनगर में कुल 37.00 फीसदी मतदान हुआ

देवरिया में कुल 36.34 फीसदी मतदान हुआ

बांसगांव में कुल 36.86 फीसदी मतदान हुआ

घोसी में कुल 36.80 फीसदी मतदान हुआ है ।

इसी क्रम में सलेमपुर में कुल 34.84 फीसदी मतदान हुआ

बलिया में 34.92 फीसदी मतदान हुआ

गाजीपुर में 37.65 फीसदी मतदान हुआ

चन्दौली में 34.20 फीसदी मतदान हुआ

 वाराणसी में 36.80 फीसदी मतदान हुआ

मिर्जापुर में 35.96 फीसदी मतदान हुआ

रॉबर्ट्सगंज में कुल 35.51 फीसदी मतदान हो चुका है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 20, 2019, 8:26 am
Mostly sunny
Mostly sunny
32°C
real feel: 33°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 37%
wind speed: 1 m/s WSW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 4:47 am
sunset: 6:19 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 8 other subscribers

Trending