Connect with us

प्रदेश

प्रियंका गांधी 2 दिन के दौरे पर पहुंची यूपी, कल बुंदेलखंड सहित झांसी में करेंगी रोड शो…

Published

on

प्रियंका गांधी

फाइल फोटो

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के 3 चरणों के मतदान में यूपी के 26 सीटों पर मतदान हो चुका है। जबकि अभी 4 चरणों के 56 सीटों पर मतदान बाकी है। इन बची हुई सीटों पर अपनी जीत का झंडा गाड़ने के लिए कांग्रेस लगातार प्रचार-प्रसार करने में जुटी हुई हैं।

इस चुनावी माहौल के दौरान यूपी की राजनीति में अपना पैठ बनाने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार दौरे पर हैं। ऐसे में वह एक बार फिर यूपी का दौरान करने वाली हैं। उनका यह दौरा 3 दिनों तक चलेगा। यूपी के इस दौरे के दौरान उनके निशाने पर सूखा प्रभावित क्षेत्र बुंदेलखंड होगा।

कांग्रेस महासचिव और पार्टी की पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी आज से 3 दिन के यूपी के दौरे पर रहेंगी, जहां वह आज 24 अप्रैल को फतेहपुर में रहेंगी, तो कल गुरुवार को बुंदेलखंड का दौरा करेंगी। 26 अप्रैल को वह बाराबंकी में तनुज पुनिया के लिए रोड शो का भी आगाज करेंगी।

ये भी पढ़े:लोकसभा चुनाव 2019: अदला-बदली के खेल में सपा में शामिल हुए आईपी सिंह बने पार्टी प्रवक्ता…

इस लोकसभा चुनाव के दौरान प्रियंका गांधी यूपी की राजनीति में काफी एक्टिव नजर आ रही हैं। इतना ही नहीं वह रोड शो के दौरान पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश में लगी हैं। प्रियंका गांधी आज फतेहपुर के खागा और गाजीपुर में भी जनसभा को संबोधित करती नजर आएंगी। इसके साथ-साथ वह  हमीरपुर में भी रोड शो करेंगी।

24 अप्रैल यानी बुधवार को प्रियंका गांधी फतेहपुर, गाजीपुर और हमीरपुर का दौरा करेंगी। उसके बाद वह 26 अप्रैल को बुंदेलखंड जाएंगी और वहां पर पार्टी का खोया जनाधार हासिल करने की कोशिश करेंगी। इतना ही नहीं वह इसके साथ-साथ झांसी में रोड शो भी करने वाली हैं। झांसी के बाद प्रियंका गांधी साढ़े बारह बजे उन्नाव और फिर 3 बजे बाराबंकी के इस्रौली में बैठक करेंगी।

ये भी पढ़े:Happy B’day Sachin: वो पल जब एक साथ रोए थे लाखों लोग, जानिए क्रिकेट के भगवान की कहानी…

26 अप्रैल को ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा साढ़े 12 बजे उन्नाव में रोड शो करेंगी। 3 बजे बाराबंकी के इसरौली में बैठक करेंगी। इसके बाद साढ़े 4 बजे देवा शरीफ और साढ़े 5 बजे तक बाराबंकी में रोड शो करेंगी।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

लखनऊ व नोएडा के कर्मचारियों की मांग, दिया जाए एक्स श्रेणी का मकान भत्ता

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी और महामंत्री शिवबरन सिंह यादव ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ और नोएडा के कार्मिकों, शिक्षकों, स्थानीय निकाय और नगर निगम के कर्मचारियों को एक्स श्रेणी के अनुसार मकान किराया व नगर प्रतिकर भत्ता देने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि दोनो शहर मेट्रोपोलिन श्रेणी में आ गए है। जो केन्द्र सरकार की भत्ता शासनादेश के अनुसार एक्स श्रेणी की पात्रता रखते है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद 12 अगस्त 2016 को जारी मकान किराया भत्ता और 10 अक्टूबर 2018 को जारी नगर प्रतिकर भत्ता संशोधन की मांग को लेकर मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव वित्त व अपर मुख्य सचिव कार्मिक से मिलेगा। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की बैठक बुधवार को हुई । जिसमें हरिकिशोर तिवारी, शिवबरन सिंह यादव, संगठन मंत्री संजीव गुप्ता, अतिरिक्त महामंत्री अमिता त्रिपाठी, सयुक्त मंत्री अविनाश चन्द्र श्रीवास्तव, चेयरमैन अमरजीत मिश्रा और उपाध्यक्ष राम सुरेश सिंह मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:- यूपीः भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कल…

राज्य कर्मचारी परिषद ने बैठक के बाद बताया कि लखनऊ व नोएडा में सातवे वेतन आयोग के अनुसार 50 लाख की आबादी से ऊपर वाई श्रेणी पर मूल वेतन का 30 प्रतिशत मकान किराया और अन्य भत्ते दिये जाने चाहिए। केन्द्र सरकार ने सातवे वेतन आयोग की संस्तुति के आधार पर मकान किराये भत्ते की तीन श्रेणी बनाई है। जिसमें मेट्रोपोलिन शहरों पर 50 लाख से ऊपर की आबादी वाले शहरो को वाई श्रेणी में रखकर मकान किराया भत्ता 30 प्रतिशत अनुमन्य किया है। दूसरी श्रेणी में वाई रखी गई है जिसमें 5 लाख से 50 लाख की आबादी तक को शामिल करते हुए 20 प्रतिशत तथा तीसरी श्रेणी जेड रखी गई है। जिसमें 10 प्रतिशत मकान किराया भत्ता तय किया गया है। इस आधार पर लखनऊ और नोएडा के कर्मचारियों, शिक्षकों, स्थानीय निकाय और नगर निगम केे कर्मचारियों को एक्स श्रेणी के अनुसार मकान किराया और नगर प्रतिकर भत्ता अन्य भत्ते दिये जाए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपीः भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कल…

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए गुरुवार को नामांकन होगा। जहां स्वतंत्र देव सिंह कल प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वहीँ एक से अधिक नामांकन पत्र दाखिल होने की दशा में 17 जनवरी को सुबह 9 से 11 बजे तक मतदान होगा। उसके बाद उसी दिन मतों की गणना की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- सुलेमानी की हत्या का भारत के 430 शहरों में हुआ विरोधः जावद जरीफ

सूत्रों के अनुसार स्वतंत्र देव सिंह का निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष चुना जाना तय माना जा रहा है। केंद्रीय चुनाव अधिकारी के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कल 2 से 4 बजे तक नामांकन की प्रकिया होगी और शाम 4 से 5 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी साथ ही नामांकन वापस लिए जाने का यही समय होगा। चुनाव पर्यवेक्षक और राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव व बिहार के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंडल पांडेय चुनाव प्रक्रिया के दौरान मौजूद रहेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

BJP CAA पर यूपी में 6 रैलियां करेगी, अमित शाह 21 को लखनऊ से करेंगे आगाज

Published

on

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून पर लोगों का समर्थन पाने और इससे जुड़ी भ्रांतियां दूर करने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। खासकर तब और जब देश के अलग-अलग हिस्सों में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। ऐसे में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में 6 रैलियां करने का फैसला लिया है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि 21 जनवरी को गृह मंत्री अमित शाह खुद लखनऊ से इसका आगाज करने वाले हैं। ऐसे में आयोजन को सफल बनाने के लिए बीजेपी की प्रदेश इकाई ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

रैली को सफल बनाने के लिए लगातार बैठकों का दौर जारी है। पिछले दिनों रैली प्रभारी और प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने अवध क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर बैठक की थी। इसमें लखनऊ के जिला और महानगर अध्यक्ष भी मौजूद थे। रैली में भारी संख्या में भीड़ जुटाने की कोशिश है।

रैली के पीछे बीजेपी की मंशा प्रदेश में बड़ा संदेश देने की है। उम्मीद है कि बड़ी संख्या में भीड़ जुटेगी। ऐसे में रैली स्थल लखनऊ के बंगला बाजार स्थित कथा पार्क (स्मृति उपवन के बगल) को ही चुना जाएगा। लखनऊ जिले को जोड़ने वाले हर मार्ग पर स्वागत द्वार बनाये जाएंगे। पार्टी का प्रयास है कि रैली में बड़ी संख्या मुस्लिम समाज के लोग शामिल हों ताकि अमित शाह उनकी गलतफहमी को दूर कर सकें साथ ही देशभर में एक संदेश भी जाए कि मुस्लिम समाज में सीएए को लेकर विरोध नहीं है।

ये भी पढ़ें: CSI बिल्डिंग में आग लगने से मचा हड़कंप, फायर विभाग की टीम ने पाया काबू

बीजेपी के अनुषांगिक संगठनों को भी अलग-अलग धर्मो के लोगों को रैली में आमंत्रित करने लिए बोला गया है। वहीं, तैयारियों की समीक्षा के दौरान रैली प्रभारी जेपीएस राठौर ने विपक्ष पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां अपने एजेंडे के लिए पूरे प्रदेश में माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रही हैं। लेकिन मुस्लिमों को इस CAA या NRC से डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि ये सिर्फ नागरिकता देने वाला कानून है, इससे किसी की नागरिकता जाएगी नहीं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 16, 2020, 12:46 am
Cloudy
Cloudy
16°C
real feel: 17°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 100%
wind speed: 0 m/s NNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:05 pm
 

Recent Posts

Trending