Connect with us

प्रदेश

पंजाब के MLA के साथ ब्याह रचाएंगी रायबरेली सदर विधायक अदिति सिंह

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। इस बार अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में हैं। रायबरेली में कई वर्षों तक अपनी धमक रखने दिवंगत पूर्व सदर विधायक अखिलेश सिंह की लाडली बेटी अदिति सिंह जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। सूत्रों के मुताबिक अदिति सिंह की शादी पंजाब के कांग्रेस विधायक अंगद सैनी से तय हो गई है। यह शादी 21 नवंबर को दिल्ली में होगी। इसके बाद 23 नवंबर को रिसेप्शन रखा गया है।

अदिति सिंह और अंगद सैनी के परिवार बहुत पहले से राजनीति में हैं। रायबरेली अदिति सिंह का गढ़ माना जाता है। अदिति सिंह ने अपनी शादी को खुश दिखाई दे रही है। सूत्रों के मुताबिक अदिति सिंह और अंगद सैनी के शादी के कार्ड भी बंट चुके हैं।

यह भी पढ़ें:- मुआवजे की मांग कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज, प्रियंका ने CM योगी पर साधा निशाना

बता दें कि अदिति सिंह का महात्मा गांधी की 150वीं को कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र का कांग्रेस ने बहिष्कार किया था। लेकिन अदिति सिंह ने इसमे हिस्सा लेकर चर्चा का विषय गयी थी। तब कांग्रेस ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

बलरामपुर: हर्ष फाॅयरिंग करने वाली भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष पद से बर्खास्त

Published

on

बलरामपुर पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार रात 9 बजे पूरे देश में 9 मिनट के लिए घरों की लाइटें बंद कर दीपक, मोमबत्ती और टॉर्च जलाया। एक संदेश था कि कोरोना रूपी आपदा के खिलाफ पूरा देश एकजुट है। इस दौरान लोगों ने भारी मात्रा में आतिशबाजी भी की। लेकिन बलरामपुर में भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष मंजू तिवारी कुछ ज्यादा ही आगे निकल गईं। दीप जलाने के बाद भाजपा नेत्री ने रविवार रात अपने पति की रिवाल्वर लेकर फाॅयरिंग भी की। मंजू तिवारी ने हर्ष फाॅयरिंग का यह वीडियो फेसबुक पर अपलोड कर दिया, जो तेजी से वायरल हो रहा है। मीडिया के सवाल उठाने पर पार्टी ने सख्त कदम उठाया है। भाजपा ने सोमवार को मंजू तिवारी को उनके पद से बर्खास्त कर दिया है।

यह भी पढ़ें-लखनऊ: लोगों ने #CoronaFighters को फूल भेंटकर किया सम्मानित

बता दें कि घर में दीपक जलाने के बाद बीजेपी की महिला जिला अध्यक्ष मंजू तिवारी ने अपने पति ओमप्रकाश तिवारी की लाइसेंसी रिवाल्वर लेकर घर के बाहर निकल आई और कोरोना वायरस भगाने के लिए हवाई फायरिंग करने लगीं। जिसका वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड कर दिया और लिखा कि आज दीप जलाने के बाद कोरोना वायरस को भगाते हुए। कांग्रेस ने मंजू तिवारी का यह वीडियो ट्वीट करते हुए सीएस योगी से पूछा, क्या आप इस पर इस पर कार्यवाही करेंगे। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने जहां मंजू तिवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं भाजपा ने उन्हें पद से बर्खास्त कर दिया है।

गलती के लिए मांगी माफी

मामला तूल पकड़ने के बाद सोमवार को मंजू तिवारी ने लोगों से माफी मांगी है। एक वीडियो जारी कर भाजपा नेत्री ने कहा, दीप जलाने के बाद मैं अति उत्साह में फाॅयरिंग कर बैठी। यह मेरी बड़ी भूल है। मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

विदेशी नागरिक मिला कोरोना पॉजिटिव, निजामुद्दीन मरकज में हुआ था शामिल

Published

on

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज में कोरोना वायरस के संक्रमण का यह पहला मामला सामने आया है। कोरोना वायरस से संक्रमित शख्‍स मूल रूप से इंडोनेशिया मूल का नागरिक है। वह तबलीगी जमात के मरकज़ में शामिल होने के लिए भारत आया था। मरकज़ में शामिल होने के बाद यह शख्‍स प्रयागराज पहुंचा था। वहीं, इंडोनेशिया मूल के इस नागरिक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा है। सीएमएस डॉ. जीएस बाजपेई ने इस विदेशी नागरिक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार, 33 वर्षीय यह इंडोनेशियन नागरिक दिल्‍ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज़ में शामिल होने के लिए भारत आया था। मरकज़ में शामिल होने के बाद वह 22 मार्च को प्रयागराज पहुंचा था। प्रयागराज पहुंचने के बाद उसने अब्‍दुल्‍ला मस्जिद को अपना ठिकाना बनाया और वहीं पर वह काफी दिनों से छिप कर रह रहा था। बीते मंगलवार को पुलिस ने इस मस्जिद में छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान, मजिस्‍द से कुल 37 लोगों को पकड़ा गया था, जिसमें सात इंडोनेशिया मूल के नागरिक भी शामिल थे। इन्‍हीं इंडोनेशियन नागरिकों में एक नागरिक की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

इसे भी पढ़ें-लॉकडाउन: लखीमपुर खीरी जिले की इन गृहणियों ने उठाया लोगों को खाना खिलाने का जिम्मा

11 जामतियों का भेजा गया था ब्‍लड सैंपल
प्रयागराज की अब्‍दुल्‍ला मस्जिद से हिरासत में लेने के बाद इन सभी लोगों को शहर में ही क्‍वारेंटाइन किया गया था। साथ ही, इनमें 11 जमातियों का का ब्‍लड सैंपल जांच के लिए लखनऊ केजीएमयू भेजा गया था. जिनमें आठ जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबाकि जमातियों क़ी रिपोर्ट का इंतजार स्वास्थ्य विभाग कर रहा है। रविवार रात आई रिपोर्ट में जिले के पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट आने के बाद सीएमओ ने विदेशी संक्रमित युवक को कोटवा पीएचसी में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है. इसके अलावा, बाकी के अन्य 26 लोगों की जांच भी कराई जाएगी। सोमवार को उनका नमूना लेकर जांच के लिए लखनऊ भेजा जाएगा।

सीएमओ ने फिर की घर में रहने की अपील
सीएमओ जीएस बाजपेई के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से करोना के रोकथाम के लिए काम कर रहा है। चिकित्सकों की टीम दिन रात लगी हुई है स्वास्थ्य विभाग किसी भी तरह की कोताही नहीं बरत रहा है। लोगों को सतर्क रहने सुरक्षित रहने के लिए जीएस बाजपेई ने एक बार फिर अपील की है। उन्‍होंने लोग घरों में सुरक्षित रहने के लिए कहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

लॉकडाउन: लखीमपुर खीरी जिले की इन गृहणियों ने उठाया लोगों को खाना खिलाने का जिम्मा

Published

on

लखनऊ। देश में करोना वायरस के संकट को चलते पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है। देश में कई ऐसे परिवार हैं जिनके सामने खाने की दिक्कत हो रही है, और मजबूरी में कई परिवार भूखे सोने पर मजबूर हो रहे है। इसी को देखते हुए लखीमपुर खीरी के पलिया की बीना गुप्ता ने शहर की गृृहणियों के साथ मिल कर एक बीड़ा उठाया है,कि वह पलिया नगर में किसी को भूखा सोने नहीं देगी. इस मुहिम में पलिया की की रहने वाली काफी संख्या में ग्रहणी जुड़ गई है। इस मुहिम से जुड़ने वाली सभी महिलाएं अपने अपने घरों से 10 पैकेट खाना बनाकर बीना गुप्ता को मोबाइल से सूचना देती हैं. उन खाने के पैकेट बीना ओर उनकी चार सहयोगी महिला पलिया शहर में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले उन गरीब परिवारों के घरों तक भोजन पहुंचाती हैं, जिन्हें लॉकडाउन के चलते खाना बनाने में दिक्कत हो रही है।

इसे भी पढ़ें- Chinhat: झील में डूबने से दो सगे भाईयों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

इस मुहिम से जुड़ी बीना गुप्ता का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान वह भी कुछ लोगों के काम आ सके. ऐसे लोगों की मदद की जाए जिनके सामने खाने की समस्या उठ खड़ी हो गई. मैंने उन परिवारों की मदद का बीड़ा उठाया जिन परिवारों को खाना सही समय पर नहीं मिल पा रहा है.

हर घर से खाने का 10-10 पैकेट देने की अपील
बीना गुप्ता ने बताया कि उन्होंने पलिया शहर की महिलाओं से एक अपील की है ​कि वह सभी अपनी इच्छा से खाने के 10 -10 पैकेट बनाकर पैक कर दें, जिन्हें वह घर घर जाकर लेकर गरीब लोगों तक पहुंच आएंगी।

इसे भी पढ़ें- यूपी में मिला सबसे कम उम्र का कोरोना संक्रमित, महिला के दो साल के बेटे में संक्रमण

समय सोशल डिस्टेंस बनाने की करती हैं अपील

अपील में उन्होंने यह भी कहा कि हम उन परिवारों तक खाना पहुंचाएंगे जिनके सामने लॉकडाउन के दौरान भोजन की समस्या पेश आ गई है। बीना गुप्ता और उसकी सहयोगी महिलाएं खाने का पैकेट देने के साथ ही लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए भी अपील करती हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 6, 2020, 3:17 pm
Sunny
Sunny
36°C
real feel: 36°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 20%
wind speed: 4 m/s WNW
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:22 am
sunset: 5:56 pm
 

Recent Posts

Trending