Connect with us

देश

पूर्व डीजीपी बृजलाल के खिलाफ बहू ने महिला थाने में दर्ज करवाई रिपोर्ट, जाने क्या है मामला

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ । पूर्व डीजीपी बृजलाल अपना खराब गुर्दा बदलवाने के लिए बहू को गुर्दा दान करने के लिए मजबूर कर रहे थे । ऐसा लिखित आरोप बृजलाल की बहू ने लगाया है । बृजलाल उत्तर प्रदेश के डीजीपी रह चुके हैं । इस समय भाजपा से एससी एसटी आयोग के अध्यक्ष हैं । लोग कहते हैं कि मायावती के जमाने में बृजलाल की तूती बोलता थी। रिटायरमेंट के बाद मायावती से रिश्ता तोड़कर भाजपा में चले गए ।

बृजलाल, उनकी पत्नी और बेटे अपूर्व कृष्ण के खिलाफ उनकी बहू ने महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी है । इसमें जबरन गुर्दा दान दिलाने से लेकर दहेज के लिए 20 लाख रुपये मांगना, मारपीट करना, नशीली गोलियां खिलाने समेत कई गंभीर आरोप हैं । पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।

यहां भी  पढ़ें: चुनाव आयोग कर रही है आज अहम बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

बृजलाल की बहू अनीता ने रिपोर्ट कर आरोप लगाया है कि उनकी शादी 9 फरवरी 2018 को पूर्व डीजीपी बृजलाल के बेटे कृष्ण से हुई । मायके वालों ने अपनी हैसियत के हिसाब से शादी में सामान दिया था । मगर ससुराल वाले खुश नही हुए ससुर बृजलाल, पति सास ने मायके से 20 लाख रूपये लाने को कहा । असर्मथा जताने पर उसे मारा पिता गया और भूखा रखा गया । http://www.satyodaya.com

देश

आर्टिकल 370 पर बोले ओवैसी – BJP को कश्मीरियों से नहीं, वहां की जमीन से प्यार है

Published

on

फाइल फोटो

जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद एआईएमआईएम (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है। ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू या लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की तरह राजनीतिक ज्ञान नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को कश्मीरियों से नहीं, बल्कि कश्मीर की जमीन से प्यार है।

कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार द्वारा लिए गए फैसले के बाद पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि सरदार पटेल और पंडित नेहरू ने कश्मीर को लेकर जो फैसला लिया था, वो राष्ट्र के हित में था। आगे उन्होंने कहा कि मोदी और शाह श्यामा प्रसाद मुखर्जी के आदर्शों को मानने का दावा करते हैं, जबकि उन्हें खुद ही नहीं पता कि डॉ. मुखर्जी ने भी अनुच्छेद 370 को मान्यता दी थी।

ये भी पढ़े- 15 अगस्त को सरकारी तथा गैर-सरकारी इमारतों पर फहराने होंगे राष्‍ट्रीय ध्‍वज…

बता दें कि हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पार्टी मुख्यालय में ईद मिलाप रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार को सत्ता से प्यार है, ना कि न्याय से। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे सिर्फ सत्ता में बने रहना चाहते हैं, लेकिन कोई भी व्यक्ति अनंत काल तक नहीं रहता है और न ही शासन करता है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

केजरीवाल दिल्‍ली-NCR की महिलाओं को रक्षाबंधन में दे सकते हैं ये तोहफा…

Published

on

सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली: आप की सरकार 15 अगस्‍त को एक और चुनावी तोहफा दिल्‍ली-एनसीआर की जनता को दे सकती है। केजरीवाल सरकार इस बार 15 अगस्‍त को महिलाओं को रक्षाबंधन पर बड़ा तोहफा देने की तैयारी में लग गई हैं। बताया जा रहा कि डीटीसी (DTC) और क्लस्टर बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सौगात 15 अगस्त से मिल सकती है। इसके कैबिनेट मसौदा  को विधि विभाग की हरी झंडी मिल गई है। बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा पर सरकार को सालाना 300 करोड़ रुपये खर्च करना पड़ सकता है। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 15 अगस्त को इसकी घोषणा कर सकते हैं। दिल्ली सरकार ने 3 जून को बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सौगात देने की घोषणा की थी। इस योजना के मुताबिक महिलाओं को बसों में पिंक कार्ड दिया जाएगा। इससे वह मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।

ये भी पढ़ें: यूपी: सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक कार्यक्रम आयोजन पर लगेगी रोक


जानकारी के मुताबिक केजरीवाल सरकार इस योजना को जल्‍द से जल्‍द लागू करना चाहती है। उम्‍मीद की जा सकती है कि 15 अगस्‍त को दिल्‍ली सरकार इसे महिलाओं के लिए घोषणा कर सकती है। इससे पहले सरकार ने इस योजना पर अपनी राय देने के लिए बसों में विज्ञापन दिया था। डीटीसी व क्लस्टर सेवा की बसों में इस योजना के लिए लोगों से सुझाव मांगे गए हैं। इससे पहले सरकार अखबारों में विज्ञापन देकर जनता के सुझाव मांग चुकी है। सुझाव देने के लिए पहले तारीख 15 जून निर्धारित की गई थी, जिसे बढ़ाकर 30 जून कर दिया गया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वीर चक्र से सम्मानित होंगे विंग कमांडर अभिनंदन

Published

on

भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को स्वतंत्रता दिवस पर वीर चक्र से सम्मानित किया जाएगा। वीर चक्र भारत में युद्ध के समय दिया जाने वाला तीसरा सर्वोच्च सम्मान है। इसके साथ ही स्क्वाड्रन लीडर मिन्टी अग्रवाल को युद्ध सेवा पदक से सम्मानित किया जाएगा।

अभिनंदन वर्तमान ने 27 फरवरी को एलओसी के ऊपर एक डॉग फाइट में पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। कम क्षमता वाले मिग-21 से ऐसा कारनामा करके उन्होंने इतिहास रच दिया था। बाद में उनका विमान एक मिसाइल का निशाना बन गया जिसके नष्ट होने से पहले ही वे विमान से निकल गए थे और उसके बाद पीओके में फंस गए थे। हालांकि भारत के दबाव के बाद पाकिस्तान को अभिनंदन वर्तमान को छोड़ना पड़ा था। पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने अभिनंदन को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन लगभग 60 घंटों के बाद ही उन्हें वाघा बॉर्डर पर भारत को वापस कर दिया था। वीर चक्र भारत में युद्ध के समय दिया जाने वाला तीसरा सर्वोच्च सम्मान है।

पाकिस्तान की सीमा में पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान एक बार फिर मिग-21 फाइटर प्लेन उड़ाते नजर आएंगे। एक मेडिकल बोर्ड ने उनके फ्लाइंग ड्यूटी पर लौटने का रास्ता साफ कर दिया था। आईएएफ बेंगलुरु के इंस्टिट्यूट ऑफ ऐरोस्पेस मेडिसिन ने अभिनंदन को एक बार फिर फाइटर जेट के कॉकपिट में बैठने की मंजूरी दे दी थी।

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 14, 2019, 1:41 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
32°C
real feel: 39°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 74%
wind speed: 6 m/s E
wind gusts: 6 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 5:07 am
sunset: 6:15 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending