Connect with us

प्रदेश

राम मंदिर को लेकर रीता बहुगुणा का बड़ा बयान, कहा-बनाने में नहीं होनी चाहिए देरी

Published

on

कुम्भ नगरी (प्रयागराज)। आस्था के केन्द्र भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण में देरी नहीं होनी चाहिए। सामाजिक सौहार्द को बनाए रखने के लिए इस फैसले में हो रही देरी अच्छी नहीं है। यह कहना है महिला एवं बाल पुष्टाहार मंत्री रीता बहुगुणा जोशी का। वह कुम्भ नगरी में पहली बार आयोजित कैबिनेट बैठक में शामिल होने आई थी।

कुम्भ नगरी प्रयाग में गंगा की पावन रेती पर मंगलवार को आयोजित ऐतिहासिक कैबिनेट बैठक में शामिल होने पहुंची पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा ने कहा कि बार-बार निवेदन किया जा रहा है कि करोड़ों हिन्दुओं की आस्था के केन्द्र राम मंदिर के मामले में फैसला आए और मंदिर निर्माण हो जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इतने महत्वपूर्ण विषय पर फैसला क्यों नहीं हो पा रहा है। इसमें देरी सामाजिक सौहार्द के लिए अच्छा नहीं है। जब पूरा भारत चाहता है कि मंदिर निर्माण हो और हमारे मुस्लिम भाई भी चाहते हैं तो फिर उसमें समस्या कहां आ रही है।

बताते चलें कि बीते रोज से शुरु हुई परम धर्म संसद के बाद संत समाज में जाग्रत आक्रोश के मामले में पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए रीता जोशी मीडिया के सवालों का जवाब दे रही थीं। https://satyodaya.com

प्रदेश

पुलिस लाइन के सामने गाड़ी की टक्कर से युवक की मौत, परिजनों ने किया रोड जाम

Published

on

पुलिस लाइन

फाइल फोटो

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के महानगर थाना क्षेत्र स्थित रिजर्व पुलिस लाइन के सामने बीती रात गाड़ी की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई थी। जिसके शव को आज रविवार को डीएम आवास के पास चौराहे पर रखकर परिजनों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। परिजनों ने सड़क जाम कर मुआवजे की मांग करने के साथ ही कार्रवाई करने की बात कही। वहीं जाम होने के कारण आने जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिसकी जानकारी पाते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस के साथ-साथ आस पास के थाने की पुलिस ने मोर्चा संभाला और लोगों के बीच से शव को किनारे कर रास्ता खुलवाया।

ये भी पढ़ें:अक्षरधाम मंदिर के पास बदमाशों ने पुलिस पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, मौके से फरार….

वहीं अगर मृतक अब्दुल के परिजनों की मानें तो बीती रात अब्दुल अपनी पत्नी व बच्चों के साथ मोटरसाइकिल से जा रहा था, तभी पुलिस लाइन के सामने पुलिस की गाड़ी से टक्कर लगने से सभी लोग गिर गए और अब्दुल की मौत हो गई। जिसके बाद ही परिजनों ने शव को रखकर सड़क जाम कर थाने का घेराव किया। परिजन सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं। वहीं इस प्रदर्शन को रोकने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। बता दें कि मृतक अब्दुल का एखलाक उसकी पत्नी यास्मीन व बेटा अल्तमस मोटरसाइकिल पर बैठा हुआ था जब उसका एक्सीडेंट हुआ था। इस एक्सीडेंट में अब्दुल इकलाख की मौत हो गई व नाबालिक बेटे व पत्नी का अस्पताल में इलाज जारी है। मृतक अब्दुल मकैनिक का काम कर करता था और परिवार का भरण पोषण करता था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

चिन्मयानंद दुष्कर्म मामले में SIT पीड़िता को भी कर सकती है गिरफ्तार, जानिए क्यों….

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। लॉ स्टूडेंट से दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग के मामले में एसआईटी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है। ऐसे में खबर यह भी है कि लॉ की छात्रा को भी गिरफ्तार किया जा सकता है।   

विशेष जांच दल (एसआईटी) के सूत्रों ने कहा कहा कि चिन्मयानंद से जबरन धन वसूलने के लिए पीड़िता के दोस्त संजय सिंह तथा दो चचेरे भाइयों – सचिन और विक्रम ने फोन किया था और इस साजिश में पीड़िता ने भी उसका साथ दिया था।

ये भी पढ़ें:जिउतिया व्रत करने के दौरान महिलाएं न करें ये 7 काम, वरना हो सकता है ये नुकसान

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को चिन्मयानंद को गिरफ्तार किए जाने और जेल भेजे जाने के कुछ ही घंटों के बाद तीन युवकों को भी अरेस्ट किया गया था। वहीं इस मामले में सूत्रों ने कहा कि जांच के सभी आदेश शीर्ष अदालत ने दिए थे, इसलिए एसआईटी पीड़िता को गिरफ्तार करने से पहले कोर्ट को सूचित कर सकती है।

वहीं इस बारे में एसआईटी के एक अधिकारी का कहना है कि  ‘जबरन वसूली मामले में वह एक्टिव थी और हम उस पर नजर भी रखे हुए हैं। ऐसे में हम उसके खिलाफ उचित समय पर आने पर कार्रवाई करेंगे।’ चिन्मयानंद की संस्था के एक कॉलेज से पोस्टग्रेजुएट का कोर्स कर रही लॉ की छात्रा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पर दुष्कर्म और शारीरिक शोषण के आरोप लगाए हैं। वहीं उसने यह भी दावा किया है कि उसका शोषण एक साल तक चलता रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

झांसीः 26 सितंबर को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल होंगी दीक्षांत समारोह में शामिल

Published

on

झांसी: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के आगमन को लेकर सरकारी अस्पताल अपनी सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में लग गए है। वहीं जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने साफ-सफाई समेत सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के अधीनस्थों को निर्देश दे दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक बुंदेलखंड विश्वविद्यालय का 26 सितंबर को दीक्षांत समारोह होना है, जिसमें राज्यपाल भी हिस्सा लेंगी। बताया जा रहा है कि समारोह में पदक वितरण करने के बाद वह कहीं भी औचक निरीक्षण भी कर सकती हैं साथ ही सरकारी योजनाओं की समीक्षा करने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें: एटा: पटाखा फैक्ट्री में हुआ तेज धमाका, नौ लोगों की मौत, 11 घायल

जिसके मद्देनजर अस्पताल प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। शनिवार को जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. बीके गुप्ता ने साफ-सफाई दुरुस्त करने के निर्देश दिए। वहीं, मेडिकल कॉलेज सीएमएस डॉ. हरीशचंद्र आर्या ने भी सफाई व्यवस्था और विद्युत व्यवस्था देखी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 22, 2019, 6:55 pm
Fog
Fog
25°C
real feel: 29°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 88%
wind speed: 1 m/s NE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:24 am
sunset: 5:33 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending