Connect with us

प्रदेश

समाजवादी छात्र सभा ने छात्र संघ चुनाव को लेकर यूपी सरकार को दिया संदेश, किया धरना प्रदर्शन…

Published

on

धरना प्रदर्शन

फाइल फोटो

लखनऊ। राजधानी जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ‘देव’ ने धरना प्रदर्शन किया है। दिग्विजय सिंह ने यूपी के सभी विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में होने वाले छात्र संघ चुनाव पर रोक लगाए जाने लोकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया है।

इन सभी लोगों ने धरने के माध्यम से यूपी सरकार को एक संदेश दिया कि अगर संघ चुनाव फिर से नहीं शुरू किए गए तो समाजवादी छात्र सभा प्रदेश व्यापी धरना देने के लिए मजबूर हो जाएगी।

वहीं इस दौरान उन्होंने ये भी कहा छात्र संघ चुनाव को नेताओं की पहली पाठशाला कही जाती है।यहीं से बड़े -बड़े नेता निकले हैं और इस छात्र संघ चुनाव को बंद किया जा रहा है। दिग्विजय सिंह ने ये भी कहा कि छात्र संघ चुनाव को बंद कराकर युवाओं की राजनीति में सहभागिता को नजरंदाज किया जा रहा है।

ये भी पढ़े:बलरामपुर: प्राथमिक विद्यालय में उतरा करंट, कई बच्चों की हालत गंभीर

उन्होंने कहा आज इस धरने के माध्यम से विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टचार की समस्या, फीस वृद्धि,छात्रावास की समस्या ऑनलाइन आवेदन की फीस वृद्धि जैसे तमाम मुद्दों का सामाजवादी छात्र सभा विरोध करती है।

वहीं उन्होंने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द से जल्द छात्र संघ चुनावों को नहीं शुरू किया और विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों में व्याप्त समस्याओ को खत्म भी नहीं किया गया तो प्रदर्शन अब परेश सभी जिलों में किया जाएगा।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

ठाकुरगंज में पुरानी रंजिश के चलते हुई फायरिंग, दो युवक गंभीर

Published

on

लखनऊ। लॉकडाउन के दौरान जहां हर चौराहे पर पुलिस तैनात है, तो वहीं ठाकुरगंज के हरिपाल चौराहे पर असलहे से लैस रम्मन नामक युवक ने पुरानी रंजिश के चलते उस्मान पर फॉयरिंग कर दी। फायरिंग से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया दोनों युवको की हालत खतरे से बाहर है।

ठाकुरगंज के हरिनगर चौराहे पर पुरानी रंजिश के चलते रम्मन ने फायरिंग कर दी, फायरिंग में निजाम और उस्मान घायल हो गए। फायरिंग के बाद रम्मन फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई है, ठाकुरगंज पुलिस के अनुसार रम्मन का निजाम से पूर्व में विवाद चल रहा था।

विवाद के बाद आज चौराहे पर आपस मे कहा सुनी हो गयी। उसी दौरान रम्मन ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने निजाम की तहरीर पर अभियुक्त रम्मन, राजू और सुफियान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, और गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

21 दिन का लॉकडाउन खत्म होने तक 10,000 हो सकती है कोरोना पीड़ितों की संख्या

Published

on

लखनऊ। देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐतिहासिक आंकड़ों पर एक नज़र इस तथ्य की ओर इशारा करती है कि पिछले एक हफ्ते में भारत में मामले दोगुने से अधिक हो गए हैं पिछले गुरुवार को देश में कोविड -19 मामले 700 से कम थे। इस गुरुवार को कोरोना के लगभग 2,000 मरीज हो गए हैं। आंकड़ा में 1,764 सक्रिय मामले, 150 में सुधार और 50 मौतें शामिल हैं।

कोरोनो वायरस के मामलों में वृद्धि की गति को देखते मरीजों की संख्या 21 दिन के लॉकडाउन के अंत तक 10,000 से अधिक हो सकती है। यह अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी कि क्या देश में कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि की दर आने वाले दिनों में बढ़ेगी। सरकार टेस्ट की संख्याओं को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही है जो आगे ताजा मामलों की संख्या पर प्रभाव डाल सकती है।

इसे भी पढ़ें- कोरोना महामारी से लड़ने के लिए बुनियादी ढांचे और संसाधनों का विस्तार जरूरी- CWC

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ‘कोरोना के प्रभाव को कम करने’ के बारे में बात की और कहा कि कोरोना के बढ़ते कर्व को मोड़ने में 2 से 4 सप्ताह तक का समय लग सकता है। मंत्री ने कहा, “केवल कुछ छिटपुट मामले सामने आए हैं, जो राष्ट्रीय स्तर पर व्यापक सामुदायिक प्रसार को इंगित नहीं करते हैं।” स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज घोषणा की कि 31 मार्च से 1 अप्रैल के बीच भारत में 437 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले 12 घंटों में देश भर में 131 नए कोरोना वायरस मामले सामने आए हैं।

हर्षवर्धन ने कहा कि- सामुदायिक प्रसारण के लिए विश्व स्तर पर स्वीकृत परिभाषा अभी स्पष्ट नहीं है। अभी, भारत में ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय यात्रा करना वाले या ऐसे संपर्कों से संबंधित मामले हैं। राष्ट्रीय स्तर पर केवल कुछ छिटपुट मामले सामने आए हैं, जो व्यापक सामुदायिक प्रसार का संकेत नहीं देते हैं। कुछ मामलों के समूह हैं, जिन्हें क्लस्टर रोकथाम रणनीतियों के माध्यम से प्रबंधित किया जा रहा है। हमारे काम में जानकारी के साथ, यह प्रतीत होता है कि इस समय समुदाय में कोविड -19 का कोई व्यापक प्रसारण नहीं है। हालांकि, हम आत्मसंतुष्ट होने से बहुत दूर हैं, और हम सामाजिक गड़बड़ी को रोकने के लिए कड़े पालन सुनिश्चित कर रहे हैं, लॉकडाउन सुनिश्चित कर रहे हैं, और समुदायों को सामाजिक दूरी की रणनीतियों के लिए प्रेरित कर रहे हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपीः 1 मार्च के बाद बाहर से आने वाले लोग इस नंबर पर दें जानकारी

Published

on

लखनऊ। कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस हेल्पलाइन नंबर पर 1 मार्च के बाद जो भी विदेश से लौटा है उसे तत्काल संपर्क करना होगा। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने टोल फ्री 18001805145 नंबर जारी किया। उन्होंने सभी जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी को सख्ती से इसका पालन करने का निर्देश दिया है। प्रमुख सचिव की ओर से जारी पत्र के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना के 101 मरीज हैं।

यह भी पढ़ें-सिब्तैनाबाद इमामबाड़े के मुतवल्ली ने अवैध कब्जे की रिपोर्ट दर्ज कराई

भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या को सैकड़ों से हजार तक पहुंचने में 12 दिन लगे हैं हालांकि मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी की दर कई विकसित देशों के मुकाबले कम है। यूपी सर्वाधिक जनसंख्या वाला राज्य है ऐसे में आने वाले 14 दिन हमसब के लिए अहम होंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 2, 2020, 8:41 pm
Mostly clear
Mostly clear
28°C
real feel: 27°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 32%
wind speed: 1 m/s WNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:26 am
sunset: 5:54 pm
 

Recent Posts

Trending