Connect with us

प्रदेश

शत्रुघ्न सिन्हा ने शायराना अंदाज में बीजेपी छोड़ने की कही बात, जानिए बड़ी वजह….

Published

on

पार्टियां

फाइल फोटो

पटना। लोकसभा चुनाव 2019 के नजदीक आते ही पार्टियां एक-दूसरे पर तंज कसने और उनकी गलतियों को गिनाने से बाज नहीं आ रही हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के नेता और पटना से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा पिछले काफी दिनों से अपनी ही पार्टी से नाराज चल रहे हैं। ऐसे में अपने ट्विटर हैंडल पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने इशारों-इशारों में पार्टी छोड़ने की बात कही है। इतना ही नहीं उन्होंने पीएम मोदी पर भी हमला बोला है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा उन्होंने जो भी अभी तक वादे किए थे वह पूरा नहीं किया है। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि जल्द से जल्द आप अपने वादे को पूरा करें। नहीं तो मैं आपके साथ नहीं रह पाऊंगा। बल्कि उन्होंने ये बात शायराना अंदाज में कुछ इस तरह कही, ”मोहब्बत करने वाले कम न होंगे, अगर तेरी महफिल में हम न होंगें।

ये भी पढ़े: अमृतसर शहर में देर रात हुआ धमाका, दहशत में आए लोग, जानिए बड़ी वजह  

पटना सांसद ने एक बार फिर पीएम मोदी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा, ”सर, पूरा देश आपका सम्मान करता है लेकिन नेतृत्व में विश्वसनीयता और विश्वास की कमी दिखाई पड़ती है।” उन्होंने एक सवाल पूछा कि क्या नेतृत्व जो कर रहा है और कह रहा है क्या लोग उस पर विश्वास कर रहें हैं? अपने प्रश्न का जवाब देते हुए बीजेपी सांसद ने कहा, ”शायद नहीं! उन्होंने ये भी कहा कोई बात नहीं अब काफी देर हो चुकी है।”

आपको बता दें यह पहली बार नहीं है जब शत्रुघ्न सिन्हा ने पार्टी के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए मोदी पर तंज कसा है। इससे पहले भी पीएम मोदी पर हमला बोल चुके हैं। उन्होंने कहा था कि अब एक नए बेहतर नेतृत्व को देश का कार्यभार संभालना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा था कि दुनिया के लोकतांत्रिक इतिहास में ये एकमात्र पहले प्रधानमंत्री होंगे, जिनके कार्यकाल में एक भी सवाल और जवाब का सत्र नहीं हुआ है।

उन्होंने ये भी पूछा, ”आपको नहीं लगता क्या सरकार बदलने और एक बेहतर नेतृत्व के कार्यभार संभालने का यही सही समय है। अब आपको अपने सभी रंग-ढंग के साथ बाहर आना चाहिए।http://www.satyodaya.com

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रदेश

अकेले यूपी में हर वर्ष सड़क हादसों में अपनी जान गंवा रहे लाखों लोग

Published

on

17 से 22 जून तक मनाया जाएगा सड़क सुरक्षा सप्ताह

लखनऊ। अकेले उत्तर प्रदेश में हर साल करीब डेढ़ लाख लोग सड़क दुर्घटनाओं में अपनी जान गंवा देते हैं। इससे भी कहीं अधिक संख्या ऐसे हादसों में घायल होने वालों की है। जिसके चलते करोड़ों लोगों को अपने प्रियजनों को खोना पड.ता है और ऐसे परिवारों को भयंकर संकटों का सामना करना पड़ता है। इस स्थिति में सुधार तभी लाया जा सकता है जब लोग यातायात नियमों के प्रति जागरूक हों और उनका पालन करें। लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए उत्तर प्रदेश में 17 जून से 22 जून तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाएगा। जिसके लिए सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इस एक सप्ताह में पुलिस और प्रशासन मिलकर लोगों को जागरूक करेंगे।
एक अनुमान के मुताबिक पिछले वर्ष में पूरे भारत में सड.क हादसों में मरने वालों की संख्या सबसे अधिक उत्तर प्रदेश में थी। सड़कों पर यात्रा को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षित बनाये जाने के लिए कई प्रभावी कदम उठाये गये हैं लेकिन स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए सड़क सुरक्षा के उपयों के विषय में अधिक से अधिक जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता है। सड़क सुरक्षा के विषय में जनमानस को जागरूक किये जाने के लिए दिनांक 17 जून, 2019 से 22 जून 2019 तक सड़क सुरक्षा सप्ताह के विषय पर मण्डल एवं जनपद स्तर पर अधिक से अधिक कार्यक्रम आयोजित किये जाय। इन कार्यक्रमों में जिले के प्रभारी मंत्री, सांसद एवं विधायक को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-आनंदी वाटर पार्क ने चौक में लगाया भंडारा, हजारों लोगों ने ग्रहण किया प्रसाद

जनपद तथा मण्डल स्तर पर सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित वृृहद कार्यशाला का आयोजन किया जाय, जिसमें सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित सभी स्टेक होल्डर को आमंत्रित किया जाय। भारी वाहन चालकों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए सभी सीएचसी एवं जिला चिकित्सालय में शिविर आयोजित किया जाय। इसके साथ-साथ हेलमेट एवं सीट बेल्ट के उपयोग एवं आवश्यकता के बारे में लोगों को बताया जाए। सरकारी कार्यालयों में हेलमेट एवं सीट बेल्ट पहनने के नियम का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। जनपद स्थित सिनेमा घरों में विडियों क्लिप तथा एफएम रेडियों के माध्यम से सड़क सुरक्षा के नियमों का प्रचार-प्रसार किया जाय, टोल प्लाजा पर सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रचार-प्रसार हेतु होडिंग लगायी जाय।

यह भी पढ़ें-अखिलेश ने एटा पहुंच कर दरवेश यादव को दी श्रद्धांजलि, कहा, राज्य में हालात नियंत्रण से बाहर

शासन की तरफ से स्पष्ट निर्देश हैं कि सीटबेल्ट और हेल्मेट न लगाने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की जाए। ओवर स्पीडिंग, रेड लाइट जंपिंग करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन एवं इयर फोन का प्रयोग करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही, नशे की हालत में गाड़ी चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ-एनालाइजर द्वारा चेकिंग की कार्यवाही, शहर में ओवर लोडिंग करने वाले यात्री वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही, ओवर लोडिंग करने वाले माल वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही की जाय। सभी वाहनों में सेफटी डिवाइसेज जैसे-साइड मिरर, इंडीकेटर तथा व्यवसायिक वाहनों में रेट्रो-रिफलेक्टिव टेप की चेकिंग, व्यवसायिक वाहनों में फिटनेस परमिट की चेकिंग, प्रदुषण सम्बन्धी चेकिंग कराई जाय।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

अखिलेश ने एटा पहुंच कर दरवेश यादव को दी श्रद्धांजलि, कहा, राज्य में हालात नियंत्रण से बाहर

Published

on

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को एटा जनपद पहंुचकर बार कौंसिल उत्तर प्रदेश की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। पूर्व मुख्यमंत्री ने शोक संतृप्त परिवार को ढांढस बंधाया। बता दें कि बुधवार को आगरा कचहरी परिसर में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश यादव की उनके साथी अधिवक्ता ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।
श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दरवेश यादव की हत्या से साबित हो गया है कि अब राज्य में हालात कानून के बाहर हो गए हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि इस भाजपा सरकार से न्याय का भरोसा नहीं कर सकते हैं। मैं चाहता हॅू कि दरवेश यादव की हत्या का खुलासा हो और इसकी साजिश में कौन लगे थे तथा पुलिस की क्या भूमिका रही, इसका भी खुलासा हो। हाईकोर्ट के वर्तमान पीठासीन जज से दरवेश हत्याकाण्ड की जांच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें-सीओ रामपुर के खिलाफ कार्रवाई न होने से प्रदेश भर के बिजली कर्मचारी नाराज

उन्होंने मृतक के परिवार को 50 लाख रूपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की और कहा कि यदि भाजपा सरकार ने यह धनराशि नहीं दी तो समाजवादी सरकार आने पर यह रकम दी जाएगी। सपा प्रमुख ने कहा कि प्रदेश में बलात्कार, हत्याओं और राजनीतिक हमलों की वारदातें बढ़ती ही जा रही हैं। मुख्यमंत्री जी मीटिंग पर मीटिंग ले रहे हैं लेकिन कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है। मुख्यमंत्री जी बैठकों में व्यस्त हैं और अपराधी अपराध पर अपराध करते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री जी के स्तर पर और दूसरे बड़े अधिकारी समीक्षा बैठक करते हैं तभी बड़ी अपराधिक घटनाएं घट जाती है। कल जब मुख्यमंत्री जी बड़ी बैठक कर रहे थे, आगरा में बार कौंसिल अध्यक्ष की हत्या हो गई।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

अब मोदी के साथ अमित शाह भी मलिहाबाद में…

Published

on

लखनऊ। गर्मियों के मौसम में अगर आप मलिहाबाद आएंगे तो आपको यहां अमिताभ बच्चन भी मिलेंगे, ऐश्वर्या राय बच्चन भी मिलेंगी, सचिन तेंदुलकर भी मिलेंगे, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मिलेंगे और अब तो यहां गृह मंत्री अमित शाह भी आ गए हैं। जी हां, यह बिल्कुल सच है।

जिन नामों का जिक्र किया है वो आम नहीं हैं लेकिन उनके नाम पर आम जरूर हैं। दरअसल, इन खास लोगों के नाम पर पद्म श्री कलीम उल्ला खां ने आमों के नाम रखे हैं और अब इन नामों की फेहरिस्त में अमित शाह का नाम भी जुड़ गया है। मैंगोमैन कलीम उल्ला खां ने बताया कि वह अमित शाह की नीतियों से काफी प्रभावित हैं। वह चाहते हैं कि आने वाली पीढ़ियां अमित शाह को याद रखें और उनसे सीखें। इसलिए उन्होंने तय किया है कि अपने बाग में आम की उगाई गई तीन अलग-अलग किस्मों में से किसी एक को अमित शाह का नाम देंगे।

 हालांकि, वह कौन सी किस्म होगी ये अभी तय नहीं है। उन्होंने कहा कि आम को पकने में अभी समय है, जब पक जाएगा तब उसके रूप-रंग और स्वाद को देखकर तय होगा कि कौन से आम को अमित शाह का नाम दिया जाए।

वैसे इस बात पर कलीम उल्ला खां की दाग देनी ही पड़ेगी कि उन्होंने मोदी के शाह को खास से आम बना दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 14, 2019, 9:39 am
Partly sunny
Partly sunny
35°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 43%
wind speed: 4 m/s W
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 5
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:31 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending