Connect with us

प्रदेश

सपा विधायक नाहिद हसन भगोड़ा घोषित, धारा 82 के तहत होगी कार्रवाई

Published

on

शामली: कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई होगी। पुलिस की अर्जी पर शनिवार को कोर्ट ने धारा 82 के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया है। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक इस आदेश के साथ ही अब कैराना विधायक भगोड़ा घोषित हो गए हैं।

विधायक नाहिद के खिलाफ दर्ज 3 मुकदमों में पुलिस ने 21 सितंबर को जनपद कोर्ट से चार वारंट हासिल किए गए थे, इनमें 3 वारंट उनकी गिरफ्तारी के थे, जबकि एक सर्च वारंट संदिग्ध कार की बरामदगी के लिए हासिल किया गया था। वारंट हासिल होने पर उसी दिन अधिकारियों ने भारी फोर्स के साथ विधायक नाहिद हसन के आवास पर छापा मार कार्रवाई की थी, मगर विधायक मौके से नहीं मिल पाए थे।

ये भी पढ़ें: सऊदी अरब: बिना शादी के भी होटल के एक ही कमरे में ठहर सकेंगे विदेशी जोड़े

जिसके बाद से पुलिस लगातार उनकी गिरफ्तारी और कार की बरामदगी के लिए छापेमारी कर रही है। बता दें कि इसके लिए पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने 11 टीमों को लगाया। मगर कोई कामयाबी नहीं मिली है। वहीं अब पुलिस ने विधायक की संपत्ति कुर्क किए जाने की कार्यवाही शुरू कर दी है। बीते सोमवार को पुलिस ने कोर्ट में 82 की कार्यवाही की अर्जी लगाई थी। जिसके बाद शनिवार को न्यायालय से कार्रवाई के आदेश मिल गए हैं। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

वकील मर्डर केस के विरोध में लखनऊ बार एसोसिएशन ने किया कार्य बहिष्कार….

Published

on

शिशिर त्रिपाठी

फाइल फोटो

लखनऊ। वकील शिशिर त्रिपाठी हत्याकांड मामले को लेकर राजधानी में बवाल जारी है। वकील की निर्मम हत्या के के विरोध में गुरुवार को लखनऊ बार एसोसिएशन और सेंट्रल बार एसोसिएशन ने कार्य का बहिष्कार किया। इसके साथ ही वकीलों ने अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग भी की है। जबकि इस मर्डर में शामिल तीन आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने अपनी एक टीम को बरेली भेजा है। हालांकि मुख्य आरोपी मोनू तिवारी को जेल भेज दिया गया है।

आपको बता दें बीते बुधवार को वकील शिशिर त्रिपाठी की सरेआम हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने वारदात के पीछे पुरानी रंजिश बताया है। पुलिस के मुताबिक, हमलावरों ने शिशिर पर ईंट, पत्थर और डंडों से वार किया। जिसके विरोध में अधिवक्ताओं ने रोड पर जमकर प्रदर्शन किया। वहीं वारदात के बाद प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव अधिवक्ताओं के बीच पहुंचे। उन्होंने सांत्वना देते हुए सरकार से 50 लाख रुपये मुआवजे की मांग भी की है।

ये भी पढ़ें:बदमाशों ने ईंट-पत्थर से कूच-कूच कर अधिवक्ता को उतारा मौत के घाट…

वहीं बार एसोसिएशन ने अपर जिला अधिकारी, एडीएम पश्चिमी वैश को पत्र के माध्यम से एक ज्ञापन सौंपा है. हमारी उसमें तीन मुख्य मांगे थी। मृतक वकील के परिवार की सुरक्षा बढाई जाए। एसोशिएशन की ओर से जारी पत्र में ये भी कहा गया है कि सरकार मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दे। जानकारी के मुताबिक अभी कुछ दिन पहले प्रयागराज में भी ऐसी ही घटना हुई थी जिसमें वकील सनाउल्लाह की धारधार हथियार से निर्मम हत्या कर दी गई थी। वकीलों ने इस निर्मम हत्या के खिलाफ भी सरकार से कार्रवाई करने की मांग की है। बार एसोसिएशन ने इन हत्याओं के खिलाफ गुरुवार को कार्य बहिष्कार करने का ऐलान किया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा- दूसरी सरकारों की तुलना में अधिक सुधार…

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग में लगातार सुधार हो रहा है। उन्होने कहा कि दूसरी सरकारों की तुलना में हमारी सरकार में अधिक सुधार हो रहा है। स्कूलों के मेंटेनेंस से लेकर शिक्षा व्यवस्था तक में सुधार हो रहा है। अब तक स्कूलों में 1 करोड़ 80 लाख स्वेटर बांटे जा चुके हैं। मिड डे मील की व्यवस्था में भी सुधार हुआ है।

बेसिक शिक्षा के स्कूलों में एनसीईआरटी पाठ्यक्रम लागू करने में कुछ परेशानियां है। एनसीईआरटी पाठ्यक्रम को लेकर काम चल रहा है। अगले सत्र तक एनसीईआरटी पाठ्यक्रम लागू कर दिया जाएगा। मिड डे मील के तहत रसोइयों का हम लोग कंपटीशन करा रहे हैं। जिलों में रसोइयों का कंपटीशन हो रहा है ताकि भोजन अच्छा से अच्छा बन सके। बेसिक शिक्षा विभाग पर जितना ध्यान दिया जाना चाहिए था नहीं दिया गया है। जहां इतने ज्यादा स्कूल हो 1 करोड़ 80 लाख बच्चे हो व्यवस्था को बदलना इतनी जल्दी आसान नहीं है। अपने संसाधनों से बच्चों को जूते मौजे बैग उपलब्ध कराए गए हैं। कस्तूरबा विद्यालयों को लेकर भी हम लोग रूटीन बैठक करते रहते हैं उसी संबंध में आज बैठक हुई है।

यह भी पढ़ें: प्रियंका ने BJP पर बोला हमला,कहा-अर्थव्यवस्था के सुधार पर सरकार का ध्यान नहीं

उन्होने कहा कि चीजें को कैसे बेहतर और बढ़िया बनाया जाए इस पर प्रयास किए जा रहे हैं।1 करोड़ 80 लाख स्वेटर बड़े प्रदेश में उपलब्ध कराना सामान्य बात नहीं है।जब ठंड शुरू हुई तो 90% स्वेटर बट चुके थे।छुट्टियों में भी बच्चों को स्वेटर बांटे गए हैं। हम लोगों ने बड़ी सफलता से स्वेटर बांटने का काम किया है। साथ ही उन्होने कहा कि मिड-डे मील को लेकर अगर पिछली सरकारों से तुलना की जाए तो हम लोगों ने बहुत बेहतर काम किया है।अगर शिकायत आती है तो कार्यवाही कर की जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

प्रियंका ने BJP पर बोला हमला,कहा-अर्थव्यवस्था के सुधार पर सरकार का ध्यान नहीं

Published

on

लखनऊ। गुरुवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अर्थव्यवस्था में गिरावट को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि अर्थव्यस्वस्था में सुधार उसकी प्राथमिकता होनी चाहिए थी लेकिन उसने इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

प्रियांका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि, “अर्थव्यवस्था पर भाजपा सरकार को सबसे ज्यादा ध्यान देना चाहिए था लेकिन अब अर्थव्यवस्था सुधारने का मामला ठंडे बस्ते में बंद है। जीडीपी वृद्धि के अनुमान बताते हैं हालात ठीक नहीं हैं।”

यह भी पढ़ें: बच्चों से भरी स्कूली बस अनियंत्रित होकर पलटी, तीन घायल

उन्होंने कहा कि सकल घरेलू उत्पाद-जीडीपी में लगातार गिरावट आ रही है और उस बार भी गिरावट का ही अनुमान है। उन्होंने कहा,“इसका सबसे ज्यादा असर व्यापार, गरीबों, दिहाड़ी पर काम करने वाले मजदूरों और रोजगार पर पड़ रहा है। सरकार की तरफ से कोई भी भरोसे लायक कार्यवाही नहीं हो रही है।”http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 9, 2020, 2:26 pm
Intermittent clouds
Intermittent clouds
16°C
real feel: 16°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 88%
wind speed: 4 m/s NW
wind gusts: 5 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:00 pm
 

Recent Posts

Trending