Connect with us

प्रदेश

सपा ने जारी की लोकसभा चुनावी उम्मीदवारों की लिस्ट, भतीजा ठोकेगा चचा शिवपाल के सामने ताल, देखें लिस्ट

Published

on

लोकसभा चुनावी दंगल की तारीख घोषित होने से पहले समाजवादी पार्टी ने हर क्षेत्र में उतरने वाले अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। हालांकि सपा ने अभी पूरी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। अभी फ़िलहाल ‘यादव कुनबे’ के प्रभाव वाली छह लोकसभा सीटों पर नामों का ऐलान किया है। जैसा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहले ही कह दिया था कि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनावी ताल ठोकेंगे। वहीं सपा महासचिव रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय प्रताप यादव फिरोजाबाद से अपने चाचा शिवपाल यादव के खिलाफ इस चुनावी दंगल में उतरेंगे।

सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी की। इसमें मुलायम सिंह यादव अपनी परंपरागत सीट मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे। जबकि मुलायम के भतीजे धर्मेंद्र यादव बदायूं, फिरोजाबाद से अक्षय यादव,  इटावा (सुरक्षित सीट) कमलेश कठेरिया, बहराइच (सुरक्षित सीट) शब्बीर वाल्मीकि और राबर्ट्सगंज (सुरक्षित सीट) से भाईलाल कोल के नामों का ऐलान किया गया है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सपा महासचिव रामगोपाल यादव से सियासी अदावत के चलते ही फिरोजबाद से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। जबकि सपा ने इस सीट पर एक बार फिर अपने मौजूदा सासंद अक्षय यादव को चुनाव लड़ाने का ऐलान किया है। ऐसे में फिरोजबाद सीट पर चाचा-भतीजे के बीच घमासान होगा। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

अखिलेश यादव ने कहा- प्रदेश में अपराधी बेखौफ, हर तरफ अराजकता व्याप्त

Published

on

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रतापगढ़ जनपद के पट्टी कोतवाली क्षेत्र के रामपुर वेला गांव निवासी विनय कुमार सरोज उर्फ बबलू की निर्मम हत्या पर गहरा दुःख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस हत्याकांड से लोग डरे-सहमें हैं। दलित की नृशंस हत्या से इलाके में सामाजिक तनाव व्याप्त है। हत्या के दो दिन बीत गए हैं लेकिन पुलिस अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

       बता दें, 12 जून 2019 की रात मनोज कुमार शुक्ला निवासी धारा रोड, अयोध्या, फैजाबाद का अपहरण कर बदमाशो ने उनकी हत्या कर दी। उनका शव गोंडा में रेलवे ट्रैक पर मिला जो क्षतविक्षत हो गया था। अपराधी अभी भी पकड़ से बाहर है। प्रयागराज में झूसी के चक हरिहरन तिराहा पर सुबह साढ़े सात बजे जिला पंचायत सदस्य राजकुमार पर गोलियां बरसाई गईं। आठ शूटरों ने 25 सेकेण्ड में कई राउण्ड फायरिंग की थी।

      वहीं, बाराबंकी के रामनगर इलाके में अमराई गांव में एक गर्भवती युवती रजनी देवी का शव छप्पर में लटका मिला। संडीला (हरदोई) के ग्राम मीतो निवासी 65 वर्षीय अम्बर का शव लहूलुहान हालत में बरामद हुआ। संडीला कोतवाली क्षेत्र के ग्राम वीरपुर गांव में एक युवती से दो लोगों ने जबरन दुष्कर्म किया।

       अखिलेश ने कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद से ही कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की बाढ़ आ गई है। हर दिन हत्या, लूट, अपहरण की वारदातें सुनने को मिल रही हैं। महिलाओं और बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं निंदनीय हैं। समाज में हर कोई डरा हुआ है।  

उन्होंने आगे कहा कि, अभी पिछले हफ्ते ही राज्यपाल राम नाईक से मिलकर उन्हें राज्य में निर्दोष लोगों की हत्याओं एवं बच्चियों से बलात्कार एवं हत्या की रिपोर्ट सौंपी थी। राज्यपाल से तुरंत कार्यवाही की अपेक्षा थी लेकिन कुछ नहीं हुआ। प्रदेश में अपराधी बेखौफ हैं। वे पुलिस पर भी हमला करने से नहीं डर रहे। राजधानी में भी अपराधिक गतिविधियों पर कोई रोक नहीं है। प्रदेश में अराजकता है।

      समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि सपा प्रमुख के निर्देश पर पूर्व मंत्री इन्द्रजीत सरोज प्रतापगढ़ जाकर दलित की हत्या की घटना की जांच करेंगे और उसके पीड़ित परिवारीजनों से भी भेंट करेंगे। बताते चलें कि, ‘बबलू सरोज‘ के हाथ पैर काटकर हत्या की गई थी। उसके बाद शव को छप्पर के नीचे रखकर आग लगा दी गई। रात के समय वह अपने पम्पिंगसेट पर सोया था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

सिख ऑटो चालक की पिटाई का मामला पहुंचा लखनऊ

Published

on


लखनऊ । देश की राजधानी दिल्ली पुलिस का एक बार फिर से अमानवीय चेहरा सामने आया है । हाल ही में दिल्ली में पुलिस द्वारा सिख समुदाय के आटो चालक की जबरदस्त पीटाई और उसकी पगड़ी व केशो को पैरों से रौंदा जिसको लेकर लखनऊ में हजरतगंज स्तिथ गांधी प्रतिमा पर लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा प्रदर्शन किया गया ।

यह भी पढ़ें: शिया मौलाना ने वसीम रिजवी के खिलाफ दी तहरीर

वहीं पूर्व राज्य मंत्री हरपाल सिंह ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने जिस तरह से एक सिख आटो चालक और उसके बेटे की पिटाई की है वह निंदनीय है । पुलिस द्वारा पिटाई से आटो चालक के शरीर पर डंडो के निशान बने हुए हैं । इतना ही नही आटो चालक की पगड़ी और केशो को पुलिस कर्मियों ने पैरों से रौंदा है जोकि सिख समुदाय का और उसके धर्म का सबसे बड़ा अपमान है । उसे हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । जिसके विरोध में आज हम प्रदर्शन कर आरोपी पुलिसकर्मी को बर्खास्त कर सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं । वहीं सरकार को चेतावनी देते हुए कहा की अगर मांग पूरी न हुई तो पूरे सिख समुदाय द्वारा सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया जाएगा । http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

मदरसों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 21 जून तक, भीषण गर्मी को देखते हुए बढ़ी अवकाश अवधि

Published

on


लखनऊ। मानसून की राह देख रहे उत्तर प्रदेश को गर्मी बुरी तरह से झुलसा रही है। उत्तर प्रदेश में इस बार गर्मी में कल पहली बार पारा 50 के पार पहुंचा। मौसम विभाग का मानना है कि प्रदेश में गर्मी का कहर अभी भी जारी रहेगा। उत्तर प्रदेश में इन दिनों लू का कहर जारी है। भीषण गर्मी के कारण लोग दम तोड़ रहे हैं। प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी और चढ़ते पारा ने सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 

मौसम को देखते हुए उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद द्वारा प्रदेश के समस्त मदरसों में ग्रीष्मकालीन अवकाश आगामी 21 जून तक बढ़ा दिया गया है। यह जानकारी मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार एवं निरीक्षक एस.एन. पाण्डेय ने सोमवार को दी।

यह भी पढ़ें –आवारा एवं बेसहारा पशुओं के भूसे-चारे के लिए 4 करोड़ से अधिक की स्वीकृति

उन्होंने बताया कि भीषण गर्मी एवं उच्च तापमान को ध्यान में रखते हुए निदेशक, अल्पसंख्यक कल्याण एवं कार्यकारी अध्यक्ष उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की अनुमति से ग्रीष्मकालीन अवकाश अवधि को बढ़ाया गया है। मदरसे पूर्व निर्धारित समय पर आगामी 22 जून से अध्ययन तथा अध्यापन के लिए खुलेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 19, 2019, 11:19 am
Rain
Rain
27°C
real feel: 32°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 73%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:33 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending