Connect with us

प्रदेश

एग्जाम में फेल करने की धमकी देकर शिक्षक ने छात्रा से कई माह तक किया दुष्कर्म

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

मेरठ: जनपद में रोहटा थानाक्षेत्र के एक गांव में एक शिक्षक ने ट्यूशन पढ़ाने के दौरान अपने चार दोस्तों के साथ मिलकर छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म किया। पूरे मामले में पीड़िता एक कॉलेज में इंटर की छात्रा है। कॉलेज के शिक्षक से ही छात्रा ट्यूशन पढ़ती थी। शिक्षक ने छात्रा को उसके घर पर ही आकर ट्यूशन पढ़ाने की बात कही।

एक दिन घर पर छात्रा को अकेला पाकर शिक्षक ने क्लास में फेल कराने व समाज में बदनाम करने की धमकी देते हुए दुष्कर्म किया। आरोप है कि शिक्षक ने पीड़िता के गांव के ही चार युवकों को साथ लेकर भी सामूहिक दुष्कर्म किया। करीब दस माह से आरोपी पीड़िता को ब्लैकमेल करते हुए उसके साथ दुष्कर्म करते आ रहे थे। 

ये भी पढ़ें: यूपी: युवक ने महिला को पांच दिन तक बंधक बनाकर किया दुष्कर्म…

जिसके बाद पीड़ित छात्रा यह आपबीती अपनी मां को सोमवार को सुनाई। जिसके बाद सारी घटना पीड़िता के पिता को पता चली। परिजनों ने पांच आरोपियों को नामजद करते हुए तहरीर दी। एसओ रोहटा धनवीर सिंह का कहना है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

भव्य राम मंदिर परिसर में वाल्मीकि, तुलसीदास और निषादराज को भी मिले स्थान

Published

on

भारतीय बौद्ध संघ ने प्रेसवार्ता कर उठाई मांग

लखनऊ। भारतीय बौद्ध संघ ने अयोध्या में प्रस्तावित भव्य राम मंदिर परिसर में महर्षि वाल्मीकि, तुलसीदास, केवटराज निषाद और हनुमान जी की प्रतिमाओं को भी स्थान देने की मांग की है। सोमवार को संघ के राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों व सदस्यों ने हजरतगंज स्थित उत्तर प्रदेश प्रेस क्लब सभागार में एक प्रेसवार्ता की। पदाधिकारियों ने पीएम मोदी और सीएम योगी से अपील की कि सर्वजन कल्याण और जनसामान्य की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाए।

संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भंते संघप्रिय राहुल ने कहा कि राममंदिर परिसर में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की प्रतिमा के साथ महर्षि वाल्मीकि, तुलसीदास, निषादराज और हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित की जाए। क्योंकि विभिन्न कालों में इन महामनीषियों के सामूहिक प्रयास से ही समाज की कल्याणकारी अवधारणा बनी। समाज के मौजूदा परिवेश में इन्हीं देवता और महामनीषियों के विचारों के साथ ही सर्व समाज की अवधारणा को पूरा किया जा सकता है। भंते संघप्रिय राहुल ने कहा कि भारतीय बौद्ध संघ सामाजिक समरसता के लिए कार्य कर रहा है। इन महामनीषियों ने भगवान राम के चरित्र एवं मर्यादाओं को अपने जीवन में चरितार्थ किया है।

यह भी पढ़ें-रामजन्मभूमि और काशी विश्वनाथ का स्थलीय निरीक्षण करेंगे सुब्रमण्यम स्वामी

सर्वसमाज में पैदा हुए सभी संतों एवं महापुरुषों को केंद्र एवं राज्य सरकार को पूरा आदर और सम्मान देना चाहिए। इसी धारणा के लिए भारतीय बौद्ध संघ निरंतर प्रयासरत है। भगवान बुद्ध के शांति, मैत्री और भाईचारे का संदेश जनमानस तक पहुंचाने के लिए बौद्ध संघ लगातार प्रयासरत है। प्रेसवार्ता में संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भंते संघप्रिय राहुल, प्रधान राष्ट्रीय महासचिव एडवोकेट टीएस वरूण, प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट मीना भारती, राष्ट्रीय सचिव अरुणराज कोरी, प्रदेश महासचिव राजनाथ सिंह, अनुराग चैधरी सहित कई पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

Continue Reading

प्रदेश

जेएनयू छात्रों और उन्नाव में किसानों पर लाठीचार्ज के विरोध में लविवि में छात्रों का हंगामा

Published

on

लाठीचार्ज

फाइल फोटो

लखनऊ। दिल्ली के जेएनयू में फीस बढ़ोतरी का विरोध कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज, उन्नाव में उचित मुआवजे की मांग रहे किसानों पर लाठीचार्ज सहित भाजपा सरकार की तमाम नीतियों के विरोध में सोमवार को लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रों ने जमकर हंगामा किया। पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए छात्रों ने प्रदर्शन किया। छात्रों ने सीएम योगी का पुतला भी फूंका। पुलिस ने किसी तरह छात्रों को रोककर स्थिति को संभाला।

प्रदर्शन करने वाले छात्रों में एनएसयूआई के छात्र नेता लालू कनौजिया, सचिन कुमार, छात्र सभा के अविनाश यादव, महेंद्र यादव, आदर्श सिंह आजाद, अजित यादव, शान्तनू यादव, जुबेर खान आदि छात्र मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:प्लॉट मिला न पैसा वापस किया, ग्राहकों ने शाइन सिटी ग्रुप के कार्यालय का किया घेराव

बता दें कि उन्नाव में ट्रांस गंगा सिटी प्रोजेक्ट की जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर शनिवार को धरना प्रदर्शन कर किसानों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दी थी। किसानों की आवाज दबाने के लिए प्रशासन ने जमकर बल प्रयोग किया। वहीं दिल्ली स्थित जेएनयू के छात्रों ने सोमवार को हॉस्टल मैनुअल में बदलाव और मेस फीस बढ़ाने के विरोध में संसद मार्च शुरू किया। हालांकि, पुलिस ने उन्हें बेर सराय रोड पर ही रोक दिया। छात्रों को संसद तक जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। जिसके बाद पुलिस और छात्रों के बीच झड़प हो गई. झड़प के बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया. हालांकि इस मामले को सुलझाने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया। कमेटी छात्रों और प्रशासन के बीच सभी मुद्दों को सुलझाने पर अब बात करेगी। इन घटनाओं के विरोध में लविवि में भी छात्रों के एक गुट ने प्रदर्शन और नारेबाजी की।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

प्लॉट मिला न पैसा वापस किया, ग्राहकों ने शाइन सिटी ग्रुप के कार्यालय का किया घेराव

Published

on

रियल एस्टेट

फाइल फोटो

लखनऊ। जमीन व प्लॉट के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी का शाइन सिटी पर आरोप लगा है। अभी हाल ही में गोमतीनगर पुलिस ने रियल एस्टेट समेत तमाम कंपनियों की आड़ में करोड़ों रुपये ठगने की आरोपी शाइन सिटी इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड की कर्मचारी उत्तमा अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। सोमवार को गोमतीनगर के एसआरएस मॉल के पास स्थित शाइन सिटी ग्रुप के कार्यालय में दर्जनों ग्राहक इकठ्ठा हुए।

शाइन सिटी से जमीन और अपना पैसा न मिलने की वजह से ग्राहक लगातार कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। वहीं जब पैसे और जमीन के बारे में ग्राहकों से बातचीत की गयी तो उन्होंने बताया कि न तो हमारा पैसा मिला और न ही कार्यालय में कोई हमारी समस्या सुनने वाला है। ऐसे में अब ग्राहकों को ऑफिस में किसी के न होने की वजह से अपने लाखों डूबने का डर भी सता रहा है।

ये भी पढ़ें:धोखाधड़ी व ठगी के मामलों में शाइन सिटी की एचओडी उत्तमा अग्रवाल गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक अभी हाल ही में शाइन सिटी की एचडी उत्तमा अग्रवाल को गिरफ्तार है इतना ही नहीं पुलिस ने उन्हें धोखाधड़ी के मामले में जेल भी भेज चुकी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 18, 2019, 6:26 pm
Mostly clear
Mostly clear
23°C
real feel: 21°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 56%
wind speed: 1 m/s NW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:58 am
sunset: 4:45 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending