Connect with us

प्रदेश

यूपी कैबिनेट का कल हो सकता है पहला विस्तार, इन माननीयों की हो सकती है ताजपोशी….

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के पहले मंत्रीमंडल के विस्तार की नई तारीख आ चुकी है। बुधवार यानी 21 अगस्त को होगा। यह विस्तार इससे पहले सोमवार को होना था,लेकिन रविवार को किसी कारण बस इसकी डेट आगे बढ़ा दी गई। बता दें राजभवन में होने वाले नए मंत्रियों की लिस्ट राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेज दी गई है। ऐसा कहा जा रहा है इस मंत्रिमंडल के विस्तार में कुछ मंत्रियों का कद बढ़ सकता है,तो कुछ के विभाग में अदलाबदली कर दी जाएगी।  

जानकारी के मुताबिक पश्चिम यूपी से योगी कैबिनेट को ज्यादा प्रतिनिधित्व मिल सकता है। साथ ही पूर्वांचल के कई चेहरों को भी प्रमोशन दिया जा सकता है। इतना ही नहीं नॉन परफ़ॉर्मर मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें:यूपी में वैट बढ़ने से महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल, जानें नई कीमत

जानिए कौन-कौन नए चेहरे हो सकते हैं शामिल

सूत्रों की माने तो करीब एक दर्जन नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। अशोक कटारिया (एमएलसी), विद्यासागर सोनकर (एमएलसी), विजय बहादुर पाठक (एमएलसी), बुक्कल नवाब (एमएलसी), उदयभान सिंह (फतेहपुर सीकरी), कपिल देव अग्रवाल( मुजफ्फरनगर), अनिल शर्मा (बुलंदशहर), पंकज सिंह (गौतमबुद्धनगर), संजीव राजा (अलीगढ़), नीलिमा कटियार (कानपुर), दल बहादुर कोरी (राय बरेली), आशीष पटेल (अपना दल एस/अनुप्रिया पटेल के पति और एमएलसी ) के नाम को लेकर चर्चा है।

इनको मिल सकते हैं ऊंचे पद

वहीं ऐसा भी कहा जा रहा है कि करीब चार स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई जा सकती है। जिसमें महेंद्र सिंह, सुरेश राणा, अनिल राजभर और उपेंद्र तिवारी का नाम शामिल है।

संघ व संगठन की मुख्य बैठक में लगेगी मुहर

कहा जा रहा है कि संघ और संगठन की समन्वयक बैठक के बाद मंत्रियों के नामों पर मुहर लगेगी। देवा रोड पर ढाई बजे होने वाली इस खास बैठक में मुख्यमंत्री व दोनों उपमुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। इनके अलावा बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन मंत्री सुनील बंसल व संघ के दत्तात्रेय होशबोले, अनिल व शिव प्रकाश, क्षेत्र प्रचारक, प्रांत प्रचारक समेत कई पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

योगी कैबिनेट में 43 की जगह हो सकते हैं इतने मंत्री

बता दें मौजूदा समय में प्रदेश मंत्रिमंडल में अभी 43 मंत्री है। हालांकि मंत्रिमंडल विस्तर के बाद इसकी संख्या बढ़कर 60 भी हो सकती है। वैसे वर्ष 2017 में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद ही कई बार कयास लगाए जाते रहे कि विस्तार होगा। वजह थी कि पार्टी के कुछ पुराने वरिष्ठ नेताओं को चुनाव जीतने के बाद भी मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिल सकी थी।

प्रदेश

लखनऊ विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स ने पेंटिंग बनाकर दिया डिजिटल इंडिया का संदेश

Published

on

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय प्रधानमंत्री के डिजिटल मुहिम को पेंटिंग के जरिये रफ्तार देने में जुट गया है। इस विश्वविद्यालय में बुधवार से 7वें कल्चरल ऐंड लिट्रेरी फेस्ट-2019 का आगाज किया गया है। पहले दिन गुरुवार को ‘डिजिटल इंडिया’ थीम पर रंगोली, कार्टून पेंटिंग, प्रतियोगिताएं रखी गईं है। जहां पेंटिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर बनाकर डिजिटल इंडिया को दर्शाया गया हैं। वहीं एलयू की छात्राओं ने भी पीएम की तस्वीर बनाकर डिजिटल इंडिया की भूमिकाओं को दर्शाया है।

ये भी पढ़े- आगरा: नकली नोट छापने वाले आरोपी ने जेल में की आत्महत्या

इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सैकड़ों बच्चों ने डिजिटल इंडिया थीम पर बने पेंटिंग को पीएम के मुहिम से जोड़ा हैं। विश्वविद्यालय में संस्कृति द कल्चरल एक्टीविटी बोर्ड के जरिये पेंटिंग प्रतियोगिता रखा गया है। इस फेस्ट का समापन 16 सितंबर को होगा। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रति कुलपति प्रो.राजकुमार सिंह ने की। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपी: हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियों ने पाया काबू

Published

on

उन्नाव: दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम के गैस रीफिलिंग प्लांट में गुरुवार को गैस रिसाव के बाद भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण लगी कि पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल मच गया। घटना की सूचना पर दमकल विभाग की गाड़ियां व पुलिस फोर्स पहुंची।

देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि यह आशंका जताई जा रही है कि यह आग कई किलोमीटर के दायरे में न फ़ैल जाए, इसके लिए इलाके के आस-पास कई गांव मौके से खाली करवा दिए गए हैं। घटना के बाद से जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। बताया जा रहा है कि प्लांट में लगी आग से 3 कर्मचारी बुरी तरह से झुलस गए, जिन्हें मौके से जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

ये भी पढ़ें: J&K में पुलिस ने आतंकियों की साजिश को किया नाकाम, कठुआ से 6 AK-47 के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार

जानकरी के मुताबिक लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लखनऊ-कानपुर हाइवे पर 5 किलोमीटर तक यातायात भी बाधित कर दिया गया है और कई ट्रेनें भी रोकी गई। इसके साथ ही आस-पास की करीब 10 फैक्ट्रियों में कर्मचारियों की छुट्टी भी कर दी गई है। वहीं यूपी आईजी एलओ प्रवीण कुमार के मुताबिक प्लांट में लगी आग पर लगभग काबू पा लिया गया है और स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। साथ ही रोकी गई सभी ट्रेनों का संचालन भी शुरू कर दिया गया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपी: बीजेपी प्रत्याशी नागर और संजय सेठ आज उपचुनाव के लिए दाखिल करेंगे नामांकन

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। यूपी की दो राज्यसभा सीटों के उपचुनाव के लिए बीजेपी के प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह नागर और संजय सेठ गुरुवार को नामांकन पत्र भरेंगे। हालिया में ही सुरेंद्र सिंह नागर और संजय सेठ ने राज्यसभा और समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा था। जिसके बाद बीजेपी ने दोनों को टिकट दिया है। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के साथ दोनों लोग नामांकन दाखिल करेंगे।

ये भी पढ़े- युवक से रुपयों भरा बैग लूटकर फरार हुए बदमाश

बता दें कि सुरेंद्र नागर ने 2 अगस्त और संजय सेठ ने 5 अगस्त को सपा और राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था। इन दोनों नेताओं ने नई दिल्ली में बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए थे। यूपी की दोनों राज्यसभा सीटों के लिए अधिसूचना जारी हो गई है और नामांकन के लिए अंतिम तारीख 12 सितंबर है। जबकि राज्यसभा उपचुनाव के लिए मतदान और वोटों की गिनती 23 सितंबर को होगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 12, 2019, 2:21 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
31°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 88%
wind speed: 3 m/s SE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 5:20 am
sunset: 5:45 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending