Connect with us

प्रदेश

बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

Published

on

लखनऊ। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल उत्तर प्रदेश के युवा ने बुधवार को प्रदेश के अधिकांश जनपदों में 12 सितंबर से लागू होने जा रही बिजली की बढ़ी दरों के खिलाफ और सभी जनपदों में जारी किए जा रहे जमानत राशि के नोटिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। जिला अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज रहे हैं।

राजधानी में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने गांधी प्रतिमा पर धरने को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय जबरदस्त मंदी का है। इस मंदी का असर आम जनता की वजह से है। क्योंकि आम आदमी के पास खर्च करने के लिए हाथ में पैसे नहीं हैं। इसी वजह से बाजारों में मंदी छाई है। उत्पादन आधे से कम हो चुका है बेरोजगारी बढ़ रही है। ऐसे वक्त में बिजली की कीमत का बढ़ना जहां एक और आम आदमी के लिए परेशानी का सबब है। वहीं दूसरी ओर उद्योग और व्यापार के लिए भारी संकट है। इसलिए मुख्यमंत्री को तत्काल इसमें हस्तक्षेप करते हुए विद्युत आयोग द्वारा 12 सितंबर से प्रस्तावित बिजली मूल्य वृद्धि को रोकना चाहिए।

संदीप बंसल ने विद्युत विभाग द्वारा जारी किए जा रहे 45 दिन के जमानत नोटिस को भी इस परिस्थिति में वापस लिए जाने की मांग की। उन्होंने कहा 1 महीने का बिल एक आम आदमी जिस परेशानी से दे रहा है। उससे अगर 1 महीने का और बिल मांगा जाए तो उसको काफी कष्ट होगा। इसको किस्तों में कर दिया जाए तो बिजली विभाग को भी राजस्व मिल जाएगा और आम व्यक्ति को भी राहत मिलेगी। एक साथ जमा करवाना एक उद्योग और एक व्यापारी प्रतिष्ठान के लिए यह दुष्कर कार्य है। इसलिए इस पर भी पुनर्विचार होना चाहिए।

ये भी पढ़े- अखिल भारतीय भोजपुरी समाज ने किया यूपी कार्यकारिणी का गठन

धरने को संबोधित करने वाले प्रमुख पदाधिकारियों में राष्ट्रीय मंत्री रिपन कंचन राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य व लखनऊ के अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल प्रदेश मंत्री ऑफिस जलील अहमद सिद्दीकी प्रदेश मीडिया प्रभारी सुरेश चावलानी युवा प्रदेश मंत्री आकाश गौतम युवा अध्यक्ष जावेद बैग महामंत्री रितेश गुप्ता आसिफ मार्शल ट्रांस गोमती अध्यक्ष संजय सोनकर महामंत्री अश्वनी वर्मा थे।

हाथों में तख्ती लेकर बिजली मूल्य वृद्धि का विरोध करने वाले प्रमुख पदाधिकारियों में लखनऊ के उपाध्यक्ष मुकेश यादव, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य मनीष अग्रवाल, उपाध्यक्ष जितेन कनौजिया, तेलीबाग अध्यक्ष पतंजलि सिंह, कन्हैयालाल मौर्या, दिनेश मित्तल, शिव अग्रवाल,  अनिल उपाध्याय, मनीष अग्रवाल, पदम जैन, नुरुल हुदा, अनीता जैसवाल, ज्योति अग्रवाल, सोनाली गुप्ता, एकता अग्रवाल, बीनू मिश्रा, मोनिका बक्शी, प्रबोध जैन, रमेश सिंह, मोहनीश त्रिवेदी,  फुरकान कुरेशी, मनोज गुप्ता, राजू कक्कड़, मुकेश अग्रवाल, राजेश गुप्ता, संजय गुप्ता, परवेज अख्तर, अनुज गौतम, नितिन श्याम अग्रवाल, फराज खान, नीरज गुप्ता, यादवेंद्र प्रताप सिंह, अनूप गुप्ता, रामकृष्ण मिश्रा, उदयभान यादव, विनोद चतुर्वेदी, राम मोहन अग्रवाल, राजू अरोरा, नवीन भसीन, शालिनी गुप्ता, कंचन गुप्ता, कचरा निगम, नीरज अग्रवाल , जय मिगलानी, वकील अहमद, अमरजीत कुरील,  अवधेश शंकर, गुलाब राय अमरनानी, ताज खान, नीरज साहू, मनोज कुमार, ललित कश्यप, नवमी सैनी, रूप यादव, विमल गर्ग, मोहम्मद आमिर,  साबिर हुसैन सहित आदि लोग मौजूद रहे। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

पंजाब के MLA के साथ ब्याह रचाएंगी रायबरेली सदर विधायक अदिति सिंह

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। इस बार अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में हैं। रायबरेली में कई वर्षों तक अपनी धमक रखने दिवंगत पूर्व सदर विधायक अखिलेश सिंह की लाडली बेटी अदिति सिंह जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। सूत्रों के मुताबिक अदिति सिंह की शादी पंजाब के कांग्रेस विधायक अंगद सैनी से तय हो गई है। यह शादी 21 नवंबर को दिल्ली में होगी। इसके बाद 23 नवंबर को रिसेप्शन रखा गया है।

अदिति सिंह और अंगद सैनी के परिवार बहुत पहले से राजनीति में हैं। रायबरेली अदिति सिंह का गढ़ माना जाता है। अदिति सिंह ने अपनी शादी को खुश दिखाई दे रही है। सूत्रों के मुताबिक अदिति सिंह और अंगद सैनी के शादी के कार्ड भी बंट चुके हैं।

यह भी पढ़ें:- मुआवजे की मांग कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज, प्रियंका ने CM योगी पर साधा निशाना

बता दें कि अदिति सिंह का महात्मा गांधी की 150वीं को कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र का कांग्रेस ने बहिष्कार किया था। लेकिन अदिति सिंह ने इसमे हिस्सा लेकर चर्चा का विषय गयी थी। तब कांग्रेस ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

श्री रामजन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर चंदा वसूल रहे तीन युवक गिरफ्तार

Published

on

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जनपद के उतरौला तहसील क्षेत्र में शनिवार को पुलिस ने श्री रामजन्मभूमि ट्रस्ट अयोध्या के नाम पर वसूली कर रहे तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से 1462 रुपए भी बरामद किए। उतरौला पुलिस के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के कस्बा बाजार के चुंगी नाका इलाके से मोहम्मद याकूब, रुद्रनारायण और विजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है। यह तीनों लोग श्री रामजन्मभूमि ट्रस्ट अयोध्या की रसीद छपवाकर लोगों से चंदे के नाम पर रकम ऐंठ रहे थे।

यह भी पढ़ें-अयोध्या फैसले पर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करेंगे मुस्लिम पक्षकार!

पुलिस ने बताया कि शनिवार को चुंगी नाका इलाके में भगवा गमछा ओढ़े तीन युवक श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट अयोध्या के नाम पर चंदा मांग रहे हैं। शक होने पर लोगों ने हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को सूचना दी। मौके पर पहुंचे हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने चंदा वसूल रहे तीनों युवकों से ट्रस्ट के संबंध में पूछताछ की। पूछताछ में इन युवकों की पोल खुल गई। कार्यकर्ताओं ने तीनों युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी चंदा वसूलने वाले युवकों पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

वन अधिनियम की आड़ में जनजातियों का उत्पीड़न करती है नौकरशाही: अखिलेश

Published

on

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव से शनिवार को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारियों तथा प्रमुख नेताओं ने मुलाकात की है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के साथ पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी भाजपा-कांग्रेस के राजनीतिक विकल्प के रूप में उभरेगी।

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरासिंह मरकाम के पुत्र तुलेश्वर सिंह मरकाम और भतीजे श्यामसिंह मरकाम सहित प्रदेश अध्यक्ष रामनाथ गोंड, प्रदेश महासचिव महेन्द्र कुमार ध्रुवे और मदन गोंड, (दिल्ली) रामनाथ गोंड, लोकबहादुर गोंड, घनश्याम गोंड, मुकेश गोंड तथा डॉ. बलराम गोंड ने अखिलेश से मुलाकात की। इस अवसर पर एम.एल.सी. डॉ. राजपाल कश्यप भी मौजूद रहे।

गोंड प्रतिनिधियों का कहना था कि जनजातियों को वन अधिनियम के कारण तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उनका कई स्तरों पर उत्पीड़न होता है।

येे भी पढ़ें: मुआवजे की मांग कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज, प्रियंका ने CM योगी पर साधा निशाना

इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि हक और सम्मान की सामाजिक न्याय की विचारधारा के लिए समाजवादी पार्टी प्रतिबद्ध है। हम जनसंख्या के आधार पर जनगणना की मांग इसीलिए उठाते हैं ताकि सही संख्या के अनुपात में लोगों को लाभ मिल सकें। उन्होंने कहा कि जनजातियों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक रूप से कई समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। केन्द्र और राज्य में सत्तारूढ़ सरकारों को उनके हित में जो कदम उठाने चाहिए नहीं उठाये जा रहे है। वन अधिनियम का सहारा लेकर नौकरशाही जनजातियों का बहुत उत्पीड़न करती है। समाजवादी पार्टी जनजातियों के हितों के संरक्षण के लिए उनके हर संघर्ष में साथ रहेगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 17, 2019, 6:11 am
Fog
Fog
17°C
real feel: 17°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 93%
wind speed: 1 m/s WSW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:57 am
sunset: 4:46 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending