Connect with us

प्रदेश

कल रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुचंगे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ । शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे कल सुबह अयोध्या पहुंच जाएंगे और अपने सभी सांसदों के साथ रामलला के दर्शन करेंगे । शिवसेना प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए उद्धव ठाकरे के कार्यक्रम की जानकारी दी ।

उन्होंने कहा कि जब नवंबर में उद्धव ठाकरे रामलला के दर्शन करने आए थे तो उन्होंने लोकसभा चुनाव में जीत के बाद अपने सभी सांसदों के साथ रामलला का दर्शन करने का वादा किया था । लोकसभा चुनाव की जीत रामलला को समर्पित है । संजय राउत ने बताया कि शिवसेना के सभी सांसद आज शाम को अयोध्या पहुंच जाएंगे जबकि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी व परिवार के सदस्यों के साथ रविवार सुबह पहुंचेंगे । उद्धव ठाकरे रामलला से जल्द राम मंदिर निर्माण शुरू होने की प्रार्थना करेंगे ।

यह भी पढ़ें: अगर जल्द नहीं हुई बहाली व भुगतान तो न्यायालय की अवहेलना करने के जुर्म में यूपी सरकार पर करूंगा याचिका दायर: डॉ. कफील

संजय राउत ने आगे बोलते हुए कहा कि हमारे लिए नरेंद्र मोदी और अमित शाह ही सुप्रीम कोर्ट हैं । 2019 का बहुमत जनता ने राम मंदिर के लिए दिया है । अगला लोकसभा चुनाव राम मंदिर मुद्दे पर नहीं लड़ा जाएगा । वहीं कल दोपहर उद्धव ठाकरे मीडिया को भी संबोधित करेंगे ।http://www.satyodaya.com

प्रदेश

देशभर में मनाया जा रहा है रक्षा का त्योहार, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी बधाइयां

Published

on

लखनऊ। आज देशभर में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है। रक्षाबंधन का त्यौहार श्रावण पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। भाई-बहन के प्यार के प्रतीक इस त्यौहार को लेकर लोगों में काफी उत्साह रहता था। लेकिन इस बार कोरोना और कई जगहों पर लॉकडाउन होने का कारण इस त्यौहार का रंग फीका पड़ गया है। भाई-बहन के पवित्र प्यार के इस पर्व पर कोरोना के कारण सर्तकता भी बरती जा रही है। इसके चलते ही लोगों की आवाजाही और मिठाइयों के इंतजाम पर भी खासा असर दिख रहा है। रक्षाबंधन के इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कई राजनेताओं ने देशवासियों को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा,’ रक्षा बंधन के पावन पर्व पर समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, रक्षा बंधन पर सभी देशवासियों को बधाई। राखी प्रेम और विश्‍वास का वह अटूट धागा है जो बहनों को भाइयों‌ से जोड़ता है। आइए, आज हम सब महिलाओं के सम्‍मान और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्‍प दोहराएं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर देशवासियों को रक्षाबंधन के पावन पर्व की शुभकामनाएं दी।

इसे भी पढ़ें- Rakshabandhan 2020: CM योगी ने रक्षाबंधन पर प्रदेशवासियों को दीं शुभकामनाएं

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा, बहनों के मान, सम्मान, गौरव की रक्षा के अपने वचन को हर भाई पूरा करे। कोरोना काल में घर पर रहकर त्योहार मनाएं, ताकि हर भाई-बहन स्वस्थ और दीर्घायु रहें। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

Rakshabandhan 2020: CM योगी ने रक्षाबंधन पर प्रदेशवासियों को दीं शुभकामनाएं

Published

on

कहा-“भारतीय संस्कृति सर्वकल्याण की भावना से ओतप्रोत है

रक्षाबंधन सामाजिक एकता व सद्भाव की भावना का प्रतीक

लखनऊ। आज देशभर में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है। इस बार कोरोना और कई जगहों पर लॉकडाउन होने का कारण इस त्यौहार का रंग फीका पड़ गया है। इस साल बहनें भाई के कलाई पर राखी बांंधकर कोरोना से बचने की दुआ मांगी, साथ ही इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए पूजा- पाठ भी किया। रक्षाबंधन के इस अवसर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर कोविड-19 के प्रोटोकाल का पूर्ण पालन किया जाए। पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर किए जाएं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के अवसर पर अपने ट्वीट कर इस त्यौहार के महत्व को बताया उन्होनें कहा, “भारतीय संस्कृति सर्वकल्याण की भावना से ओतप्रोत है। स्नेह-पर्व ‘रक्षाबंधन’ इसी शुभ भावना का प्रतिमान है।

श्रावण पूर्णिमा के सुअवसर पर बहन-भाई, गुरु-शिष्य, मनुष्य-प्रकृति सहित सभी के परस्पर सुखद, स्नेहिल व सद्भावनापूर्ण संबंधों हेतु प्रभु से प्रार्थना है।

रक्षाबंधन की शुभकामनाएं!

सीएम योगी ने आगे कहा है कि रक्षाबंधन भाई-बहन के पारस्परिक प्रेम, स्नेह व विश्वास का त्यौहार है। यह पर्व कर्तव्य, आत्मीयता, त्याग, सामाजिक एकता व सद्भाव की भावना का प्रतीक है।

इसे भी पढ़ें- Kanpur: कोरोना का खौफ, रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीईओ ने फांसी लगाकर दी जान

दूसरा ट्वीट कर सीएम योगी ने कहा है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले तीन सालों की तरह इस साल भी रक्षाबंधन पर्व पर यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा देने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत 2 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे से 3 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच 24 घंटे यह सुविधा दी जाएगी। इस पुष्टि यूपी सरकार के प्रवक्ता ने की।

बता दें,  रक्षाबंधन का त्यौहार श्रावण पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। श्रावण मास में ऋषिगण आश्रम में रहकर अध्ययन और यज्ञ करते थे। श्रावण पूर्णिमा को मासिक यज्ञ की पूर्णाहुति होती थी। यज्ञ की समाप्ति पर यजमानों और शिष्यों को रक्षासूत्र बांधने की प्रथा थी, जिसका पालन रक्षाबंधन के रूप में भी किया जाता है। रक्षाबंधन का त्यौहार समाज में प्रेम और भाईचारा बढ़ाने का कार्य भी करता है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

Kanpur: कोरोना का खौफ, रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीईओ ने फांसी लगाकर दी जान

Published

on

पत्नी, बेटे और बेटी के समझाने के बाद भी नहीं माने ब्लॉक एजुकेशन अफिसर

लखनऊ। कोरोना का डर लोगों पर इस कदर हावी हो गया है, कि वह आत्महत्या करने जैसे गलत फैसले ले रहे हैं। मामला कानपुर का है, जहां कानपुर में तैनात बीईओ (ब्लॉक एजुकेशन अफिसर) ने कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर घर के कमरे में देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह शहर के मोहल्ला कल्याणी देवी में रह रहे थे। परिजनों ने जीवित होने की संभावना पर जिला अस्पताल ले गए, जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।

शहर के मोहल्ला कल्याणी देवी निवासी सुरेश चंद्र वर्मा (52) कानपुर नगर में बीईओ मुख्यालय के पद पर तैनात थे। उनके पास बीईओ सदर बाजार का अतिरिक्त कार्यभार भी था। 26 जुलाई को बुखार व सांस लेने में तकलीफ होने पर 27 जुलाई को कानपुर के उर्सला अस्पताल में कोरोना की जांच कराई। 

इसके बाद उन्होंने अवकाश ले लिया था, और होम क्वारंटीन थे। शनिवार को दोपहर करीब दो बजे कानपुर से जांच रिपोर्ट पॉजिटिव होने की सूचना मिली। इससे वह परेशान हो गए। पत्नी हेमलता, बेटे सुमित व बेटी सुप्रिया ने उन्हें समझाकर शांत कराया।

इसे भी पढ़ें- UP: जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह कोरोना पॉजिटिव, पीजीआई अस्पताल में भर्ती

परिजनों ने इलाज कराने और जल्द ठीक होने का भरोसा भी दिलाया था। बीती रात खाना खाने के बाद वह अपने कमरे सो गए। सुबह बगल के कमरे में सो रही पत्नी ने सुबह 8 बजे उन्हें छत के पंखे में रस्सी से लटके देखा। पत्नी ने शोर मचाया और बेहोश होकर गिर गई।

बेटे सुमित ने परिजनों की मदद से पिता को फंदे से उतारा और जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने सुरेश को मृत घोषित कर दिया। उनकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया। कोतवाल दिनेश चंद्र मिश्रा के मुताबिक शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 3, 2020, 4:37 pm
Cloudy
Cloudy
32°C
real feel: 38°C
current pressure: 99 mb
humidity: 67%
wind speed: 1 m/s W
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:02 am
sunset: 6:23 pm
 

Recent Posts

Trending