Connect with us

प्रदेश

उन्नाव केस: SC ने CBI को 2 हफ्ते का और दिया समय, वकील को 5 लाख रूपये….

Published

on

उन्नाव

फाइल फोटो

नई दिल्ली। उन्नाव गैंगरेप मामले में पीड़िता और उसके वकील के साथ हुए कार एक्सीडेंट की जांच कर रही CBI को सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए 2 हफ्ते का और समय दिया है। बता दें सोमवार को CBI ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान जांच पूरी करने के लिए 4 हफ्तों से अधिक का समय मांगा था।

जिसमे सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि रेप पीडि़ता और उसके वकील के बयान अभी भी लेना बाकी है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को 2 हफ्ते का और समय दे दिया है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को निर्देश दिए हैं कि वह पीड़िता के घायल वकील को इलाज के लिए अंतरिम मुआवजे के रूप में 5 लाख रुपये दे।

ये भी पढ़ें:बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा

वहीं सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव रेप पीड़िता और उसके परिजनों से ये भी कहा है कि वे लोग किसी भी तरह का सार्वजनिक बयान देने से परहेज करें। सुप्रीम कोर्ट ने कहा अगर वे सार्वजनिक बयान देते हैं तो समझ लें कि एक तरह से वह आरोपी की मदद कर रहे हैं। इतना ही नहीं कोर्ट ने ये भी कहा कि पीडि़ता के परिजनों को अगर कुछ कहना है तो अपने वकील के जरिए कोर्ट में कहें। ताकि हम उस पर विचार कर सकें।

प्रदेश

गांधी सेवा निकेतन के छात्रों ने शिक्षिका को पीटा

Published

on

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में शिक्षिका को क्लास में छात्रों द्वारा पीटने का मामला सामने आया है। घटना के दौरान बच्चों ने शिक्षिका के साथ न सिर्फ बदतमीजी की, बल्कि उन्हें वॉशरूम में बंद भी रखा। पीड़िता ने जब इस बारे में पुलिस को शिकायत दी, तो उनकी सुनवाई नहीं हुई। मामला अधिकारियों के पास गया तो उनसे पीड़िता को जवाब मिला, “बच्चे हैं…वे जो चाहेंगे, करेंगे।”

यह मामला रायबरेली के गांधी सेवा निकेतन का है। क्लास में शिक्षिका की पिटाई से जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर इस वक्त वायरल हो रहा है, जो कि उस दौरान सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। क्लिप की शुरुआत में टेबल पर रखा टीचर ममता दुबे का पर्स एक छात्र ने फेंक दिया था। शिक्षिका ने उसे जाकर उठाया, जिसके बाद बच्चे उनसे बहस करने लगे और अचानक से उन्होंने टीचर को घर लिया। फिर क्या था, देखते ही देखते वे उन्हें प्लास्टिक की कुर्सी से मारने लगे।

यह भी पढ़ें: यूपी: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने किया सरेंडर, न्यायिक हिरासत में

पीड़िता बाद में पुलिस के पास रिपोर्ट देने गईं, तो पुलिस ने सबूत के अभाव का हवाला देते हुए कार्रवाई न की। आरोप है कि घटना के बाद भी टीचर को बच्चों से मरवाया गया और गंदी-गंदी गालियां दिलाई गईं। वह इस स्थिति में बेहद घबराई हुई हैं और उन्होंने जिलाधिकारी से न्याय की मांग की है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपी: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने किया सरेंडर, न्यायिक हिरासत में

Published

on

लखनऊ। कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुधवार को एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में सरेंडर किया  है। उन्हें कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में लिया है। बता दें, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के वाराणसी में वर्ष 2006 में रेलवे क्रॉसिंग पर जाम लगाने के एक केस में हाजिर नहीं हो रहे थे। जिसके बाद कोर्ट ने उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी कर दिया था। सिर्फ इतना ही नहीं कोर्ट ने एनबीडब्ल्यू के बाद भी हाजिर नहीं होने पर कुर्की का आदेश जारी कर दिया था।

अजय कुमार लल्लू ने सरेंडर (Surrender) के साथ ही जमानत याचिका भी दाखिल की है, जिस पर आज सुनवाई होनी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

निर्मोही अखाड़ा पुनर्विचार दायर करता है तो उसका सामूहिक बहिष्कार करेंगे- पं अमरनाथ मिश्रा

Published

on

लखनऊ। राम जन्मभूमि के फैसला आने के बाद में अयोध्या सद्भावना समन्वय समिति के अध्यक्ष पंडित अमरनाथ मिश्रा ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जहां उन्होंने मीडिया को धन्यवाद दिया साथ ही अयोध्या की भूमि पर मंदिर निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कराए जाने की बात कही और कहां कि अगर निर्मोही अखाड़ा पुनर्विचार याचिका दायर करता है तो उसे समाज से बहिष्कृत किया जाए।

यह भी पढ़ें: निर्मोही अखाड़ा अगर पुनर्विचार दायर करता है तो उसका सामूहिक बहिष्कार करेंगे- पं अमरनाथ मिश्रा

राम जन्मभूमि के फैसले आने के बाद में पंडित अमरनाथ मिश्रा अध्यक्ष अयोध्या सद्भावना समन्वय महासमिति ने लखनउ मे प्रेस वार्ता की। अमन मिश्रा ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका और मीडिया के कारण ही अयोध्या का फैसला हिंदू मुस्लिम दोनों के लिए अच्छा आया है साथ ही उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आधुनिक भारत का तुलसीदास बताया है। अमन मिश्रा ने कहा कि पूरे विश्व में राम भक्तों की और से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से आग्रह है क्यों अपने कर कमलों से राम जन्म के स्थान पर मंदिर के निर्माण का शुभारंभ कराएं। साथ ही उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश से मुस्लिम समाज को मिलने वाली मस्जिद के लिए जमीन पर बनी मस्जिद का नाम मस्जिद इमाम रखा जाए। मुस्लिम भगवान को इमाम ए हिंद मानता है और अयोध्या की नगरी राम की नगरी है। इसलिए मस्जिद का नाम इमा में ही रखा जाए साथ ही उन्होंने कहा कि निर्मोही अखाड़ा अगर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार कि याचिका दायर करता है तो उसका सामाजिक बहिष्कार किया जाए और मुस्लिमों की 5 एकड़ जमीन में विद्यालय अस्पताल या कम्युनिटी सेंटर निर्माण कराया जाए। इस मौके पर पण्डित अमर नाथ मिश्र ने मीडिया को सम्मानित किया उनकी आरती उतारी और उन्हें अंग वस्त्र भी भेट किया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 13, 2019, 4:56 pm
Dreary (overcast)
Dreary (overcast)
26°C
real feel: 25°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 38%
wind speed: 1 m/s NW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:54 am
sunset: 4:47 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending