Connect with us

प्रदेश

यूपी: यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, 5 की मौत, दर्जनों घायल

Published

on

कुशीनगर: यूपी के कुशीनगर जिले के हेतिमपुर मुजहना स्थित टोल प्लाजा के पास रविवार रात एक भीषण हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि बिहार के सीतामढ़ी से राजस्थान के जयपुर जा रही यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। वहीं इस हादसे में 5 यात्रियों की  मौत हो गई, जबकि दर्जन भर यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को कसया स्थित सीएचसी भिजवाया। जहां घायलों का इलाज जारी है। घायलों में 3 को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। कुछ घायलों को सीएचसी हाटा ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने 2 लोगों को मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें: बीकानेर: बस और ट्रक में हुई जोरदार भिड़ंत, 10 की मौत 20 से ज्यादा घायल…

बता दें कि जयपुर निवासी मोनू ठेकेदारी करता है। महराजगंज और बिहार के मजदूरों को बस से लेकर वह जयपुर जा रहा था। रात 9 बजे के करीब बस टोल प्लाजा के समीप पहुंची कि चालक अचानक नियंत्रण खो बैठा और बस फोरलेन से नीचे खेत में पलट गई। बस में कुल 80 यात्री सवार थे। सीएम योगी ने रविवार को में हुई सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मृत्यु पर गहरा दुख जताया है। दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए उन्होंने शोक संतप्त परिवारीजन के प्रति संवेदना व्यक्त की है। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सांझी रसोई शुरू, जरूरतमंदों को मिलेगा भोजन

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने मुख्यालय नेहरू भवन से सांझी रसोई घर की शुरुआत की है। प्रदेश के कई जिलों में भी कांग्रेस कार्यकर्ता और जिला कमेटियां सांझी रसोईघर संचालित कर रहीं हैं।कोरोना महामारी में कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं। महासचिव प्रियंका गांधी की देख रेख में पूरे प्रदेश में राहत का काम कार्यकर्ता चला रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जारी बयान में कहा कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ता कोरोना महामारी में आम लोगों की सेवा कर रहे हैं। जगह-जगह प्रशासन की मदद से लोगों तक राशन पहुंचाया जा रहा है। कई जिलों में सांझी रसोई घर चलाया जा रहा है। रविवार से लखनऊ प्रदेश कार्यालय में भी एक रसोईघर संचालित किया जा रहा है ताकि कोई भूखा न सोए।

यह भी पढ़ें-Chinhat: झील में डूबने से दो सगे भाईयों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

उन्होंने कहा कि आज इस विपदा की घड़ी में हम सबको एक दूसरे के साथ खड़े होने की जरूरत है। देश और प्रदेश एक विपत्ति से गुजर रहा है।इस वक्त हम सब एकजुट होकर इसका सामना करें। साथ ही कहा कि हमारी कोशिश है कि हम हर जरूरतमदों की मदद करें। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी हमेशा कहा करते थे कि मानव सेवा ही राजनीति है। आज जरूरत है कि सभी पार्टियां, सामाजिक संगठन और आम लोग इस बात पर अमल करें।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपी में मिला सबसे कम उम्र का कोरोना संक्रमित, महिला के दो साल के बेटे में संक्रमण

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश का सबसे कम उम्र का कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मिला है। लखनऊ की पहली संक्रमित महिला मरीज के दो साल के बेटे में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। बता दें, कि टोरंटो से लौटी महिला डॉक्टर में 11 मार्च को COVID-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इस महिला के संक्रमण से उनके सास और ससुर में भी वायरस फैला है। जिनका इलाज कमांड हॉस्पिटल में चल रहा है। अब महिला के बेटे में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

इसे भी पढ़ें- Chinhat: झील में डूबने से दो सगे भाईयों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

बच्चे को सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। अब उसे सीएमओ ने सिविल अस्पताल से केजीएमयू रेफर कर दिया है। दो साल के बच्चे की चिकित्सक मां कुछ दिन पहले ही डिस्चार्ज हुई थी। अब उन्‍हें एक बार फिर बच्चे के साथ केजीएमयू शिफ्ट किया गया है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की लैब ने सोमवार को 18 और लोगों में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। इन 18 लोगों में, 6 लखनoऊ, 8 सीतापुर, 2 आगरा और एक-एक प्रयागराज व कौशांबी के है। स्वास्थ्य विभाग ने रविवार तक जो आंकड़ा जारी किया था। उसके अनुसार उत्तर प्रदेश में कोरोना की संख्या 278 थी। इस तरह से अगर ताजे आंकड़े पर गौर करें तो कोरोना का प्रकोप अब 31 जिलों से आगे बढ़कर 33 दिनों तक पहुंच गया है, और कोरोना पॉजिटिव के लोगों की संख्या 296 पहुंच गई है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

Chinhat: झील में डूबने से दो सगे भाईयों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

Published

on

लखनऊ। लॉकडाउन के दौरान राजधानी लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र से सोमवार सुबह को दो सगे भाईयों का डूबने का मामला सामने आया है। परिवार में विवाद के चलते एक युवक सुबह तकरीबन आठ बजे कठौता झील में कूद गया। उसे बचाने के लिए उसका छोटा भाई भी झील में कूद गया। घटना के दौरान दोनों झील में ही डूब गये। शोर सुनकर आस- पास के लोग मौके पर पहुंचें। दोनों भाईयों के एक ही साथ डुबने पर परिवार में कोहराम मच गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस गोताखोरों की मदद से दोनों के शव बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इसे भी पढ़ें- लॉकडाउन का हुआ आज 13वां दिन, यूपी के छह जिलों को किया जाएगा हॉटस्पॉट

ये है पूरा मामला

गोमतीनगर के तखवा गांव निवासी अविनाश कुमार यादव अपने परिवारीजनों से कहासुनी के बाद कठौता झील में कूद गया। भाई को डूबता देख बचाने के चक्कर में तेजकुमार भी झील में कूद गया घटना के दौरान दोनों झील में ही डूब गये दो बेटों के डूबने की सूचना से पिता जगन्नाथ यादव सदमे में हैं।

वहीं, इंस्पेक्टर चिनहट के मुताबिक, अविनाश का परिवार में विवाद हुआ, जिसके बाद वह झील में कूद गया। दोनों भाइयों को खोजने के लिए गोताखोर लगाये गये। घंटों की तलाश के बाद दोनों के शव बाहर निकाले गए। अविनाश कपड़े की दुकान पर काम करता था, जो लॉकडॉउन में घर पर ही था। वहीं तेजकुमार एक अधिकारी का चालक था।

एक साल पहले ही लौटी थी मायके से

एसीपी विभूति खंड स्वतंत्र सिंह ने बताया कि अविनाश की 2015 में शादी हुई थी। शादी के 8-10 महीने बाद उसकी पत्नी मायके चली गई थी, और एक साल पहले ही लौट कर आई थी। रविवार को फिर से वह मायके जाने की जिद कर रही थी। जिस पर पति-पत्नी में विवाद हुआ था। एसीपी ने बताया कि दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 6, 2020, 2:17 pm
Mostly sunny
Mostly sunny
36°C
real feel: 37°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 18%
wind speed: 4 m/s WNW
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 6
sunrise: 5:22 am
sunset: 5:56 pm
 

Recent Posts

Trending