Connect with us

प्रदेश

यूपी: सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक कार्यक्रम आयोजन पर लगेगी रोक

Published

on

लखनऊ। डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि सार्वजनिक जगहों पर ऐसे किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी जिससे लोगों को किसी भी तरह की कोई परेशानी हो। बता दें कि मेरठ और अलीगढ़ में पिछले दिनों यह व्यवस्था लागू की गई थी, जिसे अब पूरे प्रदेश में प्रभावी किया जाएगा।

वहीं अब प्रदेश में सड़क और सार्वजनिक स्थानों पर नमाज और अन्य धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन पर रोक लगेगी। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर हाई सिक्योरिटी अलर्ट जारी करते हुए डीजीपी ने कहा कि धार्मिक आयोजनों को लेकर जो व्यवस्था अलीगढ़ से शुरू होकर मेरठ में अंतिम रूप में आई, उसे प्रदेश के अन्य जिलों में भी लागू किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें: दिल्ली में रविदास मंदिर गिराए जाने के बाद पंजाब में प्रदर्शन, कई ट्रेनें रद्द

बताया जा रहा हिया कि सड़क पर या अन्य किसी सार्वजनिक स्थान पर नमाज अथवा किसी और धार्मिक आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी। गौरतलब है कि कुछ लोगों ने इस रोक का विरोध भी किया था पर सुरक्षाबलों का प्रयोग कर नई व्यवस्था को सख्ती के साथ लागू कराया गया था। http://www.satyodaya.com

प्रदेश

कोरोना राजधानी में महा-अभियान शुरु…लखनऊ शहर को किया जा रहा सैनिटाइज

Published

on

लखनऊ। कोरोना संक्रमण से बढ़ते हुए खतरे को रोकने के लिए प्रशासन ने फायर टेंडर की गाड़ियों से सैनिटाइजिंग का अभियान शुरू कर दिया है। आज हजरतगंज में सैकड़ों फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को शहर भर में सैनिटाइजिंग के लिए रवाना किया गया है। इस अभियान में नगर निगम की टीम के साथ-साथ फायर ब्रिगेड के कर्मचारी पूरे शहर में चौक चौराहों हॉस्पिटल और तमाम जगहों पर सैनिटाइजिंग का कार्य करेंगे।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी ने आज सैकड़ों गाड़ियों को हजरतगंज चौराहे से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। इस अभियान में नगर निगम, फायर विभाग और स्वास्थ्य विभाग सहित पुलिस के लोग शामिल है। यहां टीम शहर भर में सभी चौराहों हॉस्पिटलों और अन्य जगहों पर सेनेटराइजिंग का कार्य करेगी, इसके अलावा नगर निगम की टीम शहर में साफ-सफाई का भी जायजा लेगी।

यह भी पढ़ें-हजरतगंज में भर-भराकर गिरी जर्जर बिल्डिंग, बड़ा हादसा टला

अधिकारियों के मुताबिक सैनिटाइजिंग का कार्य शहर में प्रतिदिन किया जाएगा जिससे कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके, इसके लिए नगर निगम, फायर विभाग और स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम तैयार की जा चुकी है। जो शहर भर में प्रतिदिन सैनिटाइजिंग का काम करेगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

प्रियंका ने धार्मिक स्थलों को लिखा खत, ‘मानव सेवा’ में साझीदार बनाने की अपील

Published

on

कहा, संकट की इस घड़ी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की वॉलेंटियर टीम हर जिले में मदद को तैयार

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों के नाम एक पत्र लिखा है। मठों, डेरों, मंदिरों, इदारों, गुरुद्वारों और चर्चों को लिखे अपने पत्र में प्रियंका गांधी ने संकट के इस समय में मानव सेवा में साझीदार बनाने का प्रस्ताव भेजा है। प्रियंका ने अपने पत्र में कहा है कि हमारा देश इस समय भयंकर महामारी का सामना कर रहा है। मानव जाति संकट में है। लाॅकडाउन के चलते सब ठप हो गया है। लोगों की नौकरियों छूट रहीं हैं। मजदूरों के काम बंद हो गए हैं। ठेले खोमचे वालों रोजी ठप्प हो गयी है। देश के कोने-कोने से लोग अपने घरों को भूखे-प्यासे लौट रहे हैं। कई जगह बुजुर्गों और बीमारी लोगों तक दवाएं नहीं पहुंच पा रही हैं।

यह भी पढ़ें-बस्तीः कोरोना संक्रमण से मृत युवक के करीबी में महामारी की पुष्टि

ऐसे कठिन समय में सभी धार्मिक संस्थाएं और संगठन पूरी निष्ठा के साथ गरीबों, निर्धनों, निराश्रितों और जरूरतमंदों की सेवा में लगे हुए हैं। हजारों वर्षों से हमारे धार्मिक स्थल नेकी और इंसानियत का रास्ता दिखाते आए हैं। ऐसे में यदि कहीं भी वालंटियर्स की जरूरत होती है तो कांग्रेस के कार्यकर्ता अपने पूरे सामर्थ्य से कार्य करने को तैयार हैं। प्रियंका ने पत्र में बताया है कि मैंने उत्तर प्रदेश के हर जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की वॉलेंटियर टीम ‘कांग्रेस के सिपाही’ बनवाकर उन्हें जरूरतमंदों की मदद करने को कहा है। हमारे साथी अपनी शक्ति भर इसमें मदद कर रहे हैं।

हम सब एकजुट होकर ही कर सकते हैं मुकाबला

सांझी रसोई चलाने से लेकर जरूरतमंदों तक मदद पहुँचाने के काम में हमारे साथी आपकी मदद करने को सहर्ष तैयार हैं। कोरोना आपदा में राहत व बचाव कार्यों से जुड़े अन्य कामों में भी यह आपके साथ सहयोग को तत्पर रहेंगे। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मुझे विश्वास है कि इस लड़ाई में हम सब एकजुट होकर एक-दूसरे की मदद करेंगे और कोरोना महामारी से भारतवासियों की रक्षा करने का हर एक प्रयास करेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

बस्तीः कोरोना संक्रमण से मृत युवक के करीबी में महामारी की पुष्टि

Published

on

स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप, सभी करीबियों को किया गया आइसोलेट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक और युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। युवक में कोरोना कि पुष्टि होते ही जनपद में हड़कम्प मच गया है। बताया जा रहा है, कि बस्ती जिले के गांधी नगर में रहने वाले युवक की मौत के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई थी। कोरोना संक्रमण से मिला युवक इसका करीबी था।

दरअसल बस्ती जिले के गांधीनगर के रहने वाला एक युवक, जो पहले से बीमार था, उसको बस्ती के जिला अस्पताल में शनिवार यानि 28 मार्च को भर्ती कराया गया था। उसके परिजन ट्रैवल हिस्ट्री नहीं बताई थी। उस युवक को जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, फिर सोलजर वार्ड में भर्ती किया गया था। 29 मार्च रविवार को युवक को बस्ती से गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। उसके बाद दोपहर बाद 29 मार्च को इस युवक को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर जनरल वार्ड में रखा गया था। युवक का इलाज शुरू होते ही डॉक्टरों को युवक में कोरोना के सिमटम दिखाई देने लगे थे। जिसके बाद डॉक्टर उसे आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिए थे।

इसे भी पढ़ें- लॉकडाउन इफेक्ट: कोरोना संक्रमण के बीच खत्म हुआ कंडोम, डिमांड बढ़ी, सप्लाई बन्द

सोमवार यानि 30 मार्च को सुबह 8 बजे युवक की मौत हो गयी। उसकी बॉडी मेडिकल कॉलेज प्रशासन परिजनों को सौंप दी, वहीं मौत के पहले ही युवक की एक जांच रिपोर्ट बीआरडी के वायरोलॉजी सेन्टर भेजी गयी थी। जिसमें कोरोना की पुष्टि हो चुकी थी, इसके बाद इसे कन्फर्म करने के लिए लखनऊ जांच के लिए भेजा जाता गया था। जब तक ये प्रक्रिया चलती रही तब तक सोमवार को युवक को बस्ती में उसके घर से कुछ ही दूरी पर स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

मंगलवार यानि 31 मार्च को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि होने पर हड़कम्प मच गया है सूचना मिलते ही आनन-फानन में बस्ती प्रशासन गांधी नगर को सील कर दिया है। बस्ती सीएमओ की मौजूदगी में स्वास्थ्य टीम ने मृतक के परिवार के 6 सदस्यों के साथ ही 2 अन्य (गोरखपुर एंबुलेंस से ले जाने वाले चालक और सहायक) को वशिष्ठ मेडिकल कॉलेज बस्ती के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है। बस्ती जिला अस्पताल के 12 स्टाप को आइसोलेट कर दिया गया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 2, 2020, 5:27 pm
Sunny
Sunny
33°C
real feel: 32°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 22%
wind speed: 3 m/s WNW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:26 am
sunset: 5:54 pm
 

Recent Posts

Trending