Connect with us

देश

कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ मतगणना, हर पार्टी की नजर उत्तर प्रदेश पर

Published

on

लखनऊ । 17वीं लोकसभा चुनाव के परिणाम के लिए मतगणना कड़ी सुरक्षा में शुरू हो गई है । जिसके शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए है । सबसे पहले पोस्टल बैलेट गणना की जा रही है । हर पार्टी के प्रत्याशी अपनी जीत के दावे कर रहे हैं । मतगणना के शुरुआती रुझानों में भाजपा को बढ़त मिलती दिखाई जा रही है ।

लखनऊ और मोहनलालगंज संसदीय सीट की स्थिति हर चक्र के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स डिस्पले बोर्ड पर दिखेगी । सभी नौ काउंटिंग व आरओ कक्ष में इसकी व्यवस्था होगी ।

जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि प्रत्याशियों के एजेंटों को मतगणना कक्ष में एक बार प्रवेश के बाद काउंटिंग खत्म होने तक निकलने की अनुमति नहीं होगी । विशेष परिस्थिति में उसे आरओ के समक्ष इंट्री रजिस्टर पर विवरण भरकर अनुमति लेनी होगी ।

लोकसभा चुनाव परिणाम के लिए अब इंतजार खत्म हो गया है । अब रुझान आने शुरू हो गए हैं । जिसके साथ ही अगले पांच साल तक केंद्र में किसकी सरकार होगी ये भी स्पष्ट होगा आज ।

यह भी पढ़ें : लखनऊ की जनता का आशीर्वाद जरूर मिलेगा : आचार्य प्रमोद कृष्णम

इन चुनाव में सबसे एहम राज्य उत्तर प्रदेश है । जहां पर हर पार्टी की निगाहें टिकी हुई हैं । यहां भाजपा का सीधा टक्कर सपा-बसपा गठबंधन से है । एग्जिट पोल में हालांकि भाजपा को आगे दिखाया गया है लेकिन जमीनी स्तर पर गठबंधन, भाजपा को कड़ी टक्कर देता हुआ नजर आएगा । सभी अफसर सुबह छह बजे ही मतगणना के लिए पहुंच गए थे । जिसके लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं ।

खेल- खिलाड़ी

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में नो सीएए और नो एनआरसी टीशर्ट पहने नजर आए दर्शक

Published

on

नई दिल्ली। मुंबई के प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इसी दौरान कुछ दर्शक नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। वह पविलियन में सीएए और एनपीआर के विरोध में टीशर्ट स्टेडियम पहुंचे थे। टीशर्ट पर कुछ दर्शक ‘नो एनपीआर, नो एनआरसी और नो सीएए’ लिखी पहने नजर आए। अब सवाल यह उठता है कि सुरक्षा के लिहाज से कहां पर चुक हुई। इस तरफ से वह ऐसी टीशर्ट पहनकर स्टेडियम पहुंचे।

यह भी पढ़ें:- Ind vs Aus: भारतीय टीम 255 रनों पर ऑलआउट, धवन ने खेली 74 रनों की पारी

मैच के दौरान इन युवाओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। इसके बाद मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें हटाने का प्रयास किया गया। यह सभी प्रदर्शनकारी आईआईटी बाॅम्बें के छात्र बताए जा रहे है। इन सभी प्रदर्शनकारियों की टीशर्ट पर एक-एक शब्द लिखा हुआ था। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि हमें इस बात का अफसोस है कि कई दिनों से प्रदर्शन हो रहे है और पीएम मोदी छात्रों से बात तक नही की। हम सभी इसलिए विरोध प्रदर्शन कर रहे है। ताकि पीएम मोदी हम सभी से बात करें। इसके लिए वह अपने आवास पर छात्रों की बैठक बुलाए। जिससे हम उन्हें बता सकें कि यह कानून हमारे देश को कैसे कमजोर कर रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

डॉ. आरजे सिंह बने नेपाली दूतावास के क्षेत्रीय कार्यालय में मिशन एडवाइजर

Published

on

लखनऊ। रजत ग्रुप ऑफ कॉलेज के एमडी डॉ. आरजे सिंह चौहान को नई दिल्ली स्थित नेपाल दूतावास के क्षेत्रीय कार्यालय में कार्यालय मिशन एडवाइजर पद पर नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है। यूपी के अंबेडकरनगर जिले के रहने वाले डॉक्टर आरजे सिंह चौहान पिछले 30 वर्षों से शैक्षणिक कार्य कर रहे हैं।

डॉ. सिंह ने मिशन एडवाइजर पद पर तैनाती को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का धन्यवाद किया, साथ ही नेपाल के प्रथम उपराष्ट्रपति का आभार व्यक्त किया है। 

नेपाल सांस्कृतिक समन्वय योजना के अंतर्गत कार्यालय मिशन एडवाइजर नियुक्त करने की घोषणा नेपाल सरकार के न्यायमूर्ति परमानंद झा के साथ प्रथम उपराष्ट्रपति ने ली हैं। फॉर्मर अम्बेसडर कतर व गवर्नमेंट ऑफ नेपाल के एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर श्याम नंद सुमन ने यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि अंतरराष्ट्रीय समरसता मंच द्वारा विगत कई वर्षों से भारत नेपाल सांस्कृतिक समन्वय योजना अंतर्गत सेवारत वोलेंट्री, सोशल आर्गेनाईजेशन की कार्यविधि व सफल मानवीय संबंधों की स्थापना से प्रेरित होकर उचित परामर्श एवं योजना निर्धारण के लिए भारत के परिप्रेक्ष्य में चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: आगरा: I LOVE AGRA लिखकर विदेशी युवती ने की आत्महत्या

समरसता मिशन भारत-नेपाल की वैदिक कालीन संस्कृति का पुनरूत्थान होगा। जिसको लेकर डॉ चौहान ने कहा कि मुझे एडवाइजरी के पद पर नियुक्त किया गया है। मैं प्रधानमंत्री और नेपाल के न्यायमूर्ति और प्रथम उपराष्ट्रपति का धन्यवाद करता हूं और मुझे जो कार्य दिया गया है उस पर खरा उतरूंगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 33 लाख की अवैध शराब पकड़ी

Published

on

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले के थाना बिसरख अन्तर्गत गैलेक्सी गोल चक्कर के पास से पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने सोमवार रात चेकिंग के दौरान अवैध शराब से भरा 14 पहियों वाला एक अशोका लेलैंड ट्रक बरामद किया है। 

थाना निरीक्षक मुनीश चौहान ने मंगलवार को बताया कि सोमवार देर रात थाने में एक गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक (आरजे 06 जीसी 1248) अवैध शराब के साथ गैलेक्सी गोल चक्कर के पास से कहीं जा रही है। सूचना मिलने के साथ ही पुलिस ने उक्त स्थान पर चैकिंग अभियान चलाया कुछ देर बाद सामने से एक ट्रक आती दिखाई दी। पुलिस ने जब उसे रोका तो उसमें सवार लोग अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। 

यह भी पढ़ें: IndvsAus : मात्र 10 रन बनाकर भी सचिन-विराट से आगे निकले रोहित शर्मा

चौहान ने बताया कि ट्रक की जब चैकिंग की गई तो उसमे स्टील का एक सेल बना था। जिसमें 522 पेटी अवैध शराब बरामद किया। जिसकी अनुमानित कीमत 33 लाख के लगभग है। जांच करने पर ट्रक का नंबर भी फर्जी पाया गया था। मुकदमा लिख आगे की कार्रवाई की जा रही है।http://www.satyodaya.com 

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 15, 2020, 2:56 am
Fog
Fog
14°C
real feel: 14°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 94%
wind speed: 1 m/s N
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:05 pm
 

Recent Posts

Trending