Connect with us

प्रदेश

वसीम रिजवी ने पीएम मोदी की सबसे बड़ी जीत का किया दावा

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ । अपने बयानों से सुर्खियों में बने रहने वाले शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने वीडियो जारी कर अपना बयान दिया है । बनारस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी जीत होने वाली है । अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुभ संकेत होगा देशद्रोही और नफरत फैलाने वाले जो भारत को खंडित करके एक और पाकिस्तान बनाना चाहते हैं । यह जीत उनके विचारों की करारी हार होगी देश के सबसे बड़े चुनाव में भारत की जीत लगभग तय है । भारत एक बार फिर मोदी जी के मजबूत और सुरक्षित हाथों में जाने को तैयार है ।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद यूपी में होगा बड़ा प्रशासनिक फेर बदल

वसीम रिजवी अक्सर चर्चा में रहतें है । अभी हाल में रिजवी का एक बयान और आया था जिसमें उन्होंने देश के पीएम मोदी पर ही दिया था । रिजवी ने कहा था कि अगर नरेंद्र मोदी देश के दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बने तो वह अयोध्या में राम जन्मभूमि के गेट के पास जाकर आत्म हत्या कर लेंगे । http://www.satyodaya.com

प्रदेश

अखिलेश का भाजपा पर निशाना- लोग बाढ़ से त्रस्त, सरकार टैक्स लूटने में मस्त

Published

on

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में आम नागरिक की परेशानियां बढ़ती ही जा रही हैं। एक ओर बाढ़ का कहर है तो दूसरी ओर मंहगाई की मार पड़ रही है। सरकार की अदूरदर्शिता और समय से निर्णय न लेने के कारण राज्य में यह संकट की स्थिति है। बाढ़ कोई इसी वर्ष नहीं आई है। सरकार सतर्क होती तो इन दिनों हो रही तबाही को शुरूआत में ही रोका जा सकता था। सरकार ने कोई कदम नहीं उठाए जिसकी वजह से जनधन की भारी क्षति होने की खबर है।

 अखिलेश ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर भी योगी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर मूल्य संवर्धित कर (वैट) बढ़ा दिया गया है। आधी रात से इसे लागू कर दिया गया है। उपभोक्ताओं को पेट्रोल के लिए करीब 2.30 और डीजल के लिए करीब एक रूपये अतिरिक्त देना होगा। इससे अब मंहगाई बढ़ेगी। परिवहन पर खर्च बढ़ेगा। लोकसभा चुनाव से पहले सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट घटा दिया था और वापस से बढ़ा दिया है। ऐसा करके इस सरकार ने जनता के साथ धोखा किया है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमतें कम होने के बावजूद उत्तर प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी के लिए वैट लागू कर लोगों पर नया भार डाला जा रहा है।

 उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के 19 जनपदों में बाढ़ का संकट है। पश्चिमी यूपी से पूर्वांचल तक बाढ़ का कहर दिखाई देता है। सरयू, घाघरा, यमुना, गंगा आदि नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। कई स्थानों पर ये नदियां खतरे के निशान को पार कर गई हैं। वाराणसी, प्रयागराज, बदायूं, सहारनपुर, बुलन्दशहर, गाजियाबाद, बिजनौर के सैकड़ों गांव पानी में डूब गये हैं। कई जगह सम्पर्क मार्ग कट गए हैं। लोग बाढ़ के बीच में फंस गए हैं। पेयजल और विद्युत लाइनें क्षतिग्रस्त होने से मुश्किलें और बढ़ गई हैं। बाराबंकी में ही सैकड़ों गांव तबाह हो गए हैं। नेपाल-उत्तराखण्ड का पानी छोडे़ जाने से कई जनपदों में बाढ़ की विभीषिका के चलते जनधन की गंभीर हानि हुई है। लोग सड़क पर या बंधों पर खुले में रहने को मजबूर है। वहां किसी तरह की कोई बुनियादी सुविधायें तक नहीं है। 

ये भी पढ़ें: लड़कों की रफ्तार में ‘महिला’ ‘हिजाबी राइडर’, दुनिया दंग

सपा प्रमुख ने कहा कि बाढ़ से न केवल सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त है बल्कि जानवरों के लिए चारा आदि की भी समस्या पैदा हो रही है। साथ ही साथ बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है। इसलिए राहत कार्य के रूप में बाढ़ ग्रस्त इलाकों के लोगों को भोजन की सुविधा, जानवरों को चारा तथा बीमारियों से बचाव के साथ ही फसलों के नुकसान की भरपाई के काम को भी तेज करना चाहिए। लेकिन भाजपा की जनता को राहत देने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई देती है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

Jio फिर नंबर वन, पूर्वी यूपी में जोड़े आठ लाख से भी ज्यादा उपभोक्ता

Published

on

लखनऊ। ट्राई ने जुलाई 2019 के लिए अपनी नई रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट के अनुसार Jio ने जून माह में उत्तर प्रदेश पूर्वी क्षेत्र में मई की तुलना में सबसे ज्यादा उपभोक्ता जोड़े हैं। Jio और बीएसएनएल को छोड़कर बाकी सब टेलीकॉम कंपनियां जैसे एयरटेल और वोडा-आईडिया ने अपने उपभोक्ता गवाएं हैं।

जून माह में Jio ने 803836 ग्राहक जोड़े हैं तो वहीं सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर बीएसएनएल सिर्फ 75522 उपभोक्ता जोड़ने में सफल हो पाई है। जबकि टेलीकॉम क्षेत्र की दिग्गज कंपनी वोडा-आईडिया ने इसी अवधि में काफी मात्रा में ग्राहक खोए हैं। वोडा-आईडिया ने 182865 उपभोक्ता खोए हैं वही, दूसरी बड़ी कंपनी एयरटेल से 60266 उपभोक्ता दूर हुए।

ये भी पढ़ें: Chandrayaan2: ISRO की ‘दुल्हन’ चांद की सतह से महज चार कदम दूर…

ट्राई की इसी रिपोर्ट के अनुसार पूरे देश में भी Jio ने जून 2019 में सबसे ज्यादा उपभोक्ता जोड़े हैं। जियो ने करीब 82.68 लाख उपभोक्ता जोड़े हैं जो कि पिछले महीने की 81.80 लाख से भी ज्यादा है। दूसरी तरफ इस अवधि में पूरे देश में वोडा-आईडिया से 41.45 लाख और एयरटेल से 29883 लाख उपभोक्ता दूर हुए हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

कांग्रेस समेत अन्य दलों के नेता भाजपा में हुए शामिल…

Published

on

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक और कांग्रेस पार्टी से नवाब वाजिद अली शाह के वंशज कंबर हुसैन कैसर ने बड़ी संख्या में अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा। इस अवसर पर प्रयागराज से सांसद रीता बहुगुणा जोशी भाजपा के उपाध्यक्ष जे.पी.एस राठौर समेत बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे।

वहीं भाजपा के उपाध्यक्ष जे.पी.एस राठौर ने कहा कि आज भाजपा के सदस्यता अभियान का अंतिम दिन है और अब तक के एक करोड़ 80 लाख से अधिक लोग भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें: प्रेमी से मिलने के लिए कॉलेज से फरार हुई नाबालिक लड़की, परिजनों ने दर्ज कराया अपहरण का केस

उन्होंने कहा कि भाजपा आज केवल भारत की ही नहीं बल्कि विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई है। उन्होंने कहा कि जो पिछले 70 सालों में नहीं हुआ वह भारतीय जनता पार्टी के द्वारा 70 दिनों में कड़े फैसले लेकर किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा किए जा रहे देश हित में बेहतर कार्यों से प्रेरित होकर लोग भारतीय जनता पार्टी से लगातार जुड़ रहे हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 21, 2019, 7:47 am
Partly sunny with thundershowers
Partly sunny with thundershowers
25°C
real feel: 30°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 100%
wind speed: 1 m/s ENE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:11 am
sunset: 6:08 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending