Connect with us

प्रदेश

मौसम अलर्ट : यूपी के कई जिलों में अगले 24 घंटे में होगी तेज बारिश

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ । पिछले कई दिनों के अंतराल के बाद उत्तर प्रदेश पर मॉनसून एक बार फिर मेहरबान होगा । मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में पूरे प्रदेश में कहीं सामान्य तो कहीं भारी बारिश होने के आसार जताए हैं । मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि अगले 24 घंटों में पूरे प्रदेश में बारिश होगी । कहीं-कहीं भारी बारिश भी होने की सम्भावना है । मौसम विभाग के अनुसार 10 जुलाई को पूरे प्रदेश में कहीं-कहीं भारी बारिश होने के आसार हैं ।

यह भी पढ़ें: बिहार का मोस्ट वांटेड है गोरख ठाकुर, ठेकों में वर्चस्व को लेकर लखनऊ में हुआ था हमला

मौसम विभाग ने यूपी में बारिश का अलर्ट जारी किया, अगले 24 घंटों में महोबा, हमीरपुर, इलाहाबाद, संत कबीर नगर, कौशांबी में भारी बारिश की संभावना, अगले 72 घंटे में बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, संभल, बरेली, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, कुशीनगर, गोंडा, बस्ती में भारी बारिश की चेतावनी, लखनऊ और आसपास भी भारी बारिश की आशंका है । http://www.satyodaya.com

देश

करतारपुर कॉरिडोर के दूसरी बैठक के लिए पाकिस्तान ने किया भारतीय मीडिया को आमंत्रित

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ । करतारपुर कॉरिडोर के मामले को लेकर वाघा में होने वाली दूसरी बैठक के लिए पाकिस्तान ने भारतीय मीडिया को सोमवार को आमंत्रित किया और कहा कि वीजा के लिये आवेदन कर सकतें हैं । बैठक के वक्त करतारपुर गलियारे की रूपरेखा को अंतिम रूप देने के लिए मसौदा समझौते पर चर्चा होनी है ।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा, पाकिस्तान 14 जुलाई को वाघा में होने वाली करतारपुर कॉरिडोर बैठक के लिये भारतीय मीडिया का स्वागत करता है । वीजा के लिये नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में आवेदन कर सकतें हैं ।

यह भी पढ़ें: वाराणसी : गंगा में जा रहा सीवेज का पानी, प्रियंका गांधी ने बताया- शर्मनाक

भारत और पाकिस्तान ने करतारपुर गलियारे की रूपरेखा को अंतिम रूप देने और संबंधित तकनीकी मुद्दों पर बात-चीत करने के लिए 14 जुलाई को वाघा में दूसरी बैठक आयोजित करने का फैसला किया था । यह फैसला दो जुलाई को लिया गया था । http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

समाजवाद की आखरी कड़ी थे पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर: योगी आदित्यनाथ

Published

on

लखनऊ । विश्वेश्वरैया हॉल में चंद्रशेखर ट्रस्ट की तरफ से आयोजित संगोष्ठी को विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना व समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने भी सम्बोधित किया । इस संगोष्ठी का आयोजन एमएलसी यशवंत सिंह ने किया था ।

वहीं संगोष्ठी को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बहुत कठिन होता है आज के समय में चंद्रशेखर जैसे लोगों के विचारों को बढ़ावा देना । वास्तव में राष्ट्रवाद कोई नया शब्द नही है राष्ट्र के नीतियों पर जीना ही राष्ट्रवाद है । हमारे यहां मजहब अलग-अलग हो सकता है लेकिन कोई हमारे राष्ट्र को चुनैती दे तो हम सब मिलकर इसका सामना करते हैं यही राष्ट्रवाद है । हमारे विचार कुछ भी हो लेकिन इस राष्ट्र के प्रति हमारी जिम्मेदारी क्या है ये चंद्रशेखर ने बताया है ।

उन्होंने वहीं विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी ने जात-पात पर राजनीति की है ना कि लोहिया के विचारों पर । बीजेपी ऐसे तमाम योजना लाई है जो गरीबों को आगे बढ़ाने के लिए है । योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्रशेखर को समाजवाद की आखिरी कड़ी बताया । उन्होंने कांग्रेस में रहते हुए इमरजेंसी का खुलकर विरोध किया । देश के पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर ने सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया । हम सभी लोगों को चंद्रशेखर जी के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: हार के बाद पहली बार 10 जुलाई को अमेठी पहुंचेंगे राहुल गांधी

वहीं सुरेश खन्ना ने कहा कि 8 बार लोकसभा के अध्यक्ष रहे चंद्रशेखर के जैसा बनना सबके बस की बात नही अगर कोई है तो वो हैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ । वहीं हृदय नारायण दिक्षित ने कहा कि चंद्रशेखर नाम खाली भारत तक नही सीमित है बल्कि कई देशों में है । उनका काम करने का तरीका उनकी विचारधारा सबसे अलग थी । चंद्रशेखर का विचार डॉ. लोहिया के समाजवाद से प्रेरित था । अच्छा व्यक्त दूसरे से प्रभावित होता है और दूसरे को प्रभावित भी करता है । http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

हार के बाद पहली बार 10 जुलाई को अमेठी पहुंचेंगे राहुल गांधी

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ । लोकसभा चुनाव हारने के बाद पहली बार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 10 जुलाई को अमेठी जायेंगे । राहुल के साथ ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सेक्रेटरी जुबैद अहमद भी मौजूद रहेंगे ।

अमेठी पहुंचकर राहुल गांधी गौरीगंज के निर्मला इंस्टीट्यूट में कार्यकर्ताओं संग बैठक करेंगे । इसमें चुनाव में हुई हार की समीक्षा व आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। राहुल के आगमन कार्यक्रम तय होने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने तैयारियां शुरू कर दी हैं ।

यह भी पढ़ें: लखनऊ यूनिवर्सिटी: काउंसलिंग न होने से छात्र परेशान

राहुल गौरीगंज के निर्मला इंस्टीट्यूट ऑफ वूमेन एजुकेशन एंड टेक्नोलॉजी में दोपहर 12 से तीन बजे तक कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे । इस दौरान वे जिला से लेकर ग्राम स्तर के पदाधिकारियों की राय-विचार लेंगे । साथ ही यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि चुनाव में कहां-कहां चूक हुई । http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 9, 2019, 12:10 pm
Rain
Rain
29°C
real feel: 37°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 85%
wind speed: 1 m/s E
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 4:50 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending