Connect with us

प्रदेश

डुमरियागंज सीट पर आखिर क्यों लग रहा वीआईपीओं का तांता

Published

on

सिद्धार्थनगर । गौतम बुद्ध की धरती के नाम से अपना पहचान रखने वाला जिला सिद्धार्थनगर में इस लोकसभा चुनाव को लेकर जहां राजनितिक सरगर्मियां तेज है । तो वहीं हर पार्टी के बड़े नेता वहां पहुंच कर चुनावी जनसभा कर रहें हैं । जो आजतक कभी नहीं हुआ की इतने वीआईपी एक जिले में पहुच कर अपने प्रत्याशी के लिए प्रचार करें । इस चुनाव में वहां की जनता भी बिलकुल खामोश है ।

कौन- कौन वीआईपी पहुंचा चुनावी जनसभा के लिए

गठबंधन प्रत्याशी आफताब आलम के लिए अखिलेश यादव व मायावती तो कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रेश उपाध्याय के पक्ष में पहले राज बब्बर बाद में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा व बीजेपी प्रत्याशी जगदंबिका पाल के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तीन बार पाल के लिए चुनाव प्रचार करना पड़ा ।

यह भी पढ़ें : रविवार को होने वाले मतदान से पहले चुनाव आयोग के पास पहुंचा सपा का प्रतिनिधि मंडल

डुमरियागंज सीट से अगर हारे पाल तो सवालों के घेरे में आ सकतें है सूबे के मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को चुनावी नैय्या पार करने के लिए तीन बार चुनावी जनसभा करना पड़ रहा है । पाल के लिए ये बातें जन चर्चा के बीच से निकल कर आ रहा है कि इसलिए डुमरियागंज संसदीय क्षेत्र का चुनाव खास बना हुआ है कि गोरखपुर के उप चुनाव की तरह अगर डुमरियागंज सीट पाल हार गए तो तीन बार सिद्धार्थनगर जिले में आकर चुनावी जनसभा करने पर योगी जी के मंसूबों पर पानी फिर जायेगा और सवालों के घेरे में सूबे के मुख्यमंत्री आ सकतें हैं । उत्तर प्रदेश का पहला जिला सिद्धार्थनगर जहां भाजपा के उम्मीदवारको जिताने के लिए तीन बार खुद मुख्यमंत्री ने जनसभा की यह जन चर्चा का बड़ा विषय बना हुआ है । http://www.satyodaya.com

प्रदेश

सीएम की सख्ती का असर, प्रशासन ने भू-माफिया के कब्जे से छुड़ाई सरकारी जमीन

Published

on

जमीनों पर कब्ज़ा

फाइल फोटो

लखनऊ। सरकारी जमीनों पर कब्ज़ा करने वाले भू-माफियों के खिलाफ सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है। एसडीएम सदर के आदेशानुसार आईआईएम के निकट ग्राम सभा मुत्तकीपुर में करीब पौने दो बीघा जमीन जिसका खसरा नंबर 270 /268 /268/ 177 ख़ाली कराई गई है।

ये भी पढ़ें:बैंक की दीवार काटकर चोरों ने उड़ाई रकम, मामले की जांच में जुटी पुलिस

जमीन को खाली कराने के दौरान स्थानीय चौकी प्रभारी के साथ भारी संख्या में पीएससी बल मौजूद रहा। इस मौके पर लेखपाल, कानूनगो व नायबतहसीलदार सदर भी मौजूद रहे। बता दें कि यह सरकारी जमीन खेल-कूद मैदान के नाम पर दर्ज है, जिसे प्रॉपर्टी डीलरों ने महंगे दामों पर बेच दी। कार्रवाई के दौरान ग्रामप्रधान मुत्तकीपुर के पति भी मौजूद रहे। http://www.satyodaya.com 

Continue Reading

प्रदेश

बैंक की दीवार काटकर चोरों ने उड़ाई रकम, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

कानपुर: पुलिस की लाख सख्ती के बाद चोरों के हौसले बुलंद नजर आ रहें हैं। ऐसा ही एक मामले में यूपी के औरैया जिले में रविवार की रात चोरों ने बैंक को निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

बताया जा रहा है कि पूर्वांचल बैंक की ककोर शाखा में चोरों ने पहले दीवार को काटा। फिर उसी के रास्ते बैंक के अंदर प्रवेश किया और रकम लेकर नौ दो ग्यारह हो गए। हालांकि बैंक के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि चोर कितनी रकम लेकर फरार हुए है।

ये भी पढ़ें: कड़ी सुरक्षा के बीच दफनाया गया बच्ची का शव, आरोपी को भेजा गया जेल

वहीं जब सोमवार की सुबह जब बैंक खुला तो घटना की जानकारी प्राप्त हुई। जिसके बाद घटना की सूचना मौके से पुलिस को दी गई। पुलिस ने बैंक पहुंचकर फॉरेसिक टीम के साथ मामले की जांच शुरू कर दी। साथ ही चोरों के दाखिल होने वाली जगह का भी निरीक्षण किया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

पूर्व केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल फिर चुनी गईं अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष

Published

on

लखनऊ। एक बार फिर से पूर्व केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल को अपना दल (एस) का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। सोमवार को राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में पूरे देश से अपना दल (एस) के सक्रिय कार्यकर्ता शामिल हुए। अनुप्रिया पटेल मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से सांसद हैं। राष्ट्रीय सम्मेलन सम्मेलन में पार्टी की कार्यकारिणी के बैठक के बाद अनुप्रिया पटेल को अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा हुई।

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में अनुप्रिया पटेल राज्यमंत्री थीं। अनुप्रिया पटेल अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की पुत्री हैं। अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में गठबंधन में है। इसके साथ ही पार्टी की नई राष्टीय कार्यकारिणी और प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया और जिलाध्यक्षों के नामों की घोषणा की गयी। पार्टी का राष्टीय अध्यक्ष चुने जाने पर अनुप्रिया पटेल ने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया, साथ ही पार्टी को मजबूत करने की अपील भी की। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 16, 2019, 6:47 pm
Fog
Fog
28°C
real feel: 34°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:22 am
sunset: 5:40 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending