Connect with us

प्रदेश

राम मंदिर को लेकर योगी का ये बयान, हिन्दू संगठनों को कर सकता है खुश

Published

on

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। दरअसल सूबे के मुखिया राजधानी में एक कार्यक्रम के दौरान राम मंदिर को लेकर कहा कि जो कार्य होना है वह होकर ही रहेगा उसे कोई टाल नहीं सकता है, नियति ने जो तय किया है वह होकर रहेगा। राम मंदिर कब बनेगा इसपर योगी ने कहा कि यह प्रभु राम का काम है और उसकी तारीख भगवान राम ही तय करेंगे।  उन्होंने इस कार्यक्रम में अखिलेश समेत विपक्षी पार्टियों पर तीखा हमला किया है। उन्होंने सपा बसपा की दोस्ती पर सवाल उठाया है। सपा-बसपा का गठबंधन पर योगी ने कहा कि दोनों दल बीजेपी से डरे हुए है। सीएम ने कहा कि सपा और बसपा दोनों भारत के विकास से डर गए है और राजनीतिक स्थिरता उन्हें परेशान कर रही है।

दरअसल विपक्ष के पास अभी कोई नेता ही नहीं है औैर वह बौखलाहट में नजर आ रही है। उन्होंने पीएम मोदी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि यह देश की पहली सरकार है जिसने सत्ता का केंद्र बिंदु गांव, किसान, मजदूर और महिलाओं को बनाया है। उन्होंने लोकसभा को चुनाव को लेकर कहा कि 2019 पीएम मोदी के द्वारा किये गए कार्य यानी मोदी की उपलब्धियों पर होगा। उन्होंने मदरसों के आधुनिकीकरण पर बेबाकी से कहा कि यह बेहद जरूरी है। योगी ने कहा कि मजहबी शिक्षा के साथ-साथ आधुनिक शिक्षा सभी को दी जानी चाहिये। योगी ने इस कार्यक्रम में कानून व्यस्था को लेकर कहा कि अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये गए किसी भी तरह फर्जी एनकाउंटर न हो।

प्रदेश

अमेठी में दिन-रात हो रही स्मृति ईरानी की चर्चा, जानिए क्यों…

Published

on

अमेठी। भाजपा कार्यकर्ता और अमेठी के बरौलिया के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की शनिवार देर रात हत्या हो जाने के बाद भाजपा की नवनिर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी  की सक्रियता और जज्बा देखकर अमेठी की जनता बहुत कुछ सोचने पर विवश हो गई है। बता दें कि रविवार को स्मृति ईरानी ने अपने कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह के चरणों में अपना शीश रख दिया। रविवार को दिवंगत पूर्व प्रधान के घर स्मृति का पारिवारिक सदस्य की तरह शोक में शामिल होना और अंतिम यात्रा में अर्थी को कंधा देने की चर्चा सोमवार को आसपास के गांवों-घरों होती ही रही। जिसके साथ ही स्मृति ने सुरेंद्र सिंह की हत्या करने वाले हत्यारों को सजा दिलाने का प्रण भी लिया।

ये भी पढ़े: ऋषि कपूर ने ट्वीट कर पीएम मोदी को जीत की दी बधाई और इन 3 चीजों की मांग, जानिए क्या…

वहीं सांसद के अपने कार्यकर्ता व उसके परिवार के प्रति सजग व जिम्मेदार होने की झलक देखकर भाजपा ही नहीं बल्कि दूसरे दलों के लोग भी काफी प्रभावित हैं। स्मृति  ईरानी की अपने कार्य के प्रति सजगता को देखते हुए सबकी जुबान पर बस एक ही बात है कि को काम दीदी स्मृति ने किया है, वह कोई और नहीं कर सकता है। पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह के गांव बरौलिया में तो इसी बात की चर्चा है कि दीदी ने वादा किया है, तो वह अपना फर्ज जरूर निभाएंगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

लोग गर्मी से परेशान होकर मानसून का कर रहे इंतजार, पारा 42 डिग्री के पार….

Published

on

गर्मी का कहर

फाइल फोटो

लखनऊ। राजधानी में गर्मी का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस गर्मी में मानों सूरज लोगों के उपर आग के गोले फेक रहा हो। जी हां इन दिनों लखनऊ में गर्मी का पारा 42 डिग्री के पार पहुंच गया है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक गर्मी का प्रकोप इसी तरह बना रहेगा।  शहर में मंगलवार को भी गर्मी के तेवर कुछ कम नहीं नजर आए।   

सूरज बरसा रहा आग का गोला

ये चिलचिलाती धूप इस तरह कहर ढा रही है कि लोगों के पसीने छूटे नजर आ रहे हैं। इस धूप में लोग निकलने से बचते नजर आ रहे हैं। ऐसे में धीमी-धीमी चल रही गर्म हवाओं ने तो और वातावरण को तपा दिया है। जब भी आप बाहर निकलें देखेंगे दोपहर के समय सड़कों पर कोई नहीं दिखाई देता है।  

ये भी पढ़े:यूपी कैबिनेट बैठक में 7 प्रस्तावों के साथ गोवंश संरक्षण कोष नियमावली को भी मिली मंजूरी…

इन दिनों सूरज इस तरह आग का गोला फेक रहा है कि लोग अगर थोड़ी देर धूप में खड़े हो जाते हैं तो उनका सिर चकराने लगता है। इस गर्मी में राहत पाने के लिए सभी लोग आइसक्रीम,शीतल पेयों का खूब सेवन कर रहें हैं, लेकिन इसके बाद भी राहत का एहसास नहीं हो रहा है।   

गर्म हवाओं का असर

सरदार पटेल कृषि विवि के मौसम केंद्र के प्रभारी डा. यूपी शाही ने बताया कि अगले तीन चार दिनों तक पर्वतों पर कोई पश्चिम विक्षोभ आने की संभावना नहीं है। इसके चलते पश्चिम और उत्तर पश्चिम गर्म हवाएं एनसीआर में बहेंगी, जिससे गर्मी बढ़ेगी। हालांकि पारा अगले 2 दिनों तक 44 डिग्री तक जा सकता है।

गर्मी की वजह से ट्रेनें रह रहीं घंटों लेट,यात्री हो रहे परेशान  

इस तेज गर्मी की महामारी से लोगों को सफर करने में भी भड़ी परेशानी हो रही है। क्योंकि इस चिलचिलाती धूप की वजह से ट्रेनें घंटों लेट हो रही हैं और लोगों को गर्मी का सामना करना पद रहा है।   सोमवार को नौचंदी चार घंटा लेट रही और 11.15 बजे सिटी स्टेशन पहुंची। वहीं संगम एक्सप्रेस ढ़ाई घंटा विलंब से आई। लखनऊ से मेरठ आ रही राज्यरानी तीन घंटे लेट रही। देहरादून इंदौर एक्सप्रेस तीन घंटा लेट सिटी स्टेशन पर पहुंची। लंबी दूरी की ट्रेने ज्यादाटार लेट हो रही हैं। जिसकी वजह से यात्रियों की तबियात भी ख़राब हो जा रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपी कैबिनेट बैठक में 7 प्रस्तावों के साथ गोवंश संरक्षण कोष नियमावली को भी मिली मंजूरी…

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ । लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई पहली कैबिनेट बैठक में गो वंश संरक्षण व संवर्धन कोष नियमावली-2019 को मंजूरी देने सहित सात प्रस्तावों पर मुहर लगी है ।


इसमें छुट्टा पशुओं से होने वाली परेशानियों का मुद्दा भी अहम माना जा रहा है । किसानों की नाराजगी खत्म करने के लिए यह मुद्दा अहम माना जा रहा है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान किसानों ने सबसे बड़ी शिकायत छुट्टा पशुओं से फसलों के नुकसान की बात बताई थी । जिस पर सरकार ने मंजूरी दे दी ।

बैठक में लोकसभा चुनाव में जीत के लिए प्रदेश वासियों के प्रति आभार जताते हुए धन्यवाद प्रस्ताव भी पारित किया गया ।

यह भी पढ़ें: यूपी में नहीं थम रहा जहरीली शराब का कहर, बाराबंकी में 10 की मौत

  • गन्ना निति में संशोधन का प्रस्ताव हुआ पास
  • 2018-19 में प्राविधिक शिक्षा व नागरिक उड्डयन विभाग में एकमुश्त बजट व्यवस्था के अंतर्गत जारी की गई स्वीकृतियों से कैबिनेट को अवगत कराना ।
  • राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम-1973 में संशोधन ।
  • उत्तर प्रदेश गौ वंश संरक्षण 2019 के नियम में बदलाव का प्रस्ताव पास
  • गौतमबुद्ध नगर में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के निर्माण और विस्तार के लिए आये सुझाव का प्रस्ताव पास निर्माण के लिए 1471 एकड़ जमीन का अदिग्रहन किया गया है । 894 करोड़ की हुई स्वीकृति PPP माडल पर होगा विस्तार, 30 मै को होगा टेंडर 6 महीने में पूरी होगी टेंडर प्रक्रिया । 4 फेज में होगा निर्माण कार्य ।
  • रमाला चीनी मील को पूरी तरह से सरकार ही चलाएगी ।
  • अमेठी के सभी कॉलेज डॉ. राम मनोहर लोहिया विश्विद्यालय से संबद्ध किया गया । पहले कानपुर छत्रपति शाहूजी महराज से संबंधित थे सभी कॉलेज ।http://www.satyodaya.com
Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 28, 2019, 4:31 pm
Dreary (overcast)
Dreary (overcast)
43°C
real feel: 42°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 8%
wind speed: 6 m/s WNW
wind gusts: 6 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 4:44 am
sunset: 6:24 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending