Connect with us

प्रदेश

लखनऊ महोत्सव के दौरान हेलीकॉप्टर से कर पाएंगे शहर की सैर, इतने का होगा टिकट

Published

on

लखनऊ महोत्सव

फाइल फोटो

लखनऊ। इस बार लखनऊ महोत्सव के दौरान पर्यटन विभाग आसमान की सैर करवाएगा। जिसकी वजह से नवंबर की जगह इस बार जनवरी में लखनऊ महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसमें सबसे खास बात है हेलीकॉप्टर जॉय राइड। एडवेंचरस गेम की तहत पर्यटन विभाग के इस प्रस्ताव को शासन से मंजूरी भी मिल गई है। समिति से जुड़े लोगों के अनुसार आसमान से राजधानी का नजारा देखने के लिए प्रति व्यक्ति टिकट दर 2500 से 3000 रुपये तक हो सकती है।

क्षेत्रीय पर्यटक अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव के अनुसार हेलीकॉप्टर जॉय राइड योजना काफी पहले बनाई गई थी। हालांकि हेलीपैड के लिए जमीन न मिलने से इसे शुरू नहीं किया गया था। हालांकि अब लखनऊ महोत्सव के दौरान जनवरी से ट्रायल शुरू कर दिया जाएगा। आसमान से पर्यटन स्थल देखने का मजा ही कुछ और होगा। महोत्सव के दौरान दो हेलीकॉप्टर से लखनऊ के पर्यटन स्थलों का दर्शन करवाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:इस गलती ने निकाले किसान दंपति के आंसू, 41 हजार रुपयों के टुकड़े हवा में उड़े….

हेलीकॉप्टर से हुसैनाबाद हेरिटेज जोन, आंबेडकर पार्क, जनेश्वर मिश्र पार्क, लोहिया पार्क, प्राणि उद्यान और हजरतगंज के अलावा चंद्रिका देवी मंदिर, बुद्धेश्वर मंदिर समेत कई जगहों की सैर करवाई जाएगी। जॉय राइड 10 से 12 मिनट की होगी। हालांकि दोनों हेलीकॉप्टर दिन और रात के समय केवल एक-एक बार ही उड़ान भरेंगे। इस हेलीकॉप्टर में करीब दस से बारह लोग सवार हो सकेंगे। टिकट के लिए महोत्सव स्थल पर ही काउंटर बनाया जाएगा।

प्रदेश

रायबरेली में होगा भव्य फैशन शो का आयोजन

Published

on

लखनऊ: ई. एल. इवेंट्स और आर. एच. वायी टी. एच. एम. एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में शो ऑर्गनाइज़र आकाश खुशवानी द्वारा मि. मिस. मिसेज. और किड्स रायबरेली का ऑडिशन आयोजित किया गया। इस शो की को-ऑर्गनाइज़र हिमांशी यादव, डायरेक्टर गगन सलूजा इस शो में मुख्य अतिथि डॉ श्रेया जी डायरेक्टर ऑफ आर एच… अकेडमी के सहयोग से आयोजित किया गया। मॉडलस ने अपनी कला , प्रतिभा का ऑडिशन प्रदर्शित किया।

यह भी पढ़ें: डीएम अभिषेक प्रकाश ने बीती रात रैन बसेरों का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

होने वाला फैशन शो में भारत वर्ष के अनेक राज्यों और शहरों में से कई नामचीन हस्तियों ने शिरकत करेंगी। इस शो की इस शो की जिसमें एम टीवी के फेमस शो मि एंड मिस 7 स्टेट से सिलेब्रिटी कुलदीप शर्मा और ज्योति चौधरी, राजस्थान से किंग ऑफ कांसेप्ट के नाम से जाने वाले डिजाइनर अभिषेक वरिष्ठ, लखनऊ से सिलेब्रिटी डिजाइनर आमिर इदरीश, रायबरेली निफ्ट से डिजाइनर अरविंद कुशवाहा, प्रयागराज से डिजाइन र रोशनी प्रजापति, दिल्ली से डिजाइनर आलिया सिंह, नैनीताल से सुपर मॉडल राखी रवीना, लखनऊ से फैशन कोरियोग्राफर रचयिता गुप्ता, सेलिब्रिटी फ़ोटो ग्राफर रवि शंकर शर्मा और लखनऊ के आशावादी एंकर जैन जैसे हस्तियां शिरकत करेंगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

इस गलती ने निकाले किसान दंपति के आंसू, 41 हजार रुपयों के टुकड़े हवा में उड़े….

Published

on

गरीब इंसान

फाइल फोटो

लखनऊ। जब कोई गरीब इंसान अपनी वजह से बर्बाद होता है तो उसके आंखों से आंसू गिरने लगते हैं। ऐसा ही कुछ आगरा के एक किसान दंपति के साथ हुआ है। आगरा में किसान दंपती ने चोरों के डर से 41 हजार रुपये करब में छिपाकर रखे, लेकिन पैसों के छिपाते समय उस किसान से एक छोटी से चूक हो गई। जिसने उस किसान दंपति के आंखों से आंसू निकाल दिए हैं। किसान के आंखों के सामने सारे नोट टुकड़े-टुकड़े होकर हवा में उड़ गए। जमापूंजी को बर्बाद होता देख किसान दंपती की आखों से आंसू छलक आए।

आगरा के बरहन क्षेत्र के गांव नगला हरदासी में गुरुवार को 2000 और 500 नोटों के टुकड़े हवा में उड़ने लगे। यह देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए। जिसके बाद गांव वालों को पता चला कि यह रकम गांव के किसान राजकुमार ऊर्फ काला की है, जो चोरों के डर से करब में छिपाकर रखी थी।

ये भी पढ़ें:सीएम योगी ने नीति आयोग के उपाध्यक्ष से मुलाकात कर कई मुद्दों पर की चर्चा…

दरअसल, राजकुमार उर्फ काला अपने ताऊ रमेश चंद्र के खाली पड़े प्लॉट में रहकर पशुओं का पालन करता है। बुधवार को काला हाट में 41550 रुपये में अपनी भैंस बेचकर आया था। चोरों के डर से उसने पत्नी अनीता के साथ बुधवार शाम को 41550 रुपये करब में छिपा कर रख दिए।

करब के साथ टुकड़े टुकड़े हुए नोट

जानकारी के मुताबिक गुरुवार दोपहर को राजकुमार आलू में पानी लगाने खेत पर चला गया। उसके जाने के बाद गांव में थ्रेसर लेकर करब कूटने वाला आ गया। लेकिन पत्नी ने ध्यान नहीं दिया कि शाम को उसने करब में रुपये रखे थे। वो उसी करब की थ्रेसर से कुटाई कराने लगी।

जब करब की कुटाई होने लगी तो 2000 और 500 के नोट टुकड़े टुकड़े होकर हवा में उड़ने लगे। गांव वालों ने रुपयों के टुकड़े हवा में उड़ते देखे तो उन्होंने ट्रैक्टर बंद करवाया। तब तक सभी रुपये टुकड़े-टुकड़े हो गए। इतनी रकम बर्बाद होने से किसान दंपती के आंसू रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

सीएम योगी ने नीति आयोग के उपाध्यक्ष से मुलाकात कर कई मुद्दों पर की चर्चा…

Published

on

नीति आयोग

फाइल फोटो

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सीएम आवास पर नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार से मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने कई मुद्दों पर चर्चा भी की है।

सीएम योगी ने नीति आयोग के उपाध्यक्ष संग सारनाथ में पर्यटन, प्रदेश में औद्योगिक निवेश, बुंदेलखंड जल आपूर्ति योजना, पुराने कुओं व तालाबों का पुनर्निर्माण, वर्षा जल का संरक्षण, ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के लिए मनरेगा की मदद लेना और प्रदेश में 14 नए मेडिकल कॉलेजों के प्रस्ताव केंद्र को भेजने पर चर्चा की है।

ये भी पढ़ें:आजादी की लड़ाई का साक्षी है लखनऊ विश्वविद्यालय, हॉस्टलों के रखे गए ये नाम….

इतना ही नहीं सीएम योगी ने प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टरों की कमी पर भी बात की। इसके अलावा, योगी ने बताया कि प्रदेश में करीब एक करोड़ 18 लाख लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ मिल रहा है। वहीं, मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना का 10 लाख और लोगों को भी लाभ मिलेगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 15, 2019, 12:58 pm
Sunny
Sunny
29°C
real feel: 31°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 34%
wind speed: 1 m/s W
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:55 am
sunset: 4:46 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending