Connect with us

बिहार

बिहार: जगन्नाथपुर मेले में नवजात शिशुओं का शव बना तमाशा, आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे….

Published

on

फाइल फोटो

रांची के ऐतिहासिक जगन्नाथपुर मेले का एक मामला सामना आया है। जहां नवजात शिशुओं के शवों को केमिकल में डालकर प्रदर्शन किया जा रहा है। हैरानी की बात यह है कि यह प्रदर्शन जहां किया जा रहा है, वहां से महज 50 मीटर की दूरी पर मेले की देखभाल करने के लिए ओपी बनाया गया है। जहां लोगों की काफी भीड़ भी जमा हुई थी। सभी लोग पैसे देकर तमाशा देख रहे थे।

जब इस ऐतिहासिक मेले की तस्वीरें बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो प्रशासन हरकत में आया और हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार के आदेश पर धुर्वा थाने की पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर तीन लोगों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है। इन आरोपियों में कोलकाता के वकील माइटी, पिंटू माइटी और प्रभात सिंह शामिल है। हालांकि पुलिस तीनों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।

डीएसपी ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की कही बात

जानकारी के मुताबिक तीनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे कोलकाता से इन अविकसित भ्रूण को लाये थे। उन्होंने कहा कि, मेला समिति के लोगों को 10 हजार रुपये भी दिए थे। हालांकि जगन्नाथपुर मेला न्यास समिति के कोषाध्यक्ष लाल प्रवीर नाथ शहदेव ने आरोपियों के इस बयान से साफ इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि इसके लिए कोई अनुमित नहीं ली गई थी और न ही मेला समिति ने आरोपियों से पैसा लिया। उन्होंने कहा कि समिति का तमाशा दिखाने वाले लोगों से कोई लेना-देना नहीं है।

ये भी पढ़े:बिहार: शादी समारोह में घुसा बेकाबू ट्रक, 8 लोगों की मौत, कई घायल….

हटिया डीएसपी प्रभात रंजन ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऐसी अमानवीय हरकत करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि अभी अविकसित भ्रूण का पता लगाने का काम पुलिस का जारी है। जल्द ही ऐसा काम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। http://www.satyodaya.com

बिहार

बिहार: शादी समारोह में घुसा बेकाबू ट्रक, 8 लोगों की मौत, कई घायल….

Published

on

बिहार

फाइल फोटो

नई दिल्ली। देशभर में हादसों का सिलसिला कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। बुधवार को देर रात बिहार से एक दिल दहला देने वाला हादसा सामने आया है। जहां एक शादी समारोह की खुशियां मातम में बदल गईं।

बता दें बिहार के लखीसराय में बुधवार देर रात एक शादी समारोह चल रहा था। इसी बीच एक बेकाबू ट्रक परिसर में घुस आया। इस हादसे के शिकार हुए 8 लोगों की मौके पर मौत हो गई। ये सभी लोग एक बेकाबू ट्रक की चपेट में आ गए। वहीं इस दौरान कई लोग घायल भी हो गए हैं। इन सभी को लखीसराय के स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़े:देश के सबसे बड़े वकील इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के घर पड़ा CBI का छापा….

जानकारी के मुताबिक लखीसराय के हलसी बाजार में एक शादी चल रही थी, जहां थाना क्षेत्र के गढ़ी विशनपुर गांव से बारात आई थी। इसी शादी में मौत बनकर आए एक अनियंत्रित ट्रक ने कई लोगों को अपना निशाना बना लिया। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम लगा दिया और मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। हालांकि इस घटना पर पहुंची पुलिस बल जल्दी से  शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इस अनियंत्रित ट्रक के चपेट में आई कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जबकि हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर फरार हो गया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

बिहार

ससुराल से दूल्हे की अर्थी के साथ विदा हुई बारात, भाई की भी हालत नाजुक

Published

on

पटना। शादी दो परिवारों में ढेर सारी खुशियां लेकर आती है। लेकिन अति उत्साह और लापरवाही के चलते आए दिन खबरें आती हैं कि हर्ष फॅायरिंग ने इन खुशियों में आग लगा दी। लेकिन सोचिए कि वह मंजर कैसा होगा जब मंडप में दूल्हे की ही गोली लगने से मौत हो जाए!
बिहार के पटना में सोमवार रात ऐसी ही एक घटना सामने आई है। यहां शाम को धूमधाम से गाजे-बाजे के साथ दूल्हा अपनी बारात लेकर आया। जयमाला की रस्म हो चुकी थी और फोटो सेशन चल रहा था। इसी बीच मंच पर बैठे दूल्हे और उसके भाई को गोली लगी और अफरा-तफरी मच गई। दुल्हन स्टेज पर ही बेहोश हो गई। लोगों ने तत्काल दूल्हे को अस्पताल पहंुचाया लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी। जबकि दूल्हे के भाई की स्थिति नाजुक बनी हुई है। सोचने को मजबूर कर देने वाली यह घटना दानापुर से सटे शाहपुर की है। मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के मुताबिक घटना उस वक्त हुई जब विवाह में जयमाला का कार्यक्रम हो रहा था।

यह भी पढ़ें-इस बैंक ने की 18 हजार लोगों की छंटनी, आर्थिक संकट बना कारण

इसी दौरान वहां मौजूद बाराती पक्ष के लोगों की तरफ से फायरिंग की जा रही थी। फायरिंग के दौरान निकली गोली दूल्हा समेत उसके भाई को भी जा लगी। मृतक दूल्हे का नाम सत्येंद्र राय बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक बारात हरसामचक से भूलेटन राय के घर आई थी। दूल्हे के भाई का इलाज स्थानीय हाईटेक अस्पताल में ही चल रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

झारखंड: विधान सभा चुनाव में भाजपा सरकार एमएस धोनी को बना सकती है कैंडिडेट….

Published

on

झारखंड

फाइल फोटो

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में बंपर वोटों से अपनी जीत दर्ज कराने वाली भाजपा सरकार विधान सभा की तैयारी के लिए कमर कस ली है। इसी तरह झारखंड में होने वाले विधान सभा चुनाव में इस बार भाजपा सरकार भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर दांव खेल सकती है।

जानकारी के मुताबिक बीजेपी इस बार झारखंड से एमएस धोनी को अपना कैंडिडेट बना सकती है। भाजपा के लिए महेंद्र सिंह धोनी जीत की कंफर्म टिकट हैं। माही की प्रसिद्धि के चलते भाजपा को झारखंड मुक्ति मोर्चा ( JMM ), राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) और कांग्रेस ( Congress ) जैसे अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों की तुलना में अप्रत्याशित लाभ मिलेगा।

ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि भाजपा धोनी को लेकर हर तरह की तैयारी कर चुकी है। अगर धोनी पार्टी की टिकट पर  चुनाव लड़ते हैं, तो कोई परेशानी है ही नहीं है, लेकिन अगर धोनी पार्टी में शामिल नहीं होते हैं, तो वह भाजपा के लिए चुनावी अभियान में जरूर शामिल होंगे। लोगों की माने तो झारखंड में विधानसभा चुनाव दिसंबर में होना था, लेकिन ऐसी चर्चाएं हैं कि यहां पर भी महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ अक्टूबर में ही चुनाव आयोजित करवाए जा सकते हैं।

ये भी पढ़े:इस गांव की महिलाओं ने कचरे को बनाया सोना, अब सभी हुए उनके मुरीद…

भाजपा का शीर्ष नेतृत्व धोनी से संपर्क में है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि धोनी इस वर्ल्ड कप  के बाद क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि लंदन में अपने संन्यास के बारे में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि मैं कब संन्यास लूंगा।” लेकिन भाजपा को पूरी उम्मीद है कि जैसे ही माही क्रिकेट से संन्यास लेंगे, वह पार्टी की मदद जरूर करेंगे।

वहीं अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो महेंद्र सिंह धोनी ने राजनीति से जुड़ने पर अपनी दिलचस्पी जाहिर की थी। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, “हम पूर्व कप्तान के नियमित संपर्क में हैं। वह क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भाजपा में शामिल होंगे। पार्टी में शामिल होने की तारीख धोनी तय करेंगे।”

भाजपा को उम्मीद है कि झारखंड चुनाव में पार्टी के सबसे बड़े सितारे यानी पीएम नरेंद्र मोदी के बाद धोनी दूसरे सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र होंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 11, 2019, 11:33 am
Fog
Fog
26°C
real feel: 36°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 100%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 7
sunrise: 4:51 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending