Connect with us

बिहार

बिहार: अनियंत्रित ट्रक ने ऑटो को रौंदा, 6 लोगों की मौत, अन्य घायल…

Published

on

बिहार: नालंदा में गिरियक थाना क्षेत्र में घोराही गांव स्थित एनएच 31 पर बुधवार को एक ट्रक ने ऑटो को जोरदार टक्कर मार दी। वहीं इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोगों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। घायलों को पावापुरी मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि इस हादसे में ऑटो के परखच्चे उड़ गए। घटना की सूचना मिलते ही गिरियक थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और घायलों को इलाज के लिए पावापुरी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं घटना के बाद चालक ट्रक को लेकर फरार हो गया।

ये भी पढ़ें: जल निगम मुख्यालय पर कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर किया प्रदर्शन…

जानकारी के मुताबिक बिहारशरीफ-रांची एनएच पर ऑटो सवारी लेकर आ रहा था। इस दौरान दूसरी ओर से आ रहे एक अनियंत्रित ट्रक ऑटो को रौंदते हुए निकल गया। हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। बता दें कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि ऑटो मुख्य सड़क से काफी दूर जा कर गिरी। हादसे की तेज आवाज सुनते ही स्थानीय लोग बचाव के लिए दौड़े और घायलों को गाड़ी से बाहर निकाला। मृतकों की पहचान नवादा जिला के कुटरी गांव निवासी पूनम देवी व यूपी के एटा निवासी नंद किशोर के रूप में हुई है। वहीं अभी 4 मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। घायलों में दौलती देवी, सुनीता देवी व सुधांशु कुमार हैं। http://www.satyodaya.com

बिहार

बिहार: किसान की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

बिहार: शिवहर जिले के नगर थाना क्षेत्र के हरनाही पूर्वी गांव में मंगलवार को बदमाशों ने एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि हरिनाही पूर्वी गांव निवासी बिंदेश्वरी सिंह (50) अपने घर पर था, इस दौरान एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने धावा बोल कर किसान की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए।  

बता दें कि गोली की आवाज सुनकर लोग दौड़े लेकिन, तब तक किसान विंदेश्वरी सिंह की मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना पाकर नगर थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की।  वहीं पुलिस ने घटनास्थल से एक 315 बोर का खोखा और पिस्टल की 5 गोलियों की मैगजीन बरामद की।  फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  वहीं जिले में अलर्ट जारी कर वाहन जांच भी शुरू कर दी गई है।  

ये भी पढ़ें: बिहार: मार्केट में लगी आग, 15 दुकानें जलकर खाक, 50 लाख की संपत्ति स्वाहा

बता दें कि मृतक पर बीते वर्ष 17 मार्च 2019 को बदमाशों ने जानलेवा हमला बोला था।  जिसमें अज्ञात हमलावरों ने खुद को पुलिसवाला बताकर रात में दरवाजा खुलवाया था।  बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में विंदेश्वरी सिंह का हाथ जख्मी हो गया था।  जिसके बाद इस मामले को लेकर नगर थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। घटना की वजह जमीनी विवाद बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि पूर्व के मामले का अध्ययन इसकी गहनता के साथ जांच की जाएगी।http://www.satyodaya.com  

Continue Reading

बिहार

बिहार: मार्केट में लगी आग, 15 दुकानें जलकर खाक, 50 लाख की संपत्ति स्वाहा

Published

on

फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर।  बिहार के मुजफ्फरपुर में सोमवार रात औराई थाना क्षेत्र के भैरव स्थान स्थित मार्केट की 15 दुकानों में भीषण आग लग गई।  वहीं आग लगने से करीब 50 लाख की संपत्ति का नुकसान बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक भैरव स्थान स्थित मार्केट में देर रात वीरेंद्र राय के हार्डवेयर की दुकान में आग लग गई।  देर रात होने के कारण  आग फैलने लगी और पूरा मार्केट की इसकी चपेट में आ गया।

ये भी पढ़ें: कैदी के खुद को गोली मारने के मामले में दस पुलिसकर्मी सस्पेंड, 7 को जेल

धीरे-धीरे आग मिठाई की दुकान, श्रंगार की दुकान, स्टूडियो, पान की दुकान, स्टोर व एक चप्पल की दुकान में फैल गई।  फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। आग लगने पर स्थानीय लोगों ने अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास किया।  जिसके बाद सूचना मिलने पर दमकल विभाग की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।  वहीं देर रात आग लगने की खबर मिलते ही स्थानीय विधायक डॉ. सुरेंद्र कुमार भी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने में मदद की।  http://www.satyodaya.com

Continue Reading

बिहार

बिहार: पहली लोकसभा के सांसद व डुमरांव के राजा कमल सिंह का हुआ निधन

Published

on

कमल बहादुर सिंह

फाइल फोटो

पटना। देश की पहली लोकसभा के सांसद और बिहार के डुमरांव महाराजा कमल बहादुर सिंह का 93 साल की उम्र में रविवार की सुबह निधन हो गया। कमल बहादुर सिंह के पुत्र चंद्रविजय सिंह  ने बताया कि रविवार को भोजपुर स्थित कोठी पर उनका पार्थिव शरीर लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। सोमवार की सुबह उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

अटल बिहारी बाजपेयी से थे गहरे संबंध

कमल सिंह का पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ काफी गहरे संबंध थे। वाजपेयी के प्रभाव के कारण ही उन्होंने जनसंघ की सदस्यता ग्रहण की थी। स्वतंत्रता के बाद शाहाबाद में शिक्षा और सामाजिक विकास में इनका अहम योगदान रहा है।

ये भी पढ़ें:फिरोजाबादः ट्रक ने मारी कार में जोरदार टक्कर, 9 लोग घायल…

देश के प्रथम सांसद महाराज कमल सिंह ने सुबह 5.10 बजे अंतिम सांस ली। उनके निधन से पूरे शाहाबाद इलाके में शोक की लहर दौड़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि एक स्वर्णिम और गौरवशाली अतीत का आज अंत हो गया।

पहली लोकसभा के लिए हुए थे निर्वाचित

कमल सिंह आजादी के बाद पहले आम चुनाव में शाहाबाद से सांसद निर्वाचित हुए थे । साल 1957 में दूसरे आम चुनाव में बक्सर संसदीय क्षेत्र अस्तित्व में आया। यहां से भी जनता ने उन्‍हें अपना प्रतिनिधि चुनकर लोकसभा में भेजा था।

जानकारी के मुताबिक कमल सिंह ने पुराने शाहाबाद जिला (बक्सर, सासाराम, भोजपुर, कैमूर) के अलावा उतर प्रदेश के इलाके में खास तौर पर शिक्षा एवं स्वास्थ के क्षेत्र में मुक्त हस्त से जमीन और संसाधन दान किये थे।  बक्सर में प्रतापसागर स्थित टीबी अस्पताल,  डुमरांव राज अस्पताल, नगर में दो बालिका विद्यालय तथा आरा स्थित महाराजा कालेज व एचडी जैन कालेज सहित दर्जनों स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, मंदिर, मठ-मठिया डुमराव उन्ही की देन है।http://www.satyodaya.com  

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 7, 2020, 10:16 pm
Mostly clear
Mostly clear
15°C
real feel: 15°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 93%
wind speed: 1 m/s ENE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:26 am
sunset: 4:59 pm
 

Recent Posts

Trending