Connect with us

बिहार

बाढ़ दौरे पर अफसरशाही दिखा रहे एसडीओ को गिरिराज सिंह ने लगायी लताड़

Published

on

पटना। अपने बयानों को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अकसर सुर्खियों में रहते हैं। बिहार के बेगूसराय से भाजपा सांसद गिरिराज सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार वह एक सरकारी अधिकारी को फटकार लगाने को लेकर विवादों में घिर गए हैं। रविवार को गिरिराज सिंह बाढ़ प्रभावित अपने संसदीय क्षेत्र बछवाड़ा के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान पीड़ितों का हालचाल लेने और बातचीत के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि केन्द्रीय मंत्री का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया। दरअसल बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पहुंचे केन्द्रीय मंत्री बारिश में भीगते हुए जनता का हालचाल ले रहे थे और वहां के हालात का जायजा ले रहे थे। लेकिन उनके साथ आए एसडीओ सरकारी गाड़ी में बैठे-बैठे ही लोगों की शिकायत सुन रहे थे।

एसडीओ की अफसरशाही देख केन्द्रीय मंत्री भड़क गए। गिरिराज सिंह ने एसडीओ को डांटते हुए कहा, ऐसा बर्ताव किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि जनता आपकी शिकायत कर रही है। पूरी रास्ता आपकी तारीफ सुनते आया हूं। दोबारा ऐसी तारीफ नहीं सुनना चाहता। उन्होंने कहा कि आप सरकारी अधिकारी हैं। आपको कभी किसी के साथ पक्षपात नहीं करना चाहिए। सभी लोग आपके लिए एक समान हैं। 2016 में यहां कैंप लगा था और इस बार अगर कैंप नहीं लगा तो मैं धरना दूंगा।

यह भी पढ़ें-रामबाबू रस्तोगी ने स्वर्णकार समाज की राजनीतिक उपेक्षा का लगाया आरोप

उन्होंने एसडीओ को फटकार लगाते हुए कहा कि आप गलत फहमी में मत रहिए। मैं जिस दिन तक सांसद रहूंगा, सांसद की भूमिका में रहूंगा और आप अपने आप को एसडीओ के दायरे में रखिए, पूरा समाज आपके खिलाफ बोल रहा है। यहां आकर चिन्हित कीजिए और सारा काम कीजिए। आसपास के सभी पंचायतों में कैंप लगना चाहिए।
इससे पहले गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया,
बछवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र झमटिया से लेकर चमथा तक बाढ़ का निरीक्षण किया। जल स्तर मे वृद्धि के कारण पानी घरों मे घुस गया है। राज्य सरकार से कहा कि तुरन्त नाव, दवा और मवेशियों के चारा की व्यवस्था करें। उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा, बछवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र झमटिया से लेकर चमथा तक बाढ़ का निरीक्षण किया। स्थिति का जायजा लेने के बाद यहां के लोकल अधिकारियों से एवं बिहार के चीफ सेक्रेटरी से भी बात की। उम्मीद हैं इसका जल्द से जल्द संज्ञान लिया जाएगा एवं निवारण किया जाएगा।http://www.satyodaya.com

बिहार

बिहार: असलहे के बल पर बदमाशों ने कारोबारी से लूटे 20 लाख के गहने

Published

on

पटना: बदमाशों ने पटना पुलिस को खुली चुनौती देते हुए लूट की एक बड़ी वारदात को अंजाम दे डाला।  शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के खाजपुरा स्थित अशोकपुरी में वर्षा ज्वेलर्स शॉप पर बदमाशों ने करीब 20 लाख की लूट की है। बताया जा रहा है कि बुधवार शाम बाइक सवार 3 नकाबपोश बदमाशों ने असलहे के बल पर चंद पांच मिनट में करीब15-20 लाख रुपए के सोने व चांदी के आभूषण और 12 हजार रुपए लूट लिए। घटना की सूचना पर पहुंची  पुलिस देर रात तक घटनास्थल की जांच करने में जुटी रही।  

वहीं दूसरी ओर एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने लूट की घटना की पुष्टि की है। बदमाशों की पहचान के लिए दुकान के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। बताया जा रहा है कि दुकान मालिक सुरेंद्र कुमार वर्मा मूलरूप से बक्सर निवासी हैं, जो राजीव नगर थाना क्षेत्र के मजिस्ट्रेट कॉलोनी रोड नंबर एक में रहते हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार शाम करीब साढ़े सात बजे वह दुकान में बैठे थे।

ये भी पढ़ें: तेज रफ्तार कार ने स्कूली वैन में मारी जोरदार टक्कर, चालक घायल

इस दौरान बाइक सवार तीन बदमाश आए। जिनमें से एक बाइक के पास खड़ा था और दो बदमाश रिवॉल्वर के साथ अंदर घुस आए। जिसमें एक अपराधी ने दुकानदार की गर्दन पकड़ ली। दूसरे ने कनपटी पर रिवॉल्वर तान दी।  जिसके बाद बदमाशों ने 5 मिनट में दुकान के अंदर बॉक्स में रखे 300 ग्राम से ज्यादा के सोने के आभूषण और दो किलो चांदी लूट ली।  

साथ ही बदमाशों ने दुकानदार की जेब में रखे एटीएम कार्ड, 12 हजार नकद, भी छीन लिए। जिसके बाद वह तीनों बदमाश अशोकपुरी की तरफ फरार हो गए।  पुलिस जांच में पता चला कि सड़क किनारे मौजूद इस दुकान में न तो कोई सशस्त्र सुरक्षाकर्मी रखा गया था और न ही सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था। वहीं दुकान के पास स्थित एक मकान में लगा सीसीटीवी कैमरा खराब पाया गया। घटनास्थल के पास मौजूद एक अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरे को पुलिस खंगाल रही है और बदमाशों की तलाश कर रही है।  http://www.satyodaya.com

Continue Reading

बिहार

CM नीतीश ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुए हादसे पर जताया शोक

Published

on

पटना: सीएम नीतीश कुमार ने यूपी के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर फिरोजाबाद व इटावा जिले की सीमा के समीप भदान गांव के पास हुए बस हादसे पर गहरा शोक जताया है। सीएम ने हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ दुख की इस घड़ी में मृतकों के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

ये भी पढ़ें: सीएमओ ऑफिस में डॉक्टर व कर्मचारियों के बीच मारपीट, जानें पूरा मामला

सीएम नीतीश कुमार ने दुर्घटना में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ्य होने की ईश्वर से कामना की है। साथ ही इस सड़क हादसे में बिहार के निवासी मृतकों के आश्रितों को 2 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान और गंभीर रूप से घायल यात्रियों के परिजनों को 50 हजार रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की है। इसी कड़ी में घायल लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के लिए प्रतिनिधि के रूप में नई दिल्ली स्थित बिहार भवन के संयुक्त श्रमायुक्त को घटनास्थल पर भेजा गया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

बिहार

बिहार: बाइक सवार बदमाशों ने रिटायर्ड शिक्षक दंपति से 10 लाख रुपए लूटे

Published

on

पटना: बिहार की राजधानी पटना में एक बड़ी लूट की वारदात प्रकाश में आई है। बुधवार को दिनदहाड़े बाइक सवार चार बदमाशों ने रिटायर्ड शिक्षक दंपति को निशाना बनाते हुए उनसे 10 लाख रुपए की लूट की। इस दौरान शिक्षक दंपति ने जब लूट का विरोध किया, तो बदमाशों ने उन्हें गिरा दिया, जिसमें महिला बुरी तरह से जख्मी हो गईं है। लूट की इस वारदात से पूरे इलाके में सनसनी मच गई। घटना की सूचना पर बिहटा पुलिस ने इलाके की नाकेबंदी कर बदमाशों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: UP: ग्राम प्रधान पति ने दोस्तों के साथ मिलकर महिला से किया गैंगरेप

बता दें कि  पटना से सटे बिहटा में दिनदहाड़े हथियार बंद बदमाशों ने बिहटा-खगौल मुख्य मार्ग पर रिटायर्ड शिक्षक दंपति को घायल कर दस लाख रुपये लूट लिये। शिक्षक दंपती बिहटा के बहपुरा निवासी सह सेवानिवृत्त शिक्षक किशोर कुमार गुप्ता और अनिता गुप्ता जमीन खरीदने के लिए बैंक ऑफ इंडिया से 10 लाख रुपए निकाल कर अपनी बाइक से घर जा रहे थे। तभी बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। बता दें कि मंगलवार को आठ घंटे के भीतर पटना मुख्‍यालय में दो हत्‍याएं हो गई थीं। एक हत्‍या एयरपोर्ट थाना क्षेत्र जैसे रिहाइशी इलाके में हो गई थी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 28, 2020, 4:50 am
Fog
Fog
16°C
real feel: 16°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 87%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:02 am
sunset: 5:36 pm
 

Recent Posts

Trending