Connect with us

बिहार

बिहार :- गणतंत्र दिवस के मौके पर कानून व्यवस्था की उड़ी धज्जियां, प्रेमी जोड़े व RJD नेता सहित हुई चार लोगों की हत्या, जानिए पूरा हाल

Published

on

clickretina digital marketing company
clickretina digital marketing company

बिहार में अपराधी भय मुक्त हो गए हैं, उन्हें प्रशासन की जैसे कोई परवाह ही नहीं। एक तरफ 26 जनवरी को जहां पूरा देश गणतंत्र दिवस माना रहा था, पुलिस प्रशासन कानून व्यवस्था और सुरक्षा के दावे ठोक रहा था वहीं ये बेखौफ अपराधी एक के बाद एक हत्याओं को अंजाम दे रहे थे।

बिहार से प्रेम प्रसंग में हत्या का एक और मामला सामने आया है। यह मामला रोहतास का है जहां के नोखा में पुलिस ने रेलवे ट्रैक से एक प्रेमी-युगल का शव बरामद किया है। दोनों की उम्र महज 17 से 18 वर्ष के आसपास बताई जाती है।

मृतकों की पहचान नोखा के ही गाजी-रामपुर के अनीता रजवार तथा गुरु रजवार के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों शवों को बरामद कर के पोस्टमार्टम के लिए सासाराम लाया है और मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस पूरे मामले को प्रेम-प्रसंग से जोड़कर देख रही है और उसी के आधआर पर अनुसंधान भी कर रही है।

जिस प्रकार से एक ही गांव के युवक-युवती का शव नोखा थाना क्षेत्र के तरर के पास रेलवे ट्रैक से मिला है, वो कई सवाल खड़े करते है। बताया जाता है कि जब लोगों की नजर दोनों पर पड़ी तो उनमें से एक की सांसे चल रही थी लेकिन जब तक लोग अस्पताल ले जाते उसने भी दम तोड़ दिया था। आशंका व्यक्त की जा रही है कि दोनों की हत्या की गई है और वारदात को हादसा का शक्ल देने के लिए रेलवे लाइन पर फेंका गया है। पुलिस इन तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही है। वारदात को ऑनर किलिंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

वहीं दूसरा ओर अपराधियों ने एक युवक को गोलियों से छलनी कर दिया। हत्या की इस घटना से पूरा इलाका सन्न है। मृतक के घरों में कोहराम मच गया है। उधर, हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने बक्सर-कोचस मार्ग को घंटों जाम रखा।

जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के मठिया मोड़ पर सुबह करीब 10 बजे बाइक सवार अपराधियों ने मठिया मोड़ निवासी मदन यादव के पुत्र अमरजीत यादव को भून ​दिया। आनन-फानन में जख्मी युवक को तत्काल सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे वाराणसी रेफर किया गया। लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

तीसरी घटना है बेगूसराय की, जहां राजद कार्यकर्ता की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। घटना मामला चेरिया बरियारपुर थानाक्षेत्र के श्री पुर गांव की है। जानकारी के अनुसार राजद नेता मदन पंडित को घर से बुला कर उनके ही नजदीकी लोगों ने चिमनी के समीप ले जाकर घटना को अंजाम दिया। राजद महासचिव राम सखा महतो की मानें तो शुक्रवार की शाम दो बार मदन को खोजने लिए कुछ लोग आए थे, नहीं मिलने पर उसके नंबर पर कॉल कर बुलाया। देर शाम जब मदन अपने घर नही पहुंचा तो परिजनों ने खोजबीन करना शुरू की। इसी दौरान उसका शव एक चिमनी के निकट मिला। पुलिस इस संबंध में आरोपित नुनुमुनि राम को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

इसी क्रम में चौथी घटना को अपराधियों ने पटना में अंजाम दिया। पटना के फुलवारीशरीफ हाई स्कूल परिसर में असामाजिक तत्वों ने हवाई फायरिंग कर अफरा-तफरी मचा दी। उधर, पटना के पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित लोटस अपार्टमेंट में चार्टर्ड अकाउंटेंट आशीष हलदर के फ्लैट में दिन-दहाड़े डकैती हो गई। डकैतों ने गृहस्‍वामी से उनके लाइसेंसी रिवॉल्वर सहित 2।50 लाख कैश भी लूट लिए। http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार

बिहार में एनडीए ने 39 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, शत्रुघ्न सिन्हा को भारी पड़ी बगावत, टिकट कटा

Published

on

clickretina digital marketing company
clickretina digital marketing company

पटना। शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए (नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस) ने बिहार की 39 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। सिर्फ एक सीट खगड़िया ही है जहां उम्मीदवार घोषित नहीं हुआ है। लगातार अपने बागी तेवरों के चलते चर्चा में रहने वाले सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट कट गया है। शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से सांसद थे। अब उनकी सीट से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद लड़ेंगे।

नवादा से सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की सीट बदल गई है। इस बार वह बेगुसराय सीट से लड़ेंगे। दरअसल, नवादा की सीट गठबंधन में शामिल एलजेपी के हिस्सें में आई है। वहीं, जारी लिस्ट में शाहनवाज हुसैन का नाम नहीं है। वह पिछली बार भागलपुर सीट से बीजेपी के उम्मीदवार थे।

बता दें, पिछली बार बिहार में 22 सीटों पर लोकसभा चुनाव जीतने वाली भाजपा इस बार 17 सीटों पर लड़ रही है। सीट बंटवारे में बीजेपी-जेडीयू की हिस्सेदारी 17-17 सीटों की है। वहीं, एलजेपी (लोक जनशक्ति पार्टी) के हिस्से में 6 सीटें आईं हैं।

यह है उम्मीदवारों की लिस्ट

बीजेपी के उम्मीदवार

सारण-राजीव प्रताप रूडी

उजियारपुर-नित्यानंद राय

बेगूसराय-गिरिराज सिंह

पटना साहिब-रविशंकर प्रसाद

पश्चिमी चंपारण- डॉ. संजय जायसवाल

पूर्वी चंपारण- राधा मोहन सिंह

शिवहर- रमा देवी

मधुबनी -अशोक कुमार यादव

अररिया-प्रदीप सिंह

दरभंगा-गोपाल ठाकुर

मुजफ्फरपुर-अजय निषाद

महाराजगंज-जनार्दन सिंह सिग्रीवाल

पाटलीपुत्र-राम कृपाल यादव

आरा-राज कुमार सिंह

बक्सर -अश्विनी कुमार चौबे

सासाराम- छेदी पासवान

औरंगाबाद-सुशील कुमार सिंह

जेडीयू के उम्मीदवार

वाल्मीकि नगर-वैद्यनाथ प्रसाद महतो

सीतामढ़ी-डॉ. वरुण कुमार

झंझारपुर- राम प्रीत मंडल

सुपौल- दिलेश्वर कामत

किशनगंज-महमूद अशरफ

कटिहार-दुलाल चंद्र गोस्वामी

पूर्णिया-संतोष कुमार कुशवाहा

मधेपुरा-दिनेश चंद्र यादव

गोपालगंज-डॉ. आलोक कुमार सुमन

सिवान-कविता सिंह

भागलपुर-अजय कुमार मंडल

बांका-गिरिधारी यादव

मुंगेर-राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह

नालंदा-कौशलेंद्र कुमार

कराकट- महाबली सिंह

जहानाबाद-चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी

गया-विजय कुमार मांझी

एलजेपी के उम्मीदवार

वैशाली-वीणा देवी

हाजीपुर-पशुपति पारस

समस्तीपुर-रामचंद्र पासवान

नवादा- चंदनकुमार

जमुई -चिराग कुमार पासवान

http://www.satyodaya.com

Continue Reading

बिहार

बिहार में हुआ महागठबंधन की सीटों का ऐलान, जानिए क्या रहा शेयरिंग फार्मूला

Published

on

clickretina digital marketing company
clickretina digital marketing company

बिहार में महागठबंधन ने लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों के बंटवारे की घोषणा कर दी है। सीट शेयरिंग में आरजेडी को 20 सीटें, कांग्रेस को 9, रालोसपा को 5, हम को 3, वीआईपी को 3 सीटें मिली हैं। वहीं, एक सीट आरजेडी के कोटे से सीपीआई माले को दी गई है। साथ ही पहले चरण के उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी गई है।

पटना के मौर्य होटल में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों का बंटवारा हो गया और साथ ही पहले फेज में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों का ऐलान भी हो गया। पहले चरण में गया से जीतन राम मांझी(हम) , नवादा से विभा देवी (राजद), जमुई से भूदेव चौधरी (रालोसपा) , औरंगाबाद से उपेन्द्र प्रसाद(हम) उम्मीदवार होंगे।

बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं और यहां सात चरणों में मतदान सम्पन्न होगा।

11 अप्रैल: जमुई औरंगाबाद, गया, नवादा,

18 अप्रैल: बांका, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर

23 अप्रैल: खगड़िया, झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा,

29 अप्रैल: दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय, मुंगेर

6 मई: मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारन, हाजीपुर, सीतामढ़ी,

12 मई: पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, , शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सिवान, महाराजगंज, वाल्मीकिनगर

19 मई: नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकट, जहानाबाद

लोकसभा के अलावा बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव भी होना है। इसके लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा की गई। नवादा से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के धीरेंद्र कुमार सिंह और डेहरी से राजद के मोहम्मद फिरोज हुसैन प्रत्याशी हैं।

कांग्रेस को सिर्फ 9 सीट

बिहार में कांग्रेस 11 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती थी। उसने लगातार इसकी मांग भी की थी कि उसे ज्यादा सीटें मिले। लेकिन शुक्रवार को हुई प्रेस कांफ्रेस के बाद अब यह साफ हो गया है कि उसे सिर्फ 9 सीटों पर ही संतोष करना पड़ेगा।

बता दें, प्रेस कांफ्रेंस में राजद के मनोज झा सहित कई नेता उपस्थित रहे।

 

 

 

Continue Reading

बिहार

बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे के बाद भाजपा में फूटे बगावती सुर

Published

on

clickretina digital marketing company
clickretina digital marketing company

फ़ाइल फोटो

पटना। बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए जहां महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर अभी भी रार मची हुई है। वहीं एनडीए ने भले ही सीटों का गणित सुलझा लिया हो लेकिन मुश्किलें उनकी भी कम नहीं हुईं हैं। क्योंकि एनडीए में हुए सीट बंटवारे में भाजपा ने अपनी दो ऐसी सीटें सहयोगियों को दे दीं है जहां से पार्टी के दो वरिष्ठ नेता चुनाव लड़ने वाले थे। उसी को लेकर अब बवाल शुरू हो गया है। भाजपा ने शाहनवाज हुसैन और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की सीट जेडीयू, एलजेपी को दे दी है। इस पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दो टूक कहा कि वह चुनाव लड़ेंगे तो सिर्फ नवादा सीट से ही लड़ेंगे। क्योंकि नवादा से ही गिरिराज सिंह सांसद हैं।

बता दें कि रविवार को बिहार एनडीए (बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी) ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों का ऐलान किया। इसके तहत बीजेपी और जेडीयू 17 सीटों पर लड़ेंगी, वहीं एलजेपी के खाते में 6 सीटें आई हैं। उधर, बीजेपी ने अपने दो बड़े नेता शाहनवाज हुसैन और गिरिराज सिंह की सीट भी सहयोगियों को दे दी है।

यह भी पढ़ें: बिहार एनडीए में हुआ लोकसभा सीटों का बंटवारा, जानिए किस सीट से किस पार्टी का प्रत्याशी लड़ेगा चुनाव…

आज इस पर प्रतिक्रिया देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं इस पर बहुत कुछ नहीं कह सकता हूं। इस पर केवल प्रदेश अध्यक्ष ही कुछ कह सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वह मुझसे लगातार कह रहे हैं कि मैं अंतिम समय तक जहां से चाहूंगा, चुनाव लडूंगा। मैं इस पर कुछ भी टिप्पणी नहीं कर सकता। पर, मैंने यह जरूर कहा है कि मैं चुनाव लड़ूंगा तो सिर्फ और सिर्फ नवादा सीट से ही लड़ूंगा।

आपको बता दें कि एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर गिरिराज सिंह शुरू से ही पार्टी से नाराज चल रहे हैं। बताया जा रहा है कि रविवार को सीटों का ब्यौरा सामने आने के बाद उनकी नाराजगी और बढ़ गई है। गिरिराज सिंह पहले भी कहते रहे हैं कि वह नवादा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। पर, सीटों के बंटवारे पर इसका फर्क नहीं पड़ा और रविवार को जारी सीटों में नवादा की सीट सहयोगी एलजेपी को दे दी गई है।

भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों की मानें तो गिरिराज सिंह को बेगूसराय सीट की पेशकश की गई है। यहां से जेएनयू छात्र संघ के पूर्व नेता कन्हैया कुमार सीपीआई पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं। यहां कन्हैया कुमार को महागठबंधन समर्थन करेगी। लेकिन गिरिराज के एक करीबी नेता का कहना है कि वह इस सीट पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं हैं।   http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

March 26, 2019, 3:07 pm
Sunny
Sunny
30°C
real feel: 31°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 26%
wind speed: 3 m/s NW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:34 am
sunset: 5:50 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 7 other subscribers

Trending