Connect with us

बिहार

पटना: डीजल चोरी करते पकड़ा गया युवक, भीड़ ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर की हत्या

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

पटना: फतुहा थाना क्षेत्र में मंगलवार देर रात सड़क किनारे खड़ी एक गाड़ी से डीजल चोरी करते रंगे हाथ पकड़े गए युवक को लोगों ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। साथ ही उसे मृत समझकर लोग उसे छोड़कर फरार हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है कि फतुहा थाना क्षेत्र के नयका रोड पर रोज रात बड़ी संख्या में ट्रक और अन्य गाड़ियां खड़ी रहती हैं। वहीं मंगलवार की रात कुछ लोगों ने एक गाड़ी से युवक को डीजल चोरी करते रंगे हाथों पकड़ लिया। नाराज लोगों की भीड़ ने बिना कुछ सोचे समझे ही चोर को पीटना शुरू कर दिया। जिसके हाथ में जो लगा उससे मारपीट की गई। पिटाई करने के बाद जब चोर मरणासन्न हो गया, तो लोग उसे छोड़कर फरार हो गए।

ये भी पढ़ें: इन राशियों पर मेहरबान है शनि, बनेंगे सारे काम

पुलिस कर्मियों के अनुसार जब वो लोग घटना स्थल पर पहुंचे, तो युवक खून से लतपथ पड़ा था और उसकी सांसें चल रही थीं। बता दें कि उक्त युवक ने चोरी की थी, जिसपर उसके साथ मारपीट की गई है। घायल युवक को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है। http://www.satyodaya.com

बिहार

बिहार में कोरोना का कहर: अररिया जेल में बंद 706 में से 224 कैदी कोरोना पॉजिटव

Published

on

बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या 90 हजार के पार

लखनऊ। देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ रहा है। जिसको लेकर हाहाकार मचा हुआ है। अब तक के मरीजों के मिलने के सारे रिकाॅर्ड टूट गए। इसी बीच बिहार के अररिया जेल में इस बीमारी ने कहर बरपाया है। बिहार के अररिया जेल में बंद 224 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बीते मंगलवार और बुधवार को अररिया जेल में बंद 706 में से 600 कैदियों का टेस्ट हुआ था। जेल में बंद 706 में से 600 बंदियों की जांच कराई गई। जिनमें जिनके टेस्ट रिपोर्ट में अररिया मंडल कारा के 224 कैदी कोरोना संक्रमित मिले हैं। कैदियों का कोरोना संक्रमित रिपोर्ट आने के बाद जेल में हड़कंप मच गया।

इसे भी पढ़ें- लखनऊ: बीते 24 घंटे में कोरोना से 8 की मौत, 475 नए मामले, इस इलाके में ज्यादा केस

बता दें, जांच में मंगलवार को 42 और बुधवार के 182 संक्रमित पाये गये। जेलर प्रमोद दास ने बताया कि अररिया मंडल कारा में 706 बंदी रह रहे हैं। जेल में संक्रमित पाए गए बंदियों की संख्या के बाबत सिविल सर्जन डा.मदनमोहन प्रसाद ने बताया कि बुधवार को जांच में 182 बंदी कोरोना संक्रमित मिले जबकि एक दिन पहले हुई जांच में 42 संक्रमितों की पुष्टि हुई थी। दूसरी तरफ जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा बुधवार की देर शाम तैयार रिपोर्ट से भी पता चलता है कि बड़ी संख्या में कोरोना मरीज मिले हैं। पिछले २४ घंटे में अररिया जिले में कुल 31766 टेस्ट हुए हैं जिसमें 27795 निगेटिव जबकि 1374 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 616 एक्टिव केस है।http://satyodaya.com

Continue Reading

बिहार

बिहार: पुल के उद्घाटन से पहले बाढ़ में बह गयी अप्रोच रोड

Published

on

गोपालगंज में एक और कांड, अधिकारियों ने ऑनन-फानन दुरूस्त की सड़क

पटना। विधानसभा चुनावों की दहलीज पर खड़े बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार मुसीबत में घिरती जा रही है। करीब एक महीने पहले गोपालगंज में में उद्घाटन के दो दिन बाद ही पुल ढहने का मामला सामने आया था। अब गोपालगंज से ही एक और नया मामला सामने आया है। यहां के बांगराघाट पुल का आज वीडिया कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम नीतीश कुमार उद्घाटन करने वाले थे। लेकिन उससे पहले मंगलवार रात करीब 12 बजे पुल की अप्रोच रोड बाढ़ के पानी में बह गयी।

जानकारी के मुताबिक लगभग 50 मीटर रोड कटकर बाढ़ में बह गयी। इसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। ऑनन-फाॅनन सैकड़ों मजदूरों और दो जेसीबी लगातार अप्रोच रोड को दुरुस्त किया गया। बुधवार को पुलिस के उद्घाटन से करीब आधे घण्टे पहले रोड को फिर से बना दिया गया।

भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर विपक्ष हमलावर

चुनाव के चलते विपक्ष इसे भ्रष्टाचार करार देकर नीतीश सरकार पर हमलावर हो गयी है। पूर्व सांसद पप्पू यादव ने ट्वीट कर लिखा है, ‘गोपालगंज में एक और पुल बंगरा घाट महासेतु का अप्रोच पथ उद्घाटन से पहले ही ध्वस्त हुआ! पुल का बार-बार टूटना बिहार में लूट की अंतहीन गाथा का प्रत्यक्ष प्रमाण है। अगर सीएम, पीडब्ल्यूडी मंत्री, अधिकारी एवं विशिष्ट और एसपी सिंगला जैसी कंपनियों की संपत्ति की जांच हो जाए तो सब लुटेरे सामने आ जाएंगे।

उद्घाटन की इन्हें इतनी जल्दी क्यों : तेजस्वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी बिहार सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा, नीतीश कुमार ने वर्षों से 509 करोड़ की लागत से बन रहे बंगरा घाट पुल का अभी आनन-फानन में उद्घाटन कर दिया। लेकिन पुल की अप्रोच पथ टूटी हुई थी। टूटे हुए पुलों, पथों और बांधो के उद्घाटन की इन्हें इतनी जल्दी क्यों है? उद्घाटन से पहले ही पथ टूटना इनके काले भ्रष्टाचार की पोल खोल रहा है?

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी नए टैक्स प्लेटफार्म का करेंगे ऐलान, ईमानदार टैक्सपेयर्स को मिलेगा इनाम

बिहार कांग्रेस ने भी नीतीश सरकार पर चुनावी लाभ लेने के लिए जल्दबाजी में शिलान्यास और उद्घाटन करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस के पूर्व मंत्री रविंद्र मिश्रा ने कहा, चुनाव से पहले इस तरह के उद्घाटन जनता को भ्रमित करने के लिए हैं। नीतीश सरकार को गुणवत्तविहीन इन सरकारी योजनाओं की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

एक महीने पहले भी ऐसा ही मामला

आपको बता दें कि एक महीने के भीतर बिहार में ऐसा दूसरा मामला है, जब पुल उद्घाटन के दौरान या उससे कुछ समय बाद ही ढह गया। इससे पहले भी गोपालगंज में सत्तरघाट महासेतु का सीएम नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया था लेकिन पानी के ज्यादा दबाव के कारण यह पुल टूट गया था। जिसकी वजह से लोगों को आने-जाने का रास्ता भी बंद हो गया था। यह पुल मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, बेतिया और लालछापर को आपस में जोड़ता था। साल 2012 में इस पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। जिसे बनाने में कुल 264 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। यह पुल महज 29 दिन भी नहीं टिक पाया था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

बिहार

बिहार: अंतिम यात्रा में शामिल हुए 16 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। बिहार में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना के लगातार मरीज मिल रहे है। राजधानी पटना में एक साथ 16 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

जानकारी के अनुसार पाए गए सभी 16 लोग एक अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे। यह घटना पटना से 30 किलोमीटर दूर मनेर की है। पिछले दिनों मनेर के देवी स्थान में एक व्यक्ति की मौत हुई थी और उसके बाद उसके शव यात्रा में कई लोग शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि शव यात्रा में शामिल होने के बाद से ही ज्यादातर लोगों की तबीयत खराब हो गई। जिसकी जानकारी प्रशासन को दी गई। 

यह भी पढ़ें:- यूपीः शाॅपिंग माॅल में अब सोमवार से मिलेगी महंगी ब्रांड्स की बीयर व शराब

स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन से अंतिम यात्रा में शामिल हुए सभी 38 लोगों का कोविड-19 टेस्ट कराया जिसमें से 16 लोग संक्रमित पाए गए। अब  जिला प्रशासन इन 16 लोगों के संपर्क में आए अन्य लोगों की छानबीन शुरू कर दी है। ताकि उन सभी लोगों का भी कोविड-19 जांच कराया जा सके। बता दें कि पिछले ही महीने पटना के पालीगंज इलाके में एक शादी समारोह में शामिल होने वाले 113 लोग एक साथ कोविड-19 संक्रमित हो गए थे। जिसमें शादी के दो दिन बाद ही दूल्हे की कोरोना से मौत हो गई थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 15, 2020, 5:47 pm
Partly sunny
Partly sunny
35°C
real feel: 44°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 70%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:08 am
sunset: 6:13 pm
 

Recent Posts

Trending