Connect with us

बिहार

राजनाथ सिंह ने कहा, नासूर थी धारा 370, पीएम मोदी ने सपना सच कर दिखाया

Published

on

पटना। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस समय बिहार में हैं। रक्षा मंत्री पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में भाजपा द्वारा आयोजित जन जागरण सभा में हिस्सा लिया। राजनाथ सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा भारत के लिए नासूर बना गया था। धारा 370 और 35ए धरती के स्वर्ग को रोज लहुलुहान कर रही थी। राजनाथ सिंह ने कहा कि इससे पहले देश की जनता के लिए धारा 370 हटना किसी सपने जैसा लगता था, लेकिन पीएम मोदी ने इस सपने को सच करके दिखा दिया। कहा कि हम खुली आंखों से सपने देखते हैं इसलिए हमारे सपने सच होते हैं। राजनाथ ने कहा कि जम्मू कश्मीर की अधिकतर जनता मोदी सरकार के निर्णय के पक्ष है।
रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बात करनी है तो उसे आतंकवाद को छोड.ना होगा। राजनाथ ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने ऐसा नहीं किया तो उसके खंड-खंड होना तय है। कहा कि देखते हैं, पाकिस्तान कितने आतंकवादी भेजता है, जितने भी आएंगे बच कर नहीं जा पाएंगे। जन जागरण सभा में राजनाथ ने कहा कि हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान अपनी पिछली गलतियों को दोहराते हुए भारत के साथ युद्ध की हिमाकत नहीं करेगा। अब उसके साथ बातचीत पीओके पर होगी। राजनाथ ने कहा कि भारत की जनता स्पष्ट देख रही है कि पाकिस्तान और उसके पाले हुए आतंकवादी हतोत्साहित हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें-चुनावी दंगलः अमित शाह ने कहा, नेहरू की गलती का परिणाम है पीओके और धारा 370

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि अगर बंटवारा नहीं हुआ होता तो पाकिस्तान नहीं होता, और अगर पाकिस्तान नहीं होता तो धारा 370 भी न होती। राजनाथ ने कहा कि देश के अंदर जिन लोगों ने धारा 370 हटाने का विरोध किया है उन्हें कभी माफ नहीं किया जाएगा। कहा कि अब जम्मू कश्मीर की पंचायतों को भी वही अधिकार मिलेगा जो देश की दूसरी पंचायतों को है। इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सांसद डॉ संजय जायसवाल, उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

बिहार

कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज का खर्च उठाएगी नीतीश सरकार

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर भारत ही नहीं पूरी दुनिया परेशान है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे तो महामारी घोषित कर दिया है। वहीं केंद्र सरकार ने इसे राष्ट्रीय आपदा करार दिया है। जिसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को ऐलान किया है कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी।

विधानसभा में नीतीश कुमार ने कहा कि इलाज पर होने वाले खर्च का भुगतान मुख्यमंत्री राहत कोष से किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से मौत होने की स्थिति पर मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अब तक राज्य में किसी भी व्यक्ति के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है। संक्रमण को रोकने के उपायों के तहत शिक्षण संस्थाओं, सिनेमा हॉल और सार्वजनिक पार्को को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। वहीं राज्य के सभी सरकारी विभागों के ग और घ समूह से कर्मचारियों को एक दिन छोड़कर कार्यालय आने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें:- कोरोना का कहरः ईरान में फंसे 236 भारतीय नागरिक जैसलमेर लाए गए

बिहार राज्य का बजट सत्र 31 मार्च तक चलना था लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए उसे स्थगित करने का निर्णय लिया गया। वहीं सत्र खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि सीएम को सिर्फ वीवीआइपी की चिंता है। उन्होंने विधान मंडल के सदस्यों के लिए मास्क तो मंगाया लेकिन दूरदराज के गांवों में, वहां के अस्पतालों में मास्क की भारी कमी है। जब सीएम मास्क की उपयोगिता नहीं बता रहे हैं तो फिर विधानमंडल में मास्क क्यों बांटे गए। वहीं सत्तारूढ़ दल के एमएलसी सच्चिदानंद राय ने कहा कि मास्क की कोई कमी नहीं है और मास्क की कोई उपयोगिता नहीं है। सरकार सजग रहने की सलाह दे रही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

बिहार

बिहार: शादी का न्यौता न देने में बवाल, नाराज पड़ोसी ने मारपीट कर घरों में लगाई आग

Published

on

मुजफ्फरपुर: सदर थाना क्षेत्र के बारमतपुर गांव में शादी समारोह में भोज नहीं खिलाने पर बुधवार रात दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई। जिसको लेकर गांव में करीब एक दर्जन घरों को जला दिया गया। बताया जा रहा है कि इसमें कई मवेशी व वाहन भी जलकर खाक हो गए। साथ ही दोनों पक्षों में जमकर लाठी डंडों के साथ पत्थरबाजी भी हुई। वहीं इस घटना में कई राउंड फायरिंग से दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग भी घायल हो गए हैं। हालांकि पुलिस ने फायरिंग से साफ़ इनकार किया है।

जानकारी के अनुसार देर रात तक दमकल विभाग की गाड़ी आग पर काबू पाने में जुटी रही। इलाके में बवाल की सूचना पर एसएसपी, सिटी एसपी, नगर डीएसपी, क्यूआरटी व कई थाने की पुलिस पहुंची तब जाकर मामला शांत हुआ। पुलिस ने 14 लोगों को हिरासत में लिया है। पूरी घटना से गांव में भारी तनाव है। हालांकि सदर थानाध्यक्ष मिथिलेश झा ने बताया कि गांव की स्थिति शांतिपूर्ण है।

DJL¶FFS¸F°F´F¼S ¸FZÔ ÓFFZ´FdO¹FFÔZ ¸FZÔ »F¦FF¹Fe ¦F¹Fe AF¦F

ये भी पढ़ें: बेमौसम बरसातः लखनऊ में पानी के साथ ओलों की झमाझम बारिश

बता दें कि गांव के शिवचंद्र राय की बेटी की शादी मंगलवार को थी। जिसमें उन्होंने अपने पड़ोसी राजदेव राय व उसके पक्ष के लोगों को निमंत्रण नहीं दिया। जिसके चलते यह पक्ष नाराज चल रहा था और शादी समारोह में बाधा डालने की धमकी भी दे रहा था। बुधवार को लड़की के विदा होने के बाद रात लगभग 9 बजे दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। फिर लगभग दो घंटे तक गांव में बवाल मचा रहा।

DJL¶FFS¸F°F´F¼S ¸FZÔ dIY¹FF ¦F¹FF ´F±FSF½F

पिछले साल जनवरी में प्रेम प्रसंग के चलते एक लड़की गांव के ही लड़के के साथ भागकर शादी कर ली थी। जिसके बाद पुलिस ने लड़की को बरामद कर कोर्ट में पेश किया और उसकी इच्छा के अनुसार कोर्ट ने लड़के के साथ जाने की अनुमति दे दी थी। इसके बाद से ही दोनों पक्षों के बीच तनाव चल रहा था। इसी मामले को लेकर लड़के पक्ष वाले को शादी समारोह में शामिल होने का निमंत्रण नहीं दिया गया था। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

बिहार

पटना: शौच के लिए गई किशोरी संग सगे भाइयों ने किया दुष्कर्म, एक गिरफ्तार

Published

on

सांकेतिक चित्र

पटना: पटना से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है। जहां मसौढ़ी में दो सगे भाइयों ने दस वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटन को अंजाम दिया। बता दें कि मसौढ़ी के भगवानगंज थाना क्षेत्र के गांव में बधार में मंगलवार शाम एक 10 वर्षीय बच्ची के साथ सगे भाइयों द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। वहीं इस संबंध में पीड़ित बच्ची की मां ने पड़ोसी विकास यादव व मनोज कुमार के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।

जिसके बाद पुलिस ने आरोपी विकास यादव को गिरफ्तार कर लिया, जबकि मनोज कुमार फरार है। बताया जा रहा है कि एक बच्ची अपने गांव के बधार में मंगलवार शाम शौच करने गई थी। इसी बीच गांव के विकास यादव व मनोज कुमार ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।  जिसके बाद बच्ची रोती हुई अपने घर पहुंची और अपनी मां से घटना की आपबीती कहते हुए बेहोश हो गई। वहीं पीड़ित बच्ची की मां ने आरोपी विकास यादव व मनोज कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें: हरदोई: सड़क किनारे मिला भाजपा नेता का शव, जांच में जुटी पुलिस…

पुलिस ने छापेमारी कर आरोपित विकास यादव को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में भगवानगंज थानाध्यक्ष जितेंद्र राम ने बताया कि पीडि़ता के मुताबिक विकास ही आरोपित है, जबकि दर्ज कराई गई प्राथमिकी में विकास व मनोज दोनों नामजद हैं। आगे बताया कि बच्ची को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।  http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 2, 2020, 8:18 am
Hazy sunshine
Hazy sunshine
22°C
real feel: 25°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 82%
wind speed: 1 m/s NW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:26 am
sunset: 5:54 pm
 

Recent Posts

Trending