Connect with us

बिहार

तेजप्रताप यादव हुए 30 के, भाई तेजस्वी ने दी बधाई, ऐश्वर्या के पिता ने कही ये बात

Published

on

फाइल फोटो

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव का आज 30 साल के हो गए हैं। उनके समर्थक और अपने उन्हें लगातार शुभकामनाएं देने पहुंच रहे हैं। इतना ही नहीं तेजप्रताप यादव के बागी बयानों के बावजूद भी आज इस खास दिन पर छोटे भाई तेजस्वी यादव ने उन्हें बधाई दी। इसके बाद तेजस्वी चुनावी रैली के लिए रवाना हो गए। कहा कि शाम को जाकर उनसे मुलाकात भी करेंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तेजप्रताप ने इस बार अपना बर्थ डे मनाने के लिए खास तैयारियां की हैं।जानकारी के मुताबिक तेजप्रताप इस बार अपना जन्मदिन पटना के सरकारी आवास स्ट्रैंड रोड में ही मनाएंगे। अपने जन्मदिन पर उन्होंने अपनी मां राबड़ी देवी, भाई तेजस्वी यादव, बहन मीसा भारती समेत परिवार के अन्य लोगों को भी बुलाया है। बता दें कि तेजप्रताप पहली बार अपना जन्मदिन अपने सरकारी घर से अलग सरकारी आवास में मनाएंगे।

यह भी पढ़ें : सिद्धू पाजी की फिर फिसली जुबान, दिया विवादित बयान, कहा एक जुट हो जाएं मुसलमान

पिछले साल तेज प्रताप यादव ने अपना  29वां जन्मदिन अनोखे तरीके से सेलिब्रेट किया था। तेज प्रताप ने पटना के एक दलित बस्ती में अपने जन्मदिन का केक काटा था और महादलित बच्चों के साथ अपनी खुशियां बांटी थीं। दलित बस्ती में पहुंचे तेज प्रताप का बच्चों ने भी जोरदार स्वागत किया था।

जन्मदिन मनाने के बाद सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर शेयर करते हुए तेज प्रताप ने लिखा था कि इस समाज मे कोई बड़ा और छोटा नहीं है। गरीबों के बीच जन्मदिन मनाने में मुझे आनंद आता है, बच्चों में भगवान बसते हैं।

वहीं आज सारण लोकसभा सीट से तेजप्रताप के ससुर और महागठबंधन के प्रत्याशी चंद्रिका राय ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। चंद्रिका राय ने अपने दामाद तेजप्रताप के बागी होकर सारण से चुनाव लड़ने पर चुटकी ली और कहा कि तेजप्रताप ने 1 अप्रैल यानी मूर्ख दिवस के दिन सारण से चुनाव लड़ने का दावा किया था और अब नामांकन का वक्त खत्म होने को है लिहाजा आप लोग समझ जाइए कि तेजप्रताप ने आप लोगों को मूर्ख बनाया है। मालूम हो कि चंद्रिका राय को राजद ने इस सीट से टिकट दिया है वहीं उनके सामने पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी हैं। http://www.satyodaya.com

बिहार

बाढ़ दौरे पर अफसरशाही दिखा रहे एसडीओ को गिरिराज सिंह ने लगायी लताड़

Published

on

पटना। अपने बयानों को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अकसर सुर्खियों में रहते हैं। बिहार के बेगूसराय से भाजपा सांसद गिरिराज सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार वह एक सरकारी अधिकारी को फटकार लगाने को लेकर विवादों में घिर गए हैं। रविवार को गिरिराज सिंह बाढ़ प्रभावित अपने संसदीय क्षेत्र बछवाड़ा के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान पीड़ितों का हालचाल लेने और बातचीत के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि केन्द्रीय मंत्री का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया। दरअसल बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पहुंचे केन्द्रीय मंत्री बारिश में भीगते हुए जनता का हालचाल ले रहे थे और वहां के हालात का जायजा ले रहे थे। लेकिन उनके साथ आए एसडीओ सरकारी गाड़ी में बैठे-बैठे ही लोगों की शिकायत सुन रहे थे।

एसडीओ की अफसरशाही देख केन्द्रीय मंत्री भड़क गए। गिरिराज सिंह ने एसडीओ को डांटते हुए कहा, ऐसा बर्ताव किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि जनता आपकी शिकायत कर रही है। पूरी रास्ता आपकी तारीफ सुनते आया हूं। दोबारा ऐसी तारीफ नहीं सुनना चाहता। उन्होंने कहा कि आप सरकारी अधिकारी हैं। आपको कभी किसी के साथ पक्षपात नहीं करना चाहिए। सभी लोग आपके लिए एक समान हैं। 2016 में यहां कैंप लगा था और इस बार अगर कैंप नहीं लगा तो मैं धरना दूंगा।

यह भी पढ़ें-रामबाबू रस्तोगी ने स्वर्णकार समाज की राजनीतिक उपेक्षा का लगाया आरोप

उन्होंने एसडीओ को फटकार लगाते हुए कहा कि आप गलत फहमी में मत रहिए। मैं जिस दिन तक सांसद रहूंगा, सांसद की भूमिका में रहूंगा और आप अपने आप को एसडीओ के दायरे में रखिए, पूरा समाज आपके खिलाफ बोल रहा है। यहां आकर चिन्हित कीजिए और सारा काम कीजिए। आसपास के सभी पंचायतों में कैंप लगना चाहिए।
इससे पहले गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया,
बछवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र झमटिया से लेकर चमथा तक बाढ़ का निरीक्षण किया। जल स्तर मे वृद्धि के कारण पानी घरों मे घुस गया है। राज्य सरकार से कहा कि तुरन्त नाव, दवा और मवेशियों के चारा की व्यवस्था करें। उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा, बछवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र झमटिया से लेकर चमथा तक बाढ़ का निरीक्षण किया। स्थिति का जायजा लेने के बाद यहां के लोकल अधिकारियों से एवं बिहार के चीफ सेक्रेटरी से भी बात की। उम्मीद हैं इसका जल्द से जल्द संज्ञान लिया जाएगा एवं निवारण किया जाएगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

बिहार

राजनाथ सिंह ने कहा, नासूर थी धारा 370, पीएम मोदी ने सपना सच कर दिखाया

Published

on

पटना। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस समय बिहार में हैं। रक्षा मंत्री पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में भाजपा द्वारा आयोजित जन जागरण सभा में हिस्सा लिया। राजनाथ सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा भारत के लिए नासूर बना गया था। धारा 370 और 35ए धरती के स्वर्ग को रोज लहुलुहान कर रही थी। राजनाथ सिंह ने कहा कि इससे पहले देश की जनता के लिए धारा 370 हटना किसी सपने जैसा लगता था, लेकिन पीएम मोदी ने इस सपने को सच करके दिखा दिया। कहा कि हम खुली आंखों से सपने देखते हैं इसलिए हमारे सपने सच होते हैं। राजनाथ ने कहा कि जम्मू कश्मीर की अधिकतर जनता मोदी सरकार के निर्णय के पक्ष है।
रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बात करनी है तो उसे आतंकवाद को छोड.ना होगा। राजनाथ ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने ऐसा नहीं किया तो उसके खंड-खंड होना तय है। कहा कि देखते हैं, पाकिस्तान कितने आतंकवादी भेजता है, जितने भी आएंगे बच कर नहीं जा पाएंगे। जन जागरण सभा में राजनाथ ने कहा कि हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान अपनी पिछली गलतियों को दोहराते हुए भारत के साथ युद्ध की हिमाकत नहीं करेगा। अब उसके साथ बातचीत पीओके पर होगी। राजनाथ ने कहा कि भारत की जनता स्पष्ट देख रही है कि पाकिस्तान और उसके पाले हुए आतंकवादी हतोत्साहित हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें-चुनावी दंगलः अमित शाह ने कहा, नेहरू की गलती का परिणाम है पीओके और धारा 370

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि अगर बंटवारा नहीं हुआ होता तो पाकिस्तान नहीं होता, और अगर पाकिस्तान नहीं होता तो धारा 370 भी न होती। राजनाथ ने कहा कि देश के अंदर जिन लोगों ने धारा 370 हटाने का विरोध किया है उन्हें कभी माफ नहीं किया जाएगा। कहा कि अब जम्मू कश्मीर की पंचायतों को भी वही अधिकार मिलेगा जो देश की दूसरी पंचायतों को है। इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सांसद डॉ संजय जायसवाल, उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

बिहार

बिहार: जिउतिया के दिन छाया मातम, नदी में डूबकर 5 बच्चों की हुई मौत…

Published

on

जिउतिया

फाइल फोटो

नई दिल्ली। आज पूरे बिहार में जिउतिया का पर्व बड़े धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। ऐसे में जिउतिया पर्व के स्नान के दौरान 5 मासूमों की नदी में डूबकर मौत हो गई। जबकि डूबता 4 और बच्चों को पानी से सुरक्षित निकाल लिया गया है। यह पूरी घटना शनिवार शाम की है।

बता दें पहली घटना पूर्वी चम्पारण जिला के मुफ्फसिल थाना के ढेकहां महुआवा गांव की है, जहां गांव के तालाब में स्नान करने गए 14 वर्षीय कृष्ण कुमार की डूबने से मौत हो गई। हालंकि इस दौरान डूब रहे चार अन्य बच्चों को ग्रामीणों ने सुरक्षित निकाल लिया है। दूसरी घटना कोटवा थाना के अदिया गांव की है, जहां नौ वर्षीय निशु कुमारी की तालाब में स्नान के दौरान डूबकर मौत हो गई। एक अन्य घटना पीपराकोठी थाना के मधुछपरा मलाही टोला गांव की है, जहां 13 वर्षीय प्रियांशु कुमारी की मौत भी तालाब में डूबकर हो गई।

ये भी पढ़ें:दिल्ली: चोरी के शक में मकान मालिक ने महिला के पीट-पीट कर की हत्या

पूर्वी चंपारण जिले में ही एक अन्य घटना पीपरा थाना के खैरी जगीर गांव की है, जहां एक किशोरी की मौत बूढ़ी गंडक नदी में स्नान के दौरान हो गई। जबकि इस हादसे में जान गंवाने वाले सभी बच्चों के शव को बरामद कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक जिउतिया पर्व के ठीक एक दिन पहले हुई इस भयानक हादसे से मृतको के घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। बता दें रविवार को बिहार में जिउतिया का पर्व मनाया जा रहा है। यह व्रत सभी मां अपने बच्चे की सलामती के लिए रखते हैं। यह व्रत सभी मां निर्जला रखती हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 23, 2019, 7:41 am
Rain
Rain
25°C
real feel: 29°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 94%
wind speed: 1 m/s NNE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:25 am
sunset: 5:32 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending