Connect with us

Breaking News:

गोरखपुर में 25 साल के कोरोना संक्रमित युवक की मौत

Published

on

गोरखपुर में 25 साल के कोरोना संक्रमित युवक की मौत

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News:

उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत

Published

on

उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत

Continue Reading

Breaking News:

बीएसएनएल ने अपने सभी प्रीपेड सिम की वैधता 20 अप्रैल तक बढाई

Published

on

बीएसएनएल ने अपने सभी प्रीपेड सिम की वैधता 20 अप्रैल तक बढाई

Continue Reading

Breaking News:

लॉकडाउन:आनंद विहार बस स्टैंड पर कई राज्य जाने वालों का लगा तांता, देखिए तस्‍वीरें

Published

on

लखनऊ। कोरोना जैसी घातक महामारी के बढ़ते प्रकोप के भय से लोग शहर से पलायन कर रहे हैं। इस समय देश में 1947 जैसा दृश्य देखने को मिल रहा है। जिस समय देश का विभाजन था।कोरोना वायरस के चलते देशव्यापी लॉकडाउन को तोड़ते हुए शनिवार को आनंद विहार बस अड्डे पर जनसैलाब उमड़ पड़ा है। बस अड्डे से जिधर नजर जा रही उधर लोगों का सिर्फ हूजूम ही नजर आ रहा। लॉकडाउन की सारी व्यवस्थाएं यहां पूरी तरह से चरमरा गई हैं। यहां देर रात तक स्टेशन पर हजारों की संख्या में लाेग यूपी और बिहार के अलग अलग जिलों में जाने के लिए बसों का इंतजार कर रहे हैं। अधिकारी बसों का इंतजाम करने में जुटे हैँ। वहां भीड़ इस कदर है कि पुलिस को व्यवस्था संभालने में पसीने छूट रहे हैं। लॉकडाउन के बाद चारों ओर हुए सन्नाटे को लोगों की भीड़ ने कोलाहल में तब्दील कर दिया है। हर कोई भाग रहा है। जिधर से अमुक इलाके में जाने वाली बस जाने की सूचना आ रही उधर ही लोग भाग रहे। हालांकि यहां थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई तो कई किलोमीटर लंबी लाइन लग गई।

लॉकडाउन की धज्जियां सिर्फ आनंद विहार पर ही नहीं उड़ रही थी। बल्कि आनंद विहार आने वाले सभी रास्ते पर लोगों की लंबी कतारें नजर आ रही थीं। चाहे एनएच-नौ हो, रोड नंबर 57, कोंडली नहर रोड सहित अन्य मार्गों पर लोग बैग टांगे, बोरे को सिर पर उठाए और बच्चों और महिलाओं के साथ लिए लगातार चले जा रहे।

पिछले तीन दिनों से जारी है यह पलायन

प्रवासी मजदूरों का पलायन पिछले तीन दिनों से जारी है। लेकिन, शनिवार को यह संख्या कई गुना बढ़ गई। भय, भूख और भविष्य की अनिश्चितता में लोग दिल्ली व आसपास के इलाकों को छोड़कर अपने गांव लौट रहे हैं। पहले कुछ लोग पैदल ही अपने गांवों की तरफ लौटने लगे थे लेकिन दो दिन से बस चलने की वजह से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। लगातार लोगों के आने का सिलसिला जारी है।

40-40 किलोमीटर पैदल चल आ रहे आनंद विहार

शुक्रवार रात भर लोग आते रहे। शनिवार सुबह से तो आनंद विहार आने का सिलसिला लगातार बढ़ता ही गया और दोपहर आते-आते तो भीड़ की गिनती करना मुश्किल हो गया। लोग 40-40 किलोमीटर पैदल चलकर आनंद विहार पहुंच रहे थे। यहां पहुंचने वाले लोगों ने बताया कि उन्हें यह पता चला था कि आनंद विहार से यूपी के कई जिलों के लिए बसें चलाई जा रही हैं।

घर पहुंचने की जल्दी में पैदल ही बस अड्डे की ओर निकल पड़े हैं। यहां पहुंचने पर उन्हें पता चला कि बसें आनंद विहार बस अड्डे से नहीं बल्कि सड़क के दूसरी ओर स्थित कौशांबी बस अड्डे से चलाई जा रही हैं। फिर ये सभी लोग कौशांबी बस अड्डे की ओर जाने लगे। लेकिन कुछ समय बाद यहां दिल्ली पुलिस ने इन्हें लाइन में लगा दिया। क्योंकि थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था कर दी गई। जिससे कौशांबी अस अड्डे से लेकर आनंद विहार बस अडड़े के पास एक किलोमीटर से भी लंबी लाइन लग गई। इस दौरान आनंद विहार और कौशांबी बस अड्डे को जोडऩे वाले फुट ओवर ब्रिज से लेकर आनंद विहार अंडरपास तक और दूसरी ओर स्थित पेट्रोल पंप तक यात्रियों की दो-दो लाइनें लग गईं।

यह भी पढ़ें-लखनऊ : लाॅकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से कराएं पालन: डीएम

पुलिस के जवान व्‍यवस्‍था बनाने में जुटे

बड़ी संख्या में मौजूद रहे दिल्ली पुलिस के जवान आनंद विहार बस अड्डे के बाहर बड़ी संख्या दिल्ली पुलिस के जवान व्यवस्था बनाने में जुटे रहे। इस दौरान महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद रहीं। साथ ही पुलिसकर्मी सभी यात्रियों को बारी-बारी से थर्मल स्क्रीनिंग के लिए आगे बढ़ाते रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 1, 2020, 1:42 pm
Mostly sunny
Mostly sunny
34°C
real feel: 37°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 31%
wind speed: 2 m/s W
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 8
sunrise: 5:27 am
sunset: 5:54 pm
 

Recent Posts

Trending