Connect with us

Breaking News:

कोलकाता में Police Vs CBI : हिरासत में लेकर छोड़े गये सीबीआई अधिकारी, धरने पर बैठीं सीएम ममता बनर्जी

Published

on

कोलकाता। चिटफंड घोटाला मामलों की जांच कर रही सीबीआई की एक टीम को रविवार शाम उस समय हिरासत में ले लिया गया जब वह कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के आवास पर उनसे पूछताछ के लिए पहुंची थी। कई बार नोटिस दिये जाने के बाद भी राजीव कुमार सीबीआई के सामने हाजिर नहीं हुए थे। ऐसे में जांच करने पहुंची सीबीआई टीम को ही कोलकाता पुलिस ने हिरासत में ले लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान कोलकाता पुलिस और सीबीआई टीम के बीच हाथापाई की नौबत भी आ गई। इसके बाद बिधाननगर पुलिस ने सीबीआई के दफ्तर सीजीओ कॉम्प्लेक्स पर कब्जा कर लिया। सीबीआई टीम को हिरासत में लेने के बाद उसे पुलिस स्टेशन ले जाया गया। हालांकि कुछ घंटों बाद सीबीआई की टीम को छोड़ दिया गया। साथ ही सीबीआई ऑफिस के बाहर सीआरपीएफ को तैनात कर दिया गया है।

वहीँ दूसरी ओर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देश के संविधान व संघीय ढांचा को बचाने की दुहाई देते हुए धरने पर बैंठ गईं। उन्होंने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह सब नरेंद्र मोदी व अजीत डोभाल के इशारे पर हुआ है। ममता ने कहा जब से हमनें बंगाल में महारैली की है तब से ही पीएम मोदी सीबीआई से कह रहे हैं कि कुछ तो करो।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री लगातार पुलिस कमिश्नर का बचाव कर रही हैं। उन्होंने बीजेपी पर बदले की भावना वाली राजनीति करने का आरोप लगाया। ममता ने कहा कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर दुनिया के सबसे अच्छे लोगों में से एक हैं। उनकी ईमानदारी और बहादुरी निर्विवाद है। वह 24 घंटे काम कर रहे हैं और हाल ही में केवल एक दिन की छुट्टी ली है।

इससे पहले ममता ने ट्वीट किया था कि बीजेपी नेतृत्व का शीर्ष स्तर राजनीतिक बदले की ओछी भावना से काम कर रहा है। न सिर्फ राजनीतिक दल उनके निशाने पर हैं बल्कि पुलिस को नियंत्रण में लेने और संस्थानों को बर्बाद करने के लिए वे सत्ता का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। हम इसकी निंदा करते हैं।

वहीँ सीबीआई के सूत्रों का कहना है कि कमिश्नर के घर जरूरी डॉक्यूमेंट को नष्ट किया जा सकता है। आपको बतादें कि राजीव कुमार 1989 बैच के पश्चिम बंगाल काडर के आईपीएस अधिकारी हैं। वह पिछले सप्ताह निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के साथ बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे।  http://www.satyodaya.com

Breaking News:

केन्द्रीय मंत्री ने योगी सरकार के फैसले पर उठाया सवाल

Published

on

केन्द्रीय मंत्री ने योगी सरकार के फैसले पर उठाया सवाल

Continue Reading

Breaking News:

cricket world cup: भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी

Published

on

भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी

Continue Reading

Breaking News:

अशोक गहलोत और कमलनाथ ने सीएम पद से इस्तीफे की पेशकश की

Published

on

अशोक गहलोत और कमलनाथ ने सीएम पद से इस्तीफे की पेशकश की

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 4, 2019, 4:31 am
Mostly cloudy
Mostly cloudy
30°C
real feel: 34°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 74%
wind speed: 3 m/s ENE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:48 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending