Connect with us

व्यापार

गो-तस्करी की आशंका में अलवर में एक और हत्या, पीट-पीटकर ली जान

Published

on

 

नई दिल्ली । देश में गोहत्या की शंका के चलते मॉब लिंचिंग के मामले थम नहीं रहे हैं । अब राजस्थान के अलवर में एक बार फिर गो-तस्करी के शक में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक व्यक्ति अपने साथ दो गाय लेकर जा रहा था । तभी कुछ लोगों ने गोतस्करी का आरोप लगाकर पीड़ित को पीटना शुरू कर दिया ।

मृतक का नाम अकबर बताया जा रहा है । मामला अलवर जिले के रामगढ़ इलाके के गांव लल्लावंडी का है जहां बीती रात स्थानीय लोगों ने अकबर को गो-तस्कर बताकर पीटना शुरू कर दिया । पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है लेकिन अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है ।
इस मामले में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रिया देकर मोदी सरकार पर प्रहार किया है । उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘गाय को संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत जीने का नैतिक अधिकार है और एक मुस्लिम को मारा जा सकता है क्योंकि उनके ‘जीने’ का नैतिक अधिकार नहीं है । मोदी शासन के चार साल- लिंच राज ।’

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 2017 में अलवर में ही 55 साल के पहलू खान की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी । इस हत्याकांड के बाद देशभर में जबरदस्त आक्रोश फैला था । जिस वक्त पहलू पर हमला हुआ उस वक्त वह राजस्थान में गाय खरीदने के बाद हरियाणा जा रहे थे । डेयरी व्यवसाय करने वाले पहलू खान की हमले के दो दिन बाद मौत हो गई थी ।

भीड़ ने उन्हें पशु तस्कर समझकर हमला किया था । मामले में राजस्थान पुलिस ने छह आरोपियों को क्लीनचिट दे दी थी जबकि नौ अन्य आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामला चलाए जाने की बात कही थी ।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

व्यापार

असम बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, 75 फीसदी छात्र-छात्राएं पास…

Published

on

असम उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद ने असम बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट 2019 जारी कर दिया है। स्टूडेंट असम एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.ahsec.nic.in पर असम बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट देख सकते हैं। असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल द्वारा बीते मार्च में आयोजित 12वीं क्लास एग्जाम में 2 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। इस साल असम 12वीं बोर्ड रिजल्ट में 75 फीसदी छात्र-छात्राएं पास हुए हैं।

यह भी पढ़े: सरेराह दो महिलाओं पर फेंका गया ज्वलनशील पदार्थ, महिला घायल…

असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल ने इस साल आयोजित 12वीं बोर्ड का रिजल्ट आज यानी शनिवार 25 मई को जारी कर दिया है। असम 12वीं बोर्ड एग्जाम रिजल्ट 2019 का इंतजार कर रहे स्टूडेंट असम एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.ahsec.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। असम उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद 12वीं की परीक्षाएं आयोजित करवाता है। इस साल असम 12वीं बोर्ड रिजल्ट में 75 फीसदी छात्र-छात्राएं पास हुए हैं। एथलीट हिमा दास फर्स्ट डिविजन से पास हुई हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

व्यापार

ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला, जीत के लिए हिंदुत्व कार्ड खेलने का लगाया आरोप…

Published

on

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली प्रचंड जीत के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर करारा हमला बोला है। एक इंटरव्यू में बातचीत करते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी की प्रचंड जीत के पीछे के कारणों को बयान करते हुए कहा कि बीजेपी ने राष्ट्रवाद को भुनाया और चुनाव के दौरान हिंदुत्व कार्ड खेला।

इसके साथ ही ओवैसी ने कहा, ”बीजेपी ने ईवीएम में नहीं हिंदू दिमाग के साथ हेराफेरी की। इस चुनाव में जात-पात और धर्म का मुद्दा अहम साबित हुआ। बीजेपी ने हिंदुत्व कार्ड खेला और वह कामयाब रही।पूरे चुनाव में विकास का मुद्दा गायब रहा।

पीएम मोदी पर हमला करते हुए ओवैसी ने कहा, ”गेरुआ नकाब पहनकर पीएम मोदी ने हिंदू वोटरों को भरमाया” इस दौरान ओवैसी ने ये भी कहा कि ”देश को हिंदू से नहीं हिंदुत्वाद से खतरा है।

यह भी पढ़ें -मतगणना स्थल के बाहर सलमान खुर्शीद और भाजपा समर्थकों में हुई झड़प ,योगी के बाप वाले बयान पर लोगों ने की टिप्पणी

बता दें कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने एक बार फिर से जीत का परचम लहराया है।पूरे देश में चली ‘मोदी सुनामी’ के बाद बीजेपी ने 300 का आकंड़ा पार करके अकेले 303 सीटों पर जीत हासिल की।वहीं, एनडीए ने 352 सीटों पर कब्जा किया है।इतिहास में ये पहली बार हुआ है जब बीजेपी ने 300 का आंकड़ा छुआ है। इससे पहले 2014 में पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर 282 सीटों पर कब्जा किया था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

व्यापार

मुझे कुर्सी से हटाकर खुद सीएम बनना चाहते हैं सिद्धू : कैप्टन अमरिंदर सिंह

Published

on

आखिरी चरण में पंजाब की 13 सीटों पर जारी मतदान के बीच दोनों नेताओं के बीच विवाद गहराया

नई दिल्ली। आम चुनाव के बीच पंजाब कांग्रेस में मतभेद के सुर तेज हो रहे हैं। क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच अनबन की खबरें तो काफी दिनों से चल रहीं हैं लेकिन रविवार को आखिरी चरण के मतदान के बीच सिद्धू और कैप्टन के बीच चल रही आन्तरिक कलह खुलकर सामने आ गयी। अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के खिलाफ जुबानी बैटिंग कर रहे हैं। लेकिन अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।
रविवार को मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि नवजोत सिंह सिद्धू मुझे मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाकर खुद सीएम बनना चाहते हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मेरे और सिद्धू के बीच कोई जुबानी जंग नहीं चल रही है, उनकी अपनी ख्वाहिशें हैं। हर व्यक्ति की अपनी ख्वाहिशें होती हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उन्हें बचपन से जानता हूं मेरे और उनके बीच को जंग नहीं चल रही है, लेकिन वह खुद मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं और मुझे बदलना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें-एक्जिट पोल से पहले भाजपा-कांग्रेस के प्रवक्ता दिल्ली में तलब

अमरिंदर ने यह भी कहा, सिद्धू अनुशासनहीन हैं और आलाकमान उन पर फैसला ले। उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू के साथ मची खींचतान के बीच अमरिंदर सिंह ने कहा था कि अगर राज्य में कांग्रेस चुनाव हार जाती है तो वह मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे देंगे। दोनों नेताओं के बीच का यह विवाद तब उभर कर सामने आ गया है जब रविवार को पंजाब की 13 लोेकसभा सीटों पर मतदान चल रहा है। बता दें कि अमृतसर लोकसभा सीट को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं। वह चाहते थे कि उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को टिकट मिले, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। जिसके बाद से सिद्धू ने मुख्यमंत्री और प्रदेश नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। नवजोत कौर सिद्धू ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह एवं कांग्रेस की वरिष्ठ नेता आशा कुमारी पर अमृतसर से लोकसभा टिकट नहीं दिए जाने का आरोप लगा कर विवाद खड़ा कर दिया था। जब इस मुद्दे पर नवजोत सिंह सिद्धू से सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा था कि मेरी पत्नी कभी झूठ नहीं बोलती है।

यह भी पढ़ें-बिहार: तेजस्वी यादव की वोटिंग पर्ची पर किसी और की तस्वीर…

बता दें कि अमृतसर टिकट ना मिलने पर नवजोत कौर की तरफ से चंडीगढ़ टिकट की डिमांड की गई थी, लेकिन दोनों ही मांगें नहीं मानी गई थीं। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा था कि कैप्टन साहब को लगता है कि मिसेज सिद्धू चुनाव नहीं जीत पाएंगी। इस सीट पर इस बार कांग्रेस की ओर से गुरजीत औजला और भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी मैदान में हैं।

टिकट बंटवारे में मेरा कोई हाथ नहीं: कैप्टन

नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी के टिकट न मिलने के पीछे सीएम और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता आशा कुमारी को जिम्मेदार बताने वाले बयान को भी उन्होंने खारिज किया था। कैप्टन अमरिंदर ने कहा था कि उन्हें अमृतसर या बठिंडा सीट से कांग्रेस की टिकट की पेशकश की गई लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया था. साथ ही सिंह ने कहा था कि चंडीगढ़ लोकसभा सीट से कौर को टिकट नहीं मिलने में उनकी कोई भूमिका नहीं थी क्योंकि टिकट बंटवारे का काम दिल्ली में कांग्रेस के आला कमान ने किया था और उन्होंने पवन कुमार बंसल को चुना।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 30, 2019, 4:56 pm
Dreary (overcast)
Dreary (overcast)
44°C
real feel: 44°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 12%
wind speed: 1 m/s W
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:25 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending