Connect with us

व्यापार

गो-तस्करी की आशंका में अलवर में एक और हत्या, पीट-पीटकर ली जान

Published

on

 

नई दिल्ली । देश में गोहत्या की शंका के चलते मॉब लिंचिंग के मामले थम नहीं रहे हैं । अब राजस्थान के अलवर में एक बार फिर गो-तस्करी के शक में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक व्यक्ति अपने साथ दो गाय लेकर जा रहा था । तभी कुछ लोगों ने गोतस्करी का आरोप लगाकर पीड़ित को पीटना शुरू कर दिया ।

मृतक का नाम अकबर बताया जा रहा है । मामला अलवर जिले के रामगढ़ इलाके के गांव लल्लावंडी का है जहां बीती रात स्थानीय लोगों ने अकबर को गो-तस्कर बताकर पीटना शुरू कर दिया । पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है लेकिन अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है ।
इस मामले में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रिया देकर मोदी सरकार पर प्रहार किया है । उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘गाय को संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत जीने का नैतिक अधिकार है और एक मुस्लिम को मारा जा सकता है क्योंकि उनके ‘जीने’ का नैतिक अधिकार नहीं है । मोदी शासन के चार साल- लिंच राज ।’

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 2017 में अलवर में ही 55 साल के पहलू खान की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी । इस हत्याकांड के बाद देशभर में जबरदस्त आक्रोश फैला था । जिस वक्त पहलू पर हमला हुआ उस वक्त वह राजस्थान में गाय खरीदने के बाद हरियाणा जा रहे थे । डेयरी व्यवसाय करने वाले पहलू खान की हमले के दो दिन बाद मौत हो गई थी ।

भीड़ ने उन्हें पशु तस्कर समझकर हमला किया था । मामले में राजस्थान पुलिस ने छह आरोपियों को क्लीनचिट दे दी थी जबकि नौ अन्य आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामला चलाए जाने की बात कही थी ।http://www.satyodaya.com

Featured

केजरीवाल: सरकारी अस्पतालों में अब नहीं मिलेगा प्राइवेट रूम, सरकार की नजर में सब बराबर

Published

on

नई दिल्ली। सरकारी अस्पतालों में अब वीआईपी कल्चर नहीं चलेगा। इस बात की जानकारी खुद सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में किसी भी वीआईपी शख्स को प्राइवेट रूम नहीं दिया जाएगा।

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि, मैंने स्वास्थ्य विभाग को सरकारी अस्पतालों में वीआईपी कल्चर को खत्म करने का निर्देश दिया है। अब किसी भी वीआईपी के लिए प्राइवेट रूम नहीं होगा। सरकार की नजर में सभी मरीज एक जैसे है न तो कोई खास है और न ही आम।

उन्होंने लिखा कि दिल्ली सरकार अस्पतालों में 13, 899 बेड्स का इजाफा कर रही है। ऐसा कर दिल्ली में अस्पतालों की क्षमता में 120 फीसदी की बढ़ोतरी होगी। यह मौजूदा व्यवस्था को और भी सुदृढ़ करेगा। इसके साथ ही सभी अस्पातालों को पूरी तरह वातानुकूलित बनाया जाएगा जिसमें विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

ये भी पढ़ें: आरएसएस प्रमुख के काफिले की गाड़ी ने बाइक को मारी टक्कर, एक बच्चे की मौत

दिल्ली की केजरीवाल सरकार लगातार एक के बाद लोगों की बेहतरी के लिए बड़े फैसले ले रही है। बिजली बिल में कटौती, पानी के बिल में माफी, शिक्षा में सुधार और मोहल्ला क्लीनिक के बाद हालही में डीटीसी बसों में महिलाओं को फ्री राइड उनमें से एक फैसला है। अब अस्पतालों की क्षमता और व्यवस्था में सुधार आप पार्टी का एक और बड़ा कदम है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

व्यापार

BSNL ने लॉन्च की नई इंटरनेट ऑफर्स, जियो फाइबर को देगी टक्कर

Published

on

प्रतिकात्मक चित्र

Reliance जियो ने अपनी जियोफाइबर सर्विस 5 सितंबर को लॉन्च किया था।

नई दिल्ली जियो फाइबर लॉन्च होने के बाद बीएसएनएल ने ब्रॉडबैंड सर्विस में धमाकेदार इंटरनेट प्लान लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है। जियो फाइबर को टक्कर देने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने 1,999 रुपये का स्पेशल पैक लॉन्च किया है।

इस पैक में यूजर्स को हर दिन 33 GB डेटा मिलेगा। जबकि इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिन तक होगी। इसमें यूजर्स को कंपनी 100 mbps की स्पीड देगी। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स का इंटरनेट 4 Mbps की स्पीड से चलेगा। यह कंपनी अनलिमिटिड लोकल और नेशनल कॉलिंग भी फ्री देगी। इस कंपनी ने कई ऐसे प्लान लॉन्च किया है। 2,499 रुपये के प्लान में कंपनी हर दिन 40GB डेली डेटा देगी। 4,499 रुपये और 5,499 रुपये के प्लान में हर दिन 55 GB और 80 GB डेटा मिलेगा। 9,999 रुपये में 120 GB डेटा ऑफर करेगी।

ये भी पढ़े- अखिलेश यादव का आज रामपुर दौरा रद्द, बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

वहीं जियो फाइबर में 1,299 रुपये में 500 GB डेटा ऑफर किया है। इस प्लान में यूजर्स को 250 Mbps स्पीड मिलेगी। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को इस प्लान में 1 Mbps की स्पीड ही मिलेगी। हालांकि जियो में कॉलिंग और लाइव टीवी जैसे फायदे भी मिल रहे हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

व्यापार

चारबाग इलाके में बदहवास घूम रहे बच्चे को पुलिस ने किया परिजनों के सुपुर्द

Published

on

लखनऊ। राजधानी पुलिस के हुसैनगंज लोको चौकी प्रभारी और डायल-100 की सक्रियता से 13 साल के एक मासूम की जान बच गई। शनिवार को चारबाग इलाके में गश्त के दौरान एक नाबालिग बच्चा बदहवास हालत में भूखा-प्यासा पुलिस को मिला। चौकी इंचार्ज जितेंद्र कुमार वर्मा ने उसे खाना खिलाया और फिर उसके परिजनों का पता लगाकर उनके सुपुर्द किया।

दरअसल, मो. अय्याज नाम का यह बच्चा शहजहांपुर का रहने वाला है। अपनी मां से नाराज होकर अय्याज ने घर छोड़ दिया था और ट्रेन में बैठकर लखनऊ आ गया था। पिछले कई दिनों से ये मासूम चारबाग में भटक रहा था।

ये भी पढ़ें: पाक ने भारतीय राष्ट्रपति के लिए अपना एयरस्पेस खोलने से किया इंकार

प्रभारी निरीक्षक हुसैनगंज के निर्देश पर गश्त करते लोको चौकी इंचार्ज जितेंद्र कुमार वर्मा और कांस्टेबल नवनीत को यह बच्चा बदहवास हालत में मिला। उन्होंने उसे खाना खिलाया और फिर उसके घर वालों का पता कर उन्हें सूचना दी। बच्चे के पिता रियाज, चाचा इरफान और लखनऊ में रहने वाले दोस्त विजय बहादुर पुलिस के पास पहुंचे, जहां मासूम को उनके सुपुर्द कर दिया गया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 13, 2019, 12:25 pm
Rain
Rain
28°C
real feel: 34°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 100%
wind speed: 3 m/s E
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:21 am
sunset: 5:44 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending