Connect with us

व्यापार

सीएम योगी ने राजधानी को दिया करोड़ों का तोहफा, राजनाथ सिंह सहित कई नेता रहे मौजूद

Published

on

प्रोजेक्टों

फाइल फोटो

लखनऊ। राजधानी लखनऊ को 9784.59 करोड़ रूपये के प्रोजेक्टों का तोहफा मिला है। इन प्रोजेक्टों से विकास को रफ्तार मिलेगी, वहीं शहर में जैम से भी फुर्सत मिलेगी। कुकरैल पुल और आउटर रिंगरोड के पहले भाग के लोकार्पण के बाद इनर रिंगरोड से बिना जाम में फंसे बस 7 मिनट में गोमती बैराज तक आसानी से पहुंच जाएंगे।

वहीं, आउटर रिंगरोड से 20 मिनट में कुर्सी रोड से अयोध्या मार्ग तक पहुंचा जा सकेगा। इसके लिए अब सर्विस लेन और मेनरोड दोनों का इस्तेमाल वाहनों की आवाजाही के लिए किया जा सकेग। इसकी वजह से अब मुंशीपुलिया और पॉलीटेक्निक चौराहे पर वाहनों का दबाव पहले से कम हो जाएगा।

केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों प्रोजेक्टों के सौगातों का लोकार्पण-शिलान्यास होगा। झूलेलाल वाटिका में होने वाले इस कार्यक्रम में 1।14 लाख करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किया जाएगा।

ये भी देखें: स्कूल की दीवार ढहने से लोगों में मचा हड़कंप, बच्चा हुआ घायल   

जिसमें राजधानी के लिए 9,784 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट हैं। इनके अलावा सांसद राजनाथ सिंह और सांसद अशोक बाजपेयी की निधि से भी 64 कामों के शिलान्यास होंगे। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री डॉ। दिनेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्या के अलावा प्रदेश सरकार के अन्य मंत्री, मेयर संयुक्ता भाटिया और विधायक भी मौजूद रहेंगे।

गोमती के विकास पर भी दिया जाएगा ध्यान

केंद्रीय गृहमंत्री व सांसद राजनाथ सिंह के प्रयासों से शहरी की जीवनदायिनी गोमती नदी के विकास का भी काम किया जाएगा। गोमती में गिरने वाले गंदे नालों को बंद कराने और पानी को शुद्ध करने के लिए नमामि गंगे परियोजना में 298 करोड़ रुपये के कामों का शिलान्यास होगा। इन कार्यों के लिए जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्रालय के नमामि गंगे कार्यक्रम में जल निगम की गोमती प्रदूषण नियंत्रण परियोजना इकाई काम करेगी।

सुल्तानपुर, वाराणसी पहुंचना होगा आसान

सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि लखनऊ से सुल्तानपुर के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग का चौड़ीकरण किया गया है। 3,332 करोड़ रुपये से पूरे हुए इस काम से अब सुल्तानपुर और इससे आगे वाराणसी तक जाना आसान हो गया है। अब इन दोनों शहरों तक पहुंचने के लिए समय भी आधा लगेगा। इतना ही नहीं अब लखनऊ से कानपुर पहुंचना भी आसान हो जाएगा। अब मात्र 45 मिनट में कानपुर पहुंचने के लिए ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे बन रहा है। इस प्रोजेक्ट पर वर्क करने के लिए एनएचएआई 4700 करोड़ रुपये खर्च करेगा। जिसका शिलान्यास आज हो चुका है।

http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

व्यापार

तीसरे चरण के मतदान के लिए शाम 5 बजे थम जाएगा चुनावी प्रचार, 23 अप्रैल को होगा मतदान…   

Published

on

तीसरे चरण के मतदान

फाइल फोटो

रायपुर। लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी के नेताओं द्वारा अपनी पार्टियों का प्रचार-प्रसार करने का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसे में पार्टियों ने दूसरे चरण के मतदान के खत्म हो जाने के बाद तीसरे चरण के मतदान में जोर-शोर से जुटी हैं, लेकिन चुनाव आयोग के मुताबिक लोकसभा चुनाव के तीसरे और छत्तीसगढ़ के आखिरी चरण के लिए चल रहे चुनाव प्रचार अभियान रविवार शाम 5 बजे तक बंद कर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़े:आग में जलती पत्नी बचाने के चक्कर में बुरी तरह से घायल हुआ पति, पहुंचा अस्पताल…

आपको बता दें तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 7 सीटों के लिए रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, जांजगीर, कोरबा, रायगढ़ तथा सरगुजा में 23 अप्रैल को मतदान होगा। तीसरे चरण के मतदान में महज 1 दिन बंचे हुए हैं ऐसे में सभी पार्टी के द्वारा तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। प्रदेश में सबसे अधिक बिलासपुर और रायपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 25 उम्मीदवार तो वहीं सरगुजा लोकसभा क्षेत्र के लिए सबसे कम 10 प्रत्याशी हैं। 7 लोकसभा सीटों को मिलाकर 12713816 मतदाता 23 अप्रैल को मतदान करेंगे।

तीस्र्व चरण के मतदान को शांतिपूर्ण रूप से और शत प्रतिशत सही कराने के लिए चुनाव आयोग ने 15  हजार 408 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

अखिलेश के आरोपों पर चाचा शिवपाल का पलटवार, कहा-‘मुझपर अंगुली उठाने वाले किसके इशारे पर काम कर रहें हैं’

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ:  यूपी के पूर्व सीएम एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश य़ादव के बयान पर उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव  ने पलटवार किया है। अखिलेश ने फिरोजाबाद में सपा-बसपा-रालोद की संयुक्त रैली में अपने चाचा शिवपाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह रात में बीजेपी के नेताओं से मिलते हैं और उन्हीं के सहारे अपनी राजनीतिक लड़ाई लड़ना चाहते हैं।

शिवपाल ने एक बयान में कहा कि मुझ पर सवाल खड़ा करने वाले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष यह बतायें कि आखिर किसके इशारे पर प्रोफेसर (सपा प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव) द्वारा अवैध सभा बुलाकर नेताजी (सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव) को अपमानित कर राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी से हटाया गया था। क्या इसके लिए बीजेपी ने कहा था?’

आगे उन्होंने कहा कि मेरा तो आजीवन साम्प्रदायिकता के विरुद्ध संघर्ष का इतिहास रहा है। लेकिन आप यह बतायें कि बसपा प्रमुख मायावती का इतिहास क्या रहा है? मायावती हमेशा की तरह इस बार भी वोट लेकर चुनाव बाद बीजेपी से हाथ मिला लेंगी। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि फिरोजाबाद की जनता के पास नेताजी के अपमान का बदला लेने का यह स्वर्णिम मौका है। आगामी 23 मई को जनता बहुत से सवालों के जवाब दे देगी।

बताते चले कि अखिलेश ने शनिवार को फिरोजाबाद से सपा प्रत्याशी अक्षय यादव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि फिरोजाबाद से चुनाव लड़ने वाले एक नेता कह रहे हैं कि हमने उनको घर से निकाल दिया। जबकि सचाई यह है कि वह भाजपा के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। वह रात में भाजपा के नेताओं से मिलते हैं और उन्हीं के सहारे अपनी राजनीतिक लड़ाई लड़ना चाहते हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

व्यापार

चुनाव आयोग हुआ सख्त, प्रचार को रोकने के लिए स्टेटिक सर्विलांस टीम से कराई सघन चेकिंग…

Published

on

स्टेटिक सर्विलांस टीम

फाइल फोटो

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान के दौरान पार्टी के नेता लगातार आचार संहिता का उल्लंघन करने से बाज नहीं रहे हैं। चुनाव आयोग के लाख मना करने के बाद भी वह बड़े आसानी से अपनी पार्टी का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।

नेताओं की लगातार मनमानी के बाद चुनाव आयोग सख्त हो गया है। जिसके बाद स्टेटिक सर्विलांस टीम पार्क रोड हजरतगंज में सघन चेकिंग कैंपेन करती नजर आ रही है।

ये भी पढ़े:युवक ने पार की दरिंदगी की हदें, कपड़े से मुंह बांध कर किया दुष्कर्म…

सघन चेकिंग के दौरान स्टेटिक सर्विलांस टीम ने फोर व्हीलर गाड़ियों को रोककर गाड़ी के बॉक्स की भी चेकिंग की है। जिससे कोई भी पार्टी प्रचारक अपनी गाड़ी में आपत्तिजनक वस्तु या प्रचार सामग्री न ले जा सके। इतनी सख्ती के बाद भी अगर कोई भी प्रचार-प्रसार करता है, तो उसे आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

Failure notice from provider:
Connection Error:http_request_failed

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Trending