Connect with us

व्यापार

करणी सेना ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुनील साजन के खिलाफ किया प्रदर्शन

Published

on

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुनील सिंह साजन द्वारा क्षत्रियों को अंग्रेजों का गुलाम बताए जाने पर क्षत्रिय समाज नाराज है, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा व करणी सेना ने सुनील साजन के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से सुनील साजन को पार्टी से निकालने की मांग की है जा रही है।https://satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

व्यापार

शाहिद कपूर से ‘BREAKUP’ पर 13 साल बाद करीना ने तोड़ी चुप्पी…

Published

on

लखनऊ: करीना कपूर और शाहिद कपूर बी-टाउन के सबसे पॉपुलर कपल रह चुके हैं। दोनों ने आज से लगभग 13 साल पहले एक दूसरे को डेट किया था और दोनों की शादी की खबरें भी सामने आई थीं। लेकिन अचानक बिना किसी को कुछ बताए ये दोनों अलग हो गए थे।

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर इन दिनों फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की तैयारी में लगी हुई हैं। जब भी करीना कपूर की फिल्मों की बात की जाती है तो उनकी ‘जब वी मेट’ हर किसी के दिमाग में तुरंत आ जाती है।

हाल ही में ने अनुपमा चोपड़ा को दिए अपने इंटरव्यू में अपनी फिल्म ‘जब वी मेट’ के बारे में बेबो ने बात की, इसके साथ ही उन्होंने फिल्म में को-स्टार शाहिद कपूर से अपने ब्रेकअप पर भी चुप्पी तोड़ी। इसके साथ ही उन्होंने ‘टशन’ के सेट पर सैफ अली खान से हुई मुलाकात के बारे में भी जिक्र किया।

यह भी पढ़ें: ‘पृथ्वीराज’ में क्लासिकल डांस करेंगी मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर

बता दें करीना ने अपने इंटरव्यू में कहा कि, ‘भाग्य के भी अपने कुछ रूल्स होते हैं। यही वजह है कि लाइफ उसी के तौर तरीकों पर है। ‘टशन’ और ‘जब वी मेट’ के वक्त काफी कुछ हुआ और तभी हम दोनों के रास्ते एक-दूसरे के लिए अलग हो गए थे। करीना ने ये भी बताया कि शाहीद से अलग होने के बाद मैं ‘टशन’ के सेट पर सैफ अली खान से मिली। इसके बाद मानो मेरी पूरी जिंदगी बदल गई’।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

व्यापार

मदरसा सुल्तानपुर मदारिस में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित

Published

on

लखनऊ। चौक स्थित मदरसा सुल्तानपुर मदारिस में गुरुवार को पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ स्वामी सारंग व ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती यूनिवर्सिटी के कुलपति भी मौजूद रहे। मदरसा परिसर में छात्रों व मेहमानों ने मिलकर करीब 100 पौधे जमीन में रोपित किए और उनमें पानी डाला। इस मौके पर महापौर ने छात्रों का अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए प्रोत्साहित किया।

यह भी पढ़ें-बीएस-4 ने परिवर्तन चौक से हजरतगंज तक निकाली रैली आरक्षण बचाओ रैली

मदरसा के प्रिसिपल अंसार रजा ने कहा कि पौधारोपण सबाब का काम है। क्योंकि इससे सभी लोगों को स्वच्छ आबो-हवा मिलती है। साथ ही हमारी धरती और पर्यावरण सुरक्षित होती है। अंसार रजा ने कहा कि हर धर्म में पौधरोपण को पुण्य का काम बताया गया है। हम लोगों ने इस कार्यक्रम की शुरूआत की है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

व्यापार

होली पर स्पेशल बसों के एडवांस टिकट पर नहीं मिलेगी कोई छूट

Published

on

सांकेतिक चित्र

15 दिनों तक होली पर चलेंगी अतिरिक्त बसें

लखनऊ। परिवहन निगम ने इस बार होली स्पेशल बसों में यात्रियों को निराश कर दिया है। यात्रियों को अब एडवांस टिकट बुकिंग पर किराए में छूट नहीं मिलेगी। परिवहन निगम प्रशासन होली के दौरान 3 से 17 मार्च के बीच पंद्रह दिनों तक होली पर अतिरिक्त बसें चलाने जा रहा है। इन दौरान एडवांस टिकट हो या तत्काल, किसी भी प्रकार के किराए में यात्रियों को छूट नहीं देने का निर्णय लिया है।

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि परिवहन निगम पहली बार किसी त्यौहार पर किराए में छूट नहीं देने की योजना लेकर आया है। त्यौहार के दिनों में उदाहरण के तौर पर दिल्ली से लखनऊ आने वाले यात्रियों की भीड़ को देखते हुए लखनऊ से खाली बसें दिल्ली भेजी जाती है। इससे रोडवेज को खाली बस भेजने पर एक तरफ से नुकसान उठाना पड़ता है। इस योजना के लागू होने से जो नुकसान होता था वह कम हो जाएगा और यात्रियों की भीड़ जहां ज्यादा होगी वहां आसानी से बसें भेजकर यात्रियों को तत्काल बसों की सुविधा मुहैया कराई जा सकेगी।

ये भी पढ़ें: सीएमओ कार्यालय में मारपीट करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

सुगम एप से होगी शिकायत:

सीट का कवर फटा है। बस की फर्श उखड़ी हैं। खिड़कियों के शीशे ठीक नहीं है। ड्राइवर मोबाइल पर बात कर रहा है या फिर बस में अन्य कोई खामियां है। यात्री अब सीधे तौर पर इन खामियों को ‘सुगम एप’ पर सूचना देकर या फोटो खींचकर उजागर कर सकेंगे।

रोडवेज के अफसरों ने बताया कि बसों की मरम्मत में लापरवाही अब छुप नहीं सकेंगी। शिकायत आने पर इसकी गाज डिपो के फोरमैन से लेकर अफसरों पर गिरेगी। सुगम एप पर बस नंबर से सूचना भेजते ही बस किस डिपो की है? पोल पट्टी खुल जाएगी। यात्री इस एप पर अपना सुझाव भी दे सकेंगे। परिवहन निगम जल्द ही यात्री हित में इस एप को लांच करेगा।

परिवहन निगम एमडी डॉ. राजशेखर का कहना है कि बस में सफर के दौरान यात्रियों को जो भी कमियां नजर आएंगी उसके बार में सुगम एप के जरिए जानकारी दे सकेंगे। जिससे बसों को दुरूस्त कराकर यात्रियों को बेहतर सेवा दी जा सके। एप पर यात्रियों से फीड बैक भी लिया जाएगा। इसी माह यह एप लांच करने की तैयारी है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 23, 2020, 6:24 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
25°C
real feel: 25°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 60%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:07 am
sunset: 5:33 pm
 

Recent Posts

Trending