Connect with us

व्यापार

लखनऊ: संदिग्ध अवस्था में मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ। राजधानी के थाना पारा क्षेत्र में स्थित शर्मा शटरिंग की दुकान के पास बने घर में एक युवक का शव संदिग्ध अवस्था में बुधवार को मिला। घटना की सूचना मौके पर दुकानदार ने पुलिस को दी। सूचना पाते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  

पुलिस ने बताया कि मृतक राजेश गौतम का शव थाना पारा मोनार्क सिटी डिप्टी खेड़ा राजाजीपुरम रिंग रोड पर शर्मा शटरिंग की दुकान के पास बने एक घर में बरामद हुआ। पुलिस ने बताया कि मृतक राजेश मिस्त्री का काम करके के अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। आगे बताया कि इस घटना के बारे में शर्मा शटरिंग वाले ने हमें सूचित किया और ये जानकारी दी कि मेरी दुकान के पास बने के एक घर में राजेश गौतम नाम के युवक का शव संदिग्ध अवस्था में पड़ा हुआ है।

ये भी पढ़ें: UP विधान परिषद की शिक्षक व स्नातक खंड निर्वाचन क्षेत्र की 11 सीटों पर होगा चुनाव

सूचना पाते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर युवक के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही पुलिस ने मृतक के परिजनों को भी इस घटना के बारे में सूचना दे दी है। पुलिस को मृतक की सिर पर चोट के निशान व सड़क पर खून पड़ा हुआ मिला है। जिससे पुलिस इस मामले में हत्या की आशंका जता रही है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही युवक की मौत का खुलासा हो पाएगा। फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

व्यापार

लखनऊ लाॅकडाउनः लुआक्टा ने जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया राशन

Published

on

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालय शिक्षक संघ (लुआक्टा) ने मंगलवार को राजधानी के कुर्मांचल नगर में गरीबों व जरूरतमंदों को राशन सामग्री वितरित की। लाॅकडाउन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए चल रही लुआक्टा की मुहिम के तहत यहां की झुग्गी झोपड़ियों में चल रहे सामूहिक किचन में एक समय का राशन दिया गया। कुर्मांचल नगर का यह सामुदायिक भोजन केंद्र जनसहयोग से चल रहा है। जिससे यहां की 4 बस्तियों के 50 परिवारों के लगभग 160 लोगों को भोजन मिल रहा है।

यह भी पढ़ें-गरीबों, मजदूरों की मदद के लिए सिपेट ने लखनऊ नगर निगम को दिए 5 लाख रुपए

भोजन पकाने का कार्य स्वयं जरूरत मन्द लोग खुद ही कर रहे हैं। राशन बांटने वालों में लुआक्टा की तरफ से डॉ राजीव शुक्ला, डॉ प्रोतिमा पुरी, डॉ सुनीता कुमार, डॉ मेहंदी अब्बास जैदी शामिल रहे। जबकि तमाम शिक्षकों ने इसमें सहयोग दिया था। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

व्यापार

कांग्रेस ने सीएम योगी को याद दिलाया वादा, कहा- किसानों को दें मुआवजा

Published

on

अजय कुमार लल्लू ने सीएम योगी को लिखा पत्र

लखनऊ। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर लॉकडाउन के बीच, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा। जिसमें उन्होनें कहा कि आम आदमी और छोटे रोजगार वाले लोगों के लिए 6 महीने तक बिजली बिल माफ करने की मांग करते हुए, ओलावृष्टि और बेमौसम बरसात की मार खाये किसानों को मुआवजा देने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें-COVID-19: भारत में कोरोना के अब तक 1251 केस, देखें किस राज्य में कितनी मौतें

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र के माध्यम से अवगत कराते हुए कहा है। कोरोना महामारी से पूरा जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। लॉक डाउन के दौरान किसानों, गरीबों, छोटे दुकानदारों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पत्र के माध्यम से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से ओलावृष्टि के दौरान किसानों के हुए नुकसान को भरपाई करने के लिए मुआवजा देने की मांग की है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है, कि सरकार ने किसानों को मुआवजा देने की घोषणा की थी।

किसान मुआवजे की अभी तक राह देख रहे हैं। किसानों के पास इस समय फूटी कौड़ी भी नहीं है। ऐसे में मुआवजा उनके लिए बहुत बड़ी राहत होगी। सरकार को तत्काल उनके खाते में मुआवजा राशि भेज देनी चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि वर्तमान समय में किसान आम आदमियों छोटे दुकानदारों के पास कुछ भी नहीं बचा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के किसान व्यापारियों और आम आदमियों और छोटे दुकानदारों के लिए बिजली का बिल दे पाना काफी मुश्किल ऐसे में इन लोगो का कम से कम 6 माह का बिजली का बिल माफ किया जाए। अजय लल्लू ने पत्र के माध्यम से कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसानों व्यापारियों एवं छोटे दुकानदारों की तरफ से मेरी गुजारिश को अनदेखी नहीं करेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

व्यापार

KGMU, PGI के बाद अब लोहिया संस्थान में भी हो सकेगी कोरोना की जांच

Published

on

लखनऊ में होगा यह तीसरा संस्थान

लखनऊ। डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ में अब कोरोना की जांच होगी। इसकी तैयारी शुरू हो गईं हैं। लखनऊ में कोरोना वायरस की जांच करने वाला यह तीसरा सरकारी संस्थान होगा। अभी तक केजीएमयू और पीजीआई में इसकी जांच होती थी। लोहिया संस्थान के निदेशक डॉ. एके त्रिपाठी ने बताया कि जांच के किए पैथोलॉजी विभाग के चार कमरे लिए जा रहे हैं। जिसमें बायोसेफ्टी का इंतजाम होगा।

यह भी पढ़ें-कोरोना से निपटने के लिए सीएम रिलीफ फण्ड में अंशदान की अपील

वहीँ संस्थान के पास एक पीसीआर की मशीन है। दूसरी मशीन के लिए अधिकारियों से कहा गया है। एक दिन में 40 जांच करने का लक्ष्य रखा गया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 2, 2020, 12:07 pm
Sunny
Sunny
31°C
real feel: 34°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 32%
wind speed: 3 m/s NNW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 9
sunrise: 5:26 am
sunset: 5:54 pm
 

Recent Posts

Trending