Connect with us

व्यापार

शाहजहांपुर की किसान रैली में पीएम मोदी ने फिर की जुमलों की बारिश : कांग्रेस

Published

on

लखनऊ । कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने शाहजहांपुर की किसान रैली में किसानों के सामने एक बार फिर से जुमलों की बारिश की है । किसानों के लिए जो 50 फीसद एमएसपी बढ़ाने की घोषणा की है वह घोषणा उनके जुमले का एक हिस्सा ही है । जबकि सच्चाई यह है कि किसानों को उनकी लागत का पचास फीसद भी नहीं मिल पा रहा है । प्रधानमंत्री द्वारा कांग्रेस पार्टी के देश के विकास के लिए किये गये योगदान को नकारना एवं टिप्पणी करना घोर निन्दनीय है ।

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में सरकार बनने के 15 दिन के अन्दर गन्ना किसानों के बकाया भुगतान करने का वादा किया था । इसके बावजूद उसे सत्ता में आए लगभग डेढ़ वर्ष बीत चुके हैं, पर योगी सरकार गन्ना किसानों का लगभग साढ़े चौदह करोड़ रुपये अभी तक भुगतान नहीं कर पाई है जिसके चलते आये दिन गन्ना किसान संघर्ष कर रहे हैं और आत्महत्या कर रहे हैं ।

इतना ही नहीं चाहे तमिलनाडु के किसान हों, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के किसान हों, यूपी के किसान हों, आज तक सबसे अधिक उत्पीड़न किसानों का यदि हुआ है तो मोदी सरकार में ही हुआ है । जिसे सारे देश ने देखा है । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जिस प्रकार नरेन्द्र मोदी ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री पर ओछी टिप्पणी की है उसके लिए उन्हें आत्मचिंतन करने की आवश्यकता है ।

राजबब्बर ने कहा कि शायद श्री मोदी भूल रहे हैं कि उन्हीं पूर्व प्रधानमंत्री जी की देन है कि आज देश में उनके द्वारा लायी गयी टेक्नालाजी के चलते ही प्रधानमंत्री डिजिटल इंडिया की बात करते हैं और उसी टेक्नालाजी के जरिये दिल्ली से चला हुआ रुपया सीधे पंचायतों तक पहुंच रहा है ।http://www.satyodaya.com

व्यापार

रिलायंस जियो ने जुलाई-सितंबर तिमाही में 990 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया

Published

on

लखनऊ। मोबाइल नेटवर्किंग के बाजार में अपनी मजबूत पैठ बना चुके जियो रिलायंस ने जुलाई-सितंबर तिमाही में कुल 990 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया है। इस तिमाही में जियो के ग्राहकों में बढ़ोत्तरी हुई है। टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो ने शुक्रवार को चालू वित्त वर्ष 2019-20 की दूसरी तिमाही के परिणाम जारी किए। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 681 करोड़ रुपए दर्ज किया गया था। वर्ष 2018-19 की इसी तिमाही में कंपनी का परिचालन राजस्व 33.7 प्रतिशत बढ़कर 12,354 करोड़ रुपए हो गया, जबकि बीते साल की समान अवधि में ये में 9,340 करोड़ रुपए था।

इस मौके पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के एमडी मुकेश अंबानी ने एक बयान में कहा कि बताया है कि जियो ने दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती डिजिटल सर्विस कंपनी बनने के लिए 350 मिलियन ग्राहक का आंकड़ा पार कर लिया है। हम अभी भी हर महीने 10 मिलियन से अधिक नए ग्राहकों को जोड़ रहे हैं। जियो ग्राहकों और राजस्व के मामले में न केवल भारत का सबसे बड़ा दूरसंचार इंटरप्राइज है बल्कि डिजिटल गेटवे ऑफ इंडिया भी बन गया है।

यह भी पढ़ें-डेंगू के बचाव के लिए स्कूल-काॅलेजों में चलाया गया जागरूकता अभियान

कंपनी ने पिछली तिमाही की तुलना में 120 रुपये प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व के साथ इसमें 2 रुपए की गिरावट दर्ज की। हालांकि, सब्सक्राइबर बेस में वृद्धि के कारण ही इसकी भरपाई हुई है। पिछली तिमाही में रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या 33.13 करोड़ से बढ़कर 35.52 करोड़ पर पहुंच गई।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

भारत-बांग्लादेश: सीमा पर बीजीबी की गोलाबारी से BSF का एक जवान शहीद

Published

on

नई दिल्ली। भारत-बांग्लादेश की सीमा पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश के बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश सेना द्वारा गुरुवार गोलाबारी की गई। गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल का एक हेड कांस्टेबल विजय भान सिंह शहीद हो गया है। जबकि एक साथी इस गोलाबारी में घायल हो गया है। गंभीर रूप से घायल उस जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उस सैनिक का इलाज चल रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद जिले की सीमा पर बीएसएफ के जवान गश्त कर रहे थे। तभी बांग्लादेशी सेना ने गोलाबारी कर दी। जिसमें बीएसएफ के दो जवानों को गोली लगी। उनको अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने एक जवान को मृत घोषित कर दिया और दूसरा गंभीर रूप से घायल है। जानकारी के मुताबिक बीएसएफ के जवान मछुआरों की तलाश कर रहे थे। जिनको बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश के जवानों ने बंधक बना लिया था।

यह भी पढ़ें:- दिल्लीः चिड़ियाघर में शेर के बाड़े में कूदा युवक, मचा हड़कंप

भारत-बांग्लादेश सीमा पर गुरुवार को भारत के तीन मछुआरे पद्मा नदी में मछली पकड़ने गए थे। दो मछुआरे लौटकर आ गए और उन्होंने बीएसएफ की ककमारीचार पोस्ट पर सूचना दी, कि बीजीबी ने उन तीनों को पकड़ लिया था। लेकिन बाद में दो को छोड़ दिया। बीएसएफ के जवान मछुआरों की तलाश कर रहे थे। तभी बीजीबी सेना ने उन पर गोली चला दी। जिसमें एक जवान शहीद हो गया व दूसरा गम्भीर रूप से घायल है जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

व्यापार

बंगाल में हिन्दुओं की लाशों पर राजनीति कर रही केन्द्र सरकार: कमलेश तिवारी

Published

on

लखनऊ। बंगाल में मारे जा रहे हिंदुओं को लेकर देशभर में प्रदर्शन हो रहा है। मंगलवार को हजरतगंज स्थित अटल चौक पर हिंदू समाज पार्टी ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को पत्र भेजकर मांग की है कि पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाकर उपद्रव मचाने वाले तत्वों को भगाया जाए। हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश की पहली पार्टी है जो अपने कार्यकर्ताओं की मौत पर चुप रहकर वोट की राजनीति कर रही है।

पुलिस हिंदुओं को मार रही है। उपद्रव मचाने वालों के लिए इससे ज्यादा अच्छे दिन आ ही नहीं सकते। कनक श्रीवास्तव ने कहा, बंगाल सरकार को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए। साथ ही वहां हिंदुओं सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। हिंदू समाज पार्टी युवा मोर्चा अध्यक्ष बृजेंद्र पाठक ने कहा कि केंद्र सरकार हिंदुओं की लाशों पर राजनीति करना बंद करे। ममता पर सख्त कार्यवाही कर गिरफ्तार करे।

यह भी पढ़ें-ऐतिहासिक देवा शरीफ मेला का हुआ शुभारंभ, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

इस मौके पर संजय तिवारी, विक्रम गुप्ता, रवि राजपूत, कैप्टन आरएम सिंह, संजय बिष्ट, विवेक तिवारी, दीपक भारती, रोहित कनौजिया, अर्जुन चंदेल, विजय सिंह, बाबा भंडारी, अशोक तिवारी, वेद प्रकाश मिश्र, ऋषभ सिंह, सौराष्ट्र जीत सिंह, आदि लोग मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 19, 2019, 2:52 pm
Cloudy
Cloudy
30°C
real feel: 34°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 58%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:37 am
sunset: 5:05 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending