Connect with us

व्यापार

शामली में पोलिंग बूथ पर भीड़ जुटा रहे प्रधान को पुलिस ने दौड़ाया, पोलिंग एजेंट भिड़े

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

पाल समाज के लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार

लखनऊ । कैराना लोकसभा उपचुनाव में आज सुबह से जगह-जगह ईवीएम में खराबी आने की शिकायतों और एक-दो जगहों पर झड़प होने के बाद पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है । कैराना में ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर रालोद प्रत्याशी के साथ ही भाजपा की मृगांका ने भी गड़बड़ी की आशंका व्यक्त की है । शामली में चौसाना क्षेत्र के गांव बल्ला माजरा में मतदान केंद्र के पास भीड़ जुटा रहे प्रधान और उसके समर्थकों को पुलिस ने लाठी फटकारते हुए दौड़ा दिया । पुलिस ने मतदान केंद्र के आसपास भीड़ नहीं जमा करने की हिदायत दी । मतदान शुरू होने के बाद झिंझाना पुलिस को सूचना मिली कि चौसाना क्षेत्र के गांव बल्ला माजरा में प्रधान किफायत वहां पर पोलिंग बूथ के के नजदीक भीड़ को एकत्र कर रहा है ।

सूचना पर एसओ झिंझाना एमएस गिल फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए । थानाध्यक्ष ने बूथ के पास भीड़ जमा कर रहे प्रधान और उसके समर्थकों को लाठियां फटकारते हुए दौड़ा दिया । पुलिस ने शांतिपूर्वक मतदान के लिए बूथ के आस-पास भीड़ जुटाने की कोशिश करने वालों को सख्त हिदायत भी दी । दूसरी तरफ चौसाना क्षेत्र के टोडा गांव में भाजपा के एजेंट लोकेंद्र और रालोद के एजेंट सुनोज चौधरी में आपस में मारपीट हो गई । स्थानीय लोगों का कहना है लोकेंद्र फर्जी वोट डलवा रहा था । पुलिस ने मौके पर आकर फर्जी वोट डालने वालों को वहां से भगा दिया ।

झिंझाना मैं आरएसएस इंटर कॉलेज के पास गठबंधन के प्रत्याशी के बस्ते पर आचार संहिता की धज्जियां भी उड़ती दिखाई दीं । रालोद का झंडा लगाकर पर्चियां वितरित की जा रही थीं । कैराना के बाबरी क्षेत्र के गांव कैडी में पाल समाज के लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया । समाज के लोगों ने बताया कि वे सरकार की नीतियों और क्षेत्रीय नेता से नाखुश हैं । कोई भी समस्या सामने आने पर उनकी सुनवाई नही होती । आज कैडी गांव में पाल समाज के करीब दो दर्जनों लोगों ने इकट्ठा होकर चुनाव का बहिष्कार कर दिया । कुछ संभ्रांत लोगों ने समाज के लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वें मतदान के लिए तैयार नही हुए । http://www.satyodaya.com

व्यापार

15 जनवरी को मायावती मनाएंगी 64वां जन्मदिन, BSP पेश करेगी अपना सियासी रोडमैप…

Published

on

लखनऊ। बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का आगामी 15 जनवरी को जन्मदिन है। 15 जनवरी 2020 को मायावती अपना 64वां जन्मदिन मनाएंगी। दरअसल मायावती जब सत्ता में रहती थी तो जन्मदिन बहुत धूमधाम से मनाया जाता था। लेकिन जब से मायावती सत्ता से बाहर हुई है उनका जन्मदिन सादगी से “जनकल्याणकारी दिवस” के तौर पर मनाया जाता है। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन को लेकर उनके कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह दिखाई देता है।

मायावती के 2019 के सियासी सफर के बारे में बात करें तो मायावती ने 2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ा और उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर विजय प्राप्त की हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ बहुजन समाज पार्टी का मजबूत दिखाई देने वाला गठबंधन था लेकिन यह गठबंधन उतना अच्छा न कर सका जिसकी उम्मीद तमाम राजनैतिक पंडितों और सियासी पार्टियों को थी। हालांकि पार्टी को 2019 के लोकसभा चुनाव में 19 फीसद से ज़्यादा वोट मिला था।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय युवा उत्सव का हुआ आगाज, संयुक्ता भाटिया ने झंडी दिखा कर किया रवाना

आगामी 15 जनवरी 2020 को मायावती जन्मदिन के मौके पर प्रेस वार्ता करेंगी। देखने वाली बात होगी कि इस बार मायावती जन्मदिन के मौके पर किन सियासी मुद्दों को अपने कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचाने की कोशिश करेंगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

व्यापार

नगर निगम कार्यकारिणी चुनाव: भाजपा के 4 व सपा के 2 पार्षद निर्विरोध निर्वाचित

Published

on

लखनऊ। 6 सदस्यीय लखनऊ नगर निगम कार्यकारिणी का चुनाव शुक्रवार को संपन्न हो गया। इस बीच कांग्रेस ने कार्यकारिणी चुनाव का बहिष्कार किया। कांग्रेसी पाषर्दों ने सदन में काले फीते लहराकर विरोध प्रदर्शन किया। हंगामे के बाद कांग्रेस पार्षदों ने महापौर संयुक्ता भाटिया को काले झंडे दिखाए। हंगामे के बीच नगर निगम कार्यकारणी के लिए 6 पार्षदों का निर्विरोध चुनाव संपन्न हो गया। जिसमें भाजपा के चार और सपा के दो पार्षद शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-शिवपाल यादव ने कहा, प्रसपा लड़ेगी हिंदी के अधिकार व सम्मान की लड़ाई

कार्यकारिणी सदस्य के रूप में भाजपा पार्षद राम कुमार वर्मा, रजनीश गुप्ता, हरीशचंद्र लोधी, और साधना वर्मा को चुना गया है। वहीं सपा के सैयद यावर हुसैन और ताराचंद रावत को कार्यकारिणी सदस्य चुना गया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

व्यापार

रिलायंस जियो ने लॉन्च की Wi-Fi पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग की सुविधा

Published

on

नई दिल्ली: अपने उपभोक्ताओं को बेहतरीन उत्पाद और अनुभव प्रदान करने के लिए, Jio ने आज वाई-फाई पर चलने वाली राष्ट्रव्यापी वॉयस और वीडियो कॉलिंग लॉन्च की। Jio पिछले कुछ महीनों से इस सेवा का परीक्षण कर रहा था, ताकि लॉन्च के समय हर ग्राहक को एक बेहतरीन अनुभव दिया जा सके।

जियो वाई-फाई कॉलिंग के फायदे..
1. ग्राहक Jio Wi-Fi कॉलिंग के लिए किसी भी वाई-फाई नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं।

2. वॉयस और वीडियो कॉल निर्बाध रूप से VoLTE और वाई-फाई के बीच स्विच-ओवर कर सकेंगी। इससे कॉलिंग के अनुभवों में सुधार होगा।

3. Jio वाई-फाई कॉलिंग, हैंडसेट के ज्यादा बड़े इकोसिस्टम पर काम करेगा।

4. Jio ग्राहक वाई-फाई कॉल पर भी वीडियो कॉलिंग भी कर सकेंगे।

5. और यह सब बिना किसी अतिरिक्त लागत के।

6. Jio Wi-Fi कॉलिंग को अपने हैंडसेट में एक्टिवेट करने के लिए Jio.com/wificalling पर विजिट करें। जहां पर एक्टिवेशन गाइड उपलब्ध है।

7. Jio Wi-Fi कॉलिंग को 7 और 16 जनवरी, 2020 के बीच पूरे भारत में एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ‘छपाक’ की टिकट कैंसिल कर रहे लोग, ट्विटर पर शेयर किए ऐसे स्क्रीनशॉट

इस सेवा के शुभारंभ पर टिप्पणी करते हुए, आकाश अंबानी, निदेशक, Jio ने कहा, “Jio में, हम ग्राहक अनुभव को बढ़ाने या उनकी समस्याओं को हल करने के लिए लगातार नए प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे समय में जब औसत Jio उपभोक्ता हर महीने 900 मिनट से अधिक वॉयस कॉल करता है, और उपभोक्ताओं का आधार लगातार बढ़ रहा है, Jio वाई-फाई कॉलिंग की शुरूआत हर Jio उपभोक्ता की वॉयस-कॉलिंग अनुभव को और अधिक बढ़ाएगी। जोकि भारत में पहले VoLTE नेटवर्क के साथ पहले ही उद्योग जगत के लिए एक बेंचमार्क है।”http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 13, 2020, 10:07 pm
Intermittent clouds
Intermittent clouds
15°C
real feel: 13°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 82%
wind speed: 2 m/s ENE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:03 pm
 

Recent Posts

Trending