Connect with us

व्यापार

रिलायंस के नये ऑफर ने बढ़ाई DTH कंपनियों की मुश्किलें

Published

on

फाइल फोटो

रिलायंस इंडस्ट्रीज की AGM बैठक के बाद जिस तरह से प्लान का ऐलान किया गया है, उससे रिलायंस की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों की चिंता बढ़ गई है। जियो के टैरिफ प्लान से टेलीकॉम सेक्टर, डीटीएच सेक्टर में तगड़ा कॉम्पटिशन बढ़ जाएगा, जिससे आने वाले दिनों में DTH कंपनियों में भगदड़ मचने वाली है। जानकारी के अनुसार जिस तरह से जियो के आने के बाद वोडाफोन-आइडिया, एयरटेल कंपनियों को तगड़ा झटका लगा था। उसी तरह डीटीएच सर्विस में भी ऐसा देखने को मिल सकता है।

जानकारी के मुताबिक इससे DTH मार्केट में केबल टीवी सर्विस में तगड़ा कॉम्पटिशन बढ़ जाएगा। इससे कुछ कंपनियों के विलय और अधिग्रहण की संभावनाएं भी बन सकती हैं। इससे पहले जियो ने पहले 4G प्लान में तहलका मचाया था, अब DTH बिजनेस में प्लान पेश करने से कई कंपनियों की नींद उड़ गई है।

ये भी पढ़े- बिहार: ट्रेन से कटकर तीन युवकों की मौत, मचा कोहराम

बता दें कि हाल ही में रिलायंस जियो  ने अपने गीगाफाइबर को कमर्शियली लॉन्च किया है। इसके टैरिफ के बेसिक प्लान की स्पीड 100 MBPS होगी, जबकि अधिकतम स्पीड 1000 MBPS होगी। जियो गीगाफाइबर प्लान की कीमत 700 रुपये से लेकर 10,000 रुपये प्रति महीना होगी। 700 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 100 MBPS की स्पीड मिलेगी, वहीं प्रीमियम प्लान के साथ यह 1 GBPS हो जाएगी। http://www.satyodaya.com

व्यापार

मीका सिंह ने PAK शादी में किया था परफॉर्म, AICWA ने किया बैन

Published

on

पंजाबी पॉप सिंगर मीका सिंह पर पाकिस्तान में परफॉर्म करना भारी पड़ गया है। मीका सिंह के पाकिस्तान में गाना गाने के वीडियो सामने आने के बाद उनकी भारत में काफी आलोचना हुई और अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने उनपर बैन लगा दिया है।

ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सुरेश श्यामलाल गुप्ता ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर इसकी जानकारी दी है।एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सुरेश श्यामलाल गुप्ता ने कहा, “मीका के मूवी प्रोडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और ऑनलाइन कंटेंट प्रोवाइडर के साथ उनके सभी कॉन्ट्रैक्ट्स को बॉयकॉट करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा एसोसिएशन ने मीका की सभी फिल्मों, गाने और एंटरटेनमेंट कंपनी के साथ काम करने पर भी रोक लगाने का फैसला किया है।

सुरेश श्यामलाल गुप्ता ने कहा, “ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन इस बात का ध्यान रखेगा कि इंडस्ट्री में कोई भी मीका सिंह के साथ काम नहीं करेगा। अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ लीगल एक्शन लिए जाएंगे और उसे कोर्ट में पेश होना होगा।” उन्होंने कहा, “जब दोनों देशों के बीच का तनाव अपने चरम सीमा पर है, उस समय में मीका ने देश के गौरव से बढ़कर पैसों को ज्यादा अहमियत दी।”

Continue Reading

व्यापार

अंबानी जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में करेंगे निवेश, कही ये बात…

Published

on

फाइल फोटो

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को कई बड़े ऐलान किए। इनमें जियो, ऑयल सेक्टर समेत अन्य कई बड़ी नीतियों का ऐलान किया। इसी के साथ ही मुकेश अंबानी ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश करने की भी बात कही। इतना ही नहीं उन्होंने ऐलान किया कि पुलवामा आतंकी हमले में जो जवान शहीद हुए थे, उनके बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी कंपनी उठाएगी। मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए विज़न को देखते हुए हमारी कंपनी ने वहां निवेश करने का निर्णय किया है।

इसके लिए अभी टास्क फोर्स का गठन किया गया है, जो इसपर काम करेगा। हम जल्द ही वहां निवेश को लेकर अपने प्लान जारी करेंगे। रिलायंस चेयरमैन के प्रमुख ने इसके अलावा ऐलान किया कि पुलवामा आतंकी हमले में जो 40 जवान शहीद हुए थे, उनके बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्चा रिलायंस इंडस्ट्रीज़ ही उठाएगी। बता दें कि 14 फरवरी को एक आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। इतना ही नहीं मुकेश अंबानी ने कहा कि देश में 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था संभव है और रिलायंस इसमें बड़ा रोल निभाएगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

व्यापार

बाल आयोग की टीम ने यशोदा हॉस्टल में मारा छापा, नाबालिक बच्चों से कराया जाता था काम…

Published

on

लखनऊ। राजधानी के जानकीपुरम थाना क्षेत्र के यशोदा गर्ल्स हॉस्टल पर बाल संरक्षण आयोग की टीम ने छापेमारी की। आपको बता दें शिकायत के बाद बाल संरक्षण आयोग की 2 सदस्य टीम यशोदा गर्ल्स हॉस्टल पहुंची और छापेमारी की। छापेमारी में बाल संरक्षण आयोग की टीम को हॉस्टल के अंदर से दो नाबालिग बच्चे काम करते हुए पाए गए और हॉस्टल में कई कमियां भी पाई गई। लगभग 1 घंटे बाल आयोग की टीम ने गर्ल्स हॉस्टल के अंदर छापेमारी की।

यह भी पढ़ें: धारा 370 से संबंधित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से किया इनकार

बाल संगरक्षण आयोग की सदस्य सुचिता चतुर्वेदी ने बताया की शिकायत मिली थी की नाबालिक बच्चों  से हॉस्पिटल में काम कराया जा रहा है।

जिसके बाद आज हमारी टीम यहां पहुंची और छापेमारी की छापेमारी में दो नाबालिग बच्चे काम करते हुए पाए गए और यह गर्ल्स हॉस्टल भी रजिस्टर्ड नहीं है और हॉस्टल में कई कमियां भी पाई गई हम अपनी रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। रिपोर्ट के बाद हॉस्टल मालिक के ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 18, 2019, 10:11 pm
Fog
Fog
30°C
real feel: 37°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 88%
wind speed: 1 m/s SSE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:09 am
sunset: 6:11 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending