Connect with us

कोरोना वायरस

एक साल की मासूम समेत 12 की मौत, लखनऊ में 831 नए केस, आकड़ा पहुंचा 14222

Published

on

लखनऊ। कोरोना का कहर जारी है। यूपी में कोरोना का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। हर दिन कोरोना एक नया रिकोर्ड बना रहा है। राजधानी लखनऊ में मंगलवार को कोविड अस्पतालों में भर्ती कोरोना के मरीजों में सबसे कम उम्र की एक वर्षीय बच्ची सहित 12 कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत हो गई। राजधानी में मरने वालों की संख्या 161 हो गई है। वहीं, मंगलवार को 831 नए मरीज मिले व 413 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी मिली।

उधर, केजीएमयू में हुईं 4499 जांचों में 565 पॉजिटिव केस निकले। इनमें 435 लखनऊ के रोगी शामिल हैं। लखनऊ में कोरोना से मरने वालों में आलमबाग निवासी एक वर्षीय मासूम बच्ची को बुखार व सांस लेने में तकलीफ हुई। जांच के बाद कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। बच्ची को बीते नौ अगस्त को केजीएमयू के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान सोमवार की सुबह चार बजे बच्ची की सांसें थम गईं।

इसे भी पढ़ें-संजय दत्त को हुआ फेफड़ों का कैंसर, अमेरिका में कराएंगे इलाज

वहीं यूपी-112 में 12 मरीज मिलने के बाद मुख्यालय को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। एडीजी यूपी-112 असीम अरुण ने बताया कि वर्क फ्राॅम होम के जरिए 33 प्रतिशत मैनपावर के साथ काम होता रहेगा। 

बता दे, आलमबाग में सर्वाधिक 60 संक्रमित पाए गए हैं। इंदिरानगर में 45, गोमती नगर में 31, हजरतगंज में 35, अलीगंज में 25, हसनगंज में 22 सआदतगंज में 14, महानगर में 21, चौक में 27 पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, माल की प्रधान रानी गायत्री सिंह भी पॉजिटिव आई है। इलाज के लिए दिल्ली रवाना हो गई हैं। वहीं, भेलमपुर भी एक व्यक्ति में संक्रमण पाया गया है।http://www.satyodaya.com 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना वायरस

24 घंटे में मिले कोरोना के 86 से अधिक मामले, 1181 मौतें, कुल केस 63 लाख के पार

Published

on

लखनऊ। भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पूरी दुनिया में कोरोना के मामले सबसे तेजी से भारत में ही बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 86 हजार 821 नए मरीज मिले। बुधवार को 1181 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 63 लाख 12 हजार 585 हो गई है। बुधवार को 1181 लोगों की मौत हुई। इसके बाद मरने वालों की संख्या 98,665 हो गई है।

वहीं उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 1,61,058 टेस्ट किए गए। अब तक कुल 1 करोड़ 98 हजार 896 सैंपल्स की जांच की गई है। यूपी देश का पहला राज्य है जिसने 1 करोड़ टेस्ट की संख्या को पार किया है। राज्य में बुधवार को 4,226 नए मरीज मिले और 5,434 रिकवर हुए। ICMR के मुताबिक, 29 सितंबर तक कोरोना वायरस के कुल 7 करोड़ 41 लाख सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। जिनमें से 11 लाख सैंपल की टेस्टिंग मंगलवार को की गई।

इसे भी पढ़ें- अक्टूबर के लिए LPG रसोई गैस सिलेंडर के नए रेट जारी, जानिए अपने शहर का दाम

मृत्यु दर में गिरावट

राहत की बात करें तो 24 घंटे में 80,419 लोग रिकवर हुए। अब तक कोरोना से कुल 52 लाख 65 हजार 142 लोग ठीक हो चुके हैं। राहत की बात है कि यह लगातार दसवां दिन था। जब देश में 90 हजार से कम केस आए। इससे पहले 19 सितंबर को 92574 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस दौरान दो ही बार ऐसा हुआ है। जब नए केस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम रही हो। मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। मृत्यु दर गिरकर 1.57% हो गई। इसके अलावा एक्टिव केस जिनका इलाज चल है। देश में कोरोना से डेथ रेट 1.57% तो रिकवरी रेट बढ़कर 83.4% हो गया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

कोरोना वायरस

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की ‘रीटा रिपोर्टर’ कोरोना पॉजिटिव, पोस्ट कर दी जानकारी

Published

on

नई दिल्ली। तारक मेहता का उल्टा चश्मा परिवार से एक खबर सामने आ रही है। टीवी शो में नजर आने वालीं रीटा रिपोर्टर यानि प्रिया आहूजा राजदा को कोरोना संक्रमित हो गई है। रीटा रिपोर्टर यानि प्रिया आहूजा ने खुद इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने अपने फैंस को इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी। जिसके बाद तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठा लाल से लेकर कई लोगों ने उनके जल्द ठीक होने का कामना की है। प्रिया आहूजा राजदा ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर के साथ एक लंबा नोट शेयर किया है।

यह भी पढ़ें: NORA FATEHI के शो में आने के बाद बढ़ी ‘इंडियाज बेस्ट डांसर’ की TRP

इस नोट में उन्होंने लिखा- ‘यह मेरा कर्तव्य है कि मैं आप सभी को सूचित करूं कि मेरे टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव आया है। मुझे वायरस के कोई लक्षण नहीं थे। जो भी पिछले 2-3 दिनों में मेरे साथ संपर्क में आए हैं, आप लोग प्लीज जांच करवाएं। मैं अभी तक घर पर थी और शूटिंग भी नहीं कर रही थी फिर भी मुझे कोरोना हो गया। अपने आप को सुरक्षित रखें और मास्क पहनना न भूलें। इसे बिल्कुल भी आप लोग हल्के में न लें… प्लीज मेरे और मेरे परिवार के लिए प्रार्थना करें।’

प्रिया आहूजा राजदा के इस पोस्ट पर शो पर जेठा लाल यानी दिलीप जोशी ने लिखा- आपके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करूंगा प्रिया… ध्यान रखिए… आप जल्दी ठीक हो जाओगे। इसके साथ ही समय शाह, झील मेहता ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। आपको बता दें कि प्रिया आहूजा राजदा ने पिछले साल नवंबर में बेटे अरदास को जन्म दिया था। प्रेंग्नेंसी के बाद से प्रिया मैटरनिटी लीव पर हैं।http://satyodaya.com

Continue Reading

कोरोना वायरस

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, अस्पताल से मिली छुट्टी

Published

on

लखनऊ। देश कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। लगातार बड़े बड़े नेता इसकी चपेट में आ रहे हैं। इस जानलेवा महामारी की चपेट में लगातार जानी मानी हस्तियां आ रही हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कोरोना से जूझ रहे थे। कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद कई दिनों से मनीष सिसोदिया का इलाज मैक्स अस्पताल चल रहा था। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को मंगलवार को कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिसके बाद अब उपमुख्यमंत्री को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

बता दें कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 14 सितंबर को वह कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके बाद से होम आइसोलेशन में थे। तबीयत बिगड़ने पर बीते बुधवार को उन्हें एलएनजेपी में भर्ती कराया गया। यहां पर हुई जांच में गुरुवार को उनमें डेंगू की भी पुष्टि हुई। शरीर में प्लेटलेट्स और ऑक्सीजन की मात्रा कम होने के कारण मैक्स अस्पताल ले जाया गया था।

इसे भी पढ़ें- बीते 24 घंटे में देश में आए 80 हजार से अधिक नए मामले, आंकड़ा पहुंचा 62 लाख के पार

यहां शुक्रवार को उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी गई। प्लाज्मा थेरेपी मिलने के बाद मनीष सिसोदिया के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हुआ। मंगलवार को मनीष सिसोदिया की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। फिलहाल डॉक्टरों ने सिसोदिया को 1 सप्ताह तक घर में ही आराम करने की सलाह दी है। वहीं 3 दिन पहले उन्हें आईसीयू से सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया गया था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 1, 2020, 8:46 pm
Fog
Fog
29°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 83%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:29 am
sunset: 5:22 pm
 

Recent Posts

Trending