Connect with us

कोरोना वायरस

कोरोना वायरस: राजधानी में तीन कोरोना मरीजों मौत

Published

on

इन मृतकों में दो लखनऊ जबकि तीसरा सुल्तानपुर का निवासी है

लखनऊ। राजधानी में कोरोना का संक्रमण तेजी गति से लोगों को चपेट में लेने लगा है। मंगलवार को केजीएमयू में भर्ती तीन मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। इन मृतकों में दो लखनऊ व तीसरा सुल्तानपुर जिले का शामिल है। इससे पहले सोमवार को कोरोना की वजह से कृष्णानगर के 69 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया था। वहीं राजधानी में कोरोना संक्रमण वाले मृतकों की संख्या 38 तक पहुंच गई है।

अमीनाबाद निवासी 50 वर्षीय पुरूष में सात जुलाई को कोरोना वायरस की पुष्टि होने पर उसे केजीएमयू में भर्ती कराया गया था। मंगलवार शाम करीब 3.15 बजे कोरोना वार्ड में उसकी मौत हो गई। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक मरीज डायबिटिज से पीड़ित था और उसे गुर्दे संबन्धि भी रोग था। कार्डियोपलमोनरी अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें :- नगर निगम के अवर अभियंता समेत 197 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

वहीं, अलीगंज 61 वर्षीय बुजुर्ग में बीते रविवार को कोरोना पॉटिजिव की रिपोर्ट आने पर उसे केजीएमयू के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान मंगलवार तड़के उसने दम तोड़ दिया। केजीएमयू प्रवक्ता का कहना है कि मरीज हाई ब्लडपे्रशर और कोरोना वायरस डिजीज की वजह से मौत हो गई।

सुल्तानपुर के बुजुर्ग ने भी दम तोड़ा

सुल्तानपुर जिला खैराबाद निवासी 61 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद सोमवार देर शाम उसे केजीएमयू में भर्ती कराया गया था। मरीज की मंगलवार सुबह छह बजे के करीब मौत हो गई। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि यह मरीज डायबिटिज से पीड़ित था। एक्यूट रेसिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम (एआरडीएस) की वजह से सांस लेना बंद कर दिया। जिससे मरीज की कोरोना वार्ड में इलाज के दौरान मौत हो गई।http://www.satyodaya.com

कोरोना वायरस

महाराष्ट्र: कोरोना की खतरनाक रफ्तार, नए संक्रमित मरीजों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

Published

on

मुंबई: पूरे विश्व में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. राज्य में 24 घंटों के दौरान कोरोना के 12 हजार 248 नए मामले सामने आए हैं. लगातार बढ़ रहे आंकड़ों के साथ ही राज्य में कुल संक्रमित मरीजों के संख्या अब 5 लाख से ज्यादा हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने अपने ताजा अपडेट में बताया कि एक दिन में 390 लोगों की मौत हो गई है. 

यह भी पढ़ें: लखनऊ: मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

बता दें कि महानगरी मुंबई में कोरोना के 1,066 नए केस सामने आए हैं. जिसके बाद मुंबई में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1 लाख 23 हजार 382 हो गई है. इस वायरस से 48 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मुंबई में कोरोना महामारी से अबतक कुल 6,799 लोगों की मौत हो चुकी है. 

वहीं एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी और कोरोना का हॉट स्पॉट रही धारावी में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए. धारावी में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब 2,617 हो गई है. लेकिन राहत की बात है वर्तमान में सिर्फ 88 केस एक्टिव हैं. मुंबई से सटे नवी मुंबई में भी कोरोना के 332 नए मामले सामने आए. जबकि 8 लोगों की मौत भी हुई है. वसई-विरार इलाके में भी कुछ ऐसी ही स्थिति देखने को मिली जहां रविवार को कोरोना के 236 नए मामले सामने आए. जबकि 7 लोगो की मौत भी हुई.


गौरतलब है कि राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 17,757 हो गई है. हालांकि एक राहत की भी खबर है जहां महाराष्ट्र में एक दिन में 13,348 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. http://www.satyodaya.com

Continue Reading

कोरोना वायरस

कोरोना अपडेटः यूपी में 4687 व लखनऊ में 684 नए मरीज चिन्हित, 47 की मौत

Published

on

बहराइच के डीएम कोरोना पाॅजिटिव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। जो थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,687 नए मामले आए है। इस दौरान 45 लोगों की मौत हो गई है। बहराइच के जिलाधिकारी शंभु कुमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिससे हड़कंप मच गया। बहराइच के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुरेश सिंह ने इसकी जानकारी दी है। उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। वहीं लखनऊ में रविवार को 684 नए पाॅजिटिव मरीज पाए गए है। राजधानी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 12,760 पहुंच गया है।

लखनऊ में 6082 मामले सक्रिय

लखनऊ में 24 घंटे में 6 लोगों की कोरोना के मौत हो गई। इसी के साथ कोविड के मरने वालों की संख्या 147 पहुंच गई है। वहीं रविवार को 238 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। अबतक 6,531 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोरोना के 6,082 मामले अभी भी सक्रिय है। जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

कानपुर में 6 की मौत

कानपुर नगर में 328, वाराणसी में 300, गोरखपुर में 214, बरेली में 200 प्रयागराज में 180, आजमगढ़ में 107, सहानपुर में 104 और पीलीभीत में 102 पिछले 24 घंटे में नए मामले आए है। इस दौरान कानपुर नगर में 6, वाराणसी और झांसी मे 3-3, बरेली, उन्नाव, पीलीभीत, रायबरेली और लखीमपुर खीरी में 2-2 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है।

प्रदेश में संक्रमितों का आकंड़ा पहुंचा 122609

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि 4,687 नए मामलों के साथ ही सूबे में संक्रमितों की संख्या 1,22,609 पहुंच गई है। कुल संक्रमितों में से 72,650 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं रविवार को यूपी में 2817 कोरोना मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है।

अबतक 2079 लोगों की मौत

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने कहा कि राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर अब 47,890 हो गई है। इन सभी लोगों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जबकि लक्षण रहित और हल्के लक्षण वाले लोग होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना के कारण अभी तक 2,079 लोगों की मौत हो चुकी है।

61766 कोविड हेल्प डेस्क

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि ई-संजीवनी पोर्टल का लोग लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं। पोर्टल से आप घर बैठे डॉक्टरों से सलाह ले सकते है। अब तक प्रदेश के 21,811 लोगों को इससे लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि यूपी में अबतक 61,766 कोविड हेल्प डेस्क स्थापित हो चुके हैं। यह कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई में एक प्रमुख हथियार की तरह काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें:- कोरोना पाॅजिटिव कानून मंत्री बृजेश पाठक की तबीयत बिगड़ी, PGI के आईसीयू में भर्ती

उन्होंने कहा कि टेस्टिंग और सर्विंलासं का काम प्रदेश में लगातार जारी है। अबतक सर्विलांस से 50155 इलाकों में 1,63,74,823 घरों का सर्विलांस किया गया है। इसमें 8,24,46,417 लोग रहते हैं। बता दें कि यूपी में शनिवार को 4660 व लखनऊ में 663 नए मामले आए थे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

कोरोना वायरस

अमित शाह को जल्दबाजी में कोरोना निगेटिव घोषित कर बैठे मनोज तिवारी…

Published

on

गृह मंत्रालय के खंडन के बाद भाजपा सांसद ने डिलीट किया ट्वीट

लखनऊ। राजनीतिक गलियारों से गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने की खबर आई है। लेकिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की हालिया कोरोना रिपोर्ट पर कन्‍फ्यूजन की स्थिति बनी हुई है। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने रविवार को ट्वीट किया कि शाह की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन गृह मंत्रालय ने बताया कि अमित शाह का अभी दोबारा कोरोना टेस्ट हुआ ही नहीं है।

मनोज तिवारी ने लिखा था, ‘देश के यशस्वी गृह मंत्री अमित शाह जी का कोविड रिपोर्ट आई नेगेटिव।’ लेकिन कुछ ही मिनटों में उन्होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया।

इसे भी पढ़ें- जोधपुरः एक ही परिवार के 11 पाक शरणार्थियों की हत्या, खेत में मिले शव

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2 अगस्त को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसकी जानकारी अमित शाह ने खुद ट्वीट करके जानकारी दी थी। ट्वीट करके शाह ने लोगों से अपील की थी कि उनके संपर्क में जो लोग भी आए हैं, वे खुद को क्वारंटीन कर लें और जांच करवाएं। शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां एम्स की एक टीम उनकी देखरेख कर रही थी। अस्पताल से भी वह सोशल मीडिया पर ऐक्टिव हैं। अस्पताल से भी वह कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ऐक्टिव हैं और हर स्थिति को मॉनिटर कर रहे हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 10, 2020, 5:05 pm
Partly sunny
Partly sunny
32°C
real feel: 40°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 74%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 5:06 am
sunset: 6:18 pm
 

Recent Posts

Trending