Connect with us

कोरोना वायरस

गृह मंत्री अमित शाह हुए कोरोना निगेटिव, अस्पताल से मिली छुट्टी

Published

on

खुद ट्वीट कर दी जानकारी, फिलहाल कुछ दिन होम आइसोलेशन में रहेंगे

लखनऊ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना से जंग जीत ली है। अमित शाह की शुक्रवार को कोरोना वायरस रिपोर्ट नेगेटिव आई है। यानी वह अब पूरी तरह से ठीक हो चुके है। शाह को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, और वह अब घर जाएगें। लेकिन डॉक्टर्स की सलाह पर कुछ दिन वह होम आइसोलेशन में रहेंगे। गृह मंत्री अमित शाह ने आज शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। मैं ईश्वर का धन्यवाद करता हूं।

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, कि ‘आज मेरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मैं ईश्वर का धन्यवाद करता हूं और इस समय जिन लोगों ने मेरे स्वास्थ्य लाभ के लिए शुभकामनाएं देकर मेरा और मेरे परिजनों को ढांढस बंधाया, उन सभी का ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं। डॉक्टर्स की सलाह पर अभी कुछ और दिनों तक होम आइसोलेशन में रहूंगा।

साथ ही अमित शाह ने कहा, ‘कोरोना संक्रमण से लड़ने में मेरी मदद करने वाले और मेरा उपचार करने वाले मेदांता अस्पताल के सभी डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ का भी आभार व्यक्त करता हूं।

इसे भी पढ़ें- संकट हरण मंदिर के बाहर खड़ी स्कूटी को लेकर फरार हुए चोर, CCTV में कैद हुई वारदात

बता दें, कि अमित शाह 2 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव हुए थे। शाह को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले 2 अगस्त को भी गृह मंत्री अमित शाह ने खुद जानकारी देते हुए बताया था कि वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मेरी तबीयत ठीक है परंतु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। गृह मंत्री ने बीते कुछ दिनों के दौरान अपने संपर्क में आए लोगों से कोरोना वायरस की जांच कराने और पृथक-वास में रहने का अनुरोध भी कर रहे थे।http://satyodaya.com

कोरोना वायरस

UP: बीते 24 घंटे में 6029 नए मामले, 86 लोगों की मौत, आंकड़ा पहुंचा 68 हजार के पार

Published

on

लखनऊ। यूपी में कोरोना का कहर लगातार जारी है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामले हर किसी की चिंता बढ़ा रहे हैं। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।आज एक बार फिर संक्रमण के नए मामले रिकॉर्ड संख्या में दर्ज किए गए हैं। उत्तर प्रदेश में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 6029 नए मामले रिपोर्ट हुए और 81 लोगों की मौत हो गई। राज्य में अब तक 4771 मौतें हो चुकी हैं और कुल 3,36,294 मामले सामने आ चुके हैं।

कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें राजधानी लखनऊ में हुई है। लखनऊ में कोरोना संक्रमित 15 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही कोविड-19 से मौतों के मामले में लखनऊ 554 के आंकड़े के साथ राज्य में शीर्ष पर पहुंच गया है। वहीं, कानपुर में पिछले 24 घंटों के दौरान 14 मरीजों की मौत हो गई है। कानपुर में संक्रमण से हुई मौतों का आंकड़ा 550 पहुंच गया है।

गुरुवार को राज्य के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया है, कि 6029 नए मामलों के साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या अब 3 लाख 36 हजार 294 हो गई है। इसमें से 2 लाख 63 हजार 288 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट 78.29 प्रतिशत है। वहीं 4771 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इस तरह केस फैटालिटी रेट 1.42 प्रतिशत है।

इसे भी पढ़ें- मन में कोई वहम न पालें, कोरोना काल में मानसिक तौर पर स्वस्थ रहना बेहद जरूरी

अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि वर्तमान में राज्य में कुल 68 हजार 235 कोरोना के सक्रिय मामले हैं। इसमें से आधे से अधिक लोग यानी 36 हजार 522 मरीज होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं। वहीं 3902 मरीज प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती हैं। 230 लोगों का इलाज सेमी पेड अस्पताल में चल रहा है।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि बुधवार को राज्य में 1 लाख 51 हजार 693 कोरोना सैंपल्स की जांच की गई। उत्तर प्रदेश में अभी तक 80 लाख 89 हजार 882 सैंपल्स की जांच हो चुकी है। सिर्फ सितंबर के महीने में हमने 23 लाख 02 हजार 964 नमूनों की जांच की है। उन्होंने बताया कि राज्य में कानपुर नगर, मेरठ, प्रयागराज और मुजफ्फनगर जैसे जिले कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित हैं। जबकि सबसे कम असर हाथरस और हमीरपुर जैसे जिलों में है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

कोरोना वायरस

कोरोना का कहर: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कोविड पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

Published

on

लखनऊ। कोरोना का कहर लगातार जारी है। देश में कोरोना वायरस के माामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। कोरोना लगातार न सिर्फ लोगों को अपना शिकार बना रहा है बल्कि राजनेता भी इसके संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी कोरोना वायरस के चपेट में आ चुके है। गडकरी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

उन्होंने कहा, मैं कल कमजोरी महसूस कर रहा था, जिसके बाद मैंने डॉक्टर को दिखाया। इलाज के दौरान मेरे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। आप सभी की दुआओं से फिलहाल मेरी तबीयत ठीक है। मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

गडकरी ने कहा, कि जो मेरे संपर्क में आए हैं उन सभी से अनुरोध करता हूं, कि वे सावधान रहें और प्रोटोकॉल का पालन करें। सुरक्षित रहे।

इसे भी पढ़ें- लखनऊ : नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी समीक्षा अधिकारी गिरफ्तार

बता दें, कि पहले दिन सोमवार को गडकरी मॉनसून सेशन में शामिल हुए थे। संसद के सोमवार से शुरू हुए मानसून सत्र में शामिल होने के लिए की गई कोविड-19 जांच में करीब 30 सांसद और संसद के 50 से अधिक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। मानसून सत्र की शुरुआत होने से पहले सभी सांसदों ओर लोकसभा तथा राज्यसभा के सचिवालयों के कर्मचारियों की आवश्यक कोविड-19 की जांच की गई।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

कोरोना वायरस

कोरोना अपडेटः UP में पिछले 24 घंटे मे 6337 नए मामले, अबतक 4690 लोगों की मौत

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। पिछले 24 घंटे में कोविड के 6,337 नए केस सामने आए है। इस दौरान लोगों 86 की मौत हो गई है। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को बताया कि प्रदेश में नए मामलों के साथ ही यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,30,265 पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि बुधवार को 6,476 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। अबतक 2,58,573 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुका हैं। सूबे में फिलहाल कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट 78.29 प्रतिशत है।

अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि यूपी में फिलहाल 67,002 मामले एक्टिव है। इसमें से आधे से अधिक यानी 35,415 लोग होम आइसोलेशन में हैं। वहीं 3,918 मरीज प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं। सेमी पेड अस्पतालों में अभी 232 लोग भर्ती हैं। अबतक प्रदेश में 4,690 रोगियों की कोविड-19 से मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें:- टाटा ग्रुप बनाएगा नया संसद भवन, त्रिकोणीय होगी बिल्डिंग

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि हम लगातार ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग कर रहे हैं। मंगलवार को राज्य में 1,54,202 कोरोना सैंपल्स की जांच की गई। अबतक यूपी में 89,38,533 नमूनों की जांच की जा चुकी है। साथ ही उन्होंने बताया कि अब तक जो लोग संक्रमित हुए हैं, उनमें से 13.91 प्रतिशत मरीज 0-20 वर्ष की आयु के हैं। 48.42 प्रतिशत मरीज 21-40 वर्ष के हैं। 41-60 वर्ष के 28.77 प्रतिशत मरीज हैं और 60 वर्ष से अधिक उम्र के 8.9 प्रतिशत मरीज हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 18, 2020, 2:57 pm
Partly sunny
Partly sunny
36°C
real feel: 43°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 55%
wind speed: 2 m/s NW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:23 am
sunset: 5:37 pm
 

Recent Posts

Trending