Connect with us

Featured

मुजफ्फरपुर में बालिका गृह से कड़ी जोड़कर ‘‘निर्देश संस्था’’ पर सीबीआई का छापा…

Published

on

लखनऊ। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई द्वारा मंगलवार को देशभर में 110 जगहों पर छापेमारी की जा रही है। यह छापेमारी 19 राज्यों में अलग-अलग जगहों पर की जा रही है। सीबीआई ने भ्रष्टाचार, आपराधिक दुराचार और हथियारों की तस्करी से संबंधित 30 अलग-अलग केस दर्ज किए हैं। देश में बैंकिंग फ्राॅड को लेकर सीबीआई स्पेशल आॅपरेशन चला रहा है। देश के 18 शहरों में 50 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। सीबीआई ने कुल 14 मामले दर्ज किए हैं जिसमें करीब 640 करोड़ रुपए की रकम फ्राॅड से जुड़ी है। सीबीआई की ये कार्रवाई 12 राज्यों में की जा रही है। ये कार्रवाई कंपनियों के प्रोमोटर्स, डायरेक्टर्स के अलावा बैंकों के स्टाफ के खिलाफ की जा रही है। मुंबई, दिल्ली, लुधियाना, ठाणे, वलसाड, पुणे, गया, गुरुग्राम, चंडीगढ़, भोपाल, सूरत, कर्नाटक के कोलार और पलाणी में की है। जिन कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है उसमें विनसम डायमंड, एसके निट, नैफ्टोगैज, एसएल कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, इंटरनेशनल मेगा फूड पार्क, सुप्रीम टेक्स मार्ट जैसी कंपनियां शामिल हैं। कंपनियों के खिलाफ ये कार्रवाई सुबह से ही जारी है। सीबीआई स्टर्लिंग ग्रुप के बांटे गए लोन खातों के बारे में भी बैंकों के रोल की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें :- लखनऊ विश्वविद्यालय में हुआ शैक्षणिक सत्र 2019-20 का शुभारंभ

बालिका गृह मामले में सीबीआई आज सक्रिय हुई। सीबीआई टीम ने मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के मझौलिया स्थिति एनजीओ ‘निर्देश’ के कार्यालय पर छापामारी की। मोतिहारी में निर्देश बालिका आश्रय गृह चलाता है। यहां के पदाधिकारी और कर्मियो से पूछताछ कर रही है। बता दें कि ‘निर्देश’ के द्वारा मोतिहारी जिले में संस्था चलाया जा रहा था। आश्रय गृह संस्था चला रही थी। बालिका गृह कांड के समय ही एफआईआर दर्ज किया गया था। लेकिन अब तक ये मामला दबा हुआ था। सीबीआई आज यहां पहुंची है तो मामला उखड़ता हुआ दिख रहा है। अभी छापामारी चल रही है। निर्देश की संचालिका रंभा सिंह अभी-अभी पहुंची हैं। सीबीआई अधिकारियों ने पूछताछ के लिए बुलाया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Featured

अखिलेश ने भाजपा पर लगाया जातिवादी पार्टी का आरोप

Published

on

भाजपा की नीतियां गरीब, किसान और नौजवान विरोधी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जातिवादी पार्टी होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा जातिवाद का नंगानाच करने में कोई संकोच नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि स्थिति इतनी बिगड़ गई है कि उसके इशारे पर शिक्षा-स्वास्थ्य में भी जातिवादी व्यवस्था लागू है। अपराध नियंत्रण में भी जातिवादी दृष्टिकोण अपनाया जा रहा है। जिससे समाज में नफरत का जहर घुल रहा है और आपसी सद्भाव तथा सौहार्द को क्षति पहुंच रही है।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा का इरादा समाज में अव्यवस्था पैदा कर कारपोरेट समाज का वर्चस्व स्थापित करना है। उसकी नीतियां गरीब, किसान और नौजवान विरोधी है। उन्होंने कहा कि सपा समाज में सबको उनकी संख्या के हिसाब से हक और सम्मान के लिए अरसे से जातीय जनगणना की मांग करती रही है। लेकिन भाजपा-कांग्रेस की तरह इसे मानने को तैयार नहीं है क्योंकि तब उसका जातीय विभाजन का खेल खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि एक बार जातीय जनगणना हो जाने पर समानुपातिक ढंग से सबकी हिस्सेदारी तय हो जाएगी। विकास और सामाजिक न्याय के लिए यह आवश्यक है।

यह भी पढ़ें :- यूं ही नहीं जल रही दिल्ली, हिंसा के पीछे है गहरी साजिश: दिल्ली पुलिस

पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया कि दरअसल, भ्रामक प्रचार कर लोगों को गुमराह करने का भाजपा-आरएसएस का एजेण्डा बहुत पुराना है। इसी की रणनीति बनाकर वह अपने सघन अभियान में जुट गई है। इससे देश का बना बनाया तानाबाना टूटेगा और समाज में विघटन की स्थिति पैदा होगी। लोकतंत्र के लिए यह खतरे का संकेत है।

उन्होंने कहा कि सपा शुरू से ही लोकतंत्र और समाजवाद के लिए प्रतिबद्ध रही है। वह समाज को जोड़ने और परस्पर प्रेम एवं विश्वास की स्थापना के लिए काम करती रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा जाति की आड़ में अराजकता को बढ़ावा देने का काम कर रही है। इससे समाज में हिंसा और वैमनस्य का विस्तार हुआ है। निःसंदेह इसके लिए भाजपा जिम्मेदार है और उसे 2022 में इसकी जवाबदेही जनता को देनी ही होगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Featured

दो दिवसीय दौरे पर भारत आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जानें पूरा शेड्यूल

Published

on

लखनऊ: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनर और अपने प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को भारत यात्रा पर आ रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को करीब पौने 12 बजे अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया।

भारत यात्रा को लेकर दोनों देश बहुत उत्साहित हैं। ट्रंप की लगभग 36 घंटे की यात्रा दोनों देशों के रिश्तों को और मजबूत करेगी। ट्रंप का ये दौरा दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों विशेषकर रक्षा और रणनीतिक सहयोग में और मजबूती आने की उम्मीद है। विदेश मंत्रालय द्वारा जारी डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा का कार्यक्रम इस कुछ प्रकार है:

24 फरवरी

सुबह 11.40 बजे : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार सुबह 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे.

दोपहर 12.15 बजे:  ट्रंप दोपहर 12.15 बजे साबरमती आश्रम पहुंचेंगे.

दोपहर 01.05 बजे: अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इस कार्यक्रम की कवरेज के लिए मीडिया से सुबह 7 बजे तक एंट्री करने की अपील की गई है.

दोपहर 03.30 बजे: डोनाल्ड ट्रंप आगरा के लिए रवाना होंगे.

शाम 04.45 बजे: अमेरिकी राष्ट्रपति आगरा एयर फोर्स स्टेशन पहुंचेंगे.

शाम 05.15 बजे: डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी के साथ ताजमहल देखने जाएंगे.

शाम 06.45 बजे: आगरा से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

शाम 07.30 बजे: दिल्ली के पालम एयर फोर्स स्टेशन पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें: लखनऊ: किशोरी के अपहरण मामले में पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार…

25 फरवरी

सुबह 10 बजे: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति भवन जाएंगे. यहां भव्य समोराह का आयोजन होना है.

सुबह 10.30 बजे: राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे.

सुबह 11 बजे: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैदराबाद हाउस पहुंचेंगे. यहां उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र से होगी. दोनों दिग्गज यहीं लंच भी साथ करेंगे.

दोपहर 12.40 बजे: समझौतों के करार के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके बाद ट्रंप सीईओ राउंड टेबल के लिए रुजवेल्ट हाउस यानी अमेरिकी दूतावास आएंगे.

शाम 7.30 बजे: ट्रंप शाम शाम 7.30 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे.

रात 10 बजेः वाया जर्मनी अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे.

http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Featured

नमाजे जुमा के बाद डोनाल्ड ट्रम्प के भारत आगमन के खिलाफ आसिफी मस्जिद में विरोध प्रदर्शन होगा

Published

on

लखनऊ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत आगमन के खिलाफ मजलिसे उलमा-ए-हिन्द की जानिब से 21 फरवरी को नमाजे जुमा के बाद आसिफी मस्जिद में विरोध प्रदर्शन होगा। ज्ञात रहे कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को भारत के दौरे पर आ रहे हैं। ये प्रदर्शन अमेरिका की क्रूर नीतियों, मानवता के विरुद्ध राजनीति एवं उसके आतंकवाद के खिलाफ किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : – नगर निगम में शामिल होगा सरोजनीनगर औद्योगिक क्षेत्र

अमेरिका ने जिस तरह इजराइल के साथ मिल कर सेंचुरी डील को लागू करने का एलान किया है। फिलस्तीन को उनके मौलिक अधिकारों से वंचित करने की साजिश रची है। साथ ही यमन, शाम और इराक में जिस तरह मजलूम और बेगुनाह इंसानों की हत्या एवं नरसंहार किया जा रहा है। मध्यपूर्व में इजराइल और अमेरिकी आतंकवाद ने तीसरे विश्वयुद्ध के हालात पैदा कर दिए हैं। इसकी जिम्मेदार अमेरिकी राष्ट्रपति की उग्र मानसिकता, राजनीतिक नासमझी और दोहरी नीति है। इसलिए नमाजे जुमा के बाद 1ः30 बजे आसिफी मस्जिद में अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत आगमन और इजराइली आतंकवाद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 29, 2020, 1:09 am
Fog
Fog
19°C
real feel: 18°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 77%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:01 am
sunset: 5:37 pm
 

Recent Posts

Trending