Connect with us

Featured

… आखिर मेरा क्या कसूर था मेरी मां?

Published

on

लखनऊ। बच्ची के पैदा होते ही माता-पिता ने उसे झाड़ियो के बीच आवारा जानवरों के शिकार के लिये छोड़ दिया। सोचने वाली बात है कि उस समय उस मां का दिल भी नहीं पिघला। जिसको 9 माह अपनी कोख में रखा और पैदा होते ही छोड़ दिया। ये बच्ची भी कितनी बदनसीब है। सोच रही होगी कि उसको लड़की होने की सजा मिली है।

चाइल्डलाइन लखनऊ को आज सोमवार को थाना प्रभारी ठाकुरगंज द्वारा बाल कल्याण समिति सदस्य सुधा रानी को सूचना दी कि एक बालिका जो आज ही पैदा हुई है। जो जनसामान्य सम्भारी निवासी भगवंत नगर को बसंत विहार कालोनी की झाड़ियो में मिली। सम्भारी द्वारा बताया कि मैं नौकरी पर जा रहा था तभी बसंत विहार के झाड़ियो के बीच रोने की आवाज सुनकर पहुंचे जहां पर देखा कि निर्वस्त्र बच्ची जिसको चीटियां व चीटे नोंच रहे थे।

यह भी पढ़ें :- खंड विकास अधिकारियों का ओपन ट्रांसफर के साथ दिए गये नियुक्ति पत्र

चाइल्डलाइन टीम सदस्य कृष्ण प्रताप शर्मा, नेहा कश्यप व पुलिस डी.बी. सिंह के सहयोग से रानी लक्ष्मीबाई संयुक्त चिकित्सालय में बच्ची को दिखाया गया। उन्होंने बच्ची को दो तीन दिन (एसएनसीयू) में भर्ती करने की सलाह दी। परन्तु वंहा पर (एसएनसीयू) की सुविधा न होने के कारण लोकबन्धु संयुक्त चिकित्सालय आशियाना के लिए रेफर किया। लोकबन्धु चिकित्सालय बाल लोक विशेषज्ञ डाॅक्टर पूर्णिमा को पूरी जानकारी दी गयी। डाॅक्टर पूर्णिमा द्वारा हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया गया। जिसके उपरांत बच्ची को हाॅस्पिटल में भर्ती कर लिया गया है। साथ ही उसकी जानकारी बाल न्यायालय (सीडब्लूसी) को दी गयी।http://www.satyodaya.com

Featured

सपा में शामिल हुए हिंदू युवा वाहिनी भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह…

Published

on

लखनऊ: हिन्दू युवा वाहिनी भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह अब सपा  के साथ होंगे। सुनील सिंह ने शनिवार को राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इसके साथ ही कुमारी चाहत मल्होत्रा ने मतदाता बनने के बाद सपा को ज्वाइन किया। वहीं सीएल वर्मा, दीपन विन्द नोयडा व पंजाबी विकास मंच, बीजेपी को छोड़कर सपा में शामिल हुए।

पूर्व मंत्री बसपा रघुनाथ संखवार, बीएसपी के गंगाराम पाल, बसपा से सुरेश रावत, बसपा के पूर्व प्रत्याशी आनन्द निषाद सपा में शामिल हुए। वहीं हिन्दुवाहिनी भारत को सुनील सिंह व सीएल वर्मा ने अपने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ सपा में विलय कर लिया है। इसी कड़ी में बीजेपी से दीपक दीप भी सपा की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर पार्टी कार्यालय पर भारी संख्या में लोग मौजूद हैं। वहीं सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव भी शामिल होने पहुंचे।

इस मौके पर मुलायम सिंह ने बयान देते हुए कहा कि मुझे आज ख़ुशी है कि नौजवान भारी संख्या में मौजूद हैं, जो समाजवादी पार्टी का भविष्य हैं। किसी को भी जातपात व गोरे-काले का भेद भाव नहीं करना चाहिए। दुनिया में परिवर्तन तब उस वक्त से आया है, जब से समाजवादी पार्टी बनी है। देश को तीन लोग ही शक्तिशाली बनाते हैं किसान, नौजवान और व्यापारी।

इसी कड़ी में सुनील सिंह ने बोला कि जो नौजवान योगी सरकार को सत्ता दिए हैं, उन्हीं को आज धोखा मिला है। योगी सरकार हत्यारों की पार्टी है। योगी सरकार लाखों नौजवानों के सपनों व किसान के सपनों का कत्ल करती है। नौजवान केसरिया वस्त्र के चक्कर में आकर बहुत बड़ा धोखा खाएं हैं। जैसे रावण ने केसरिया वस्त्र में सीता को धोखा दिया था, वैसे योगी ने केसरिया पहनकर इस देश को धोखा दिया है। वहीं कुशीनगर के पेंटर नवरंग सिंह ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के गुंडों ने पुलिस से हमको पिटवाया और एक पेंटर को गाजे के केस में फंसा दिया। लेकिन जब जेल से छूटे तो योगी से मिलकर हम अपनी बात कह पाते तब तक उन्होंने कहा तुम नेतागिरी करते हो। इसी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि जब तक साइकिल की सरकार नहीं आती है, तब तक हम विधान सभा में लोगों की आवाज को उठाएंगे।

ये भी पढ़ें: बच्चों व पत्नी की हत्या करने के बाद युवक ने फांसी लगाकर किया सुसाइड…

वहीं इस कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी को ज्वाइन करने आए लोगों व सभी कार्यकर्ताओं का बहुत-बहुत शुक्रिया। सुनील सिंह के बयान पर अखिलेश ने कहा जो सुनील ने कहा वो बात हमारे पड़ोसी के कान में पहुंच गई होगी। नोवरंग सिंह के ऊपर हुए अत्याचार को अखिलेश ने कहा अब यूपी में गांजा कम हो जाएगा। सुनील सिंह के आने से अब गांजा भी नहीं मिलेगी।

योगी सरकार ने सुनील सिंह व उनके 96 साथियों पर 13 मुकदमें लगवा दिए। नागरिकता कानून को लेकर इतना बड़ा बवाल खड़ा हो गया, जिसमें आसाम से शुरू हुए कानून को हिन्दू मुसलमान कर दिया गया। हिन्दू युवा वाहिनी भारत का समाजवादी पार्टी में आने से अब योगी जी की ही नागरिकता खतरे में आ गई है। समाजवादी पार्टी के बुक्कल नवाब को बीजेपी में लेकर अब उन्हें हनुमान की पूजा में लगा दिया है। गोरखपुर में जो समाजवादी ने विकास किया था, वो सब अब पूरी तरह से ठप है। योगी सरकार सिर्फ और सिर्फ लोगों को धोखा देती है।

बता दें कि गोरखपुर की खजनी तहसील में आने वाले अहमदपुर गांव निवासी सुनील सिंह किसी समय सीएम योगी आदित्यनाथ के खास माने जाते थे। लेकिन योगी सरकार  ने जुलाई 2018 में रासुका (NSA) के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई की थी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Featured

डिप्टी कमिश्नर ने वीडियो कॉल पर दिखाया प्राइवेट पार्ट, महिला बोली- कमरे पर बुलवाकर…

Published

on

अयोध्या: उत्तर प्रदेश केल अयोध्या जिले के आबकारी उपायुक्त एसपी राव का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह वीडियो चैटिंग के दौरान महिला से अश्लील बातें कर रहे हैं। साथ ही उसे नौकरी देने का झांसा भी दे रहे हैं। उपायुक्त का नाम एसपी राव है। 


ये भी पढ़ें: मोदी सरकार का फैसला, अब 25 रुपए किलो मिलेगा प्याज…


डिप्टी कमिश्नर का वीडियो वायरल
जानकारी के मुताबिक मामले में महिला ने आबकारी उपायुक्त पर नौकरी का झांसा देकर शोषण का आरोप लगाया है। मामले में थाना कैंट में केस दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल आबकारी उपायुक्त पर अश्लीलता व आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।


नौकरी का झांसा देकर महिला से की बदतमीजी
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के मुताबिक वह महिला को नौकरी का झांसा देते हैं और अश्लील बातें करते हैं। वीडियो में वो बार-बार अपना गुप्तांग दिखा रहे हैं। 

कैंट थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला का आरोप है कि आबकारी उपायुक्त ने दो-तीन महीने पहले उसको आबकारी विभाग में नौकरी देने का आश्वासन दिया था। आश्वासन देने के बाद उपायुक्त मोबाइल पर अश्लील बातें, चैट और वीडियो कॉल करने लगे। महिला का कहना है कि नौकरी की जरूरत के चलते वह आबकारी आयुक्त की इस हरकत का प्रतिशोध नहीं कर पाई और चुप रही। 14 जनवरी की शाम 8:05 पर उसको आबकारी उपायुक्त ने अपने आवास कौशलपुरी कॉलोनी के फेज दो स्थित मकान पर बुलाया। महिला अपने भतीजे के साथ मोटरसाइकिल से उनके आवास पर पहुंची भतीजे को नीचे छोड़कर मिलने के लिए उपायुक्त के कमरे में पहुंची। महिला का आरोप है कि उसने अपनी नौकरी की प्रगति के बारे में पूछताछ की तो उपायुक्त ने उसको बाहों में भर लिया और अश्लीलता करने लगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Featured

लखनऊ: पत्नी व बच्चों की हत्या कर युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…

Published

on

लखनऊ: राजधानी के गुडंबा थाना क्षेत्र से दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है। जहां शनिवार को कल्याणपुर शिवानी विहार इलाके में एक युवक ने दो बच्चों सहित पत्नी की हत्या कर दी और उसके बाद खुद पंखे के सहारे फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फ़ैल गई।

मृतक के पड़ोस में रहने वाले युवक ने घटना की सूचना मौके पर पुलिस को दी। सूचना पाते ही घटना स्थल पर पुलिस और फोरेंसिक टीम के साथ लखनऊ कमिश्नर सुजीत कुमार पांडेय भी मौके पर पहुंचे। जहां फोरेंसिक टीम मौके पर मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

ये भी पढ़ें: CAA व NRC के विरोध में घंटाघर पर महिलाओं का शांतिपूर्ण प्रदर्शन लगातार जारी…

पूरा मामला गुडंबा थाना क्षेत्र का है। जहां मूलरूप से बनारस निवासी युवक पिंटू गुप्ता (32) अपनी पत्नी आरती (27) व बेटी नेहा (8), बेटा नैतिक (9) के साथ कल्याणपुर शिवानी विहार इलाके में किराए पर रहता था। वहीं देर रात कलयुगी पिता ने अपने बेटे-बेटी व अपनी पत्नी को मुंह दबाकर मौत के घाट उतारा दिया और फिर खुद पंखे से लटककर सुसाइड कर लिया।

वहीं मृतक की मां का कहना है कि मेरा लड़का गाड़ी चलाता था और कोई भी घर में ऐसा विवाद नहीं था ना कोई झगड़ा था। जिससे यह घटना हो सके मुझे गाड़ी वाले ने सूचना दी कि मेरा बेटा घर का गेट नहीं खोल रहा है, जब मैं यहां पर आई तब यह नजारा देखकर दंग रह गई।

बताया जा रहा है कि मृतक युवक मकान मालिक की गाड़ी चलाने का काम करता था। फिलहाल पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के कारणों का अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक मौके पर डाग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम हर पहलुओं की जांच-पड़ताल कर रही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 21, 2020, 1:17 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
14°C
real feel: 15°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 85%
wind speed: 1 m/s S
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 6:26 am
sunset: 5:09 pm
 

Recent Posts

Trending